ekterya.com

कैसे एक बीवर पकड़ने के लिए

उत्तर अमेरिकी बीवर (कास्टर कैनेडेंसिस) एक जलीय स्तनपायी और उत्तर अमेरिका के सबसे बड़े कृंतक मूल निवासी हैं। वे महाद्वीप के पूरे भाग में पाए जाते हैं, जिसमें कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका दोनों शामिल हैं (हालांकि हर जगह नहीं)। उनकी खाल से अनुमानित, बीवर भी आमतौर पर अनुसंधान उद्देश्यों के लिए फंस गए हैं और बाढ़ या वृक्षों के नुकसान को रोकने के लिए। बीवर प्रभावी ढंग से और मानवीय को कैसे पकड़ना सीखना शुरू करने के लिए नीचे 1 कदम पढ़ें

चरणों

भाग 1
बीवर ढूंढें

ट्रैप ए बीवर स्टेप 1 एडिट
1
अपने इलाके में बीवर को पकड़ने के बारे में कानूनों को जानें बीवर केवल कड़ाई वाले शिकार कानूनों के अधीन ही हैं, जिनमें सबसे अधिक प्रकार के शिकार, जैसे एल्क और हिरण, विषय हैं। हालांकि, जहां आप हैं, उसके आधार पर बीवर को पकड़ने के लिए नियम थोड़े प्रतिबंधात्मक तरीके से व्यावहारिक रूप से कोई भी नहीं हो सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ राज्यों में जहां बीवर आबादी कई हैं और उनको पकड़ने की मांग कम है, जैसा कि जॉर्जिया में है, बीवर सीजन पूरे वर्ष रहता है। अन्य राज्यों में, जैसे उत्तरी कैरोलिना, बीवर को पकड़ने के लिए नामित मौसम हैं बीवर को पकड़ने के लिए एक जाल खरीदने या अभियान चलाने से पहले, अपने इलाके में बीवर को पकड़ने के बारे में कानूनों से परामर्श करना बुद्धिमान है।
  • ध्यान रखें कि राज्यों में बीवर को पकड़ने के लिए मौसम है, मौसम यह आम तौर पर लगभग नवंबर या दिसंबर से मार्च या अप्रैल तक फैली हुई है। सर्दियों के महीनों के दौरान बीवर की खाल उनकी सबसे अच्छी स्थिति में हैं
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बीवर के प्राकृतिक आवास को जानें हालांकि अमेरिकी बीवर कनाडा के मूल निवासी है, लेकिन अब यह उत्तरी महाद्वीप में अलग-अलग जगहों से कनाडा के जंगली भूमि की ठंडी और उत्तरी सीमाओं को छोड़कर, महाद्वीप के उस हिस्से में पाया जा सकता है। Beavers जलीय स्तनधारियों हैं, इसलिए वे आमतौर पर झीलों, नदियों और नदियों के आसपास और आसपास पाए जाते हैं। वे