ekterya.com

प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए लैंग्वेज कलाओं को कैसे सिखाना

शिक्षकों को दुनिया को आगे बढ़ने वाले हैं, मूल रूप से यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने कौशल को बच्चों को सही ढंग से सिखाना बुनियादी कौशल में से एक, जिसे हर बच्चे की जरूरत है, यह जानना है कि कैसे लिखना है। यहां प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को सही तरीके से उन कौशल को कैसे सिखाना है।

चरणों

Video: सीखने के लिए बातचीत: प्राथमिक अंग्रेज़ी

एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
1
बालवाड़ी में, कहानियों को लिखने के तरीके पर एक संक्षिप्त परिचय करें। उन कहानियों को पढ़ें और उनसे पूछें कि कहानी इतनी अच्छी क्यों है और उन्हें पढ़ना शुरू करना, जैसे कि ए, बी, सी इत्यादि। भी उन्हें वर्णमाला सिखाना.
  • Video: Learn Maths easily with these steps | आसानी से सीखें गणित इन छात्रों के द्वारा बताये गए चरणों से

    एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रथम श्रेणी में उन्हें पढ़ना सीखना शुरू करना चाहिए, जो कहानियों को लिखना सीखने में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्हें छोटी कहानियों को पढ़ा और उन्हें पूछें वे जो कहानी पढ़ते हैं, वे बहुत अच्छे होते हैं, या जो इसे खराब करता है. वे लिखित रूप में कुछ और अधिक उन्नत होंगे, इसलिए उन्हें सक्षम होना चाहिए संपूर्ण वर्णमाला लिखें और छोटे शब्द बनाने शुरू करें।
  • एक विलय और अधिग्रहण वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दूसरे श्रेणी में, बच्चों को छोटे अध्यायों के साथ पुस्तकों को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए और कुछ लंबे शब्द सीखना शुरू करना चाहिए। अपने शब्दावली को अधिक शब्दों के साथ बेहतर बनाएं और उन्हें सिखाएं कि क्या है वाक्यांश संरचना, और उन्हें साथ काम करना शुरू कर दिया है पैराग्राफ और लंबी कहानियां.
  • पेन्सिलवेनिया चरण 1 में रियल एस्टेट एजेंट बनें



    4
    तीसरे ग्रेड के छात्रों में अध्यायों के साथ लगभग या बहुत आसानी से पुस्तकों को पढ़ना चाहिए वे अभी भी सीखने होंगे जटिल शब्दावली और कम से कम 3 पैराग्राफ की कहानियों को लिखना चाहिए. आपको उन्हें लेख लिखने के लिए भी सिखाना चाहिए जानकारीपूर्ण.
  • एक मैरी के ब्यूटी कंसल्टेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    5
    जब स्कूल की बच्ची चौथी कक्षा तक पहुंचती है, तो उन्हें आसानी से पढ़ना चाहिए और व्यापक शब्दावली मिलनी चाहिए। वे करने में सक्षम होना चाहिए लंबी कहानियां और जानकारीपूर्ण लेख भी लिखें. आप उन्हें एक लिखने के लिए भी सिखा सकते हैं साहित्यिक प्रतिक्रिया.
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    पांचवी कक्षा प्राथमिक स्कूल का अंतिम वर्ष है। अब तक उनके पास होना चाहिए एक बहुत व्यापक शब्दावली और स्पष्ट रूप से पढ़ें. इस समय वे पुस्तकों की पढ़ाई करेंगे 100-400 पृष्ठ. आपके लेखन में शामिल होना चाहिए लंबी कहानियां, सूचनात्मक लेख और उन्हें एक विज्ञापन लिखना भी सीखना चाहिए.
  • युक्तियाँ

    • अच्छा हो, अगर किसी को पीछे छोड़ दिया जाए, तो उसे फिर से अपने लेखन कौशल में सुधार करने में मदद करें।
    • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बच्चे अपने पूरे वर्ष पूरे हाथ से लिखना सीखें।

    चेतावनी

    • आपके पास शिक्षण के लिए पहले से ही प्रमाणन होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com