ekterya.com

कैसे एक longboard बनाने के लिए

सामान्य तौर पर, एक लैंडबोर्ड बनाने से एक खरीदने की तुलना में सस्ता होता है, और यह आपका स्वयं का अनूठा स्केटबोर्ड बनाने में मजेदार हो सकता है आपको लकड़ी काटने के लिए थोड़ा कौशल, लकड़ी के साथ काम करने के लिए उपकरण, थोड़ा रचनात्मकता और अपने खुद के स्केटबोर्ड को बनाने के लिए बहुत प्रेरणा की आवश्यकता होगी। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो अपने मकान में से एक, अपने माता-पिता या स्केट की दुकान के कर्मचारी से पूछें।

चरणों

भाग 1
भागों को इकट्ठा करो

एक लम्बाई बोर्ड चरण 1 बनाएँ चित्र
1
बोर्ड के लिए सामग्री इकट्ठा आपको आवश्यकता होगी:
  • बोर्ड बनाने के लिए प्लाईवुड या हार्डवुड: 2 से 3 तक
  • लकड़ी या अन्य प्रतिरोधी चिपकने वाला के लिए गोंद
  • किसी न किसी और ठीक सैंडपेपर
  • बोर्ड में ट्रकों में शामिल होने के लिए 8 छोटे शिकंजे - प्रत्येक ट्रक के लिए चार। शिकंजा एक अच्छा फिट के लिए लंबे समय तक पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन सतह से अधिक होने तक पर्याप्त नहीं है
  • आकार घुमाव जब बोर्ड सील करने में मदद करने के लिए शिकंजा या एक मुख्य बंदूक का उपयोग करें। शिकंजा या स्टेपल की संख्या अपने बोर्ड के आकार और आपके तंत्र की गुणवत्ता दबाव शिकंजा आवश्यक यदि आप तालिका प्रेस के लिए कुछ का उपयोग नहीं कर रहे हैं पर निर्भर करेगा, लेकिन वे अपने बोर्ड अब भी है कर देगा के रूप में यदि आप के साथ आकार देने के लिए जा रहे हैं वजन या clamps
  • एक ड्रिल
  • तौल।
  • एक बोर्ड को काटने के लिए देखा
  • पॉल्यूरिथेन या फाइबर ग्लास राल वार्निश, कठोर और कपड़ा
  • अपनी मेज के डिजाइन को आकर्षित करने के लिए कागज और एक पेंसिल का एक बड़ा टुकड़ा।
  • पकड़ टेप (स्केटबोर्ड की सतह पर अपने पैर के आसंजन को सुविधाजनक बनाने के लिए)
  • बिल्डर लँगबोर्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    लकड़ी चुनें एक आर्थिक स्केटबोर्ड बनाने के लिए, 0.6 सेमी (1/4 इंच) मोटी प्लाईवुड के 2 से 3 टुकड़े या 0.3 सेमी (1/8 इंच) मोटी के 4 से 6 टुकड़े का उपयोग करता है। वैकल्पिक रूप से, लगभग 1 मिमी मोटी प्रत्येक के 7 से 9 शीट का उपयोग करें। आप लंबे टुकड़ों के बोर्ड पर इन टुकड़ों में शामिल होने के लिए स्क्रू या लकड़ी गोंद का उपयोग करेंगे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टुकड़े आप चाहते हैं कि लचीलेपन के स्तर पर निर्भर होंगे: लकड़ी की अधिक परतें, आपका स्केटबोर्ड अधिक कठोर होगा आप एक प्री-दबाए गए बोर्ड भी खरीद सकते हैं और इसके साथ अपना लॉन्गबोर्ड बना सकते हैं।
  • यदि आपके पास समय और धन है, तो उच्च गुणवत्ता वाला लकड़ी प्राप्त करने का प्रयास करें। सबसे आम हैं बांस, सन्टी, सफेद ऐश और मेपल, और प्रत्येक एक अलग सनसनी प्रदान करता है। बांस तीनों के सबसे प्रतिरोधी होंगे।
  • प्रत्येक टुकड़ा 101.4 सेमी लंबे (10 बाय 40 इंच), या अधिक अगर आप लंबे स्केटबोर्ड चाहते हैं द्वारा 25.4 सेमी चौड़ा होना चाहिए। इससे पहले कि आप इसे बनाने शुरू करने से पहले आपको इच्छित स्केटबोर्ड के आकार का मूल विचार होना चाहिए याद रखें, आप दिए गए आकार की तुलना में छोटे लकड़ी का एक टुकड़ा हमेशा कट कर सकते हैं।
  • एक गोदाम या बगीचे की दुकान में आरी की तलाश मत करो: आम तौर पर, यह लकड़ी सूखी और स्केटबोर्ड की तुलना में निर्माण के लिए बेहतर है। एक वास्तविक लार्बेरहार्ड में जाकर बेहतर होगा दरअसल, आप लगभग किसी भी दृढ़ लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि बचाया फर्श टुकड़े
  • Video: ( Part 1) series ka board kaise banaye सीरीज का बोर्ड कैसे बनाएं पूरी जानकारी

