ekterya.com

अपनी पसंद के माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश कैसे करें

आप अपने आठवीं कक्षा में हैं और अन्य सभी छात्र अच्छे माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि, आपके पास जो भी स्कूल हैं, वे बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि इन स्कूलों में से किसी एक को कैसे प्रवेश किया जाए, तो आप इस लेख में जवाब पा सकते हैं, जिसमें प्रवेश अधिकारी एक छात्र में शामिल होंगे और आप इस जानकारी को अपने पक्ष में दर्ज करने के लिए कैसे उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 1
1
आपको कम से कम दो स्कूलों में आवेदन करना होगा, तीन सबसे अच्छे होंगे। यदि आपके पास स्कूलों के अधिक विकल्प हैं तो एक बड़ा मौका होगा कि आपको एक स्कूल में स्वीकार किया जाएगा। हालांकि, आपको चार से अधिक स्कूलों पर लागू नहीं होना चाहिए, क्योंकि आवेदन के पास लागत है और आपको आवेदन करने वाले सभी स्कूलों से पहले एक साक्षात्कार में खुद को पेश करना होगा।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इटू नाम वाली छवि चरण 2
    2
    आगे बढ़ो! आपको पांचवें ग्रेड से तैयार करना शुरू करना चाहिए और आठवीं कक्षा से नहीं। आपके पास उच्च ग्रेड होना चाहिए और जितना संभव हो उतना अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। इसके बजाय, आठवीं कक्षा में आवेदन करना शुरू कर देगा, ऐसा लगता है कि आप सिर्फ उन उच्च विद्यालयों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं जिन पर आप आवेदन करते हैं।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    योग्यताएं! हाई स्कूल आपके सातवें ग्रेड और आठवीं कक्षा रिपोर्ट कार्ड की पहली तिमाही की समीक्षा करें इसलिए, उच्च ग्रेड वाले एक अच्छा विचार है! 20% और अधिक प्राप्त करने का प्रयास करें उसी तरह, उन स्कूलों को दिखाएं जिन पर आप अपने अन्य कौशल को लागू करते हैं, यदि आपके पास है।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    परीक्षण! आपके आयोवा बेसिक स्किल्स टेस्ट (आईटीबीएस) के परिणाम उन स्कूलों को भेजे जाते हैं, जिनके लिए आप आवेदन करते हैं, इसलिए एक अच्छी परीक्षा लें। इसी तरह, अधिकांश उच्च विद्यालयों में आपको प्रवेश परीक्षा लेने की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, कैथोलिक उच्च विद्यालय आमतौर पर हाई स्कूल प्रवीणता परीक्षा (एचएसपीटी) का उपयोग करते हैं। इसी तरह, अन्य निजी स्कूलों में स्वतंत्र स्कूल प्रवेश परीक्षा (आईएसईई, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, विदेशी स्कूल उच्च विद्यालय प्रवेश परीक्षा (एसएसएटी) का उपयोग करते हैं और न्यूयॉर्क में विशेष विद्यालयों के मामले में, विशिष्ट माध्यमिक विद्यालयों (एसएचएसएटी) के लिए प्रवेश परीक्षा का उपयोग किया जाता है। अंग्रेजी में संक्षेप) आपको ये दिखाने के लिए अपने पसंदीदा स्कूल में इनमें से एक परीक्षा लेने के लिए पंजीकरण करना होगा ताकि यह आपकी सूची में सबसे पहले हो। हालांकि, यदि यह संभव नहीं है, तो आप दूसरे स्थान पर आवश्यक परीक्षा ले सकते हैं और इसे भेज दिया है। आपको इन परीक्षाओं में से एक लेने के लिए अच्छी तरह तैयार होना चाहिए क्योंकि आप बहुत अच्छी तरह से करना चाहते हैं। जितना संभव हो, परीक्षा से तीन महीने पहले अकादमिक ट्यूशन एजेंसी में एक आकलन प्राप्त करें। यह आपको परीक्षा में मिल सकने वाली सभी शब्दावली सीखने और गणित और पाठ समझने के लिए कुछ गुर सीखने का समय देगा। आपके पास एक निजी शिक्षक हो सकता है जो अध्ययन सत्रों में अपनी शैक्षणिक जरूरतों को ध्यान में रखता है या ट्यूशन एजेंसी के पास जाता है। यदि आप ट्यूशन प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो एक प्रीपेबुक बुक खरीदें, जो आपको आवश्यक ट्रिकल्स सिखाना होगा और आमतौर पर पुस्तक के पीछे अभ्यास अभ्यास भी शामिल है। कम से कम एक अभ्यास परीक्षा देने की कोशिश करें, जैसे कि यह वास्तविक परीक्षा थी जो आप ऐसा करने से पहले लेंगे।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: बी.एड विद्यार्थी internship के लिए स्कूल allotment letter कैसे download करे l

