ekterya.com

कैसे बीवर को पकड़ने के लिए

Beavers एक प्रमुख उपद्रव हो सकता है जब वे एक क्षेत्र की स्थलाकृति बदलने के पानी और स्थिरता धाराओं को बदल कर। इसके अलावा, उन्होंने अपने दांतों के साथ पेड़ों को काट दिया और खुद को खिलाने और बांधों और बिलों का निर्माण किया। यदि आप किसी पेशेवर को अपने लिए पकड़ने के लिए नहीं किराए पर लेना चाहते हैं, तो अपने लिए ऐसा कुछ आसान तरीके हैं।

चरणों

भाग 1

ट्रैक बीवर
कैच बीवर स्टेप 1 नामक छवि
1
स्थानीय शिकार प्रतिबंधों की जांच करें। वहाँ जब आप बीवर शिकार कर सकते हैं पर विशिष्ट प्रतिबंध, क्योंकि वे 1900 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग विलुप्त होने के शिकार थे इससे पहले कि आप, शिकार बीवर का फैसला जानने के लिए कि प्रतिबंध अपने क्षेत्र में मौजूद हैं सुनिश्चित करें। संयुक्त राज्य अमेरिका पर निम्नलिखित प्रतिबंध लागू होते हैं।
  • जोन ए (नॉर्थवेस्ट), बीवर का शिकार का मौसम 1 नवंबर से 30 मार्च तक चलता है।
  • जोन बी (पूर्वोत्तर), बीवर का शिकार का मौसम 1 नवंबर से 30 मार्च तक चलता है।
  • जोन सी (दक्षिण), बीवर का शिकार का मौसम 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलता है।
  • जोन डी (मिसिसिपी नदी), बीवर शिकार का मौसम बतख शिकार के मौसम के अंत से 15 मार्च तक फैली हुई है।
  • यदि आप एक संपत्ति के मालिक हैं जिसमें बीवर के साथ समस्याएं हैं, तो आप आमतौर पर प्लेग से छुटकारा पाने के लिए एक परमिट प्राप्त कर सकते हैं। अपने इलाके में वन्यजीव विनियमन विभाग पर जाएं (कभी-कभी आपके स्थान के आधार पर वन्यजीव और मत्स्यपालन विभाग या इसी तरह के नाम से जाना जाता है)।
  • कैच बीवर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बीवर के लिए सर्वोत्तम क्षेत्र ढूंढें आप beavers के लिए सबसे अच्छा आवास के साथ क्षेत्रों की तलाश करना चाहते हैं, क्योंकि यही वह जगह है जहां आपको उन्हें ढूंढने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। इसका मतलब उन क्षेत्रों की तलाश है जो अपने बिलों और बांधों के निर्माण का समर्थन करते हैं, और उनके पास भोजन का सही स्रोत है।
  • बीवर को साल भर में पानी के स्रोत की आवश्यकता होती है। उन स्थानों पर जहां आप बीवर ढूंढने का अवसर प्राप्त करेंगे, ये झीलों, झीलों, तालाबों, झंडे और निम्न ऊंचाई वाले क्षेत्रों जैसे निचला इलाकों या दलदलों से हैं। शहरी क्षेत्रों में उन्हें सड़क के किनारों के डच, ड्रेनेज डिट्स और सीवेज तालाबों में देखने के लिए आम है।
  • Beavers शाकाहारियों और उनके आहार में परिवर्तन मौसम है, इसलिए यदि आप सही समय (नवंबर से मार्च) पर एक बीवर ट्रैकिंग कर रहे हैं तो आपको मुख्य रूप से अपने सर्दियों और स्प्रिंग आहार पर देखना होगा।
  • सर्दियों में, बीवर तरलंबार, राख, चिनार, पाइंस, साथ ही बर्च, विलो और चिनार खाने को पसंद करते हैं। उन क्षेत्रों के लिए देखें जो इस प्रकार के वृक्ष बड़ी मात्रा में हैं, साथ ही साथ पूरे वर्ष के पानी का एक स्रोत।
  • वसंत में, बीवर अधिक जलीय पौधों और पौधों की हरे रंग की गोली खाने की संभावना है, इसलिए ऐसे क्षेत्रों की तलाश करें जिनके पास जलीय पौधों के लिए पानी का स्रोत है।
