ekterya.com

प्रतिस्पर्धी पिंग पोंग कैसे खेलें

अधिकांश लोग सोचते हैं कि फॉरेस्ट गम्प पिंग-पोंग का अंतिम स्वामी है। लेकिन सच्चाई यह है कि पिंग-पोंग खेलना प्रतिस्पर्धात्मक रूप से केवल गेंद को वापस मारने से ज्यादा ज़रूरी है। यह आलेख आपको खेल में मास्टर करने में मदद करेगा

चरणों

प्ले प्रतियोगी पिंग पांग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Model Rocket Battle | Dude Perfect

एक अच्छा पिंग-पोंग पैडल प्राप्त करें जिसमें कुछ वजन, स्पंज (कम से कम 1.5 मिमी मोटी), एक नरम रबर की सतह और आरामदायक संभाल
  • प्ले प्रतियोगी पिंग पांग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Najlepsza rakieta do PING PONGa na świecie?

    मानक पिंग-पोंग बॉल प्राप्त करें वे व्यास में 40 मिमी होनी चाहिए, न 38 मिमी।
  • प्ले स्पर्धात्मक पिंग पोंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लोगों के साथ अभ्यास करने के लिए खोजें
  • प्ले प्रतियोगी पिंग पांग चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    शिकार की शैली चुनें दो मुख्य शैलियों एशियाई शिकार या पेंसिल हैं (पैलेट की तरह पेन लगाते हैं) और यूरोपीय या शास्त्रीय बांध (एक बंदूक की तरह पैलेट पकड़ो, लेकिन ट्रिगर पर आपकी अंगुली के बिना)। दूसरी शैली अधिक आम है और अपने कौशल को "बैकस्पिन" विकसित करने में आसान बनाता है। क्लासिक शिकार का उपयोग करते समय, अपनी तर्जनी को पैडल के पीछे और अंगूठे के सामने सामने से दबाएं। अपनी कलाई कम करें ताकि आपके बांह की कवच ​​के रूप में एक ही दिशा में पैडल अंक हो। यह बेहतर "टॉपस्पिन्स" का उत्पादन करने में मदद करता है अपनी तर्जनी और अंगूठे को फूस की नोक के करीब पकड़ कर रखें जब आप इसे अधिक आरामदायक स्थिति में रखने का अधिकार बनाते हैं। जब आप असफलता करते हैं, तो अपनी तर्जनी कम करें ताकि गेंद आपको हिट नहीं कर सके और आपके अंगूठे को कम करने के लिए चप्पू पकड़ना आसान हो जाए। अपनी आँखें गेंद पर रखें और अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग करें ताकि यह पता लगा सके कि आपके प्रतिद्वंदी ने किस प्रकार के बदलाव को लागू किया है।
  • प्ले प्रतियोगी पिंग पांग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    सुझाव अनुभाग में सूचीबद्ध तकनीकों का अभ्यास करें।
  • प्ले प्रतियोगी पिंग पांग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विरोधियों के कौशल जानें जो आपके मुकाबले बेहतर हैं और जीतें!
  • युक्तियाँ

