ekterya.com

अपनी माँ को आपको एक छोटा पालतू खरीदने के लिए कैसे समझा जाए

यदि आप एक छोटा पालतू चाहते हैं (जैसे हम्सटर, खरगोश या एक छोटा कुत्ता), लेकिन आपकी मां इसे अनुमति नहीं देती है, तो आपको एक बुद्धिमान रणनीति का उपयोग करना होगा सबसे पहले, एक जांच करें और उसे दिखाएं कि आप एक नए पालतू जानवर का ख्याल रख सकते हैं फिर, अपनी मां को विवेकपूर्ण और प्रभावी तरीके से पालतू खरीदने की अनुमति के लिए पूछें।

चरणों

भाग 1
एक जांच करो

छवि शीर्षक के लिए कॉन्वंस यूट मोम टू गेट यू ए स्माल पेट चरण 1

Video: काला कुत्ता बदल देगा आपकी किस्मत

1
एक पालतू चुनें कि आप देखभाल कर सकते हैं एक खरगोश के लिए मत पूछो अगर आपके पास खरगोश के हच के लिए स्थान नहीं है और अपनी आंखें गारबिल पर न डालें तो अगर आपके पास कोई रिश्तेदार है जो इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। अपने घर में पर्यावरण के बारे में सोचें और किस तरह का जानवर सबसे उपयुक्त होगा
  • अपने आप से पूछें, जब यह बढ़ती है तो पालतू पशु कितना बड़ा होगा? क्या आपको किसी विशेष चिकित्सा देखभाल (vaccinations, आदि) की आवश्यकता होगी?
  • आपको अपनी शेड्यूल को ध्यान में रखना चाहिए आप अतिरिक्त गतिविधियों करना चाहिए? यदि हां, तो क्या आपके पास वास्तव में एक पालतू जानवर के लिए समय है?
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक व्यस्त कार्यक्रम के रूप में एक खरगोश या हम्सटर के रूप में पालतू चुनते हैं, क्योंकि वे कम रखरखाव कर रहे हैं और उनकी परवरिश को ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है साँप या छिपकली की तरह एक पालतू जानवर अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप सरीसृप पसंद करते हैं और उनके लिए देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय होता है।
  • छवि को छोटा करने के लिए आप को पाने के लिए कॉन्वंस यूट मोम का शीर्षक चरण 2
    2
    पहले और दूसरा विकल्प चुनें आपकी माँ को अधिक ध्यान देने की अधिक संभावना होगी यदि वह देख लेती है कि आपने समय निकाला है तो गंभीरता से सोचें कि आप किस तरह के पालतू चाहते हैं, उसे किसी भी पूछने के बजाय पालतू जानवरों के बारे में जानकारी के लिए पुस्तकें ऑनलाइन या पुस्तकों में खोजें, जानवरों के प्रकार का पता लगाने के लिए जो आपकी इच्छाओं को सबसे अच्छा मानते हैं फिर, पहले और दूसरा पालतू विकल्प चुनें
  • उदाहरण के लिए, आप एक छोटे जानवर (जैसे एक खरगोश या हम्सटर) पर आपकी आंखें हो सकती हैं। यह आपका पहला विकल्प हो सकता है
  • एक पालतू जानवर के लिए आपकी पहली पसंद की पहचान करने के बाद, एक दूसरे विकल्प के बारे में सोचें, जो अभी भी आपको खुश कर देता है अगर आपकी माँ को प्रारंभिक सुझाव पसंद नहीं है।
  • छवि को छोटे पालतू कदम के लिए आप को पाने के लिए कॉन्वंस यूट मोम का शीर्षक चरण 3
    3
    पालतू प्राप्त करने की लागत का निर्धारण पता लगाएं कि आपको पालतू जानवरों की दुकान से या ब्रीडर से खरीदने के लिए कितना खर्च आएगा एक मछली या खरगोश की तरह एक छोटा सा पालतू जानवर एक दुकान में 20 से 50 डॉलर के बीच खर्च कर सकते हैं। एक छोटा कुत्ता या एक बिल्ली की तरह एक पालतू अधिक खर्च होंगे और आप इसे स्टोर में या ब्रीडर के माध्यम से खरीद सकते हैं
  • यदि आप किसी जानवर की लागत के बारे में चिंतित हैं, तो पशु आश्रय से एक पालतू जानवर को अपनाने पर विचार करें। सामान्य रूप से, यह किसी आश्रय से छोटे पालतू जानवरों को प्राप्त करने में अधिक नहीं लेता है
  • छवि को छोटे पालतू कदम के लिए आपका मार्गदर्शन करने के लिए कॉन्वंस यूट मोम शीर्षक 4
    4
    यदि आपके पास भाई हैं, तो उनसे बात करें यदि आपकी सहायता करने के लिए अन्य लोग तैयार हैं तो आपके पास एक और सुसंगत तर्क होगा यदि आपके भाई-बहन हैं, तो उन्हें पूछें कि वे किस तरह के पालतू जानवर हैं फिर, आप किस प्रकार का जानवर हो सकते हैं इसके बारे में एक समझौते पर आने का प्रयास करें अगर आप जिम्मेदारियों को वितरित करने के तरीके के बारे में एक समझौते पर आ सकते हैं तो इससे बेहतर होगा।
  • यदि आप और आपके भाई किसी पालतू के बारे में किसी समझौते के बारे में नहीं आ सकते हैं, तो आपको अपने खुद के एक छोटे से पालतू जानवर का प्रस्ताव देना पड़ सकता है याद रखें कि ऐसा करने से, आप इसकी देखभाल करने के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे।
  • भाग 2
    साबित करें कि आप एक पालतू जानवर का ख्याल रख सकते हैं

