ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको पालतू बनाने की अनुमति देने के लिए कैसे समझें

अक्सर, माता-पिता कई कारणों से एक पालतू जानवर के लिए अनिच्छुक होते हैं: इसमें बहुत पैसा शामिल होता है, वे उन चीजों को साफ नहीं करना चाहते हैं, उन्हें खुश और स्वस्थ बनाने के लिए बहुत कुछ करना है। हालांकि, पालतू होने पर कई सकारात्मक पक्ष होते हैं: यह आपके समय को एक साथ बढ़ा सकता है, यह आपको एक ज़िम्मेदारी देगा और जब वे घर वापस आ जाएंगे तो हर कोई खुश होगा। अपने माता-पिता से पूछने से पहले, नीचे दिए गए चरणों के साथ आपकी लाइन ऑफ एक्शन की योजना बनाएं।

चरणों

भाग 1

दिखाएँ कि आप परिपक्व और जिम्मेदार हैं
छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आप के पास एक पालतू कदम है 1
1
आप चाहते हैं कि पालतू जानवर के प्रकार की जांच कुछ पुस्तकों को प्राप्त करें या कंप्यूटर पर अपने इच्छित पालतू शोध करें अपने दोस्तों से पूछें, जिनके पास उस विशेष प्रकार के पालतू जानवर होते हैं या जिनके पास वे देखभाल करते थे। जितना अधिक आप जानते हैं कि आप क्या प्राप्त करने जा रहे हैं, जब आपको बाद में पूछना होगा, तो आपका तर्क अधिक समझ जाएगा।
  • अपने संभावित भविष्य के पालतू जानवरों के बारे में सब कुछ जानने के लिए अपनी पूरी जानकारी दें आप कुछ आप इसके बारे में पसंद नहीं है (यदि आप, लाइव भोजन खाना चाहिए अगर आप 30 साल के लिए रहते हैं, तो ज्यादा बाहरी स्थान, आदि की जरूरत है) लगता है, तो आप के लिए एकदम सही पालतू खोजने के लिए इसी तरह की अन्य जानवरों देखें।
  • जानकारी जानने से आप अपने माता-पिता को अपने पालतू जानवरों के बारे में एक या दो टुकड़ों के बारे में बता सकते हैं ताकि वे इसके बारे में सोचना शुरू कर सकें।
  • यदि आप एक विदेशी पालतू जानवरों पर विचार करने जा रहे हैं, तो अपने देश के कानूनों को जांचना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, अमेरिका में टेनेसी की स्थिति में, पालतू जानवरों के स्कैन के लिए गैरकानूनी है, इसलिए यदि आप किसी एक को खरीद सकते हैं या कोई जान सकते हैं, तो हम उस खरीद को बनाने की सलाह नहीं देते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम 2 है
    2
    शांत रहें और धैर्य रखें। याद रखें कि पालतू होने से जीवनशैली में काफी परिवर्तन होता है अपने माता-पिता को इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता होगी, जो जानवरों के आधार पर कुछ महीनों तक सप्ताह हो सकता है। यदि आप पिछले सप्ताह शांत रहेंगे, तो आप यह स्पष्ट कर देंगे कि आप इस जिम्मेदारी के लिए परिपक्व और तैयार हैं।
  • याद रखें कि आपको कम से कम कुछ वर्षों में उस पालतू जानवर (जानवर पर निर्भर करता है) होगा और आपको इसके बारे में काफी ध्यान रखना होगा यदि आप कुछ महीनों के बाद पालतू होने में रुचि खो देते हैं, तो शायद यह आपके लिए नहीं था। इस समय के बारे में सोचो कि आप जो निवेश करेंगे
  • Video: Brian McGinty Karatbars Review 2018 Plus Karatbank Free ICO Tokens Information Brian McGinty

    छवि के शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक पालतू कदम 3 है
    3
    परिपक्व वयस्क बनें घर का काम करो, अपना होमवर्क करें और सम्मान करें। यदि आप परिपक्वता के साथ व्यवहार करते हैं, तो आप अपने अनुरोध को सकारात्मक रूप से देख सकते हैं उन्हें अच्छे होने के अलावा, यह उन्हें यह देखने में मदद करेगा कि आप एक पालतू जानवर रखने के लिए ज़िम्मेदार और परिपक्व हैं।
  • अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए एक पालतू होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है आपके माता-पिता इस तथ्य के बारे में चिंता कर सकते हैं कि एक पालतू आपके स्कूल के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। उच्चतम स्कोर प्राप्त करें ताकि बिन्दु एक चिंता न हो, इससे पहले कि आप इसका भी उल्लेख करें।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम है 4

    Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

    4
    एक "पालतू निधि" के लिए पैसे बचाएं। यदि वे आपको एक टिप देते हैं, तो अपने पैसे बचाएं और उन्हें दिखाएं कि आप अपने स्वयं के पैसे को पालतू बनाए रखने के लिए तैयार करने के लिए तैयार हैं। यदि आपको कोई टिप नहीं मिलता है, तो छिटपुट नौकरी या अतिरिक्त कार्य करें यदि आप किशोर हैं, तो नौकरी पाने की संभावना पर विचार करें ताकि आप केवल पालतू के खर्चों का भुगतान कर सकें।
  • एक पालतू जानवर को "जीत" करने की क्षमता के बारे में अपने माता-पिता से बात करने पर विचार करें कुछ फंडों में योगदान करने के लिए आप घर और पड़ोस में क्या कर सकते हैं? आप किस तरह की योग्यता की आवश्यकता होगी? क्या आप और घर के कामकाज, स्वयंसेवक या कुछ अन्य तरीकों से मदद कर सकते हैं?
  • छवि के शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक पालतू कदम 5 है
    5
    अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें क्या आपको हर दो दिनों में बर्तन धोना पड़ता है? तो यह करो इससे पहले कि वे आपसे पूछें क्या तुमने कहा था कि आप अपनी छोटी बहन की देखभाल करने जा रहे थे? फिर इसे (एक मुस्कान के साथ) करते हैं अपने वचन को उनको दिखाने के लिए रखें कि आप बादलों में नहीं रहते हैं और आप पालतू जानवरों की देखभाल कर सकते हैं।
  • हालांकि पालतू जानवर बाहर से मजाक करते हैं, लेकिन "पूरा करने" के कई अन्य पहलू भी हैं। यह फ़िडो के साथ खेलने और उसे खिलाने के बारे में नहीं है, बल्कि अपने मल की देखभाल भी करता है और फर्श को साफ करने के दौरान जब वह उस पर पेश करती है। यह दर्शाते हुए कि आप ऐसा करने में परेशान किए बिना अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रख सकते हैं, यह दिखाएगा कि आप पालतू होने के नुकसान की देखभाल भी कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने माता-पिता से हां हो जाओ
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम है 6
    1

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    उदाहरण के लिए, जब आप रात के खाने के समय आराम से महसूस करते हैं तो अपने माता-पिता के करीब रहें। एक शांत और राजनयिक तरीके से, उन्हें जानवरों के बारे में बताएं, इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य, उन्हें अपने सभी शोधों के बारे में अवगत कराएं और जिस समय आपने इसे गंभीरता से लिया है जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो यह संभावना है कि आपको कुछ सवाल पूछा जाएगा। उन्हें ईमानदारी से उत्तर दें और किसी भी समस्या को हल करने के लिए सुनिश्चित करें जो वे देख सकते हैं। उनसे कम से कम इस बारे में पूछें, क्योंकि पालतू होने के लिए एक अच्छी प्रक्रिया है।
    • उन्हें कुछ ग्रंथों की समीक्षा करें, वे वेबसाइट जो वे देख सकते हैं या उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति का फोन नंबर दे सकते हैं जो आपको अपने पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में सूचना और सलाह प्रदान कर सकते हैं। उन्हें दिखाएं कि आपने उन्हें पहले से सूचित किया है और यह आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • अचेत करना या रोना मत, बल्कि इस विचार को प्रतिबिंबित करने की उनकी जरूरतों का सम्मान करते हैं। यह एक ऐसा निर्णय है जो आपके जीवन को बदल देगा और आप इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता होगी। "हाँ" तुरंत नहीं आएगा
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम है 7
    2
    एक प्रस्तुति बनाएं इस बात पर बल दें कि आप इसका ध्यान रखने में मदद करने जा रहे हैं और यह परिवार के जीवन में सुधार कैसे करेगा। उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि एक पालतू रक्तचाप को कम कर सकता है, अवसाद को रोकने और प्रतिरक्षा में वृद्धि कर सकता है? एक पालतू रखने के फायदे हैं कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते
  • उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि आप इस मामले के वित्तीय हिस्से को कैसे हल कर सकते हैं, अर्थात, पशुचिकित्सा के भुगतान और जो पालतू के खर्चों का भुगतान करेंगे पैसा आम तौर पर एक कारण है क्योंकि माता-पिता पालतू होने के विचार से दूर हैं।
  • अगर आपके परिवार की एक विशिष्ट आवश्यकता है जिसे पालतू जानवरों पर चलने में सक्षम न होने की तरह व्यवहार किया जाना है, तो उस जरूरत को पूरा करने के लिए एक अनुबंध या प्रतिबद्धता बनाएं और इसे अपने पक्ष में एक आकर्षक बिंदु के रूप में उल्लिखित करें।