    Video: 12वीं बोर्ड एग्जाम

    5
    अपने पाठ्यक्रम में सुधार! उन गतिविधियों में भाग लेने की कोशिश करें जो आप स्कूल में पसंद करते हैं। आप खेल, गाना बजानेवालों, चर्च सेवा, मार्शल आर्ट, शैक्षणिक डिकैथलॉन, शतरंज के मैचों, नृत्य और छात्र परिषद में उदाहरण के लिए भाग ले सकते हैं या संगीत वाद्ययंत्र बज सकते हैं। ये सभी गतिविधियां उन उच्च विद्यालयों के ठीक पहले दिखाई देंगी जो आप पर लागू होते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप उस गतिविधि को पसंद करते हैं जिसमें आप भाग लेते हैं और यह कि आप किसी भी माध्यमिक विद्यालयों में प्रवेश करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। इन गतिविधियों में से कई में भाग न लें या आपकी योग्यताओं को नुकसान पहुंचाएगा
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनटू इष्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    शिक्षकों की सिफारिशें! आपके शिक्षक अपने हाथों में अपने भाग्य है शिक्षकों को आपकी सिफारिश पर झूठ नहीं होगा यदि आप एक छात्र हैं जो बहुत बात करता है और होमवर्क कभी नहीं करता है! इसलिए, जैसा कि ऊपर बताया गया है, पिछले ग्रेड से अकादमिक हिस्से में आगे बढ़ना बेहतर है। छठे कक्षा से अपना होमवर्क करो, कक्षाओं में बात न करें और अगर आपको कोई समस्या है, तो स्कूल के बाद शिक्षक से बात करने के लिए जाएं। अपने शिक्षकों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करो यदि आपका शिक्षक आपको पसंद करता है, तो यह वह आपको अविश्वसनीय सिफारिश में दिखाई देगा।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    साक्षात्कार! यह प्रवेश प्रक्रिया का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह हाई स्कूल के लिए एक उत्कृष्ट अवसर होगा जिसे आप देखना चाहते हैं कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं और यदि आप उस स्कूल के लिए सही छात्र हैं। ऐसा करने के लिए, आपके पास एक पूरा पाठ्यक्रम, अविश्वसनीय ग्रेड, मानकीकृत परीक्षणों और शिक्षकों की प्रशंसा के साथ सिफारिशों पर एक महान परिणाम होना चाहिए। यदि आप साक्षात्कारकर्ता को एक हाथ मिलाने के साथ बधाई देते हैं, साक्षात्कारकर्ता के साथ आंखों का संपर्क करें साक्षात्कारकर्ता आपको प्रश्न पूछने पर आपके द्वारा किए गए अतिरिक्त गतिविधियों को शामिल करने का प्रयास करें सबसे मुश्किल बात एक ब्रागागर्ट की तरह आवाज नहीं है। हमेशा ईमानदार होना याद रखें अगर आप नाटक कर रहे हैं तो साक्षात्कारकर्ता आपको नोटिस करेगा! दूसरी तरफ, आप झूठ बोलते हैं कि आप पूछते हैं कि जिस स्कूल पर आप मौजूद हैं वह आपकी पहली पसंद है! विद्यालय लगभग उन छात्रों को स्वीकार नहीं करते हैं जो कहते हैं कि स्कूल केवल उनकी दूसरी पसंद है! इसलिए, आपको यह बताना होगा कि यदि आप प्रवेश करना चाहते हैं तो यह आपकी पहली पसंद है! यह दिखाने का प्रयास करें कि आप कितने अनूठे हैं और आप छात्र समुदाय में क्या ला सकते हैं। बहुत विनम्र रहो, कोई आकस्मिक कपड़े न हो और बहुत परेशान न हो। याद रखें कि, हालांकि साक्षात्कार महत्वपूर्ण है, यह केवल मूल्यांकन के एक अंश के बराबर है