    छवि शीर्षक वाला लैंडबोर्ड चरण 3 बनाएँ
    3
    अपना स्टीकर चुनें लकड़ी, या एपॉक्सी और राल के लिए एक अच्छा और लचीला गोंद की तलाश करें। आप इन उत्पादों को अधिकांश हार्डवेयर स्टोरों में पा सकते हैं। चिपकने वाला प्लाईवुड की परतों को एक साथ रखने में काम करता है, ताकि यदि आपके पास एक सस्ता गोंद हो तो आपके पास एक मामूली स्केटबोर्ड होगा।
  • एक लंबा बोर्ड चरण 4 बनाएं
    4
    ट्रकों को चुनें ट्रकों धातु बिट्स होते हैं जो पहियों को स्केटबोर्ड से संलग्न करते हैं और जब आप उस पर होते हैं तो लंबेबोर्ड को चालू कर देते हैं। लंबे ट्रक पर महसूस करने के लिए सही ट्रकों महत्वपूर्ण हैं आप शायद प्रतिवर्ती धुरा ट्रक चाहते हैं, जब तक कि स्केट की पूंछ नहीं है और आप इसे पैंतरेबाज़ी में उड़ाने की योजना बना रहे हैं। मानक पिवट एक बेहतर कूद प्रदान करते हैं, जबकि प्रतिवर्ती लोग बेहतर स्थिरता और बारी देते हैं।
  • कुछ लम्बी ट्रक के पास डबल धुएं हैं, जो एक अधिक स्पष्ट नक्काशी की अनुमति देता है, लेकिन बलि की स्थिरता।
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहियों को चुनें कठिन पहिया, अधिक फिसलन होगा, यदि आप बदलना चाहते हैं, तो उच्च ड्यूरोमीटर (प्रतिरोधी) में से एक चुनें। सामान्य तौर पर, एक अच्छा स्लाइडिंग पहिया 80 कठोरता परीक्षक से ऊपर होता है। नरम पहियों और अधिक फिसलन और जटिल मुड़ें के लिए बेहतर होगा
  • एक दीर्घबन्ध बिल्ड 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    बीयरिंगों को चुनें बीयरिंग पहियों के अंदर फिट होते हैं और उन्हें नाजुक रूप से चालू करने की अनुमति देते हैं। उनकी कीमतें अलग-अलग हैं, जो आप की गुणवत्ता के आधार पर देख रहे हैं। सिरेमिक बीयरिंग अच्छा है, लेकिन आमतौर पर एक सौ डॉलर से अधिक लागत। स्टील बीयरिंग का एक उपयुक्त सेट $ 20 जितना कम हो सकता है। उदाहरण के लिए, हंस रेड्स या भूकंपी Tektons, एक अच्छी बुनियादी असर के नमूने के रूप में देखें।
  • भाग 2
    बोर्ड को सील करें और आकार दें