अक्सर बांधों और मकानों को पानी के इन निकायों में बुलाते हैं और वे तेजी से और मेहनती बिल्डरों, काट, शाखाओं का उपयोग करते हैं और जैसा कि सभी जानते हैं, उनके संरचनाओं में वृक्षों का निर्माण होता है। चूंकि बीवर पानी की उपस्थिति और अपने घरों के निर्माण के लिए उपयुक्त पत्ते पर निर्भर होते हैं, इसका मतलब यह है कि बीवर शुष्क या रेगिस्तानी वातावरण में नहीं मिल सकते हैं, जैसे कि दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य। और मेक्सिको के कुछ हिस्सों वे फ्लोरिडा प्रायद्वीप में भी नहीं पाए गए हैं
  • इसके अतिरिक्त, हालांकि बीवर लगभग यूरोप में विलुप्त होने के शिकार थे, अब वे पोलैंड, चेक गणराज्य और कई अन्य पूर्वी यूरोपीय देशों में पाए जा सकते हैं।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Beavers की उपस्थिति के संकेत के लिए देखो Beavers और बीमारियों के निर्माण के beavers का अभ्यास स्वाभाविक रूप से उनकी उपस्थिति के कई संकेतक छोड़ देता है इन संकेतकों में से एक स्पष्ट रूप से खुद संरचनाओं हैं, जो अक्सर हाजिर करने के लिए अपेक्षाकृत आसान होते हैं। बाहर से, castoreras शाखाओं, मिट्टी और पत्ते की बड़ी ढेर में या नदियों, नदियों, झीलों, आदि के आसपास स्थित सदृश बांधों भी गिरे पेड़ों की बनी हो सकती है और एक कृत्रिम बांध के रूप में, पक्षों के आसपास या किसी छेद के माध्यम से तलछट पानी एक तरफ पानी का एक संग्रह का निर्माण करने और कारण है।
  • Beavers की उपस्थिति का एक और संकेत गिर पेड़ हैं। पेड़ जो कि बीवर स्टंपों को छोड़कर दस्तक देता है, एक चौराहे के बजाय एक शंकु की तरह टिप के साथ स्टंप छोड़ता है जो कि एक श्रृंखला देखी जाती है या एक कुल्हाड़ी का दांतेदार पक्ष काट देता है
  • यदि आप एक बीवर बांध या बीवर बांध का व्यापार करते हैं, तो उस पथ की तलाश करें जो पहना जाता है। Beavers बार-बार अपने संरचनाओं में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए एक ही मार्ग ले सकते हैं, संरचना से परिभाषित मार्ग छोड़कर या उसके चारों ओर के क्षेत्र में। ये सड़कों आपके जाल को रखने के लिए एक आदर्श स्थान हैं
  • भाग 2
    जाल रखें