  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इन्टो नाम वाली छवि चरण 8
    8
    स्कूल की घटनाओं पर जाएं! अपने घटनाओं जनता के लिए खुला पर जाएं, उन्हें पूछ आप स्कूल के एक दौरे और जो करने के लिए आप में प्रवेश करेंगे डिग्री के हॉल देने के लिए। आप इन घटनाओं में एक संगीत है, तो वह आती है। यह केवल आप क्या स्कूल का एक अच्छा विचार नहीं देंगे, लेकिन यह भी यह करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता और प्रवेश करने के लिए अपनी इच्छा का प्रदर्शन।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    समय पर सभी आवेदन दस्तावेजों और सिफारिशें सबमिट करना सुनिश्चित करें कुछ स्कूलों में, शिक्षक इस का ख्याल रखते हैं, लेकिन दूसरों में, आपको व्यक्तिगत रूप से उन्हें सौंपना होगा। अधिकांश विद्यालय भाषा शिक्षक और गणित के शिक्षक से सिफारिश प्राप्त करना चाहते हैं। हालांकि, आप अन्य शिक्षकों से व्यक्तिगत सिफारिश के लिए पूछ सकते हैं
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल के गेट इनटू नाम वाली छवि चरण 10
    10

    Video: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2019 का तैयारी कैसे करे

    आवेदन दस्तावेजों और सिफारिशों को दिसंबर तक तैयार करना होगा। मानकीकृत परीक्षण जनवरी या फरवरी की शुरुआत में पूरा किया जाना चाहिए। हालांकि, आपको मार्च की शुरुआत तक अपनी स्वीकृति का उत्तर नहीं पता होगा। अपना समय बर्बाद मत करो या अपनी ऊर्जा चिंता मत करो! अपने ग्रेड को उच्च रखें और कुछ अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लें। अपने ग्रेड को दूसरी तिमाही में मत देना, जैसा कि कुछ विद्यालयों ने सूचियों का इंतजार किया है और कुछ स्वीकार्यताएं दी जाती हैं यदि छात्र अपने उच्च ग्रेड को बनाए रखते हैं
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11

    Video: नवोदय विद्यालय के बच्चो का Admit Card यहाँ से तुरंत डाउनलोड करें

    यदि वे आपको स्कूल में स्वीकार नहीं करते हैं, जो आपकी पहली पसंद है, तो परेशान मत महसूस करें। हो सकता है कि यह आपके लिए सही जगह नहीं है। अधिकांश स्कूल आपको मार्च के अंत तक स्वीकृति की पुष्टि भेजने की अनुमति देते हैं, इसलिए स्कूल में अपनी प्रविष्टि की पुष्टि करने के लिए जल्दी मत करें जो आपकी दूसरी पसंद है। यदि उन्होंने आपको स्वीकार नहीं किया है, तो आप प्रतीक्षा सूची के शीर्ष पर हो सकते हैं, इसलिए अंतिम निर्णय लेने से पहले मार्च के अंत तक प्रतीक्षा करें।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में प्रवेश प्राप्त करने वाली छवि, स्टेप 12
    12
    बधाई हो अगर जो स्कूल आप में शामिल होना चाहता है, वह आपको स्वीकार करता है! तुरंत इस स्कूल में प्रवेश की पुष्टि करें ताकि आप जान सकें कि आप भाग लेंगे। इसके अलावा, जैसे ही आप अपने दूसरे विकल्प वाले स्कूलों में प्रवेश करने के लिए एक नकारात्मक जवाब दे सकते हैं, लेकिन उन्हें धन्यवाद दें। इस तरह, जो छात्र अपने प्रतीक्षा सूचियों में हैं वे इन में प्रवेश कर सकते हैं और अब प्रतिक्रिया के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
  • आपकी पसंद के हाई स्कूल में गेट इनट्यूशन शीर्षक वाली छवि 13
    13
    जब भी आप चाहते थे स्कूल में प्रवेश करने के बाद भी कोशिश करना बंद न करें तैयारी की प्रक्रिया के दौरान आपको मिली अध्ययन की आदतों का उपयोग करना जारी रखें! जिन स्कूलों पर आपने आवेदन किया था, वे मांग की जा सकती हैं, इसलिए शेष विद्यालय में शेष समय का लाभ उठाएं, क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है!
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहो यदि आप अपने अकादमिक कौशल से ज्यादा खड़े हैं तो अपने स्पोर्ट्स कौशल को छिपाने की कोशिश न करें। आप सोच सकते हैं कि अगर आप खुद स्कूल नहीं प्राप्त करेंगे, लेकिन आप अपने जीवन के चार साल के स्कूल में नहीं बिताना चाहते हैं, जहां आपको कोई नहीं होने का बहाना होगा।

    चेतावनी

    • यह लेख निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए मुख्य रूप से लागू किया गया है। इसलिए, यदि आप एक पब्लिक स्कूल के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो यह लेख आपकी मदद नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com