ekterya.com

पानी के नीचे अपनी सांस को देखने और पकड़ना सीखना (बुनियादी सिद्धांत)

पानी के अपने चश्मे को हर पल खाली करने या कंडक्शन धुंध को साफ करने के लिए थक गए? क्या आप उस गेम में हारना बंद करना चाहते हैं, जो पानी के नीचे सबसे अधिक समय तक टिके हुए हैं? निम्नलिखित गाइड में आपको समाधान मिलेगा! अपनी आंखों को पानी के नीचे खोलने और लंबे समय तक अपनी सांस लेने के लिए बुनियादी कौशल की तरह लग सकता है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो हर रोज करते हैं।

चरणों

Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
मूल शीर्षक अंडरवाटर स्किल चरण 1 के बारे में जानें
1
पानी के नीचे अपनी आँखें खोलें याद रखें कि प्रत्येक कौशल अपना समय लेता है जैसे ही आप एक नया साधन खेलने या रातोंरात किसी भी खेल को नहीं सीख सकते हैं, तुरंत अपनी आँखें पानी के नीचे नहीं खोलने के लिए सीखने की अपेक्षा न करें। अपनी आंखों में पानी की भावना के लिए इस्तेमाल करना समय लगता है।
  • 2
    सबसे पहले, चलो थोड़ा विज्ञान देखें आपकी आंखों का बाहरी भाग कॉर्निया नामक एक पतली परत से संरक्षित है। यह प्रतिरोधी है और आपकी आँख के सबसे संवेदनशील हिस्सों में से गंदगी, बैक्टीरिया और अन्य तत्वों को रखने में मदद करता है, जैसे कि छात्र और लेंस
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बेसिक अंडरवाइड स्किलिंग स्टेप 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    अभ्यास। ताजा पानी में पहला अभ्यास अपने घर में एक कपड़े धोने का कमरा भरें (यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से साफ करें कि इसमें कोई टूथपेस्ट या डिटर्जेंट नहीं है)। जब आप तैयार हों, तो अपनी आँखें खोलें और अपनी आँखें कपड़े धोने के स्थान पर तय करें। ध्यान लगाओ और आराम करो दो बार पलक करें और फिर भावना के लिए इस्तेमाल होने के लिए दूसरे बिंदु पर देखें। आप बाथटब में या पानी के साथ एक बाल्टी में भी अभ्यास कर सकते हैं।
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बेसिक अंडरवाइड स्किलिंग चरण 4 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आपको बाथटब में अपनी आँखें खोलना सहज महसूस होता है, तो अपना सिर बढ़ाना शुरू करें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप तैरते हैं, तो आपके बाल आम तौर पर आपके चेहरे की तरफ बढ़ेंगे अपनी आंखों में प्राप्त करने के लिए उपयोग करें (यदि यह काफी लंबा है)। अपने सिर को ले जाएं और अपनी आँखों में पानी और बालों को महसूस करें। जब आप निश्चिंत रहेंगे तब से यह भावना बहुत अलग होगी।
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बेसिक अंडरवाटर स्किल्स चरण 5 के बारे में जानें
    5
    अगले स्तर पर जारी रखें एक झील पर जाएं एक पत्थर, एक शंख, या जो भी हो, पर अपने टकट को ध्यान रखें और ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। बहुत जल्द आप महसूस करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आप अपनी आँखों के साथ तैरना खोल सकते हैं और अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    बेसिक अंडरवाटर स्किलिंग चरण 6 जानें शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप समुद्र के पास रहते हैं, तो यह अधिक कठिन होगा। याद रखें कि सागर नमकीन है और आपकी आँखों में नमक अच्छा नहीं लगता है। हालांकि, यह अभी भी पानी है। समुद्र तट के शांत हिस्से में पिछले चरणों को दोहराएं। जब तक कि यह आपकी कमर तक पहुंच न जाए, समुद्र अपने सिर या झुकने तक कुछ भी नहीं। समुद्र में प्रवेश करने से पहले स्नान का प्रयास करें