    1
    कट प्लाईवुड (या दृढ़ लकड़ी) का आकार। लकड़ी काटने वाली पट्टियों में लगभग 25.4 सेंटीमीटर (10 इंच) चौड़ा 101.6 सेमी (40 इंच) लंबा - जो आकार आप चाहते हैं उससे थोड़ा अधिक। लंबे समय तक बोर्ड के लिए लंबे समय तक स्ट्रिप्स छोड़ दें, या लघु बोर्ड के लिए कम से कम स्ट्रिप्स। बोर्ड के आकार के बारे में चिंता मत करो: अब आपको केवल प्लाईवुड के आयताकार स्ट्रिप्स की ज़रूरत है। जब आप एक ठोस बोर्ड पर टुकड़े डालते हैं तो आप इसे आकार देंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं एक लोंगबोर्ड बनाएं चरण 8

    Video: How To Make A Electric Skateboard │ Homemade Toy Boosted Board │ Diy Projects

    2
    अपने स्केटबोर्ड के आकार को आरेखित करें कागज पर, एक सीधी रेखा खींचना, उस लम्बाई का जो आप चाहते हैं कि आपका स्केटबोर्ड होना चाहिए यह रेखा आपके स्केटबोर्ड का केंद्र होगा अब, अपने स्केटबोर्ड के आकार को आकर्षित करें जो कि इस रेखा से शुरू होगा। यदि आप चाहते हैं कि आपका स्केटबोर्ड सममित हो, तो स्केटबोर्ड का आधा हिस्सा लें, फिर दोनों पक्षों को आकर्षित करने के लिए उसी स्केच का उपयोग करें ध्यान रखें कि आप अपने लॉन्गबोर्ड का उपयोग कैसे करना चाहते हैं: लंबी दूरी की सड़कों पर 101.6 से 15 सेंटीमीटर (40 से 60 इंच) की सबसे लंबी गति के लिए बेहतर होती है - छोटे होते हैं और अधिक पोर्टेबल होते हैं और कर सकते हैं तेज़ और तेज़ मुड़ के लिए बेहतर हो - मंडलियां व्यापक हो जाती हैं, और नक्काशियां अधिक वायुगतिकीय हैं।
  • यदि यह आपका पहला स्केटबोर्ड है, तो एक सरल तरीके से काम करें। मोर्चे पर थोड़ा सा वक्र आरेखित करें और इसे चौड़े और चौड़ा रखने की कोशिश करें, क्योंकि आप उस अंत में निर्देशित होंगे। स्केटबोर्ड के टिप या नाक से स्केटबोर्ड का सबसे बड़ा हिस्सा लगभग 1/3 का होना चाहिए।
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: स्केट जूते टर्निंग एक स्केटबोर्ड जांच | स्केट सब कुछ ईपी 14

