ekterya.com

कैसे एक कोयोट पकड़ने के लिए

कोयोट जंगली कुत्ते हैं जो उत्तरी अमेरिका भर में पाए जाते हैं। ये पारिस्थितिकी तंत्र के लिए महत्वपूर्ण हैं - हालांकि, वे कुत्तों या पशुओं जैसे घरेलू पालतू जानवरों को चोट या मारने पर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। कभी-कभी, कोयोट्स भी कचरे में खाना ढूंढते हैं। यदि आपको एक कष्टप्रद या विनाशकारी कोयोट में समस्याएं हैं, तो इसे पकड़ने और उन्हें होने से रोकने के तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
कोयोट पकड़ने के लिए तैयार हो जाओ

ट्रैप ए कोयोट चरण 1 नामक छवि
1
उचित जाल का प्रयोग करें काइओट वे मजबूत जानवर हैं, इसलिए आपको बड़ी, शक्तिशाली और तेज जाल की आवश्यकता होगी। यह लगभग 15 सेमी (6 इंच) के खुले पंजे के साथ दबाव नंबर 3 के वसंत के साथ एक जाल के साथ पर्याप्त होगा। ऐसा लगता है कि एक जाल को पकड़ने के लिए जाल नं। 1.5 बहुत छोटा है।
  • सुनिश्चित करें कि जाल में एक केंद्रीय शाफ्ट और प्रबलित बेस प्लेट है। केंद्रीय धुरी कोयोट के पैर को चोट पहुंचाने की संभावना कम हो जाएगी, क्योंकि इसे पकड़ने के बाद, यह एक भारी श्रृंखला खींचने में सक्षम होगा जो कि जाल के नीचे से जुड़ा होगा। कोयोट को पकड़ने के लिए पिंजरे के जाल उपयोगी नहीं हैं, क्योंकि वे उनसे भाग सकते हैं।
  • आप कई निर्माताओं में इन जाल को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी लोग मौजूदा जाल को संशोधित करते हैं, क्योंकि उदाहरण के लिए वे संकीर्ण पंजे के साथ एक जाल का विस्तार करते हैं। आप इसे प्राप्त कर सकते हैं यदि आप जाल के नल में एक धातु की पट्टी जोड़ते हैं, तो आप इसकी चौड़ाई को बढ़ा सकते हैं (इस प्रक्रिया को टुकड़े टुकड़े के रूप में जाना जाता है)।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सही कोयोट पकड़ो जो सभी नुकसान का कारण बनता है। इस क्षेत्र में कई कोयोट हो सकते हैं, और आप उन लोगों को पकड़ सकते हैं जो नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। इसलिए, यह संभव है कि आपको अपराधी की पहचान करने से पहले कुछ कोयोट्स को पकड़ना होगा।
  • मवेशियों को मारने वाले कोयोट आमतौर पर पुरुष होते हैं जो अपने जीवन के सबसे अच्छे स्तर (3 से 5 वर्ष की आयु) में होते हैं। प्रमुख पुरुष आम तौर पर अपराधी होता है, जब तक कि आप केवल छोटे सूअर या मृत पक्षी पाते हैं।
  • ऐसे मिथकों हैं जो दर्शाते हैं कि सबसे हानिकारक कोयोट्स युवाओं के साथ पुरानी महिलाएं हैं, लेकिन यह आमतौर पर गलत है।
  • Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    ट्रैप ए कोयोट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कोयोट की उम्र और सेक्स की जांच करें जब आप इसे पकड़ लेंगे। यह निर्धारित करने के लिए उपयोगी होगा कि क्या आपने उम्र के पुरुष को पकड़ा है जिस पर यह नुकसान पहुंचा सकता है।
  • आप कोयोट की उम्र की प्रभावी रूप से पहचान कर सकते हैं यदि आप अपने दांतों पर पहनते हैं और आंसू देखते हैं। सामने वाले चीर के दांतों पर पहनें देखें ये कुत्ते के दांत के बीच हैं यदि incisors दौर लोब है, यह संभावना है कि कोयोट युवा है हालांकि, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए! कोयोट्स बहुत खतरनाक हो सकता है एक वन्यजीव विशेषज्ञ इसे ध्यान में रखते हैं।
  • कोयोट्स जिस उम्र में वे सबसे अधिक नुकसान पहुंचाने में सक्षम हैं, वे आम तौर पर उभरे हुए दांत पहनते हैं और राउंड लॉब्स नहीं होते हैं उसके दांत शीर्ष पर फ्लैट हैं
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    नियमों और विनियमों का अनुपालन करें संयुक्त राज्य अमेरिका में यूयू।, विभिन्न राज्यों के संरक्षण विभागों में आमतौर पर कोयोट्स के कब्जे के लिए नियम और नियम होते हैं, जिन्हें आपको पालन करना चाहिए।
  • नियम प्रत्येक राज्य में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन कुछ उदाहरण ये दिखाते हैं कि जाल को दैनिक जाँच करनी चाहिए, नरम या रबर पंजे होना चाहिए, और उपयोगकर्ता के नाम और पता के साथ लेबल होना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, आप कुत्तों और बिल्लियों जैसे लोगों या पालतू जानवरों द्वारा यात्रा की गई सड़कों पर जाल नहीं लगा पाएंगे। कुछ राज्यों में अधिसूचना की आवश्यकताएं हैं उदाहरण के लिए, आपको अन्य लोगों की संपत्ति पर जाल रखने से पहले एक परमिट की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    जाल रखें

