ekterya.com

अपनी आँखें पानी के नीचे कैसे खोलें?

तैरना चश्मे असुविधाजनक या खराब सील हो सकते हैं, इसलिए वे औसत तैराक के लिए बहुत कम उपयोग हो सकते हैं। आंखों को पानी के नीचे खुले रखने से श्लेष्म झिल्ली में जलन होती है (आंखों और नाक में पाया जाता है), हालांकि कई मामलों में यह आवश्यक है पानी के नीचे समय बिताने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उस पर्यावरण और इसके दृश्य विकृतियों के अनुकूल हों। इसलिए, आपको इसे प्राप्त करने के लिए पहला कदम उठाना चाहिए: अपनी आँखें पानी के नीचे खोलें

चरणों

भाग 1
घर पर अभ्यास करें

इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 1
1
बाथरूम में जाओ और पानी के साथ सिंक भरें। चीजों को आसान बनाने के लिए, आपको प्राकृतिक स्रोतों से पूल जल, ताजा पानी या नमक पानी के बजाय नल का पानी से शुरू करना चाहिए। सिंक पर्याप्त होना चाहिए ताकि आप कम से कम आधे से अपना चेहरा डुबाना कर सकें। प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए, तापमान से बचें जिससे आपकी त्वचा पर गंभीर प्रभाव पड़ता है या ठंड या गर्मी के साथ खुजली होती है।
  • इमेज का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 2
    2
    अपनी आँखें बंद करके अपना चेहरा पानी के नीचे रखें अपने चेहरे को पानी के तापमान में समायोजित करें और यह सुनिश्चित करें कि आप इसे डूबने के दौरान आरामदायक और शांत महसूस करते हैं। तो अपनी नाक इस बिंदु पर चिढ़ है, तो आप को रोकना चाहिए क्योंकि यह बहुत हलोजन आधारित क्लीनर से क्लोरीन या सफाई उत्पादों के साथ और अधिक अपनी आँखें जलन की संभावना है।
  • इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 3
    3
    अपने आप को बाथटब में विसर्जित करें जब तक आप अपनी सांस रोक सकते हैं, तब तक अपनी आँखें पानी के नीचे खुलते रहें। पानी का तापमान मध्यम से ठंडा होना चाहिए, जैसे स्विमिंग पूल या उपरोक्त उल्लिखित बेसिन जब तक आप ऐसा करने में कोई समस्या नहीं करते तब तक अभ्यास जारी रखें और आपको यह न भूलें कि पानी के संपर्क में होने पर आपकी आंखों में चिढ़ आती है
  • भाग 2
    तैराकी के दौरान अपनी आँखें खोलें

    इमेज का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 4
    1

    Video: जादुगर रुमाल से छड़ी कैसे बना देता है ? LearnMagic,जादू,Jadu,जादू सीखे,अंधविस्वास मिटायें,




    पानी के एक स्रोत को कम से कम इलाज के लिए देखो एक पूल में तैराकी का अभ्यास करें जो ताजे पानी या शुद्धिकारक का उपयोग करता है जो क्लोरीन आधारित नहीं हैं। हालांकि क्लोरीन को नेत्र जलन या कॉर्निया को नुकसान होने के कारण नहीं पाया गया है, यह पूल क्लीनर के उप-उत्पादों में इस गतिविधि को बढ़ाने के लिए पाया गया है। आपको बड़े पूल से बचना चाहिए, क्योंकि वे पानी की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए हाइपोक्लोराइट या मौलिक क्लोरीन का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक रखें आंखें पानी के नीचे खोलें चरण 5
    2
    अपने आप को पानी में विसर्जित कर दें और अपनी आँखें खोलें यदि आप अपने आप ताजे पानी में विसर्जित करते हैं, तो आपको कम से कम जलन महसूस होगा। हालांकि, पानी या नमक के पानी के इलाज में बहुत अधिक संभावना होती है कि इसमें परेशानी पैदा हो सकती है। यद्यपि आपकी आंखें और कॉर्निया परेशान हो सकते हैं, जब तक कि आप बहुत अधिक समय व्यतीत नहीं करते तब तक आप दृश्य तीक्ष्णता को खोने की संभावना नहीं रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 6
    3
    अपनी आंखों के साथ पानी में अपनी सांस को पकड़ने के लिए अभ्यास करें। अभ्यास खाते आँखों में जलन या थकान यदि आपको लगता है जब तैराकी में रखते हुए जब तक आप अपनी आँखें खुली जब तक आप अपनी सांस पकड़ कर सकते हैं के लिए पानी के नीचे रख सकते हैं। जब भी आप अपनी आँखें खोलते हैं और जब भी आप इसे करते हैं तब पानी के नीचे ध्यान केंद्रित करते समय बढ़ने पर ध्यान दें। यदि आप अभी तक एक अच्छा तैराक नहीं हैं तो गहरे या अस्थिर क्षेत्रों से बचें
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    इमेज शीर्षक रखो आईज़ पानी के नीचे खोलें चरण 7