  • कैच बीवर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Beavers की एक संकेत के लिए देखो वहाँ स्पष्ट संकेत हो जाएगा कि क्षेत्र में बीवर हैं जब आप उनके लिए तलाश करना शुरू करते हैं। वे पेड़ों में कटौती करते हैं, जो 45 डिग्री वाले कोण पर टांगों को काटते हैं। यह उन्हें एक रेन-ग्लास आकार देने देता है जो बहुत स्पष्ट है।
  • डाउनड पेड़ों के साथ आप इस क्षेत्र में लकड़ी के कई टुकड़े और लॉग देखेंगे।
  • आप पानी के किनारे पर बीवर बनाने वाले बांधों या बिरों को भी देखेंगे। सामान्य तौर पर, वे उस शाखा के बड़े बवासीर होते हैं जो पानी के नीचे एक प्रवेश द्वार के साथ परस्पर संबंध रखते हैं। वे ऊंचाई में 3 मीटर (10 फीट) तक और 1.5 मीटर (5 फीट) की चौड़ाई तक पहुंच सकते हैं। हालांकि, सभी बीवर बुर्ज में नहीं रहते हैं। कुछ नदी नदी के किनारे या तालाबों के किनारों पर रहते हैं। यदि यह मामला है, तो आपको अन्य बीवर निशान देखने की आवश्यकता होगी।
  • कैच बीवर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बीवर ब्रांडों के लिए देखो बीवर उन क्षेत्रों में कुछ अंक छोड़ देंगे जो वे रहते हैं। ये सड़कों या अपशिष्ट जैसी चीजें हैं, जो आपको बता सकते हैं कि आप सही क्षेत्र में हैं।
  • बीवर अद्वितीय ट्रैक छोड़ते हैं, जो अंतर करने में मुश्किल हो सकता है क्योंकि उनके फ्लैट, चौड़ी पूंछ और शाखाएं जो उनके साथ खींचती हैं वे सड़कों को छिपा सकते हैं अपने स्वयं के निशान ढूंढ़ने के बजाय, उन जगहों पर गौर करें जहां कुछ घसीटा गया है (एक मोटी शाखा की तरह)।
  • Beavers के असली निशान खोजने के लिए सबसे अधिक संभावना जगह पानी के स्रोतों (नदियों, तालाबों, आदि) के किनारों पर कीचड़ में है। बीवर का निशान छोटे मानव हाथों (आमतौर पर 6 से 7 सेंटीमीटर या 2.5 से 3 इंच लंबा) के समान है। उनके पास 5 उंगलियां हैं
  • आप अपनी मल के लिए भी देख सकते हैं, जो लकड़ी के छोटे टुकड़ों की तरह दिखता है। हालांकि, बीवर अक्सर अपने बूंदों को पानी के नीचे जमा करते हैं, इसलिए उन्हें अधिक स्पष्ट प्रमाण (उदाहरण के लिए गिरते पेड़ और पीछे वाले निशानों) की तुलना में उन्हें ढूंढना कठिन है।
  • कैच बीवर स्टेप 5 नामक छवि
    5
    जाल लगाने के लिए एक जगह ढूंढें कुछ अलग-अलग जगहें हैं जो आपके बीवर जाल को स्थानांतरित करने के लिए काम करती हैं। आप एक बांध या एक बिल के प्रवेश द्वार को खोज सकते हैं और वहां पानी डाल सकते हैं, अगर पानी उथला है। अन्यथा, आपको एक बीवर मार्ग ढूंढना होगा।
  • बीवर का रास्ता ढूंढें Beavers, ज्यादातर जानवरों की तरह, कस्टम के जीव हैं वे एक ही सड़कों पर पानी या जमीन पर पकड़ते हैं। यदि एक बांध है जो दो तालाबों को अलग करता है, तो इसके ऊपर जाल रखें, क्योंकि बीवर इसके ऊपर जाएंगे।
  • बांध या बरामद के निकट उथले पानी का पता लगाएं उथले पानी में एक छोटी सी छिद्र के लिए देखो ये चैनल नीचे मलबे से मुक्त होते हैं, इसलिए वे बीवर के लिए साफ होते हैं। स्प्रे में जाल रखें। यदि पानी 25 सेमी से अधिक (10 इंच) गहरा है, तो शीर्ष पर एक लॉग दें ताकि बीवर को डूबने के लिए मजबूर किया जा सके।
  • यदि आप उथले पानी (30 सेमी या उससे कम - या 12 इंच या उससे कम) में बीवर के बिल के प्रवेश द्वार पाते हैं, तो यह जाल लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह कम आकर्षक और अधिक प्रभावी होगा, क्योंकि बीवर को उस समय बरामद करना या छोड़ना होगा।
  • भाग 2