    ट्रैप ए कोयोट चरण 5 नामक छवि
    1
    उस स्थान की खोज करें जहां कोयोट पहले किया गया है। आपको उस जगह पर जाल रखना चाहिए जहां आप कोयोट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह ज्ञात है कि कोयोट्स उसी क्षेत्र में लौटते हैं - इसलिए, आपको उन जगहों के लिए दिखना चाहिए जहां समस्याएं पहले से ही हुई हैं।
    • जमीन पर पैरों के निशान (पुराने और नए) और कोयोट मलबे पर ध्यान दें, विशेष रूप से चराई या कुओं के पास। यह एक कोयोट के लिए एक जाल जगह के लिए उपयुक्त जगहें हैं। उसी तरह, आप उस क्षेत्र में जाल डाल सकते हैं जहां एक कोयोट ने एक जानवर की लाश को छोड़ दिया है। कोयोट मलबे छोटा है और आमतौर पर एक सिगार से थोड़ा बड़ा होता है, और जब यह ताजा होता है तो काला होता है
    • कोयोट जाल को स्थान देने के लिए उचित जगहों में खेतों के किनारे, खेतों के किनारों, बाड़ के चौराहों, जहां क्षेत्र के दरवाजे से गुजरते हैं और खुले मैदान हैं पेड़ों के नीचे या लंबी झाड़ियों या झाड़ियों में कोयोट्स के लिए जाल नहीं लगाएं, क्योंकि कोयोट उन स्थानों के पास नहीं जाना पसंद करते हैं।
  • ट्रैप ए कोयोट चरण 6 नामक छवि
    2
    उच्च जमीन या शिखर चुनें ये जाल लगाने के लिए उपयुक्त जगह हैं, क्योंकि कोयोट्स अक्सर उन्हें पसंद करते हैं, और रैकून और अन्य छोटे जीवों को पकड़ने की संभावना कम होगी।
  • कोयोट के रास्ते में जाल रखें जिसे आप पकड़ना चाहते हैं, उस तरफ जहां हवा चल रही है इससे संभावना की संभावना बढ़ जाएगी कि कोयोट आपके चारा की गंध करेगा आप सभी हवा दिशाओं को पकड़ने के लिए कई जाल रख सकते हैं।
  • जाल रखने से पहले कुत्तों और बिल्लियों को पकड़ो अपने जाल में एक कुत्ते या एक बिल्ली को फंसने नहीं चाहिए - और जाल उन्हें आकर्षित करने की संभावना है। इसलिए, इससे पहले कि आप जाल को स्थापित करने से पहले कुत्तों और बिल्लियों को घसीटना नहीं करना चाहिए
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 7 नामक छवि
    3
    जमीन में एक छेद के साथ एक जाल का उपयोग करें कोयोट्स को पकड़ने के लिए यह एक आम जाल है आप सभी की जरूरत है कुछ उपकरण: एक फावड़ा, एक हथौड़ा या हाथ कुल्हाड़ी, एक छलनी, लगभग 950 सेमी ² (3 वर्ग फुट), और एक बाल्टी का कपड़ा।
  • जाल के दबाव वाले स्प्रिंग्स या पावर केबल के साथ और बिना शक्ति के उपकरण हैं कोयोट्स को पकड़ने के लिए सभी का इस्तेमाल किया जा सकता है। जमीन में छेद वाले जाल के कारण यह जाल काम करता है क्योंकि कोयोट्स मानते हैं कि यह एक छेद है जिसमें दूसरे जानवर ने दफन किया है।
  • इस जाल में छल में फंदा या प्रलोभन होता है, जो कोयोट को आकर्षित करेगा। सुनिश्चित करें कि ट्रैप ट्रे में पर्याप्त तनाव है। आप रेत के साथ प्लास्टिक की बोतल भर सकते हैं और उन्हें तनाव उत्पन्न करने के लिए ट्रे में रख सकते हैं।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 8 नामक छवि
    4
    एक छेद खोदो छेद में लगभग 10 सेमी (4 इंच) का व्यास और 45 डिग्री कोण पर 20 सेमी (8 इंच) की गहराई होनी चाहिए। यह घास के नीचे खोदना सर्वोत्तम है, इसलिए यह समर्थन के रूप में काम करेगा।
  • छेद से कपड़ा पर गंदगी रखें। छेद से 5 से 8 सेमी (2 या 3 इंच) की दूरी पर जाल रखें, ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि जाल के आधार के लिए आपको क्या खाद होगा।
  • जमीन के ऊपर 3 सेमी (1 इंच) के ऊपर एक और छेद खोदना, जो जाल और दांव लगाने के लिए पर्याप्त है।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 9 नामक छवि
    5
    छेद में जाल रखें स्तर और जाल के आधार को समतल। शाफ्ट पर संयुक्त के माध्यम से हिस्सेदारी डालकर जाल को सुरक्षित रखें। लगभग 20 मिमी (5/8 इंच) की एक रॉड-प्रकार सुदृढीकरण हिस्सेदारी का उपयोग करें
  • जमीन में हिस्सेदारी डालने के बाद, कपड़े से ढीले गंदगी को जाल को समतल कर दें। इसे जमीन पर मुड़ें जमीन के नीचे जाल लगभग 3 सेमी (1 इंच) होनी चाहिए। ट्रे पर एक आवरण रखें, यह गंदगी को स्प्रिंग स्प्रिंग्स तक पहुंचने से रोक देगा। आपको झरझरा कवर का उपयोग करना होगा आप एक डेनिम या शीसे रेशा स्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • कवर को कवर करें ताकि यह पंजे के नीचे और जाल ट्रे पर हो। जाल के आसपास और ट्रे कवर के छोर पर कुछ ढीले मिट्टी को ढेर कर दें। इसे सुरक्षित करने के लिए जाल को समतल करें - ऐसा करने के लिए, पृथ्वी को दृढ़तापूर्वक इसके चारों ओर कॉम्पैक्ट करें अब छलनी ले लो और पर्याप्त सूखी धरती को लगभग 10 मिमी से 1.5 सेमी (¼ से आधा इंच) जाल में लपेटो।
  • जाल को सपाटकर इसे छेद में एक मजबूत समर्थन के साथ नीचे रखकर रखा जाता है, इसलिए ट्रे के बजाय कोयोट इसके दूसरे हिस्सों पर चलता रहता है। अंत में, यह एक जानवर द्वारा खोदा गया छेद जैसा दिखना चाहिए।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 10 नामक छवि