    लकड़ी के शीर्ष टुकड़े के ऊपर अपने स्केटबोर्ड पर आकार का पता लगाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें आप दबाव में और गोंद के साथ उनसे जुड़ने के लिए लकड़ी दबाएं, इसे सूखा और फिर इसे आकार दें। सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में प्लेटफॉर्म को खींचें कि आप इसे कैसे चाहते हैं लकड़ी में खामियों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक आधा स्केटबोर्ड सममित है - जब तक आप विपरीत नहीं चाहते।
  • एक दीर्घबन्ध बनाएँ 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्केटबोर्ड बाह्यरेखा के बाहर के आसपास के छेद लकड़ी को ठीक करने के लिए आप इन छिद्रों में शिकंजा को ड्रिल करेंगे, इसलिए शिकंजा की तुलना में छेद को थोड़ा छोटा करने का प्रयास करें। फिर, शिकंजा (और छेद) की मात्रा आपके स्केटबोर्ड के आकार पर निर्भर करेगी, निश्चित राशि नहीं है पेंच छेद के बीच की जगह करने की कोशिश करता है, और ध्यान दें कि आपके डिजाइन के प्रत्येक बिंदु, उदाहरण के लिए समर्थन की जरूरत है और इसके अलावा सील स्केटबोर्ड जो विस्तार या बढ़ाना के कुछ हिस्सों सकता है, केंद्र के लिए तेज ढलान।
  • प्लाईवुड या हार्डवुड के टुकड़े रखें और स्टैक्ड करें और उन्हें पकड़ लें ताकि वे आगे न जाएं। ड्रिल के साथ लकड़ी में छेद ड्रिल करें और सुनिश्चित करें कि उन्हें प्लेटफ़ॉर्म क्षेत्र में न करें। स्केटबोर्ड के किनारे से 1 इंच के छेद को ड्रिल करें
  • ध्यान रखें कि लकड़ी कैद होने के बाद आपको छेद करना चाहिए। बोल्ट सीधे लकड़ी में पेंच और प्लेटफ़ॉर्म के आकार में ड्रिल न करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएँ एक लोंगबोर्न स्टेप 11 बनाएं
    5
    गोंद लकड़ी के टुकड़े चिपकने वाला मिक्स करें, और ब्रश का उपयोग करके, दोनों लकड़ी के टुकड़े के अंदर के चेहरे पर चिपकने वाला एक अच्छा मात्रा फैला है। फिर, ध्यान से उन्हें एक साथ वापस रखो। सुनिश्चित करें कि पूर्व-ड्रिल छेद अब भी शीर्ष पर हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जमीन की रक्षा करें दबाव पूर्व ड्रिल वाले छेद और लकड़ी के किनारों के माध्यम से गोंद को फैल सकता है। आप मंजिल से गोंद को साफ नहीं करना चाहते
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्केटबोर्ड फार्म प्लाईवुड के टुकड़ों को ढेर कर दें ताकि टुकड़ों में से एक की साफ, चिकनी ओर आधार में रहता है (जो लंबे समय की सतह बन जाएगा)। लकड़ी को व्यवस्थित करें ताकि स्केटबोर्ड के बाकी हिस्सों के कुछ हिस्सों पर और माध्यम के पास कोई समर्थन न हो।
  • एक दीर्घबन्ध बनाएँ 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्केटबोर्ड पर वजन रखें स्केटबोर्ड के सबसे बड़े हिस्से पर लकड़ी के ढेर पर वज़न लगाएं आप अपने स्केटबोर्ड को बीच में थोड़ा ऊपर की तरफ बढ़ाना चाहते हैं - ताकि जब आप उस पर खड़े हों, तो खुद को स्तर दें यह प्रक्रिया कलात्मक है, इसलिए जब तक आप नतीजे से प्रसन्न नहीं होते तब तक भार डाल दें। बेहतर परिणाम के लिए एक मामूली वक्रता बनाएं। स्केटबोर्ड को वजन के नीचे छोड़ दें जब तक कर्व लकड़ी पर बैठता नहीं है।
  • वजन की बजाय क्लैंप का उपयोग करने पर विचार करें स्केटबोर्ड के केंद्र को पुश करें - ताकि यह मंच के पीछे और पीछे वाले युक्तियों के तहत डूब जाए।
  • एक दीर्घबन्ध बनाएँ 14 शीर्षक वाला छवि
    8
    बोर्ड के नाक के पास एक छेद के माध्यम से एक स्क्रू रखो फिर वजन पर वापस डाल दिया। यदि आप वक्रता से संतुष्ट हैं, तो पूरे टेबल के आसपास शिकंजा डालें। लाइनों के बीच के हिस्से से चिपकने वाला साफ करें
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    9
    यह सुनिश्चित करने के लिए वक्र की जांच करें कि वह आपकी अपेक्षाओं को पूरा करता है जब आप सुनिश्चित हों, तो चिपकने के लिए बसने की प्रतीक्षा करें, बोतल के निर्देशों का पालन करें
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक दीर्घ बोर्ड बनाएं चरण 16
    10