    बीवर पकड़ो
    कैच बीवर्स चरण 6 नामक छवि
    1
    एक ट्रैप जाल का उपयोग करें बीवर को शिकार करने वाला यह सबसे अच्छा जाल है, खासकर यदि आप नए शिकार हैं यह एक बीवर पकड़ने और उसे जीवित करने के लिए गैरकानूनी है, इसलिए आपके विकल्प का प्रयास करें कि वह अपने क्षेत्र को स्वयं छोड़ दें या उसे मार दें। पकड़ो जाल यह करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • कॉनबियर जाल को सबसे अच्छा जाल जाल माना जाता है। यह उपयोग करने के लिए सबसे आसान और सबसे सुरक्षित है
  • कैच बीवर स्टेप 7 नामक छवि

    Video: ब्रिटैन मे दिखा बिल्ली से भी बड़ा चुहा

    2
    इसे रखने से पहले जाल को तैयार करें। यदि आपके पास एक नया जाल है, तो यह आमतौर पर एक स्नेहक के साथ कवर किया जाएगा जो खतरनाक तरीके से निपटता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसे संभालना आसान होता है और जब आप इसे डालते हैं, तो आपको इसे पहले से सोखने की ज़रूरत है
  • गर्म साबुन पानी में भिगोएँ, फिर इसे कुल्ला। धोने के बाद, जाल को गर्म पानी और आइस्ड नमक के मिश्रण में भिगो दें। जाल रखने से पहले दो दिन सूखने के लिए इसे बाहर छोड़ दें यह जंग खाएगा और इससे निपटना आसान होगा, इसलिए बीवर को पकड़ने में यह अधिक प्रभावी होगा।
  • कैच बीवर चरण 8 नामक छवि
    3
    ठीक से जाल रखें फिर, कॉनिबर ट्रैप जाल सबसे प्रभावी, उपयोग करने के लिए सबसे आसान और बीवर को पकड़ने के लिए सबसे सुरक्षित है। हालांकि, इसका मतलब है कि आपको इसे सही जगह पर रखने की जरूरत है या आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे निर्देशों की जांच करें जो जाल के साथ आते हैं, क्योंकि सभी जाल बिल्कुल समान नहीं हैं और जो प्रारंभिक चरणों में विकसित होता है वह एक कॉनबियर जाल है
  • जाल दो स्प्रिंग्स (केबल प्रत्येक पक्ष पर नालीदार), दो सुरक्षा कैच (हुक स्प्रिंग्स फांसी), दो जबड़े (चौकोर या आयताकार जाल शरीर), एक ट्रिगर होता है (लॉक से नीचे लटका जाल के) और 1 ताला (जबड़े के शीर्ष पर)। सुनिश्चित करें कि आप जाल के विभिन्न हिस्सों की पहचान करें ताकि आपको पता हो कि इसे कैसे रखें
  • Video: TUBING ADVENTURE!? Remington Lost his Tube! [Vlog]