    • टॉपस्पिन टॉपस्पिन बहुत उपयोगी होते हैं जब प्रतिद्वंद्वी एक सेवा करता है या कम बॉल देता है। खासकर जब यह टेबल से कम होता है यह गेंद को प्रतिद्वंद्वी के "बैकस्पिन" के साथ परिवर्तित करने या बस तालिका को मारने के बाद तेजी से गेंद बनाने के लिए उपयोगी है। "टॉपस्पिन" करने के लिए, बॉल के निचले हिस्से को न दबाएं और फिर उठा लें। हमेशा अपने पैडल का सामना करना पड़ के साथ गेंद को मारा जितना कम मैं नीचे देखता हूं, जितना अधिक गेंद होगी। जब आप गेंद को मारते हैं, तो इसे ऊपर उठाने के लिए इसे ऊपर ले जाओ और इसे बारी बारी। यदि आप एक ही ऊंचाई पर गेंद को नेट से अधिक मार रहे हैं या नेट से अधिक है, तो गेंद को आगे बढ़ें, जब आप इसे अपने ऊपर की चप्पू साफ करेंगे।
    • सरल सही स्ट्रोक अपने हाथ को अपनी तरफ रखें और अपनी कोहनी और पसलियों के बीच मुट्ठी की दूरी रखें। अपनी बांह की कलाई पकड़ो, ताकि फर्श के समानांतर हो। पैलेट को थोड़ा सा चेहरा होना चाहिए और इसके टिप को उसी दिशा में इंगित करना चाहिए जैसा आपकी बांह की कटाई है गेंद को मारने के लिए, अपने पैलेट को झटका (महत्वपूर्ण) ले जाएं। चप्पू आगे धक्का और अपने हाथ काटना ऊपर उठाओ पैडल आपकी नाक के सामने 30 सेंटीमीटर (1 फुट) पर समाप्त हो जाना चाहिए, पैडल की नोक और अपने बांह की कंधे को ऊपर की ओर ले जाना चाहिए और उस हाथ के विपरीत तरफ झुकना चाहिए जिसे आपने मारा यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप एक ऊपरी आंदोलन बनाते हैं जो गेंद को थोड़ा मोड़ देता है जिससे नेट पर घुमावदार रास्ता बना देता है। अपनी कोहनी मत बढ़ाएं - आपको हमेशा बताना चाहिए (बहुत महत्वपूर्ण)।
    • अपने पैर की उंगलियों पर चलें, अपने घुटनों और कूल्हों को मोड़ें, लेकिन अपनी पीठ सीधा रखें यह कम ऊंचाई आपको बहुत तेज कर देगा। अपनी बांह को तटस्थ अवस्था में रखें, ताकि आपकी कोहनी आपकी पसलियों की मुट्ठी की दूरी पर हो और अपनी अगुवा सीधे सीधे आगे रखें।
    • सेवा नियम प्रदर्शन करने से पहले गेंद को फेंकना है तो शुरुआत में ही अभ्यास करें इसे गिरने के रूप में गेंद को मारो अधिकतर सेवाओं के लिए, यह अधिक प्रभावी है कि पहली बाउंस आपके तालिका के अंत के करीब है। गेंदों को दूसरी पलटाव में नेट के करीब लाना अच्छा है अगर आपके पास मजबूत बैकस्पिन है इसे किनारे के करीब ले जाने के लिए "टॉपस्पिन्स", तेज गेंदों, गेंदें जो प्रतिद्वंद्वी के शरीर को सीधे जाती हैं और मूल रूप से किसी भी प्रकार की गेंद को "टॉपस्पिन" या "स्मैश" के रूप में लौटना मुश्किल है।
    • सरल बैकहैंड स्ट्रोक सही शॉट की शुरुआत के रूप में उसी स्थिति में अपना हाथ रखो अपनी कोहनी को मत चलो और अपने पैलेट को अपने पेट के मोर्चे पर लाना। पैडल सीधे नीचे बात करनी चाहिए और पैडल की टिप को उसी दिशा में निर्देशित करना चाहिए, जैसे कि बांह की कलाई झटका सिर्फ एक सरल धक्का आंदोलन है जब तक आपकी बांह सीधे नहीं होती है पुश करें और आपको अपने पैडल का सामना करना पड़ता है।
    • एक गेम में 3, 5 या 7 सेट हैं और प्रत्येक सेट में 11 अंक हैं। सेवाओं को टेबल के किनारे के पीछे किया जाना चाहिए, गेंद को सीधे फेंकना और टेबल के दोनों तरफ और प्रतिद्वंद्वी के दोनों ओर मारना। सेवा के बदलाव में हर दो सेवाओं में बदलाव होता है। हाथ को छूने वाले या हाथ को छूने वाले हाथों से छूने या उसे स्थानांतरित करना आपके प्रतिद्वंद्वी को एक बिंदु देगा
    • मनी ऑर्डर प्राप्त करें किसी भी प्रकार के स्पिन को प्राप्त करने के लिए पिंग-पोंग, एक साधारण नियम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, गेंद को उस विपरीत दिशा में लौटा देना है जिसमें यह घुमाएगा। इसमें "टॉपस्पिन" गेंदों को "टॉपस्पिन" और "बैकस्पिन" के साथ गेंदों "बैकस्पिन" प्राप्त करना शामिल है यदि प्रतिद्वंद्वी उसके दाहिनी ओर बारी करता है, तो आप अपने बाएं और इसके विपरीत यह अजीब लगता है लेकिन यह आपकी मदद करता है कि आप उन्हें आसानी से वापस करते हैं यदि आप गेंद को उसी दिशा में बदलते हैं जो पहले से ही कताई कर रहे थे, तो आपको इसे दोबारा दोबारा घुमाने के लिए इसे वांछित करना होगा जहां आप चाहते हैं।
    • घूमती है। प्रतिस्पर्धी पिंग-पांग में जीतना मुड़ता पर पूरी तरह से निर्भर करता है। अलग-अलग मुड़ने के लिए एक अलग रबड़ के परिणाम और मुश्किल या दुर्लभ टायर कभी-कभी बहुत प्रभावी होते हैं। स्विंग हिट करने के लिए, इसे दिशा की दिशा में ले जाएं, जिसे आप चालू करना चाहते हैं अपने प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करने के लिए सेवा में और सामान्य गेम की अवधि के दौरान उपयोग करने के लिए जितने संभव हो उतने मुड़ें विकसित करें
    • मैं हमेशा आक्रामक होता हूं पहले गेंद को "स्मैश" बनाएं, इससे पहले कि दिशा बदल दें और प्रतिद्वंद्वी से पहले बदलाव करें।
    • बैकस्पिन "बैकस्पिन" तेज गेंदों से आपकी रक्षा करने के लिए उपयोगी है, जिससे गेम धीमा हो जाता है और गेंदों को स्पिन भेजने के लिए वापस भेज दिया जाता है जो आपको भेजते हैं। तकनीक को कम से कम 45 डिग्री के एक कोण पर ऊपर की ओर झुकाव करना है और गेंद को "बैकस्पिन" प्रिंट करने के लिए सीधे आगे बढ़ने के लिए पैडल को दबाएं।

    Video: Card Throwing Trick Shots | Dude Perfect

    चेतावनी

    • प्रतियोगी पिंग-पांग सीखना आसान नहीं है। मत छोड़ो, अभ्यास का पालन करें, सख्ती से निर्देशों का पालन करें और जल्द ही आप तेजी से खेलेंगे और पेशेवरों की तरह पिंग-पांग कताई करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com