    शिकंजा निकालें
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने मंच को मोल्ड करने के लिए एक टेबल प्रेस का उपयोग करने पर विचार करें। एक दबाने वाला एक सरल गोंद से अधिक महंगा है, लेकिन यदि आप कई स्केटबोर्ड बनाना चाहते हैं तो यह एक स्मार्ट निवेश हो सकता है दो मुख्य प्रकार के टेबल प्रेसर्स कॉफ़ीन्स और वैक्यूम कॉर्नर के लिए प्रेस हैं।
  • केज प्रेस: ​​एक प्लाईवुड बोर्ड के किनारों पर एक कैसेट दबाना दो 2x4 है, एक और प्लाईवुड बोर्ड के मध्य में दूसरा 2x4 बगल में। प्लाईवुड चादरें बोल्ट और नट्स के साथ 2x4 का सामना कर रहे हैं। स्केटबोर्ड (सभी परतें एक साथ चिपक जाती हैं) दो 2x4 में स्थित हैं फिर स्केटबोर्ड के शीर्ष पर स्थित कॉफ़ीन प्रेस के शीर्ष पर रखें, आप चाहते अवतल आकृति प्राप्त करने के लिए इसे बांधाएं, गोंद सूखने के लिए 24 घंटे इंतजार करें, आकार काट लें और आपके पास एक मंच है!
  • वैक्यूम प्रेस: ​​जब आप प्लेट्स को अंदर डालते हैं, तो वे पहले से ही आकार और फँस गए हैं। वैक्यूम प्रेस प्लेटों को एक साँचे में दबाते हुए सभी हवाओं को वैक्यूम करते हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। 24 घंटे कॉलर में प्लेट्स के साथ रुको, और आपके पास पहले से ही एक मंच है आप इंटरनेट पर एक वैक्यूम कॉर्नर खरीद सकते हैं।
  • भाग 3
    प्लेटफ़ॉर्म समाप्त करें

    1
    लकड़ी पर डिजाइन रखें प्लाईवुड के एक टुकड़े में से एक ले लो और सबसे शैली के भाग के लिए देखो। यह स्केटबोर्ड के नीचे होगा
    • स्केटबोर्ड के सटीक केंद्र को खोजने के लिए पक्षों से उपाय करें स्केटबोर्ड के केंद्र में एक अनुदैर्ध्य रेखा खींचना - सामने से पीछे।
    • अपने मोल्ड के किनारों के चारों ओर खींचें अपने हाथ से दृढ़ता से अपने मोल्ड पकड़ो, क्लैंप या वजन।
    • स्केटबोर्ड फ्लिप करें और दूसरी तरफ एक ही करें।
    • अब आपका डिज़ाइन स्केटबोर्ड पर है लकड़ी से टेम्पलेट निकालें और सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में आकार पसंद करते हैं।
  • एक दीर्घबन्ध बिल्ड 19 9
    2

    Video: DIY माउंटेन बोर्ड - बनाने के लिए

    रेत सब कुछ सुनिश्चित करें कि स्केटबोर्ड चिकना और खरोंच के बिना है
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    शीसे रेशा के लिए पॉलीयुरेथेन या राल वार्निश की परत के साथ स्केटबोर्ड को कवर करें। वार्निश खरोंच से आपके रंग की रक्षा करेगा। कीमतों की तुलना करने के लिए हार्डवेयर स्टोर और स्केटिंग की दुकानों पर जाएं और देखें कि क्या वे आपके क्षेत्र में उपलब्ध हैं।
  • यदि आप शीसे रेशा राल का प्रयोग कर रहे हैं: पहले सही मात्रा में कठोरता वाले शीसे रेशा राल को मिलाएं। फिर, चित्रित पक्ष पर शीसे रेशा के साथ एक कपड़ा पास करें - ब्रश का उपयोग करें, स्टेटर पर समरूप रूप से राल फैलाएं। सुनिश्चित करें कि आप जल्दी और कारगर ढंग से काम करते हैं क्योंकि फाइबर ग्लास लगभग 15 मिनट में कड़ा हो जाता है। आवेदन के बाद, इसे 3 से 4 घंटे के बीच सूखा दें।
  • यदि आप पॉलीयुरेथेन वार्निश का उपयोग कर रहे हैं: ब्रश के साथ पूरे स्केटबोर्ड पर समान रूप से वार्निश फैलाएं। सुनिश्चित करें कि कवर चिकना है जब समाप्त हो जाए, स्केटबोर्ड के निर्माण के शुरू होने से पहले वार्निश को 3 से 4 घंटे सूखने दें।
  • भाग 4
    लंबेबोर्ड को सजाने के लिए