    कैच बीवर स्टेप 9 नामक छवि
    4
    वसंत स्थापित करें वसंत को बढ़ाएं ताकि यह जाल से दूर हो। इस बिंदु पर, पकड़ो और वसंत को संपीड़ित करें स्प्रिंग बल बनाता है जो सक्रिय होने पर जाल में जानवर को फंसाता है।



  • कैच बीवर स्टेप 10 नामक छवि
    5
    संरचनाओं को ठीक से रखें स्प्रिंग्स दूसरे के साथ संकुचित रखते हुए, एक ओर जाल के ढांचे को खींचें। उन्हें जगह रखने के लिए जबड़े पर क्लैंप रखें या उन्हें रस्सी के साथ बांधें।
  • कैच बीवर स्टेप 11 नामक छवि
    6
    जाल लॉक (जिसे कुत्ता भी कहा जाता है) और उस स्थान पर ट्रिगर की स्थिति जिसे आप संरचना के अंदर करना चाहते हैं। ट्रैप के लॉक के पसंदीदा बिंदु पर ट्रिगर रखें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि ट्रिगर बिंदु पर है, वसंत तंग पकड़ो और संरचनाओं धीरे धीरे जारी यदि आप कपड़ेपिन या रस्सी का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें छोड़ दो।
  • कैच बीवर स्टेप 12 नामक छवि
    7
    जाल का पता लगाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जहां जाल रख रहे हैं, पानी के साथ एक पथ पर, बोर के सामने, आदि, आपको ऊपर की तरफ ताला लगाकर एक ईमानदार स्थिति में रखना होगा। आप स्प्रिंग्स को सीधे चिपकाने के लिए या उन्हें जगह में बाँध सकते हैं।
  • आपको कुछ शाखाओं के साथ एक छोटे से ढांचे का निर्माण करना होगा ताकि जाल को सीधे रहें और बीवर को चारों ओर कताई से रोका जा सके। उस क्षेत्र की जांच करें जहां आप अपने जाल को ढूंढने जा रहे हैं और आप इसे कैसे स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • कैच बीवर स्टेप 13 नामक छवि
    8
    जाल की जांच अपना जाल नियमित रूप से जांचें (हर दो दिन) आप अन्य जानवरों को आकर्षित करने के लिए मृत बीवर नहीं करना चाहते, क्योंकि एक बार जब आप प्राणी को मार डाले हैं, तो आपको अपनी त्वचा और उसके मांस का उपयोग करना चाहिए ताकि यह व्यर्थ न हो।
  • भाग 3

