ekterya.com

चकाचौंध के बिना पानी के नीचे अपनी आँखें कैसे खोलें और दर्द के बिना

फिल्मों और टीवी शो जिनमें पानी के नीचे के दृश्य होते हैं, चश्मे के बिना पानी के नीचे अपनी आँखें खोल सकते हैं, कुछ बहुत आसान लगते हैं हालांकि, यदि आप वास्तव में वास्तविक जीवन में इसे करने की कोशिश की है, तो एक अच्छा मौका है कि आपने लाल और दर्दनाक आँखों के साथ समाप्त कर दिया है। यद्यपि बिना पानी के नीचे अपनी आंखें खोलना मुश्किल है बिल्कुल दर्द नहीं, काम करने के लिए कुछ सरल चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। थोड़ा अभ्यास के साथ, आप जल्द ही बिना चश्मे तैर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
आँख का दर्द पानी के नीचे कम करें

गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और हरा नहीं चरण 1 छवि का शीर्षक
1
क्लोरीनेटेड पानी से बचें यद्यपि आप हमेशा उस स्थान का चयन नहीं कर पाएंगे जहां आप तैरेंगे, यह जानना उपयोगी है कि किस प्रकार का पानी आँखों में अधिक दर्द का कारण बनता है उदाहरण के लिए, क्लोरीनयुक्त पानी (जिसे आप आमतौर पर स्विमिंग पूल, जैकुज़ी इत्यादि में खोजते हैं) आंखों में प्रवेश करते समय सामान्य पानी की तुलना में अधिक दर्द पैदा करता है। यद्यपि पानी से संचरित जीवाणुओं को मारना बहुत अच्छा है, हालांकि, लालसा और जल जो आप पूल में मिलने के बाद महसूस कर सकते हैं, बहुत परेशान हो सकते हैं।
  • क्लोरीन अधिक दर्द का कारण बनता है क्योंकि यह आंख के प्राकृतिक आँसू की झिल्ली को प्रभावित करता है। कुछ मामलों में, क्लोरीन कॉर्निया को निर्जलीकृत कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक छोटी अवधि के लिए बादल और विकृत दृष्टि होती है।
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर को खोलें और हरा नहीं, चरण 2 छवि का शीर्षक
    2
    नमक पानी से बचें जब तैराकी नमक पानी होती है तो आंखों की जलन का एक और आम स्रोत। नमक स्वाभाविक रूप से आंखों से नमी निकालता है, इसलिए यह उन्हें डिहाइड्रेट करता है और जलन पैदा करता है। इसके अलावा, उन जगहों के प्रकार जहां आप नमक पानी में तैरेंगे (जैसे कि समुद्र तट) में जैविक पदार्थ, गाद, और प्रदूषण जैसे पानी में अतिरिक्त संदूषक हो सकते हैं।
  • आँखें स्वाभाविक रूप से एक नमकीन तरल (यदि आप कभी अपने खुद के आँसू चखा) के बारे में जानते हैं। हालांकि, महासागर में नियमित नमक सामग्री आमतौर पर तीन या चार बार होती है अधिक से अधिक है, जो असंतुलन का कारण बनता है, जो आंखों को डिहाइड्रेट करता है।
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और हरा नहीं, चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    तैराकी से पहले संपर्क लेंस निकालें अधिकांश ऑप्टोमेट्रिस्टर्स (नेत्र चिकित्सक) पर संपर्क लेंस के साथ तैराकी नहीं करने की सलाह देते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कॉन्टैक्ट लेन्स के आधार पर, पानी उन्हें आंखों पर विकृत और दबाकर पैदा कर सकता है, जिससे दर्द हो सकता है। संपर्क लेंस भी बैक्टीरिया और जल सूक्ष्मजीवों को आंखों को प्रभावित कर सकते हैं और यह कि (दुर्लभ मामलों में) संक्रमण का कारण बन सकता है जो गंभीर नेत्र समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • अगर आपको कॉन्टैक्ट लेन्स का पानी के नीचे उपयोग करना होगा, डिस्पोजेबल कॉन्टैक्ट लेंस की एक जोड़ी का उपयोग करना और तैराकी के बाद उन्हें त्याग देना होगा। इस तरह, आपको सावधानीपूर्वक उन्हें निर्जलीकरण नहीं करना होगा
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और हरा नहीं चरण 4
    4
    हाथ में हल्का खारा समाधान रखें नमकीन समाधान में नमक और पानी का मिश्रण होता है जो विशेष रूप से आंखों के प्राकृतिक नमक के स्तरों के अनुरूप होता है। चश्मे के बिना तैरने के बाद कुछ बूंदों को लागू करना नेत्र प्रदूषण को खत्म करने का एक बेहतरीन तरीका है, जलने को कम करना और संक्रमण के जोखिम को कम करना। सामान्य तौर पर, आप फार्मेसियों और सुपरमार्केट में सस्ते खारा बोतलें पा सकते हैं
  • अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप बोतल से साफ, ताजे पानी के साथ अपनी आंखों को छिल कर सकते हैं या टैप कर सकते हैं।
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और चोट न करें कदम 5
    5
    अपनी आंखों की आंखें खोलें, उन्हें पूरी तरह से खोलने के बजाय जितना कम आप अपनी आँखों को पानी में उजागर करते हैं, कम चिड़चिड़ा यदि आपकी आँखें पूरी तरह से खोलना बहुत दर्दनाक है, तो आप बस कुचलने से पानी के नीचे देख सकते हैं आप बहुत कुछ देखने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप संभवतया फैलाने वाले आंकड़े और साइलोएटेस को अलग करने में सक्षम होंगे, जो कुछ भी नहीं देखे से बेहतर है
  • भाग 2
    पानी के नीचे दृष्टि का अभ्यास करें




    गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और चोट न लें 6 कदम
    1
    अपनी आँखें बंद कर पानी डालें किसी भी मुश्किल कौशल की तरह, दर्द महसूस किए बिना पानी के नीचे अपनी आँखें खोलना सीखने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास के साथ है आपके द्वारा पसंद किए गए पानी के शरीर में मिलकर शुरू करो जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, स्वच्छ, ताजे पानी बेहतर है - क्लोरीनयुक्त और नमकीन पानी अधिक दर्द का कारण बनता है। छिड़काव के पानी से बचने के लिए पानी में प्रवेश करते समय अपनी आँखें बंद रखें।
    • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो पानी डालने से पहले उन्हें हटाने के लिए मत भूलना।
  • गॉगल्स के बिना अंडे पानी ओपन अपनी आंखें खोलें और हरा नहीं चरण 7

    Video: Suspense: Crime Without Passion / The Plan / Leading Citizen of Pratt County

    2
    शुरुआत में चौंका देने की कोशिश करो एक बार जब आप पानी के नीचे होते हैं, तो अपनी आंखों को जितनी कम हो सके उतनी ही खोलें। पलकें थोड़ी देर तक अलग करें जब तक कि आप अपने आस-पास फैल आकृति को देख सकें। एक दूसरे या दो के लिए करो यदि आपको बहुत असुविधाजनक महसूस न हो, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • यदि squinting बहुत दर्दनाक है, तो आप एक प्रकार के पानी में तैराकी हो सकता है जो आपकी आंखों को परेशान कर देता है (या आप संवेदनशील आँखें स्वाभाविक रूप से हो सकते हैं) इस पर कदम की कोशिश करो "नियंत्रित पर्यावरण" जो इस खंड के अंत में है
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और चोट नहीं डालें, शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    धीरे धीरे अपनी आँखें थोड़ा और अधिक खोलें। अब, धीरे-धीरे पलकें खोलें जब तक कि वे अपनी प्राकृतिक स्थिति तक पहुंच न जाएं "खुला"। आपके लिए यह करना मुश्किल हो सकता है - अक्सर, आपको लगता है कि "ग़लत", पानी के बिना एक गोली को निगलने के लिए या ऊंचे मंच पर देखने के लिए यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं यदि आप घबराए हुए हैं, तो चिंता को नियंत्रित करने के लिए इसे अधिक धीमा करें
  • कुछ लोगों को पानी के नीचे अपनी आँख खोलना आसान लगता है अगर वे देख रहे हैं अपनी आंखों को अलग-अलग स्थिति में निर्देशित करने का प्रयास करें, जो आपको लगता है कि वह आपके लिए सर्वोत्तम है।
  • गॉगल्स के बिना अंडरवॉटर खोलें और चोट न लें
    4