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बेसिक अंडरवाटर स्किलिंग चरण 7 जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    अगले कदम के लिए अपनी सांस पकड़ है अपनी आँखें खोलने की तुलना में यह कठिन है यह एक मानसिक और शारीरिक नियंत्रण को बनाए रखने के बारे में है अपने फेफड़ों का विस्तार करें, अपना सांस रखें और ध्यान करें। यह शांति की स्थिति तक पहुंचने के बारे में है जिसमें आपको पता है कि आप साँस नहीं लेते हैं, लेकिन आप डूबते नहीं हैं आखिरकार, आपका शरीर मांसपेशियों और खून से बना होता है जिसमें ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप श्वास को रोकते हैं तो यह प्रतिक्रिया देगा। मानसिक और शारीरिक नियंत्रण बनाए रखने के लिए सीखना बहुत अभ्यास की आवश्यकता है
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मूल बेसिक अंडरवाटर स्किलिंग चरण 8 जानें
    8
    पहला कदम के रूप में, एक गहरी साँस लें अपने दिल की दर को नियंत्रित करें और अपने पेट या डायाफ्राम से साँस लें। इसका मतलब यह है कि आपके पूरे धड़ का विस्तार होना चाहिए, न सिर्फ आपकी छाती। आपको लगेगा कि आप गहरी सांस लेते हैं। जब आप इस तरह से श्वास लेते हैं, तो आपको लगता है कि "सामान्य" तरीके से साँस लेना आसान है। पेट से साँस लेने के लिए सीखना आपको शुरुआत में चक्कर आ सकता है।
  • जानें-मूल-पानी के नीचे-कौशल-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मूल बेसिक अंडरवाटर स्किल्स चरण 9 जानें
    9
    इसके बाद, श्वास लेने में पांच सेकंड लें। दूसरे पांच सेकंड के लिए बंद करो फिर, पांच सेकंड के लिए साँस छोड़ना, पांच सेकंड के लिए विराम दें और प्रक्रिया को दोहराएं। अपने मन में भरोसा करने की कोशिश न करें पूरी तरह से अपने श्वास पर ध्यान दें। इसे नियमित रूप से नियंत्रित रखें और मध्यम गति के साथ रखें अपनी गाल फुल्की न करें, क्योंकि इस तरह आप अपने फेफड़ों से हवा निकालते हैं और अपने पेट को दबाते हैं। जब आप रोकते हैं तो अपने गले में हवा को रखें
  • 10
    दैनिक अभ्यास करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप कपड़े धोने के कमरे में या बाल्टी में अभ्यास करते हैं, तो इसे गर्म पानी से करने की कोशिश करें आपका शरीर एक निश्चित तापमान पर है, इसलिए यदि पहली बार आप अभ्यास करने जा रहे हैं, तो ठंडा या गर्म पानी आपकी आंखों में अच्छा नहीं लगेगा।
    • अपना समय ले लो दोनों कौशल महान हैं, लेकिन उन्हें अच्छी तरह से सीखने के लिए धैर्य रखें। याद रखें कि हम हवा के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए एक नया तत्व दर्ज करने के लिए जल्दी मत बनो।
    • गर्म पानी के साथ अभ्यास करने की कोशिश मत करो कॉर्निया एक मजबूत परत है, लेकिन यह आसानी से जला सकता है, त्वचा से भी ज्यादा। ठंडे पानी के साथ अभ्यास, क्योंकि झीलों और समुद्र ठंडा हैं।
    • जब आप सांस लेते हैं, तो अपने आप को मजबूर न करें यदि आपकी सांस टूट जाती है, तो फिर से शुरू करें। पांच सेकंड में श्वास लें, और अधिक प्रतीक्षा करें, आदि। उम्मीद मत करो कि यह आपके लिए पहली बार काम करे।

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Gets Eyeglasses / Adeline Fairchild Arrives / Be Kind to Birdie

    • अपना समय ले लो इन तकनीकों को अभ्यास के साथ सीखा जाता है यह भी याद रखना कि प्रत्येक व्यक्ति को सीखने की अपनी लय है।
    • क्लोरिनेटेड पानी का अभ्यास न करें, जैसे पूल। क्लोरीन एक रासायनिक है जो आपको डंकने या आपकी आँखों को नुकसान पहुंचा सकता है। यह रासायनिक बैक्टीरिया के प्रसार को रोकने के लिए है, आपकी आंखों के लिए नहीं।
    • ठंडा। नसें आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करते हैं आप शांति से समस्याओं के बिना सीखेंगे आप इसे महान करेंगे! बस आराम करने और अपना समय लेने के लिए याद रखना
    • संपर्क लेंस या श्रृंगार पहनें जो कि जलरोधक नहीं है। संपर्क लेंस गिर सकता है और खोया और मेकअप हो सकता है, अगर यह पानी के सबूत नहीं है, से छुटकारा पा सकता है और अपनी आँखें परेशान कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com