    1
    एक सैंडपैर का इस्तेमाल करते हुए स्केटबोर्ड को रेत से पिछली बार अब आप पेंट या वॉटरप्रूफ मार्कर के साथ किसी भी डिजाइन को जोड़ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएँ एक लांगबोर्ड बिल्ड 22
    2
    अपने स्केटबोर्ड को चित्रित करने पर विचार करें आप लकड़ी के प्राकृतिक रंग के साथ, बिना रंग-रहित प्लेटफॉर्म को छोड़ सकते हैं, लेकिन इसे पेंटिंग या सजाने के लिए यह एक अनूठा फिनिश देने का एक तरीका है। अपने डिजाइन को चिह्नित करने के लिए इन्सुलेट अपॉइंटमेंट या टेम्प्लेट का उपयोग करें। मंच के आधार रंग।
  • स्प्रे पेंट का उपयोग करें कागज या कार्डबोर्ड का एक टेम्पलेट कट करें, रंग चुनें, और अपने प्लेटफ़ॉर्म के चिकनी आधार पर डिज़ाइन को स्प्रे करें। इसे छूने या स्केटबोर्ड की सवारी करने से पहले पेंट का समय दें
  • सामान्य एक्रिलिक पेंट का उपयोग करें एक डिजाइन बनाएं और लाइनों के बीच पेंट करें- आप जो चाहें रंग दें रंग को 20 से 60 मिनट के लिए सूखा दें, फिर स्केटबोर्ड को सजाने के लिए।
  • पेंट करने के लिए लकड़ी का उपयोग करें। विभिन्न आकृतियों के साथ एक पैटर्न बनाने के लिए, अंधेरे भागों के लिए तीन परतें और लाइटर भागों के लिए एक परत लागू करें। खत्म dries के बाद, टेप को हटा दें।
  • स्थायी मार्करों का उपयोग करें अगर आप रंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपका डिज़ाइन बेरंग और नाजुक दिख सकता है, लेकिन स्केटबोर्ड पर ड्राइंग करते समय मार्कर आपको महान नियंत्रण देते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक लोंगबोर्ड 23 का निर्माण करें
    3
    शीसे रेशा के लिए पॉल्यूरिथेन वार्निश या राल की अंतिम परत जोड़ें। यह प्लेटफॉर्म के आधार पर आपके डिजाइन को सील करेगा। वार्निश या राल साफ होना चाहिए, ताकि आपकी डिज़ाइन सुरक्षात्मक परत के माध्यम से दिखाई दे।
  • 4
    एक पकड़ टेप के साथ स्केटबोर्ड के ऊपर कवर करें मोटी पकड़ टेप का एक टुकड़ा खरीदें, जो आपके पूरे स्केटबोर्ड को कवर करेगा। टेप आपके पैर स्केटबोर्ड का पालन करने के लिए कारण होगा जब आप इसे उच्च गति पर उपयोग करते हैं सावधानी से मंच पर रखो, जैसे एक बड़े स्टीकर एक ब्लेड के साथ अतिरिक्त टेप निकालें डिजाइन आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार है:
  • एक पकड़ टेप के साथ पूरी सतह को कवर करें। यह सबसे आसान तरीका है, और यह एक उच्च गुणवत्ता वाले लंबेबोर्ड की तरह दिखेगा
  • कट टुकड़े और पकड़ टेप के बाहर डिजाइन बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त स्केटबोर्ड की सतह को कवर करते हैं, ताकि आपका पैर आसानी से चिपक कर सके सामान्य तौर पर, आपके मॉडल को खाली लकड़ी के स्थान की तुलना में अधिक पकड़ टेप होना चाहिए।
  • अपने स्केटबोर्ड को पेंट करें और अपने डिजाइन को दिखाने के लिए शीर्ष पर पारदर्शी पकड़ टेप रखें। पारदर्शी पकड़ टेप थोड़ा अपारदर्शी हो सकता है, लेकिन रंग और आपका डिज़ाइन अब भी उज्ज्वल दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक लांगबोर्ड बनाएं चरण 25
    5
    नंगे पैर का उपयोग करने के लिए एक पकड़ टेप के बजाय, एक स्केटबोर्ड मोम के उपयोग पर विचार करें यदि आप नंगे पांव को अधिक समय तक जाने की योजना बनाते हैं तो अपने लम्बे समय पर सर्फ़बोर्ड मोम का उपयोग करें। ध्यान रखें कि उपयोग के साथ आने पर आपको मोम को फिर से लागू करना होगा।
  • भाग 5
    ट्रकों, पहियों और बीयरिंगों में शामिल हों