    मनोरंजक जाल

    ट्रैप ए बीवर स्टेप 4 नामक छवि
    1
    जाल के लिए एक उचित स्थान खोजें इन जालों में से एक को स्थान देने के लिए आदर्श जगह एक ऐसे क्षेत्र में है जहां आप जानते हैं कि बीवर पास हो जाएगा। ऐसा होने की संभावना है कि आप जालोररा के प्रवेश द्वार पर एक ढोढ़ी उथले चैनल में, या एक बीवर के पास एक अच्छी तरह से परिभाषित पथ के साथ जाल रखना चाहते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप जाल को लगा सकते हैं ताकि बीवर को उस चारा (आमतौर पर अरंडी गंध) तक पहुंचने चाहिए जो आपने रख दिया है।
  • ट्रैप एक बीवर शीर्षक वाली छवि 5 चरण
    2
    जमीन पर जाल बढ़ाएं जब रखा जाता है, तो हड़पने का सामान (अक्सर ब्रांड नाम, कॉनबिअर द्वारा संदर्भित) एक बनाते हैं "द्वार" वर्ग खड़ी खड़ी है। जब एक बीवर इस स्थान से चलता है, तो वसंत के किनारे नीचे जाते हैं, गर्दन से बीवर फँसते हैं और (आदर्श) उसे तुरन्त मारते हैं। इस प्रकार के जाल को शुरू करने के लिए, पहले उस क्षेत्र में उस जमीन पर इसे फैल कर रखें जहां आप उसे स्थान देना चाहते हैं। इसे न रखें और तो इसे अपने अंतिम स्थान पर ले जाने का प्रयास करें कोई नाजुक आंदोलन इन जालों को विस्फोट कर सकता है और मनुष्यों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • जब आप जाल को बढ़ाते हैं, तो दो स्प्रिंग्स की तलाश करें, प्रत्येक के एक तरफ "वर्ग" केन्द्रीय। दो स्प्रिंग्स जाल के अंदर की ओर इशारा करते आकार का पंख रहे हैं, तो उन्हें बाहर रोल इतना है कि विपरीत दिशा गैग में प्रत्येक वसंत के गोल अंत बिंदु "वर्ग" केन्द्रीय।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 6 नामक छवि
    3
    स्प्रिंग्स में से एक को संकुचित करें यद्यपि केवल अपने हाथों में एक जाल का जाल रखना संभव है, लेकिन यह कहा जाता है कि विशेष धातु की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है "स्थिति क्लिप" या "प्लेसमेंट टूल"। चोट के जोखिम से बचने के लिए अपने हाथों और उंगलियों को मुक्त रखते हुए ये लंबे समय तक धातु के उपकरण आपको जाल लगाने की अनुमति देते हैं। भले ही आप इन clamps का उपयोग करें या नहीं, एक वसंत लो और इसे संक्षेप, यह जाल के केंद्र काज से ऊपर aligning
  • जब वसंत संपीड़ित होता है, तो सुरक्षा लॉक रखें यह आमतौर पर वसंत से जुड़ी एक छोटी सी हुक है, जो वसंत को संकुचित रखता है, जबकि शेष को पूरा करने के लिए जरूरी कदम उठाते हैं।
  • चेतावनी: वसंत संकुचित होने के बाद, आपको इस जाल पर विचार करना चाहिए "बेड़े", क्योंकि सक्रिय होने पर उसके जबड़े कड़ी मेहनत कर सकते हैं। चाहे आप प्लेसमेंट क्लिप का उपयोग कर रहे हों या न हो, इस बिंदु पर जाल को छेड़छाड़ करते समय सावधान रहें।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 7 नामक छवि
    4
    संकुचित करें और "कांटे की शकल का" दूसरे वसंत हालांकि कुछ trappers केवल एक वसंत का उपयोग करते हैं, सबसे आम लोभी जाल जबड़े अतिरिक्त शक्ति देने के लिए दो स्प्रिंग्स को रोजगार। यदि जाल के दो स्प्रिंग्स हैं, तो पहले वाला एक के रूप में सेकेंड को सेकेंड करें और उस पर सुरक्षा हुक डालें। जब दोनों स्प्रिंग्स संकुचित हो जाते हैं, तो उन्हें सावधानी से जंजीरों के केंद्रीय हिंगों पर संरेखित करें।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 8 नामक छवि
    5
    शीर्ष पर टॉगल और ट्रिगर के साथ खड़ी लपटें मुड़ें। पकड़ो जाल को खड़ी रखा जाता है जिससे कि बीवर उनके माध्यम से चलने और जाल को सक्रिय कर सकें। इस जाल को बहुत सावधानी से उठाएं ताकि ताला और ट्रिगर जाल के शीर्ष किनारे पर हों।
  • ताला एक दाँतेदार या दाँतेदार टुकड़ा है जो एक दूसरे के खिलाफ जाल के जबड़े सुरक्षित करता है जब जाल में जगह होती है। मूलतः, यह जाल रखता है और इसे सक्रिय रखता है जब तक कि इसे सक्रिय नहीं किया जाता है।
  • ट्रिगर जाल को सक्रिय करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक पतली, मूंछें वाला टुकड़ा है। मूंछें जबड़े के बीच लटकती हैं जब एक बीवर जाल के माध्यम से चलता है, ट्रिगर को दबाएं, लॉक जारी कर और जबड़े बंद करने के लिए पैदा करते हैं।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 9 नामक छवि

    Video: बिहार का काला सच, जो दुनिया नहीं जानती | Amazing fact about Bihar in hindi