    Video: दुनिया की ये 5 जगहों ने वैज्ञानिकों की नींदें उड़ा रखी है Unanswered Science Mysteries on Earth

    Video: दूसरों के मन की बात कैसे जानें? How to Read Minds – Scientific Research on Personality

    4
    अपनी आंखों को खोलने का अभ्यास करें और पानी के नीचे देखें। यदि आप किसी इलाज वाले पूल में या नमक पानी में हैं तो आपको शायद यह कई सत्रों में करना चाहिए ताकि जलन के जोखिम को कम किया जा सके। हालांकि, यह आपको आरामदायक महसूस करने में बहुत अधिक समय नहीं ले सकता है। आपको कई जल स्रोतों में अभ्यास करना चाहिए, जो उनकी दृश्यता और रंग में काफी भिन्न हो सकते हैं। जब आप अभ्यास करते हैं तो अस्वस्थ या स्थिर जल में तैरने से बचें, क्योंकि आप छोटे झीलों और तालाबों में जलजनित संक्रमण होने का खतरा पा सकते हैं।
  • आपको सही तरीके से दृश्य जानकारी पानी के नीचे विश्लेषण करने के लिए अधिक अभ्यास करना होगा। अभ्यास वस्तुओं है कि आप जानते हैं कि आप एक निश्चित गहराई या आप से दूरी पर हैं करने के लिए दूरी की गणना, और गणना करता है आप कितना वस्तु को प्राप्त होता है तो आप इन बातों पर प्रतिक्रिया करने की क्षमता की एक विचार है।
  • यदि आप गोता लगाने के लिए जा रहे हैं, तो इसे गैर-दबावयुक्त सूट के साथ बहुत गहराई से न करें। चढ़ाई के दौरान दबाव में परिवर्तन केशिकाओं को फट जा सकता है और आपके कान क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सावधानी से जब आप सावधानी से चलना दबाव आसानी संतुलन
  • युक्तियाँ

    • आप अपने खुद के पूल में अभ्यास करेंगे, तो थोड़ा क्लोरीन सामग्री के साथ क्लीनर में निवेश करने पर विचार या जलन और कॉर्निया को नुकसान का खतरा कम करने के लिए इसके साथ बांटना।
    • यह हमेशा उपचारित पानी या नमक पानी में काले चश्मे का उपयोग करने के कॉर्निया और आँखों में जलन को नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए सलाह दी जाती है। हालांकि क्लोरीन के साथ पूल क्लीनर तैराकों में दृष्टि हानि के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार नहीं हैं, यह दिखाया गया है कि सह-उत्पाद और इस तरह के पीएच या परासारिता के रूप में पानी के गुणों पर सफाई से प्रभाव श्लेष्मा झिल्ली जलन और कॉर्निया।

    चेतावनी

    • तैराकी से बचें या खड़े या अनुपचारित पानी के साथ पूलों में अपनी आंख खोलें संक्रमण का खतरा अधिक होता है जब आप अनुपचारित पानी और उस में रहने वाले रोगाणुओं को श्लेष्म झिल्ली का पर्दाफाश करते हैं।
    • क्लोरीनयुक्त पानी के साथ स्विमिंग पूल से बचें, खासकर यदि आपके पास श्वसन की समस्या है, क्योंकि वातावरण में क्लोरीन गैस की सांद्रता तैराकों में श्वसन समस्याओं से जुड़ी होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com