  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम है 8
    3
    पालतू होने के सभी लाभों के बारे में बात करें केवल उस पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय लागत और कार्य शामिल है (हालांकि उन बिंदुओं को भी संबोधित करना होगा), यह सुनिश्चित करने के लिए समय निकालना निश्चित है कि क्या महान है कि पूरे परिवार के लिए होगा वे एक साथ अधिक समय बिताएंगे, वे एक साथ पालतू ले जायेंगे और उनके पास कुछ ऐसा होगा जो उन्हें एकजुट करेगा।
  • इसके अलावा, यह महान होगा तुम्हारे लिए वे ऐसा सोचेंगे कि यदि आप उन्हें बताते हैं कि यदि आपको उनकी देखभाल करना है, तो वे आपको जिम्मेदार होने के लिए और आपको अपने कंप्यूटर से बाहर जाने और मजबूर करने के लिए सिखाएंगे। उन्हें दिखाओ कि मैं तुम्हें एक दुर्जेय लड़का बना सकता हूं।
  • Video: Wealth and Power in America: Social Class, Income Distribution, Finance and the American Dream

    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को करने के लिए आपको एक पालतू कदम 9 है
    4
    अपने वांछित पालतू जानवरों के लिए एक अद्यतन देखभाल चार्ट को बनाए और बनाए रखें श्रेणियों के साथ एक तालिका बनाएं, जैसे "दैनिक ज़रूरतें", "मासिक आवश्यकताओं" और "वार्षिक आवश्यकताओं" अनुमानित फ़ीड, वैक्सीन, पशुचिकित्सा की समीक्षा, आदि जैसी जानकारी डालें और इसे अपने माता-पिता को दिखाएं आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे आप आसानी करेंगे।
  • यह आपको दिखाएगा कि आप काम का ध्यान रखना चाहते हैं और आप इस विचार को इतनी आसानी से नहीं भूलेंगे। यदि वे अनिच्छुक हैं, तो उनसे पूछें कि उन्हें पालतू दिखाने में क्या समस्याएं दिखाई देती हैं जो कि आप उन्हें दिखाने के लिए तैयार हैं कि आप किसी समस्या के सभी पक्षों को देखने के लिए तैयार हैं, भले ही आप ऐसा न करें।
  • भाग 3

    अपने माता-पिता की राय बदलें
    छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम 10 है
    1
    जानकारी की जांच और साझा करना जारी रखें जब आप नए और रोचक तथ्य खोजते हैं, तो अपने माता-पिता को बताना सुनिश्चित करें। इस तरह, विषय इतना दिमाग के बिना हर किसी के दिमाग में रहेगा। यदि वे अनिच्छुक हैं, तो कुछ दिनों के लिए चुप रहें।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपनी तर्क बदलें इसके बजाय कह के "लेकिन माँ, पिता, एक बिल्ली सुंदर और प्यारे है," इसे बदलने के लिए "बिल्लियों के लिए कुत्तों की तुलना में, छोटे होते हैं और घर बदबू नहीं होगा देखभाल करने के लिए आसान कर रहे हैं"। आप कुछ बिंदु भी कमा सकते हैं यदि आप उल्लेख करते हैं कि कई त्याग किए गए जानवरों को बचाया जाना चाहिए। हो सकता है कि आपको उन्हें सिर्फ एक और कोण से सामना करना पड़े।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम 11 है
    2
    कारण बताएं कि वे आपको पालतू क्यों नहीं रखते हैं यदि आपके माता-पिता आपको एक निश्चित जवाब देने में संकोच करते हैं, तो पता करें कि क्यों। यदि आपने इसके बारे में सोचा है, तो आपके पास आपकी चिंता को कम करने का उत्तर हो सकता है
  • क्या यह आर्थिक कारणों के लिए है? जितना भी आप पालतू के लिए कर सकते हैं उतना भुगतान करने की पेशकश करें (बाद में आने वाले खर्चों सहित)
  • क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि घर में पर्याप्त जगह नहीं है? फिर साफ हो जाओ!
  • क्या यह एक पालतू जानवर है? एक जगह के बारे में सोचो जो नए पालतू जानवरों का क्षेत्र होगा
  • क्या यह किसी भी एलर्जी के कारण है? यदि यह मामला है, तो आपको दूसरे विचार के बारे में सोचना होगा।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम 12 है
    3
    में देने की संभावना पर विचार करें यदि आपके माता-पिता एक कुत्ते का विरोध करने पर ज़ोर देते हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें बताएं कि आप में देने के लिए तैयार हैं: क्या आपके पास हम्सटर हो सकता है? वे शायद आप को खुश करना चाहते हैं और जानते हैं कि आप एक बलिदान करते हैं जो उन्हें अंत में स्वीकार कर सकते हैं
  • आप बाद की तारीख के लिए भी दे सकते हैं क्या आपका जन्मदिन या क्रिसमस आ रहा है? उन्हें बताएं कि आप उस तिथि तक घर और स्कूल में आपको सबसे अच्छा देने के लिए समय ले लेंगे ताकि वे इसे उपहार के रूप में ले जाएं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक पालतू कदम है 13
    4
    कुछ दिनों के लिए मित्र या पड़ोसी के पालतू जानवर को अपनाना। यदि आपके माता-पिता अनिर्णीत होते हैं, तो अगर वे देखते हैं कि आप कुछ दिनों के लिए परिचितों के पालतू जानवर को "अपनाना" कर सकते हैं, तो यह एक रिहर्सल करने की तरह होगा यदि सबकुछ ठीक हो जाता है, तो यह आपको दिखाएगा कि आप इसकी देखभाल कर सकते हैं। यह आपको यह भी दिखाएगा कि एक पालतू जानवर कितना सुंदर और प्यारा है, जो आपके हृदय के संवेदनशील तंतुओं को छू देगा।
  • यदि वे नकारात्मक जारी रखते हैं, तो बाद में तर्कों का उल्लेख करने के लिए वापस आएँ वे जो भी मौका स्वीकार करते हैं, उन्हें रद्द करने का एक निश्चित तरीका यह है कि, रहना, शिकायत करना और शिकायत करना। यदि वे दृढ़ता से विरोध कर रहे हैं, तो अब के लिए बातचीत को भूल जाओ एक अद्भुत बच्चा रहो और उन्हें शक करें कि उन्होंने गलत फैसला किया है
  • युक्तियाँ