    6
    लॉक और ट्रिगर रखें जाल के जबड़े को ध्यान से संकुचित करें। लॉक में वांछित पायदान में ट्रिगर रखें और फिर इस पायदान में सामने जाल क्लैंप डालें। सावधानी से जबड़े दबाकर बंद करो - ताला जाल को खुले रखना चाहिए।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 10 नामक छवि
    7
    स्प्रिंग्स से वसंत के हुक निकालें प्रत्येक वसंत से सुरक्षा हुक को ध्यान से हटाएं और स्प्रिंग्स के थ्रेडेड अंत में उसे स्लाइड करें जाल अब तैयार है और खतरनाक माना जाना चाहिए। सुरक्षा हुक रीसेट किए बिना इसे हिलाना या हेरफेर न करें, फिर भी, यदि आवश्यक हो तो ऐसा करें।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 11 नामक छवि
    8
    यदि आवश्यक हो, समर्थन के रूप में दांव का उपयोग करें अधिकांश जाल जाल को किसी भी बाहरी समर्थन से स्वतंत्र रूप से रखा जा सकता है, लेकिन, इस जाल को सुरक्षित रखने के लिए, आप इस तरह के समर्थन का उपयोग वैसे भी कर सकते हैं। यह परिपत्र और उसके स्प्रिंग्स के घुमावदार अंतराल के द्वारा एक जाल को सुरक्षित करता है, कभी वर्ग जबड़े से नहीं। या तो वसंत के प्रत्येक लूप के माध्यम से एक तार को लिंक करें और किसी आस-पास के ऑब्जेक्ट में बाँध लें या प्रत्येक लूप के माध्यम से एक पतली, मजबूत हिस्सेदारी को पार करें किसी भी स्थिति में, ऐसा करें चोट की संभावना को कम करने के लिए जाल रखने से पहले
  • समर्थन जाल के बिंदु

    ट्रैप ए बीवर स्टेप 12 नामक छवि
    1
    एक जलमग्न स्थान खोजें। प्वाइंट ऑफ एंट्री जाल में उन पर कदम रखने के लिए जानवरों की आवश्यकता होती है - जब वे करते हैं, जाल के जबड़े बंद होते हैं, जानवर के पैर या पैर को जाल में फँसते हैं। चूंकि यह जानवर को तुरंत मार नहीं सकता है, बीवर के साथ, यह केवल महत्वपूर्ण है कि इस तरह के जाल को पानी के नीचे रखें ताकि पशु पकड़े जाने पर डूब जाए। यदि उन्हें सूखी जमीन पर रखा जाता है, तो बीवर लंबे समय तक पीड़ित हो सकता है और यहां तक ​​कि एक कोयोट या अन्य छोटे शिकारी द्वारा मार डाला जा सकता है जिससे वह बच नहीं सकता।
    • एक झील या धारा के तट पर उथले पानी में एक पैर जमाने रखें, एक जगह पर जहां बीवर से सड़क को पानी मिलता है (जिसे एक "स्लाइड")। हालांकि यह उथले पानी में होना चाहिए ताकि बजाय उस पर तैराकी के अरंडी चलने जाल, पानी काफी गहरी आम तौर पर के बारे में 20 25 सेमी (8 से 10 इंच) के लिए पशु डूबने के लिए होना चाहिए पर्याप्त होगा ।
    • इसके अतिरिक्त, क्योंकि आप उस पर कदम करके जाल को सक्रिय करने के लिए बीवर चाहते हैं, स्लाइड के केंद्र से करीब 15 सेंटीमीटर (6 इंच) रखें। यदि आप इसे केंद्र में डालते हैं, तो बीवर आसानी से इस पर कदम न पहुंचने पर जाल पर चल सकता है।
  • Video: 2018 Social Experiment Bad Smile VS. Beautiful Smile by Brighter Image Lab (Part 1 of 4)