    छवि का शीर्षक बनाएं एक लोंगबोर्न स्टेप 26 बनाएँ
    1
    पहियों के अंदर बियरिंग्स रखें इसके लिए, एक असर लें और इसे प्रत्येक पहिया में डालें। आप इसे बहुत ज्यादा नहीं दर्ज कर सकते हैं - इसे पकड़ने के लिए एक छोटी बाधा होगी। चार पहियों में से प्रत्येक के अंदर एक बियर रखें।
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्रकों में पहियों से जुड़ें बस पहियों के अंतराल के हिस्से के साथ, पहिया असेंबली को ट्रक के अंदर असर के साथ स्लाइड करें (यदि वे अंतराल हैं) ट्रकों के अंदर पागल के साथ उन्हें सुरक्षित करें पागल पर्याप्त होना चाहिए ताकि पहियों को ठीक से काम करने की अनुमति मिल सके, लेकिन इतना नहीं कि वे स्किड करते समय आ जाएंगे।
  • 3
    ड्रिल के साथ ट्रकों के लिए छेद ड्रिल। सुनिश्चित करें कि वे सही हैं, अन्यथा, ट्रक सही तरीके से लाइन नहीं करेगा
  • बिल्डर बिल्ड लोंगबोर्ड स्टेप 29 नामक छवि
    4
    मंच पर ट्रकों और पहियों से जुड़ें आप इसे करने के लिए ट्रकों और ट्रकों के लिए विभाजक की आवश्यकता होगी। ट्रक और प्लेटफार्म के बीच विभाजक रखें। ट्रकों को उन्मुख करते समय, सुनिश्चित करें कि सेट शिकंजा सामने स्केटबोर्ड के नाक का सामना कर रहे हैं, और ढीली शिकंजा स्केटबोर्ड के पीछे का सामना कर रहे हैं। विपरीत निर्देशों का सामना करने के लिए उन्हें व्यवस्थित करें, जिससे आप यह सुनिश्चित कर सकें कि जब आप शीर्ष पर होते हैं तो आप सही दिशा बदलते हैं प्रत्येक विधानसभा में 4 शिकंजे के साथ प्लेटफार्म पर ट्रकों और स्पेसर समायोजित करें
  • 5
    अपने नए लॉन्बबोर्ड को आज़माएं जब आप प्लेटफार्म में बीयरिंग, पहियों और ट्रकों को संलग्न करते हैं, तो लंबे समय तक उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए स्केटबोर्ड पर खड़े रहें कि यह आपके वजन का समर्थन करता है अगर यह टूट नहीं जाए, तो डाउनहिल स्केटिंग करने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आपने स्केटबोर्ड के प्रत्येक भाग को दो बार जांच लिया है: बीयरिंग, पहियों, ट्रकों और प्लेटफार्म, इससे पहले कि आप सड़क या सड़कों पर इसका उपयोग करना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें यह आपके लम्बे समय का है, इसलिए आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं, हालांकि, सावधान रहें, सटीक रूप से अंततः स्केटबोर्ड को सुंदरता प्रदान करती है यदि संभव हो तो दो बार करो
    • टिप को सुंदर और चौड़ी रखने की कोशिश करें, यह अंत में गाइड होगा। स्केटबोर्ड का सबसे बड़ा हिस्सा लंबाई के लगभग 1/3 की टिप पर होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि सतह थोड़ा घर्षण बनाए रखता है ताकि आप उस पर खड़े होने पर गिर न जाएं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि स्केटबोर्ड आधा में नहीं तोड़ता है यह एक अच्छा स्केटबोर्ड बनाने के लिए कुछ प्रयास कर सकता है
    • मज़े करो और सावधान रहें जब आप इसे माउंट करते हैं।
    • हमेशा सुरक्षात्मक वस्तुओं पहनें: एक हेलमेट, घुटने के पैड, कलाई गार्ड।
    • युग्मक प्रदर्शन करते समय हमेशा स्लाइडिंग दस्ताने का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com