    • माता-पिता आम तौर पर अपने बच्चों को डर के लिए पालतू जानवर होने की संभावना नहीं देते हैं कि वे उनकी देखभाल कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं और आप सभी सफाई और खिला कार्यों के साथ उन्हें नहीं छोड़ेगा।
    • अच्छे ग्रेड हों, घर के काम करें और अपने माता-पिता को प्रभावित करने के लिए अच्छी नौकरी करें।
    • हमेशा छुट्टियां और जन्मदिन होते हैं और आप कभी नहीं जानते कि वे आपको क्या दे सकते हैं। इसके लिए शांति से पूछो और उल्लेख करें कि आपका पसंदीदा छुट्टी आ रहा है।
    • यदि आप वास्तव में प्रेरित हैं, तो आप अपने सभी तर्कों का वर्णन करने वाले प्रेरक निबंध को लिख सकते हैं। निबंध कुछ माता-पिता को बहुत प्रभावित करते हैं
    • अपने माता-पिता आपको "मौके से" सुनते हैं, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से पूछते हैं जिसकी आपको उसी प्रकार का पालतू है, तो आप चाहते हैं कि वह आपकी देखभाल कैसे करें।
    • एक दोस्त के पालतू जानवर का ख्याल रखना, यह जो भी हो सकता है जब आपके माता-पिता देख लेते हैं कि आप कितने ज़िम्मेदार हैं, तो यह आपके पालतू होने की संभावना बढ़ा सकता है।
    • एक फाइल या फ़ोल्डर को पालतू जानवरों के सभी आंकड़ों से भरा करें, जैसे लागत, सूचना, खेलें खेलें, अपनी दैनिक ज़रूरतें आदि।
    • एक घर के प्लांट को प्राप्त करें और अपने माता-पिता या अभिभावक को दिखाएं कि आप जिम्मेदार हैं। यदि आप इसे उबाऊ और बहुत श्रमसाध्य पाते हैं, तो याद रखें कि पालतू होने पर उबाऊ हो सकता है (मदिरा बनाना मज़ेदार नहीं है) और यह एक पौधे की देखभाल से ज्यादा श्रमिक होगा

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप उनसे संपर्क करते हैं जब वे शांत होते हैं और अच्छे मनोदशा में।
    • यदि आप पादरी प्राप्त करते हैं, तो इसे खराब न करें, लेकिन आपके माता-पिता इसे आप से दूर ले जाएंगे।
    • अगर वे मना करते हैं, रोना मत बोलो या चिल्लाओ आप अपरिपक्व और पशु प्राप्त होने की संभावना कम दिखाई देंगे।
    • घर या अपने बेडरूम से न चलें, लेकिन आप अपरिपक्व दिखेंगे।
    • अपने छोटे भाई बहन की सहायता या मनोरंजन करने का प्रस्ताव फिर, अपने माता-पिता को एक पालतू जानवर की देखभाल करने की आपकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए उस अनुभव का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com