    ट्रैप ए बीवर स्टेप 13 नामक छवि
    2



    जाल की श्रृंखला को सुरक्षित रखें समर्थन जाल की जगह आमतौर पर उनके साथ जुड़ी एक छोटी श्रृंखला होती है ऐसा इसलिए है कि वे मैदान में खोदकर या किसी आस-पास के ऑब्जेक्ट में शामिल हो सकते हैं - यदि वे नहीं हैं, तो फंस, डर और संभवत: घायल पशु बच सकते हैं, उनके साथ अपने जाल को ले जा सकते हैं।
  • बीवर के लिए, चेन की अनुमति के रूप में दूर जाल से दूर श्रृंखला में जमीन को चेन ड्राइव करने के लिए एक हिस्से का उपयोग करें। श्रृंखला कील पानी में, जमीन पर नहीं एक गहरी, मजबूत और मजबूत हिस्सेदारी का उपयोग करें आप बीवर को श्रृंखला में किसी भी दूरी को नहीं देना चाहते हैं जो जाल सक्रिय होने के बाद उसे देश की तरफ बढ़ने की अनुमति देता है। हिस्सेदारी का एक खराब स्थान बीवर को एक ऐसी जगह तक पहुंचने की अनुमति दे सकता है जहां जाल सक्रिय हो जाने के बाद वह अपनी पीड़ा को बढ़ा सकता है।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 14 नामक छवि
    3
    जाल के स्प्रिंग्स को संकुचित करें प्वाइंट-ऑफ-सपोर्ट जाल शैलियों की एक विस्तृत विविधता में आते हैं, लेकिन ज्यादातर लीवर से जुड़े शक्तिशाली स्प्रिंग्स हैं जो ट्रैप के जबड़े के समानांतर का विस्तार करते हैं। इन स्प्रिंग्स को सम्मिलित करने के लिए लीवर का उपयोग करें और जबड़े खोलें। सावधान रहें कि अपने हाथों को पर्ची न दें या किसी भी उंगली जबड़े के बीच है।
  • कुछ मॉडल जाल पैर जमाने के लिए, आप फर्श पर जाल जगह वसंत सेक और फिर से अधिक मोड़ और संकुचित स्प्रिंग्स पैर रखने शेष चरणों को पूरा करने stomping आसान और सुरक्षित लग सकता है।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 15 नामक छवि

    Video: Beawar ब्यावर रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, अफरा तफरी का बना माहौल

    4
    ताला बंद करते समय जबड़े खुले रखें जाल पर निरंतर दबाव रखें ताकि यह बंद नहीं कर सके और एक हाथ या एक उंगली पकड़ कर सके। जबड़े को ध्यान से खोलें और ताला ऊपर की ओर ले जाएं, जबड़े में मुंह को हुक कर दें। जैसा कि जाल के जाल के साथ, ताला जबड़े खोलता रहता है, उन्हें रिहा कर देता है जब जानवर जाल को सक्रिय करता है
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 16 नामक छवि
    5
    मोल्ड को ध्यान से उठाएं "ढालना" जाल के बीच का जाल के परिपत्र का एक जाल बिंदु है। पशु मोल्ड पर कदम करके जाल को सक्रिय करता है। ताला और जबड़े को एक साथ पकड़ने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें। फिर, मोल्ड को हाथ में पेश करके स्थिति में डाल दिया ढीला जबड़े के नीचे और अपनी उंगलियों के साथ मोल्ड को धीरे से ऊपर उठाना। जाल के माध्यम से या जबड़े में से किसी के ऊपर अपना हाथ मत डालें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने हाथों को फिसलते हुए अपने आप को घायल होने के जोखिम को चलाते हैं। जाल अब जगह में है - यह अत्यधिक देखभाल के साथ संभाल
  • आदर्श रूप में, ढालना में जाल का स्तर होना चाहिए, न झुका हुआ। यदि आपको ढालना को समायोजन करने की आवश्यकता है, तो काम करना सुनिश्चित करें जाल के ढीले अंतराल के नीचे कभी भी, कभी भी, समायोजन करने के लिए जबड़े के बीच अपना हाथ दर्ज करें।
  • यह भी ध्यान रखें कि कुछ प्रकार के जाल में जाल के जाल आपको ढालना में तनाव को समायोजित करने की अनुमति देते हैं ताकि यह केवल निश्चित मात्रा में वजन कम कर सके। बीवर के लिए, 1.8 से 2.25 किग्रा (4 से 5 पौंड) आदर्श हैं, क्योंकि इससे आप छोटे जानवरों से बचने की अनुमति दे रहे हैं।
  • पिंजरे जाल