    छवि शीर्षक के लिए कॉन्वंस यूट मोम टू गेट यू अ स्माल पीट चरण 5
    1
    पालतू जानवरों के लिए एक बजट बनाएं भविष्य के पालतू जानवरों को निश्चित रूप से कम से कम एक छोटे से वित्तीय निवेश की आवश्यकता होगी सभी आपूर्ति और भोजन के बारे में सोचें जो कि नए पालतू जानवरों की आवश्यकता होगी। फिर, अपनी माँ को दिखाने के लिए एक बजट बनाएं जिससे आपको लगता है कि इसे रखने के लिए आपको कितना खर्च आएगा
    • इसमें जीवित रहने, भोजन, खिलौने और चिकित्सक के लिए यात्राएं जैसी जगहें शामिल हैं। एक पालतू जानवर के मालिक होने के प्रत्येक पहलू के लिए लागत लिखें ताकि आप अपनी माँ को कुल लागत पेश कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक खरगोश चाहते हैं, तो आपको एक पिंजरे, एक पानी की मशीन और भोजन की एक प्लेट की आवश्यकता होगी। आपको इसकी समीक्षा करने के लिए खरगोशों और एक पशुचिकित्सा के लिए भी भोजन की आवश्यकता होगी।
  • छवि छोटे पालतू कदम के लिए आपका अनुष्ठान आपकी माँ को शीर्षक चरण 6
    2



    पालतू के लिए एक देखभाल योजना बनाओ आपकी माँ आपको एक छोटे से पालतू जानवर देने के लिए अनिच्छुक हो सकती है क्योंकि वह निश्चित नहीं है कि आप उसकी देखभाल कर सकते हैं उसे दिखाएं कि आप अपने सभी शोध को एक लिखित योजना में इकट्ठा करके कर सकते हैं।
  • यह दिखाने के लिए दैनिक या साप्ताहिक कार्यक्रम लिखें कि आप पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगे। इस बात की चर्चा करें कि आप पशु की देखभाल के लिए समय निकालने की योजना कैसे करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक देखभाल योजना लिख ​​सकते हैं जिसमें आप विशिष्ट समय शामिल करते हैं, जिस पर आप स्कूल से आगमन पर सप्ताह के दिनों में पालतू पशु फ़ीड करेंगे। तब आप लिख सकते हैं जब आप सप्ताह के दौरान उसके साथ खेलेंगे। सप्ताहांत के दौरान, आप अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने या इसके ख्याल रखने में और अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं, जिसमें इसके पिंजरे के साप्ताहिक सफाई भी शामिल है।
  • Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    छवि शीर्षक के लिए कॉन्वंस यूट मोम टू गेट यू ए स्माल पेट चरण 7
    3
    पालतू जानवरों के लिए पैसे बचाओ लागतों को कवर करने के लिए आप पैसे बचाने के द्वारा एक छोटा पालतू पालने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखा सकते हैं। यह उपाय आपकी माँ को दिखाएगा कि आप पालतू होने के बारे में गंभीर हैं और आप पालतू जानवरों के लिए आर्थिक रूप से जिम्मेदार होने के लिए तैयार हैं। उन सभी चीजों के लिए धन बचाएं जिन्हें आपको खरीदना होगा (जैसे कि पिंजरे, लकड़ी के छल्ले या खिलौने)।
  • यदि आप नौकरी पाने के लिए बहुत ही छोटे हैं, तो घरों के बारे में सोचने के तरीके के बारे में सोचें या देखें कि क्या कोई पड़ोसी है जिससे आप अपने लॉन को ट्रिम कर सकते हैं या कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए साफ कर सकते हैं। यह उन्हें यह बताने में मदद कर सकता है कि आप पालतू जानवरों के लिए बचत कर रहे हैं।
  • छवि को छोटे पालतू कदम के लिए आपका मार्गदर्शन करने के लिए कॉन्वंस यूट मोम का शीर्षक चरण 8
    4
    घर पर अपनी ज़िम्मेदारियों पर नियंत्रण रखें। जब आप यह साबित करने के लिए काम करते हैं कि आप एक पालतू जानवर का ख्याल रख सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप घर पर कार्य और काम का नियंत्रण बनाए रखें। यह संभावना नहीं है कि आप अपनी मां को समझा लेंगे कि अगर आप एक होने से पहले अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं करते हैं तो आप एक पालतू का ध्यान रख सकते हैं।
  • घर पर अपनी सभी जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। सुनिश्चित करें कि आपकी माँ आपको घर, साथ ही साथ स्कूल में काम करने के लिए कितना मुश्किल काम करती है, देखती हैं।
  • भाग 3
    अपने पालतू जानवरों के लिए एक माँ से पूछो