    6
    एक फ्लैट जाल का उपयोग करें इन्हें सुगंध के साथ छड़ी के जाल भी कहा जाता है, और ट्रेक्स या पथ पर कोयोट्स को पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • उस क्षेत्र में घास के एक झुंड की तलाश करें जहां कोयोट ने शौच किया है। आप को आकर्षित करने वाली एक बड़ी वस्तु की आवश्यकता होगी, इस प्रकार आप एक कोयोट का ध्यान आकर्षित करेंगे जो वहां से गुजरता है। कोयोट के रास्ते में आपको इस ऑब्जेक्ट को लंबवत रखना होगा।
  • जमीन में एक छेद के रूप में आप जाल के रूप में जाल को समतल और कवर। इसे घास या पत्तियों, या गाय से सूखा खाद या छलनी के माध्यम से पारित भेड़ के साथ कवर।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 11 नामक छवि
    7
    एक अंधा जाल रखें कभी-कभी, इन जाल को अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाता है इसे एक क्षेत्र में कोयोट पटरियों के साथ रखें, जैसे कि कोयोट एक बाड़ की तरह कुछ पर कूद गया था।
  • जैसे ही आप एक फ्लैट जाल के साथ अंधा क्षेत्र छिपा दें और कवर करें उस क्षेत्र में जाल रखें जहां कोयोट एक बाड़ पर कूदते समय जमीन को छूता है।
  • जाप को ध्यान से छिपाएं, और दोनों तरफ छोटी छड़ें रखें जिससे कि उस पर कोयोट निर्देशित करें। आम तौर पर, एक अंधे जाल में लालच या प्रलोभन का उपयोग नहीं किया जाता है, क्योंकि उद्देश्य कोयोट बाड़ पर कूदना और जाल में गिरना है।
  • भाग 3
    कोयोट पकड़ो