    ट्रैप ए बीवर स्टेप 17 नामक छवि
    1
    एक अच्छी जगह चुनें जब एक पिंजरे का जाल लगाया जाए, तो उस जगह का चयन करना महत्वपूर्ण है जहां पशु उस समय के दौरान न्यूनतम खतरे को चलाता है जब यह फंसे में फंस जाता है। बीवर के साथ, यह पानी काफी गहरी पशु गला घोंटना करने के लिए पैदा करने के लिए पिंजरे जाल जगह नहीं महत्वपूर्ण है। इसके बजाय, इसे सतह पर या एक झील या धारा के किनारे पर रखें, जहां पानी में केवल 1 इंच की गहराई है अच्छी तरह से जाल को सुरक्षित करें ताकि यह गहरा पानी में न पड़ सके। यह भी बुद्धिमान है कि ठंड या गर्म जलवायु से अवगत कराए जाने वाले क्षेत्रों में पिंजरे के जाल का इस्तेमाल न करने के लिए जोखिम से बचने के लिए, मौसम के कारण फंसे हुए जानवर को घायल या मारे जा सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि पिंजरे के जाल कई किस्मों में आते हैं। सबसे आम बॉक्स के आकार का धातु के जाल और प्रत्येक छोर पर दरवाज़े हैं, लेकिन अन्य प्रकार के पिंजरे जाल का उपयोग भी किया जाता है, जिसमें सूटकेस के समान सामान शामिल हैं। इस खंड में दिए गए चरणों में आम बॉक्स-आकार की विविधताएं हैं।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 18 नामक छवि
    2
    बॉक्स के प्रत्येक छोर खोलें। बॉक्स के आकार का जाल आमतौर पर प्रत्येक छोर पर लॉकिंग दरवाजे होते हैं किसी भी दरवाजे को खोलने के लिए, आपको दरवाजे को बंद करने वाले बोल्ट को जारी करने के लिए अक्सर दो बार पिंजरे में धक्का देना होगा। इसके बाद, बॉक्स पर एक हाथ रखकर इसे दृढ़ता से पकड़कर रखें, द्वार उठाएं, जब तक कि यह लगभग क्षैतिज न हो।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 19 नामक छवि
    3
    चारा रखें इस लेख में अन्य जाल, जो जाल और पशु जब सक्रिय मारने के विपरीत अनजाने पिंजरे जाल स्वेच्छा से पशु पर निर्भर जाल में घूमते हैं। इस वजह से, एक जानवर को जालाने के सफल प्रयास के लिए चारा महत्वपूर्ण हो सकता है। बीवर के लिए, आम तौर पर आम तौर पर तरल पदार्थ की गंध होती है इस तरल में एक छोटे से कपड़े लेना और उसे फफूंदी के अंदर फेंक दें जो ट्रिगर के रूप में कार्य करता है। जब बीवर गंध की जांच करने के लिए प्रवेश करती है, वह मोल्ड पर कदम रखेगा और जाल को सक्रिय करेगा, दरवाजे को कम करेगा और खुद को अंदर फँसाने के लिए।
  • प्रलोभन के संदर्भ में, कई ट्रैपर्स अरंडी गंध का उपयोग करते हैं, जो व्यावसायिक रूप से उपलब्ध तरल पदार्थ का उपयोग करते हैं, जो कि बीवर प्राकृतिक रूप से अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए उत्पादित करते हैं।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 20 नामक छवि
    4
    लॉक के साथ दरवाजा सुरक्षित करें इस लेख में चर्चा किए जाने वाले अन्य प्रकार के जालों की तरह, ज्यादातर पिंजरे के जाल में एक ताला होता है जो जाल के दरवाज़े को खुले रखता है और जाल सक्रिय होने पर इसे रिलीज करता है। जब आप अपने उच्चतम स्थान के दरवाज़े को उठाते हैं, तो दरवाज़े में इसी पायदान में ताला को सुरक्षित रखें (यहां जाल के विभिन्न तंत्र अलग-अलग होंगे) और इसे ध्यानपूर्वक छोड़ दें। यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो दरवाज़ा खुला होना चाहिए, इसे लॉक के साथ जगह में रखना चाहिए।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 21 नामक छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो दूसरे द्वार खोलें। ज्यादातर बॉक्स के आकार के पिंजरे के जाल में जाल के प्रत्येक छोर पर एक द्वार है। आप दोनों दरवाजे खोलने के लिए बीवर या तो अंत में जाल में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि, इस आधार पर कि आप ने जाल को कहाँ चुना है, इसके आधार पर यह आवश्यक नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक झील या धारा के किनारे पर जाल डालते हैं, तो यह संभावना है कि आप केवल बीवर को पानी से संपर्क करने की अपेक्षा करते हैं, इसलिए दूसरा द्वार आवश्यक नहीं होगा।
  • भाग 3
    जिम्मेदारी से पकड़ो

