ekterya.com

किशोर महिलाओं में अच्छी स्वच्छता कैसे करें

खैर, हम सभी जानते हैं कि कैसे स्वयं का ख्याल रखना, बौछार करना और इसी तरह की बातें हालांकि, इसे फिर से दोहराने के लिए आवश्यक है अगर आप इसे भूल गए हैं।

चरणों

किशोर लड़कियों के चरण 1 के लिए उपयोग करें Good Feminine Hygiene शीर्षक वाली छवि
1
अपने बालों का ख्याल रखना एक शैम्पू खोजें जो आपके बालों के लिए अच्छी तरह से काम करता है रोज सुबह जागने पर और हर रात बिस्तर पर जाने से पहले इसे ब्रश करें गर्मी उपचार के एक प्रकार का उपयोग करने से पहले इसे ध्यान न दें या बिना हर दिन कहें
  • Video: नाटक से बताया शिक्षा का महत्व - "उषा, सानिया & समूह कक्षा - 9 OXFORD SCHOOL SHAHJAHANPUR

    किशोर लड़कियों के चरण 2 के लिए उपयोग करें Good Feminine Hygiene शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चेहरे का ख्याल रखना अपना चेहरा धोने के लिए एक अच्छा क्लीनर खोजें हर सुबह और रात में वह अपना चेहरा मालिश करने के लिए चार मिनट में खर्च करता है। अपनी नाक से मस्तिष्क की हेयरलाइन की मालिश करें अपने चेहरे को गर्म पानी के साथ कुल्ला और फिर ठंडे पानी के साथ अपना पहले से साफ पियर्स बंद करें। अपने चेहरे की त्वचा पर धीरे से पैट करें और आवश्यकतानुसार क्रीम पर क्रीम लगायें। हमेशा आपकी त्वचा नरम और चिकनी रखने के लिए अपने चेहरे को हाइड्रेट करें!
  • किशोर महिलाओं के लिए अच्छा महिला स्वच्छता का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने नाखूनों को मत भूलना! हर दिन अपने नाखून को साफ करें ताकि वे नाजुक हो सकें। नेल ब्रश के साथ सप्ताह में एक बार उन्हें साफ करें और आवश्यकतानुसार उन्हें ट्रिम करें। यदि आप चाहें तो अपने नाखूनों को पेंट करें या नाखून सैलून पर जाएं। यह भी toenails के लिए चला जाता है!
  • Video: स्वागत-भाषण देते हुए सुलभ-स्वच्छता एवं सामाजिक सुधार-आंदोलन के संस्थापक पद्मभूषण डॉ- विन्देश्वर पाठक

    किशोर महिलाओं के लिए अच्छा महिला स्वच्छता का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    स्वस्थ खाओ अपने आप को जंक फूड के साथ भरने के बजाय फलों और सब्जियां खाएं भोजन के बीच कुछ स्वस्थ नाश्ते के साथ, एक दिन में तीन भोजन खाएं। ब्रेकफास्ट लेना बंद करो! दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन छोड़ने से धीमे चयापचय होता है, जिससे तेजी से वजन बढ़ जाता है। 20 मिनट में अपना भोजन तैयार करने का प्रयास करें। भोजन धीरे-धीरे आपको बताता है कि आप भरे हुए हैं और आपको खाना बंद करना है टी वी देखने के दौरान खाने की कोशिश न करें, जब तक कि यह स्वस्थ न हो। हर जगह अपने साथ पानी की एक बोतल लें यह आपको हाइड्रेटेड रखने और अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए होगा।



  • यूथ गुड फेमिनाइन स्वच्छता का प्रयोग किशोर लड़कियों के लिए चरण 5

    Video: राम-लक्ष्मण ने भी लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया

    5
    व्यायाम करें। एक दिन में 60 मिनट की शारीरिक व्यायाम करें। स्विच करें! हर दिन एक ही उबाऊ दिनचर्या मत करो आपका शरीर उसी के थक गया होगा और आप कुछ नहीं करेंगे लेकिन ऊब होना चाहिए। तो एक दिन रस्सी कूदने का प्रयास करें और अगले दिन तैराकी करें।
  • किशोर महिलाओं के लिए अच्छा महिला स्वच्छता का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    हर दिन स्नान करने की कोशिश करें न सिर्फ पानी के नीचे रहो! एक स्नान जेल के साथ शरीर को भिगोएँ अपने बालों के प्रकार के लिए बनाई गई शैम्पू के साथ हर दो दिन में एक बार अपने बालों को धो लें थोड़ी देर के लिए कंडीशनर का उपयोग करें यदि आपको दाढ़ी करना है, इच्छित क्षेत्र में शेविंग क्रीम या स्नान जेल का एक कोट लागू करें और धीरे-धीरे धीरे-धीरे दाढ़ी। दाढ़ी के लिए साबुन का उपयोग न करें, क्योंकि यह त्वचा को सूखता है शेविंग के बाद शेविंग लोशन लागू करें
  • हर रोज अपने कांखों को दाढ़ी मत करो इससे लालिमा और जलन हो सकती है और बहुत असहज हो जाएगा। इस से बचने के लिए हर 2-3 दिन दाढ़ी
    किशोर लड़कियों के लिए अच्छा महिला स्वच्छता का शीर्षक शीर्षक 6 बुललेट 1
  • किशोर लड़कियों के लिए चरण 7 में अच्छा महिला स्वच्छता का शीर्षक चित्र

    Video: वो हीरोइन जिसके मेकअप रूम में पुरुषों का जाना सख़्त मना था । Meena Kumari Biography

    7
    अपने दाँत ब्रश करें अच्छे दाँत स्वास्थ्य के लिए अपने दांतों को ब्रश करना महत्वपूर्ण है यदि आप ब्रश नहीं करते हैं, तो आपको खराब सांस, पीले दांत और हो सकता है, लंबे समय में, दंत समस्याओं। ब्रश दिन में दो बार दो मिनट के लिए। इसके अलावा, एक जीभ खुरचनी का प्रयोग करें जिससे कि आपको बुरा सांस से मुक्ति मिल सके और अपनी जीभ को साफ रख सकें। और मुंह वाश और दंत फ्लॉस मत भूलना!
  • युक्तियाँ

    • गर्म पानी छिद्र को खोलता है, ठंडा पानी उन्हें बंद कर देता है।
    • एक शारीरिक गतिविधि के बाद जांच लें
    • सुनिश्चित करें कि आप बगल में हर दिन दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करें।
    • अपने टूथब्रश को बदलने के लिए जब ब्रिसले गिरने लगते हैं (3 से 4 महीने)।
    • इसे बिना धोने के कई बार एक ही शर्ट का उपयोग करने की कोशिश करें - शायद आप खराब नहीं बदबू आये, लेकिन शर्ट क्या करता है
    • सोने से पहले और जागने के बाद कपड़े बदलो
    • पिछले पांच मिनट के दौरान ठंडा होने पर पानी का पानी बदलने से आपके बाल सूखने पर अधिक चमकते हैं।

    चेतावनी

    • बड़ी मात्रा में टूथपेस्ट या माउथ वॉश को निगल न लें अगर ऐसा गलती से होता है, तो विष विज्ञान केंद्र या 9 11 को फोन करें।
    • अजीब गंध को कवर करने के लिए इत्र का उपयोग न करें हमेशा एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला है या सुबह जल्दी ही इसे लागू करने के लिए सुनिश्चित करें
    • जब कभी सूखा हो तो अपने पैरों को दाढ़ी न करें। जब आपकी त्वचा नरम होती है और जलन और रक्तस्राव की संभावना कम होती है तो आपकी त्वचा को शेविंग या दाढ़ी से पहले मॉइस्चराइज़र लगाने का प्रयास करें।
    • अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता से ग्रस्त मत हो, क्योंकि इससे तनाव हो सकता है और / या आपके खाली समय और भावनात्मक कल्याण को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com