ekterya.com

कैसे चश्मे के बिना पानी के नीचे तैरना

कुछ लोग तैराकी चश्मे पहनने के आदी हैं जब उन्हें तैरने का मौका मिलता है। लेकिन जिन लोगों के पास चश्मा नहीं है या उनके पास हाथ नहीं है, उनके लिए पूल या झील पर जाने से बचने का कोई कारण नहीं है, डूबने से बचने के लिए बहुत कम है। यदि आपको दृश्यता के नुकसान के साथ कोई समस्या नहीं है, तो चश्मे के बिना तैरते पानी के नीचे कोई समस्या नहीं होगी।

चरणों

भाग 1
चश्मे के बिना उन्हें पानी के नीचे की व्यवस्था करना

गॉगल्स बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने चारों ओर देखो चूंकि आप अपने चश्मे के साथ-साथ पानी के नीचे भी देखने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए सतह के नीचे जाने से पहले देखें। यदि आप पूल में हैं तो ध्यान रखें कि आप दीवारों के करीब कैसे हैं और आप के पास किसी और के तैरने के लिए कितनी करीब हैं यदि आप झील में तैरने जा रहे हैं, तो अपनी ओरिएंटेशन और दिशानिर्देशों को ध्यान में रखें जो उथले पानी या बहुत गहरे पानी तक पहुंचें।
  • गॉगल्स बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम शीर्षक छवि
    2
    अपनी आँखें बंद करो और अपना सांस रखें। डाइविंग से पहले, अपनी आँखें बंद रखें और बहुत हवा ले लो। यदि आप तैराकी के दौरान एक ही सांस के साथ डूबे हुए रहना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस दूरी पर आप यात्रा करना चाहते हैं, वह वह है जो आप कर सकते हैं। अन्यथा, आपको बाहर जाना होगा और एक सांस लेनी होगी।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम शीर्षक छवि
    3
    एक सीधी रेखा में तैरने का प्रयास करें कुछ या किसी में दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए, उस दिशा को ध्यान में रखें, जिसे आप तैरने शुरू करने से पहले जाना चाहते हैं उस दिशा में रहें जब तक आप अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते। जब तैराकी, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर के दोनों ओर सिंक्रनाइज़ किए गए हैं, इसलिए आप एक तरफ दूसरे से ज्यादा एक तरफ विचलित नहीं करते हैं।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने हाथों और पैरों को लगातार गति में रखने के लिए आपको जलमग्न रखना। यदि आप पानी के नीचे रहना चाहते हैं, तो फ्लोट करने की अपनी क्षमता का सामना करने के लिए प्रत्येक आंदोलन के साथ अपने शरीर को थोड़ी-थोड़ी नीचे धक्का लें। यह भी पता लगाने के लिए कि आप कितनी सतह के करीब हैं सतह पर किसी भी बिंदु पर अपना हाथ उठाएं, और अगर उसे हवा लगता है, तो आपको गहराई तक जाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे तैरने वाली छवि चरण 5
    5
    एक सांस लेने और ओरिएंटेशन पुनः प्राप्त करने के लिए बाहर जाओ। जब तक यह थोड़ी दूरी नहीं है, आपको शायद हवा में देखना होगा देखें कि आप कितने ज़रे हुए हैं और यदि आप अपने वांछित पथ से भटक गए हैं फिर से डूबने से पहले खुद को ठीक करने के लिए कुछ समय निकालें
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    चश्मे के साथ किसी के पीछे कुछ भी नहीं अगर वह व्यक्ति जानता है कि वह कहां जा रहा है, तो उससे पूछें कि क्या आप अपने टखने (थोड़ा) पकड़ सकते हैं या समय-समय पर आपके दिशा की जांच के लिए आपके सामने पहुंच सकते हैं। यह उपयोगी है यदि आप विशेष रूप से भ्रमित होने के बारे में चिंतित हैं या जिस तरह से आप जा रहे हैं, उसमें कुछ हिट कर रहे हैं।
  • गॉगल्स बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    शांत रहो याद रखें कि किसी भी समय आप सतह पर लौट आएंगे और सामान्य रूप से साँस लेंगे। यदि आप किसी को मारते हैं, चिंता न करें। अपने आप को माफ़ करें और समझाएं कि आपके पास स्विमिंग गॉगल्स नहीं है, जबकि तैराकी पानी के नीचे।
  • भाग 2
    खुली आँखों के साथ ताजे पानी में तैरना

    गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 8



    1
    सुनिश्चित करें कि पानी सुरक्षित है अपनी आंखों को पानी के नीचे खोलने में सबसे बड़ा खतरा दूषित होने की संभावना है। अगर पानी को विशेष रूप से ढंका या बुरा लग रहा है, तो अपना सिर पानी से ऊपर रखने पर विचार करें। अपनी आँखें बंद कर दीजिए यदि आपको ताजे पानी में खुद को विसर्जित करना पड़े तो वह साफ न हो।
    • बिना चश्मे के समुद्र में गोता लगाएँ महासागर के नमक पानी कॉर्निया जलता है।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम छवि शीर्षक 9
    2
    पानी में टेस्ट ले लो। अपने सिर को सिंक करें और अपनी आँखें खोलें। सबसे अधिक संभावना यह है कि आप बहुत सहज महसूस नहीं करते हैं और आपकी दृष्टि बहुत धुँधली है। कुछ लोग पानी के नीचे की तुलना में बेहतर देख सकते हैं, लेकिन आप आकार और छाया को पहचान सकते हैं। पानी छोड़ने से पहले कई बार अंधा।
  • गॉगल्स के बिना तैरना पानी के नीचे का चित्र शीर्षक 10
    3
    अपनी आँखों में वृद्धि करना जारी रखें आपकी दृष्टि धुंधली रहेगी, लेकिन अगर आप अपनी आंखों के साथ पानी के नीचे तैरना जारी रखते हैं तो अधिक से अधिक समय के लिए, असुविधा की अनुभूति पारित हो जाएगी पानी के नीचे अपनी आँखों को छूने से बचें जिससे कि कोई कण अपनी आंख या पलक नहीं डाल सके।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4

    Video: बेल्ट वाली साड़ी बनाएं - साड़ी में प्लेट डालकर साड़ी की सिलाई करना - Ready Made Saree

    जब आप बाहर निकल जाएं तो अपनी आँखें कुल्ला लें हालांकि यह आवश्यक नहीं है, चश्मे के बिना तैरने के बाद साफ पानी या नमक समाधान के साथ अपनी आँखों को कुल्ला करने का यह एक अच्छा विचार है एक अच्छा कुल्ला एक संभावित खतरे को समाप्त करना चाहिए जो तैराकी के दौरान आपकी आंखों में मिल गया है।
  • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप चश्मे के बिना तैरते वक्त अपनी आँखें कभी नहीं खोलें। संपर्क लेंस मलबे के लिए एक जगह प्रदान करते हैं जो चोटों को खतरे में डालते हैं, आपकी आंखों में रहते हैं। लेकिन अगर आप उनसे तैरते हैं, उन्हें ले जाएं और उन्हें और आपकी आँखें तुरन्त कुल्ला दें।
  • भाग 3
    खुली आँखों से क्लोरीन के साथ पानी में तैरना

    Video: पानी से चलती है गाड़ी, देखें वीडियो, Bike work with petrol,hydrogen bike

    गॉगल्स बिना स्टेम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    क्लोरीन स्तर की जांच करें यदि आपके पास अपना पूल है, तो सुनिश्चित करें कि इसका हाल ही में क्लोरीन के साथ इलाज नहीं किया गया है यदि क्लोरीन का स्तर बहुत अधिक है, तो यह आपकी आंखों को सामान्य से अधिक जला देगा, और सनसनी दूर नहीं होगी। एक संकेत है कि पानी का इलाज किया गया है क्लोरीन की मजबूत गंध है
  • गॉगल्स के बिना तैरना पानी के नीचे का चित्र शीर्षक 13

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    2
    पूल से पानी की तरफ अपनी आंखों पर छप कर। अपने सिर को पूरी तरह से सूखने से पहले, अपनी आँखें खुली रखें क्योंकि आप अपने चेहरे पर पानी छिड़कते हैं। अपनी आँखें खोलकर अपने सिर के सामने अपने सिर को लगाए रखना कुछ के लिए बहुत असुविधाजनक हो सकता है जलते हुए पानी पानी के नीचे जाने से पहले अपनी आँखों को व्यवस्थित करने के लिए एक अधिक आरामदायक तरीका है।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    थोड़ी देर के लिए अपनी आँखें खोलने के लिए तैरना जलते रह सकते हैं, लेकिन जब आप अपनी आंखों के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो वह पानी के नीचे खुलेगा। किसी भी अतिरिक्त असुविधा से बचने के लिए, जब आप आगे तैरते हैं तो अपनी आँखें बंद रखें यदि आपकी आँखें खुली हैं, तो आपके चेहरे के माध्यम से चलने वाला पानी आपकी आंखों की सतह पर आगे बढ़ जाएगा, जिससे घर्षण होता है, जहां पहले नहीं था।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4

    Video: धरती के अंदर मिला विशाल समुद्र | पृथ्वी की गुप्त रहस्य | Unknown Secrets of earth | Rahasya

    पानी छोड़ने पर अपनी आँखों को कुल्ला। क्लोरीन के किसी भी निशान को हटाने के लिए इस कदम का पालन करें जो आपकी आंख या पलक में बनी हो सकती है। इसके अलावा, क्लोरिनेटेड पानी में तैरने के बाद आम तौर पर अपने बालों और शरीर को धोने की सिफारिश की जाती है। यदि यह आपकी त्वचा पर रहता है, तो यह सूख जाता है और आप असहज महसूस कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com