    ट्रैप ए बीवर स्टेप 22 नामक छवि
    1
    प्रत्येक दिन जाल की जांच करें आप एक जाल का उपयोग करें या जानवर पिंजरे जाल को मारने या नहीं, यह हर दिन यह जाँच करने के लिए वापस जाने के लिए महत्वपूर्ण है। पिंजरे का जाल के साथ, इसका कारण स्पष्ट है: बीवर जाल के अंदर फंस जाएगा और अगर लंबे समय तक अंदर रखा हो तो उसे भूख या पीड़ित हो सकता है। हालांकि, अगर आप भी अक्सर जाल बीवर को मारने के लिए की जाँच करनी चाहिए, खासकर यदि आप ऊदबिलाव फर में रुचि रखते हैं। लंबे समय तक एक बीवर मृत जाल में छोड़ दिया जाता है, क्षय के प्रभाव और उनके शरीर को खाने वाले स्कैवेंजर जानवरों की संभावना अधिक होगी।
    • इसके अतिरिक्त, संभावना नहीं है कि एक जाल में तुरन्त अपने इच्छित लक्ष्य को मारना न करें, आपको जानवर को छोड़ने या जितनी जल्दी हो सके इसे खत्म करने में सक्षम होना चाहिए।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 23 नामक छवि
    2
    उन जगहों से बचें जहां पालतू घूमते हैं ऐसे क्षेत्रों में जाल में किसी प्रकार के जाल का उपयोग करने से बचें, जिन्हें पालतू जानवर, विशेषकर कुत्तों द्वारा अक्सर जाना जाता है। छोटे कुत्ते एक बीवर के आकार के बारे में हो सकते हैं, और इसलिए, बीवर जाल उन्हें बाधित कर सकते हैं या उन्हें मार सकते हैं। भी नहीं ऐसे क्षेत्र हैं जहां पालतू जानवर घूमने, क्योंकि अगर आप गलती से एक पालतू जानवर को पकड़ने के लिए, यह खोजने के लिए और मालिक मान लिया है हो सकता है, जो कि अपने पालतू जानवरों से बच गया सूचित करना आपकी जिम्मेदारी है में पिंजरे जाल का उपयोग।
  • ग्रामीण इलाकों में, कभी-कभी लोग अपने कुत्तों को अपने घरों से कुछ मील की दूरी पर अंतरिक्ष में घूमते रहते हैं। अपने जाल की स्थापना करते समय बहुत रूढ़िवादी रहो - सबसे सावधान ट्रैपर्स किसी भी निवास के कई किलोमीटर के दायरे के भीतर जाल का इस्तेमाल नहीं करते हैं।
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 24 नामक छवि
    3
    जाल जाल को समायोजित करने के लिए खाते में गंदगी को समायोजित करें। ओटर्स अक्सर एक ही प्रकार के निवासों में रहते हैं जैसे कि बीवर (जंगली क्षेत्रों में झीलों और नदियों)। ऊदबिलाव आसानी से जाल बीवर मनोरंजक लिए योजना बनाई सक्रिय कर सकते हैं, तो आप एक जाल पकड़ उपयोग कर रहे हैं, पर विचार ऐसा होता है और ट्रिगर रपट इतना है कि यह के एक तरफ लटक द्वारा जाल adapts "वर्ग" बजाय केंद्र में इसलिए ऐसा करके, आप की संभावना है कि ऊदबिलाव काफी जाल बीवर करने की क्षमता में बाधा के बिना जाल के माध्यम से कोई हानि पहुंचाए बिना पारित वृद्धि ऊदबिलाव, बीवर तुलना में पतली कर रहे हैं।
  • जाहिर है, ऐसा करने की कोशिश न करें जब जाल सशस्त्र है। इसके बजाय, इसे करें जब इसे एक साथ रखा
  • ट्रैप ए बीवर स्टेप 25 नामक छवि
    4
    धोखाधड़ी के बारे में सभी स्थानीय कानूनों का पालन करें। यद्यपि कुछ स्थानों में वर्ष भर में बीवर शिकार के मौसम हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि इस गतिविधि को नियंत्रित करने के लिए कोई नियम नहीं हैं। अधिकांश न्यायालय में ऐसे फेशों के प्रकार के बारे में नियम होंगे जो उपयोग किए जा सकते हैं, जहां पर जाल की अनुमति है, उन स्थानों का उपयोग किया जाता है, जो पकड़े गए बीवर को दिए जा सकते हैं और अधिक। यदि आप संदेह में हैं, तो बीवर को पकड़ने की कोशिश करने से पहले स्थानीय पुलिस अधिकारियों से परामर्श करें। स्थानीय शिकार प्राधिकरण की वेबसाइट की जांच करने के लिए समय की तुलना में अपेक्षाकृत कम राशि धन के लायक है अगर आप कानून का उल्लंघन करते हैं तो आप जुर्माना के रूप में सहेज लेंगे।
  • वस्तुतः सभी न्यायालयों में एक आम कानून यह है कि आप किसी अन्य व्यक्ति की निजी संपत्ति पर बिना स्पष्ट अनुमति के बीवर (या, वास्तव में, कोई जानवर) नहीं पकड़ सकते।
  • चेतावनी