    गैर-घातक तरीके से बीवर को नुकसान पहुंचाता है
    कैच बीवर स्टेप 14 नामक छवि
    1
    पेड़ों को तार या अन्य धातु कोट या तारों के साथ घेर लें। आधार से कम से कम 90 सेमी (3 फीट) लपेटें। यह बीवर खाने या पेड़ों का उपयोग करने में सक्षम होने से रोकेगा। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पेड़ों की जांच करनी होगी कि बीवर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं।
    • आप बीवर को विशिष्ट क्षेत्र (विशेष रूप से तालाबों के आसपास) में प्रवेश करने से रोकने के लिए वायर बाड़ बना सकते हैं। इसके अलावा, आप कल्वर्ट्स पर जाल कवर और बीवर को दूर रखने की तरह रख सकते हैं।
  • कैच बीवर स्टेप 15 नामक छवि
    2
    बांध या बोर को नष्ट करें कभी-कभी पूरी तरह से बीवरों के बांध और बीमार को नष्ट कर देते हैं, साथ ही साथ उनके निवास स्थान तक पहुंचने से, उन्हें हतोत्साहित कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बाँध से सब कुछ निकाल दें, ताकि बीवर के पुनर्निर्माण के लिए इसका उपयोग न हो।
  • एक प्रतिरोधी आलू रैक का उपयोग करें और वर्तमान की दिशा में पक्ष से काम करने के लिए पूरी तरह से बांध या बिल को नष्ट कर दें।
  • आप सुनिश्चित करने के लिए कि बीवर पुनर्निर्माण नहीं कर रहा है और पुनर्निर्माण के लिए कोई सामग्री उपलब्ध नहीं है, आप बांध या बोर के क्षेत्र की जाँच करना जारी रखना चाहते हैं।
  • कैच बीवर स्टेप 16 नामक छवि
    3
    एक विकर्षक का उपयोग करें बीमारियों को हटाने और उनके कारण होने वाले नुकसान को दूर करने में केवल एक ही विकर्षक दिखाया गया है। यह थिरम है आपको सीधे विकर्षक को पत्तियों और झाड़ियों को लागू करना होगा जो बीवर भोजन के स्रोत के रूप में उपयोग कर रहे हैं।
  • फिर से, इस विधि का उपयोग दूसरों के साथ संयोजन में करना अच्छा है, जैसे कि बांधों और बिरों को नष्ट करना और फिर थिराम को भोजन स्रोतों में छिड़ना।
  • ऐसे अन्य रिपेलेंट्स और स्प्रेयर हैं जो कि बीवर को क्षेत्र से आने से हतोत्साहित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं यदि वे अभी तक ऐसा नहीं किया है, लेकिन केवल थिरम उनसे छुटकारा पाता है अगर वे वहां पहले से मौजूद हैं।
  • कैच बीवर चरण 17 नामक छवि
    4
    पानी का स्तर नियंत्रित करें पानी के स्तर को नियंत्रित करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं, ताकि बीवर आवास के लिए यह अनुकूल नहीं है। आप एक नाली बना सकते हैं ताकि पानी का स्तर कम रहे हो या आप पानी को मलबे या किसी मलबे से मुक्त रख सकते हैं जिससे पानी के प्रवाह में बाधा आ सकती है।
  • दो जल निकासी पाइप को एक साथ रखकर और उनमें से एक ड्रिलिंग करके एक नाली बनाएं। धारा में पानी की मात्रा के आधार पर पाइप का व्यास 10, 15, 20 या 25 सेमी (4, 6, 8 या 10 इंच) हो सकता है।
  • मूल प्रवाह चैनल के साथ बीवर बांध में एक छेद खोदो। ट्यूब बांध में लगभग हर स्तर और छिद्रित बढ़त तालाब ऊदबिलाव (प्रतिधारा) तक फैला के तीन तिमाहियों रखें। पाइप के एक छोर पर वजन रखें।
  • बाढ़ के किनारे पर धारा की ओर बढ़ने के लिए करीब एक चौथाई पाइप छोड़ दें
  • लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) पाइप कोहनी या कोने छिद्रित ट्यूब की ओर में जोड़ें ताकि रोकें बाधा पाइप आउटलेट की ओर जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप ऊदबिलाव (जो आपको क्या करना चाहिए, इसलिए न भूलें) का मांस खा रहे हैं, तो आप पूंछ के आधार है, जो मांस दूषित कर सकता है पर आंत और ग्रंथियों को दूर करने की आवश्यकता होगी। आप जितना संभव हो उतना मोटी निकालना चाहते हैं। बीवर का मांस बारबेक्यू के लिए अच्छा है, स्टू में या तला हुआ है।
    • आप जल जाल या पैरों के जाल के लिए भी जाल का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक अनुभवी शिकारी हैं तो आपको केवल बाद का उपयोग करना चाहिए।
    • इन दिनों बीवर त्वचा के लिए एक बड़ा बाजार नहीं है - हालांकि, आप संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ देशों और क्षेत्रों में बीवर पकड़ना प्रतिबंधित या अवैध भी हो सकता है
    • सुरक्षा का उपयोग करें, क्योंकि बीवर ख़तरनाक हो सकता है, खासकर यदि आप उन्हें जिंदा पकड़ना चाहते हैं
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com