    ट्रैप ए कोयोट स्टेप 12 नामक छवि
    1
    एक प्रलोभन, चारा या खुशबू रखें। यह छेद में दो या अधिक फँसाना चाहेगी, सिर्फ एक की जगह के लिए अधिक उपयोगी है। हालांकि, आपको ऐसी जगह डालना होगा जो कोयोट को जाल को आकर्षित करता है।
    • दूषित मांस lures लोकप्रिय (बीवर, लिंक्स, मवेशी या skunk) है - हालांकि, वे शायद गर्म मौसम में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।
    • वाणिज्यिक बिक्री के गांठें मांस के मुकाबले कम गंदे हो सकते हैं। फँसाना चाहे व्यावसायिक रूप से उपलब्ध काइओट की तरह बदबू आ रही है, ऊदबिलाव castoreum या हिरण का सार (Tonquin कस्तूरी) की तरह शामिल हैं। क्योंकि यह ज्ञात है कि इस काइओट को आकर्षित करती है कुछ भी बदमाश का सार शामिल हैं। जो लोग कोयोट को पकड़ते हैं वे आमतौर पर स्वयं के व्यंजन होते हैं एक घर चारा सड़े अंडे, जिसके लिए चार दर्जन अंडे लगभग 4 एल (1 गैलन) का एक जार में टूट रहे हैं प्रयोग किया जाता है। उन्हें मारो और दो महीने तक उन्हें आराम दें।
    • आप छेद में भेड़ ऊन की एक गेंद भी डाल सकते हैं, और उसमें लालच डाल सकते हैं। आप कोयोट ग्रंथियों, लाल लोमड़ी या कोयोट मूत्र और कोयोट कचरे के साथ भी भ्रूण का प्रयोग कर सकते हैं।
  • ट्रैप एक कोयोट चरण 13 नामक छवि

    Video: Mira la mejor técnica que usan los pescadores para atrapar tilapias con red de laguna - 4K

    2
    जाल से कोयोट निकालें कुछ जाल घातक हैं वे जानवर के सिर के चारों ओर एक रस्सी रखते हैं। हालांकि, अन्य मामलों में आप कोयोट जिंदा पकड़ सकते हैं। जाप से कोयोट को निकालने के लिए पेशेवर की मदद का अनुरोध करें। फंसे हुए कोयोट्स बहुत खतरनाक हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई न्यायालय उसे पकड़ने के बाद कोयोट का इस्तेमाल करने के लिए अनुरोध करेंगे। दूसरों ने उन्हें जगह लेने के लिए जगह प्रदान की थी स्थानीय वन्यजीव या वार्तालाप विभाग से संपर्क करें
  • कोयोट से निपटने के लिए मोटी कपड़े और सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें ध्यान रखें कि कोयोट्स रेबीज और अन्य बीमारियां ले सकते हैं।
  • आप उसे एक लंबे 22-गेज राइफल या एक समान बंदूक के साथ सिर में शूटिंग करके फंसे हुए कोयोट को मार सकते हैं। आप उसे छाती क्षेत्र में सामने के पैर के पीछे भी गोली मार सकते हैं। फिर शरीर को त्यागें
  • ट्रैप एक कोयोट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    जाल साफ करो आप एक कार धोने में एक उच्च दबाव नली के साथ कोयोट जाल को साफ कर सकते हैं। एक कोयोट (या किसी अन्य जानवर) को पकड़ने के बाद इसे पुनः प्रयोग करने से पहले आपको जाल को साफ़ करना होगा।
  • एक और विकल्प साबुन के साथ गर्म पानी का उपयोग करना है जाल को पानी में भिगोएँ और फिर इसे कड़े ब्रश के साथ साफ़ करें।
  • साफ पानी में जाल को कुल्ला। इसे बाहर सूखा करने के लिए रुको यह जरूरी नहीं है कि आप जाल को डाई या मोम करते हैं, जब तक कि आप सर्दी में इसका इस्तेमाल नहीं करते और नमक में गिर जाता है।
  • डाईवुड क्रिस्टल व्यावसायिक रूप से उपलब्ध रंजक हैं जो जाल के लिए लागू होते हैं और ऑक्सीकरण को रोकने में मदद करते हैं। पानी के एक बड़े कंटेनर में डाई रखें। जब तक यह उबाल न हो जाए। उबालने वाले पानी में जाल रखें जब तक कि वे भूरे या काले रंग का न हो जाए।
  • भाग 4
    इसे पकड़ने के लिए विकल्प खोजें