    छवि को छोटे पालतू कदम के लिए आपका मार्गदर्शन करने के लिए कॉन्वंस यूट मॉम का शीर्षक चरण 9

    Video: आपको हिलाकर रख देंगे ... !!! फिटकरी के 10 गजब के बेहेतरीन फायदे : Amazing uses of Alum

    1
    अपनी माँ को एक पत्र लिखें यदि आपने अपनी माँ को पहले पालतू जानवर के लिए कहा है, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया है, तो उसे एक पत्र लिखने का अच्छा विचार हो सकता है इस तरह, आप विषय के बारे में अपने सभी शोध को शामिल कर सकते हैं और अपने अनुरोध के बारे में सोचने में आपको बहुत समय दे सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप उन सभी तरीकों की एक सूची शामिल कर सकते हैं जिनमें आप जिम्मेदार हैं और छोटे पालतू जानवर की देखभाल के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। आप लिख सकते हैं "जब मैं स्कूल से आया हूं और इसे नियमित समय पर खिलाता हूं, तो मैं पालतू देखभाल करने का वादा करता हूं"।
  • छवि शीर्षक के लिए कॉन्वंस यूट मोम टू गेट्स अ छोटा पेट स्टेप 10
    2
    अपनी मां को अनुरोध करें अगर आपको लगता है कि अनुरोध करना बेहतर है, तो यह करने के लिए एक समय की योजना बनाएं। एक समय चुनें जब आप और आपकी माँ एक पर और एक व्यक्ति में बात कर सकें। एक आरामदायक वातावरण चुनें, जैसे भोजन कक्ष या लिविंग रूम।
  • "क्या हम कुछ के बारे में बात कर सकते हैं?" कहकर बातचीत शुरू करें या "मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की ज़रूरत है, क्या आपके पास समय है बात करने के लिए?"
  • छवि का शीर्षक कॉन्वंस यूट मोम टू गेट यू ए स्माल पीट चरण 11
    3
    विश्वास के साथ बोलो यदि आपने अपना शोध किया है और आपकी माँ के लिए एक ऐक्शन प्लान तैयार है, तो विश्वास से पूछना आसान होगा। कुछ कहकर वार्तालाप शुरू करें "मैं बहुत सोच रहा था और मुझे लगता है कि मैं एक हम्सटर तैयार करने के लिए तैयार हूं। यह मुझे उसकी देखभाल करने की योजना है। "
  • आप पालतू के लिए खिला कार्यक्रम की एक प्रति और उस जिम्मेदारियों की एक सूची मुद्रित कर सकते हैं जो आप इसे पूरा करने के लिए पूरा करेंगे। इस तरह, आप अपनी मां को दस्तावेज़ दिखा सकते हैं और यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आपने अनुरोध करने से पहले बहुत कुछ सोचा है।
  • छवि को छोटे पालतू कदम के लिए आपका स्वागत करने के लिए कॉन्वन्न्स आपका मोम शीर्षक 12
    4

    Video: इस कुत्ते के सामने शेर भी डर जाए कीमत हेलीकाप्टर से भी ज्यादा

    अपनी माँ के साथ अपने विकल्पों के बारे में बात करें एक बार जब आप अपना तर्क प्रस्तुत करते हैं, तो अपने विकल्पों पर विस्तार से चर्चा करें। अपनी बहस के लिए अपनी मां की प्रतिक्रिया को सुनो। देखें कि क्या वे एक समझौते पर पहुंच सकते हैं। यदि आपको संदेह है, तो उससे पूछें कि आप उसे समझने के लिए क्या कर सकते हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि वे कुछ हफ्तों में फिर से इसके बारे में बात करते हैं। चर्चा खुली रखो
  • कुछ हफ्ते बाद आपकी माँ के साथ इस विषय पर वापस जाएं कि आप पागल होने के लिए उसे राजी कर सकें या नहीं। इस समय के दौरान, घर पर अपनी सारी ज़िम्मेदारियों को पूरा करें और आपको यह समझने के लिए अच्छी तरह से व्यवहार करें कि आपको एक छोटा पालतू पालतू बनाने की अनुमति दी जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com