    • जाल के जाल रखने पर सुरक्षा एक बड़ी चिंता है। जब आप जाल को जाल रखते हैं तो आपको अत्यधिक देखभाल का उपयोग करना पड़ता है, क्योंकि ये जाल 40 किलो (9 0 पौंड) से अधिक दबाव के करीब है। पेड़ों के जाल को हाथ, हाथ, पैर या पैर की हड्डियों को आसानी से तोड़ सकता है यदि उन्हें गलती से जाल में धकेल दिया जाता है।
    • Beavers की कानूनी स्थिति जगह से जगह में बदलती है। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ राज्य फर के साथ जानवरों के मौसम के दौरान बीवर की रक्षा करना। उदाहरण के लिए, ओहियो में बीवर को पकड़ने के लिए मौसम दिसंबर के अंत में शुरू होता है और फरवरी के अंत में समाप्त होता है। बीवर को पकड़ने के लिए ये मौसम अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग होते हैं: मिनेसोटा में मौसम, उदाहरण के लिए, मध्य अक्टूबर में शुरू होता है और मध्य अप्रैल में समाप्त होता है। हालांकि, अलाबामा सहित अन्य राज्यों, कीटों के रूप में बीवर वर्गीकृत करते हैं, और इन राज्यों में, आप उन सभी वर्षों को पकड़ सकते हैं जब वे नुकसान पहुंचा रहे हैं क्योंकि मधुमक्खी प्रवासी जलपक्षी के लिए पानी के छेद में परिणामस्वरूप लेवियों का निर्माण करते हैं, बीवर केवल एक कीट बन जाता है, जब आर्थिक नुकसान फायदे से अधिक हो जाते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ उत्तरी राज्यों में, जैसे मेन, नदियों के तट पर बीवर बेड या डेन्स के पास बीवर को पकड़ने के लिए निषिद्ध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जाल कॉनिबर 330
    • समर्थन जाल के बिंदु
    • पिंजरे जाल
    • प्लेसमेंट चिमटी
    • हथौड़ा
    • दाँव
    • रस्सी
    • गंध या चारा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com