    ट्रैप एक कोयोट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें पकड़ने के बिना कोयोट्स के साथ संघर्ष का समाधान करें। पशु अधिकारों के पक्ष में कुछ समूह का कहना है कि कोयोट को पकड़ना अमानवीय है उनके पास शैक्षणिक कार्यक्रम हैं जो कोयोट्स के साथ संघर्ष को हल करने का तरीका सिखाते हैं।
    • कोयोट से भोजन और पानी दूर रखें कोयोट अक्सर भूख या प्यास के कारण पड़ोस में आकर्षित होते हैं। भोजन आपके पड़ोसी के लिए कोयोट को आकर्षित कर सकता है असुरक्षित कचरे, खाद ढेर और पालतू भोजन जैसे वस्तुएं एक कोयोट को आकर्षित कर सकती हैं यदि आप इन चीजों से छुटकारा पा रहे हैं, तो कोयोट कहीं और जा सकता है
    • पानी को उसी तरह भोजन के रूप में कोयोट्स आकर्षित करता है इसलिए, कृत्रिम झीलों, सिंचाई और पालतू जल के कटोरे द्वारा कोयोट आपके पड़ोस में आकर्षित हो सकते हैं।
  • ट्रैप एक कोयोट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे डरने के लिए कोयोट को हटा दें। कोयोट बहुत लोगों के आदी बन गए हैं लक्ष्य बनाने के लिए उन्हें उन्हें वापस आने के लिए डर लग रहा है।
  • यदि आप कोयोट देखते हैं, तो बहुत शोर करें उदाहरण के लिए, आप शोर बनाने वाली होममेड ऑब्जेक्ट्स को चिल्लाने या इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • जितना बड़ा हो उतना देखो (खड़े हो जाओ और अपने हाथों को स्थानांतरित करें)
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 17 नामक छवि
    3
    जगह बाड़ यदि आप मवेशियों से एक कोयोट दूर रखना चाहते हैं, तो आप उसे रोकने के लिए बाड़ लगा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, तार की बाड़ अच्छी हालत में कई कोयोट्स बंद हो जाएंगे यदि मेष में जगह 15 सेंटीमीटर (6 इंच) से कम है और ऊर्ध्वाधर जगह 10 सेमी (4 इंच) से कम है।
  • इलेक्ट्रिक बाड़ भी कार्य कर सकते हैं - हालांकि, उन्हें बनाए रखने के लिए उन्हें अधिक श्रम की आवश्यकता हो सकती है।
  • ट्रैप ए कोयोट स्टेप 18 नामक छवि
    4
    एक पशु गार्ड का उपयोग करें। कभी-कभी, जो लोग पशुओं की रक्षा करने की कोशिश करते हैं उन्हें बचाने के लिए कुत्ते की ओर जाते हैं शिकारियों को दूर करने के लिए यह एक कुत्ता है
  • मवेशी देखभाल के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले गार्ड कुत्तों में ग्रेट पिरेनीज़, कॉमोडोर, एनाटोलियन शेफर्ड और अक्काश हैं।
  • आपको कुत्तों को प्रशिक्षित करना होगा एक संरक्षक जानवर के रूप में एक अप्रशिक्षित कुत्ते को नियोजित करने के लिए यह बहुत खतरनाक है, क्योंकि यह स्वयं को घायल कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • उस क्षेत्र में आपको 3 या 4 जाल रख सकते हैं जिसमें एक कोयोट पहले से मारे गए हैं
    • ऑक्सीडेड जाल अच्छी हालत में उन लोगों के रूप में तेजी से काम नहीं करेंगे।
    • जाल को साफ रखें सुनिश्चित करें कि जाल में कोई जंग नहीं है और यह रंगे और लच्छेदार है।
    • Requieras शायद, जब आप जाल जगह दस्ताने पहनते हैं इसलिए नहीं कि काइओट कमजोर मानव महसूस कर रही बदबू आ रही है और अन्य odors दस्ताने जाल करने के लिए हस्तांतरित किया जा सकता करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • एक लाश से 30 मीटर (30 गज) की न्यूनतम दूरी पर जमीन या फ्लैट जाल में छेद वाले जगहों का जाल रखें- अन्यथा, आप गिद्धों की तरह स्कैवेंजर्स को पकड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com