    जैसे ही आप जलन महसूस करना शुरू करते हैं, जैसे ही अपनी आँखें बंद करें यदि आपने कभी भी अपनी आँखें पानी से बाहर खुलता है (जैसे एक प्रतियोगिता के लिए जहां आपको उन्हें बंद किए बिना घूरना है), तो आप शायद जानते हैं कि कुछ समय बाद वह जला शुरू करते हैं, यहां तक ​​कि हवा के अलावा उन्हें परेशान करने के लिए कुछ भी नहीं। जब आप पानी के नीचे होते हैं, तो आपकी आंखों को और अधिक तेज़ी से जला देना शुरू हो जाएगा और आपको उन्हें सामान्य से अधिक समय तक बंद रखना होगा ताकि जलती हुई गायब हो जाए। जैसे ही आप दर्द के पहले लक्षणों को महसूस करते हैं, अपनी आँखें बंद करें और उन्हें दो या दो के लिए बंद रखें पलकें आंखों की सुरक्षात्मक परत के साथ आंखों को फिर से कवर करती हैं, जिससे दर्द कम हो जाएगा।
  • जब जलती हुई गायब हो जाती है, धीरे-धीरे आँखें फिर से खोलें दर्द को नियंत्रित करने के लिए पानी के नीचे तैरते समय इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • गॉगल्स के बिना अंडे पानी ओपन करें आपकी आंखें खोलें और चोट न करें कदम 10
    5
    यदि आपको समस्याएं हैं, तो अपने कौशल को नियंत्रित वातावरण में परीक्षण करें। सभी लोगों की आंखें अलग-अलग हैं कुछ लोगों के लिए पानी के नीचे अपनी आंखें खोलना बहुत आसान है, जबकि अन्य समस्याएं हो सकती हैं अगर आपको लगता है कि आप अपनी आँखें नहीं खोल सकते हैं, तब तक अभ्यास करने के लिए इस सौम्य विधि की कोशिश करें जब तक आप अधिक आरामदायक महसूस न करें:
  • एक कटोरा भरें या साफ नल के पानी के साथ सिंक करें, साफ और गर्म (गर्म नहीं)।
  • अपना चेहरा कम करें और इसे अपनी आंखों के साथ पानी में डाल दें। यह अच्छा लगेगा। यदि यह बहुत गर्म या ठंडा है, तो तापमान समायोजित करें
  • पानी में अपने चेहरे से, धीरे-धीरे अपनी आँखें खोलें- शुरुआत में उन्हें बाहें और फिर उन्हें पूरी तरह से खोलें। जैसे ही आप जलन महसूस करना शुरू करते हैं, उसी तरह अपनी आँखें फिर से बंद करें
  • इसे कई बार दोहराएं जब तक कि पूल में, समुद्र तट पर, अपने कौशल की कोशिश करने से पहले आप अपनी आँखें आत्मविश्वास से खोल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इस पर अलग राय है कि क्या क्लोरीनयुक्त या नमकीन पानी से दोहराया जाने वाला जोखिम दीर्घकालिक आंखों की क्षति हो सकता है। क्या ज्ञात है कि आँखों में जलन, सामान्य रूप से, छोटी परिस्थितियों का कारण बन सकती है, जैसे सर्फर की आंख, जो अस्थायी रूप से दृष्टि को प्रभावित कर सकती है
    • यदि आप पानी के नीचे अपनी आंख खोलने के बारे में परेशानी रखते हैं, तो तीन या उससे कुछ की तरह न हो। सामान्य तौर पर, यह केवल इसे और अधिक संभावना देगा कि आप पिछले द्वितीय पर वापस ले लेंगे। इसके बजाय, बस पानी के नीचे जाओ और सोचें: "मैं इसे करने जा रहा हूँ" और यह करो!
    • अपनी आंखों को बंद करें और फिर, जब आप सहज महसूस करते हैं, तो उन्हें थोड़ा अधिक खोलें और जब तक आप अपनी आँखों को पूरी तरह से खुले पानी के नीचे नहीं लेते रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com