ekterya.com

कैसे एक पिंग पोंग रैकेट चुनने के लिए

पिंग-पांग या टेबल टेनिस, क्योंकि यह दुनिया भर में जाना जाता है, एक तेज गति से और रोमांचक बोर्ड गेम है जो दो खिलाड़ियों के लिए मजे की समय प्रदान कर सकता है। तालिका के अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट आकार के कारण

पिंग-पांग और आवश्यक उपकरण की न्यूनतम राशि, पिंग-पोंग का उपयोग लगभग कहीं भी, आपके स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब या बार से किया जा सकता है। खेलने के लिए पिंग-पोंग, तुम्हारी ज़रूरत है एक मेज, एक गेंद और एक रैकेट बाहर ले जाने के लिए और वापस। रैकेट चुनें उचित पिंग-पांग के पास आपकी व्यक्तिगत शैली का मूल्यांकन करने के लिए बहुत कुछ है, विभिन्न सामग्रियों का लाभ उठाएं और पता लगाएं कि आपके हाथ में सबसे अच्छा क्या होता है

चरणों

भाग 1
एक प्रकार का रैकेट चुनें

एक पिंग पोंग पैडल चरण 1 चुनें
1
पकड़ का उपयोग करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं आप कैसे खेलते हैं और कैसे विभिन्न प्रकार के रैकेट अपने प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं के बारे में सोचो। तय करें कि पारंपरिक पकड़ वाली आप में से कौन सा सबसे आरामदायक है पश्चिम में सबसे आम पकड़ा क्लासिक पकड़ है, जिस तरह से आप जिस हाथ से खेलते हैं वह आप जिस किसी से मिलते हैं, उसका हाथ मिलाते हुए दिखते हैं। पकड़ का उपयोग करते समय अन्य खिलाड़ियों को अधिक नियंत्रण महसूस हो सकता है "आगे बढ़ाया पेंसिल", जिसमें संभाल एक अंगूठे और तर्जनी के बीच एक पेंसिल और रैकेट अंक की तरह नीचे के बीच आयोजित किया जाता है।
  • यह तय करने से पहले कि आपकी शैली को सबसे अधिक उपयुक्त है, बाहर ले जाने और प्रत्येक पकड़ के साथ गेंद को वापस लेने का प्रयास करें
  • एक क्लासिक पकड़ आपको मजबूत रिटर्न देने की अनुमति देगा, साथ ही साथ गेंद को प्रभाव डालेगा, जबकि एक पेंसिल पकड़ के साथ खेलने के लिए हाथ को तेजी से और हल्के स्ट्रोक का उपयोग करने के लिए एक अधिक प्राकृतिक स्थिति में डालता है।
  • चुनें एक पिंग पोंग पैडल चरण 2 चुनें
    2
    मूल प्लास्टिक या लकड़ी के रैकेट से शुरू करें सबसे सस्ता रैकेट चुनें जब आप खेलना सीखना शुरू करते हैं। ये मूल रैकेट आमतौर पर ढाला प्लास्टिक या लकड़ी की कुछ पतली परतों से बना होते हैं और फ़ंक्शन या सौंदर्यशास्त्र के संदर्भ में तलना नहीं देते हैं हालांकि, जब आप बस शुरू करते हैं तो आप बहुत उपयोगी हो सकते हैं और आपको अधिक महंगे रैक खरीदने के लिए अपनी सूअर का बच्चा बैंक तोड़ना नहीं होगा कि आप अभी तक इसका लाभ उठाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • एक सस्ता और आसान रैकेट वास्तव में आप को और अधिक सटीक सिखाने के लिए कह सकता है क्योंकि आप इसे हर बार जब आप इसे बाहर ले जाते हैं और इसे वापस लेने के लिए गेंद को मारना सुनिश्चित करने के लिए मजबूर हो जाते हैं।
  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 3 चुनें
    3
    एक तैयार वाणिज्यिक रैकेट खरीदें रैकेट का पता लगाने के लिए किसी भी खेल के सामान की दुकान के बोर्ड गेम अनुभाग पर एक नज़र डालें आम और जंगली पैकेजिंग पिंग-पोंग ये रैकेट आम तौर पर श्रृंखला में निर्मित होते हैं, उसी आयाम के साथ, एक ही सामग्री और रबर के साथ कवर की गई एक समान सरल सतह परत। सबसे मनोरंजक खिलाड़ियों के लिए, कपड़े की एक बुनियादी रैकेट उन सभी की ज़रूरत है
  • पिंग-पांग का टीम के मुकाबले तकनीक के साथ एक बड़ा संबंध है। एक अच्छा खिलाड़ी मिठाई के रैकेट के साथ हावी हो सकता है
  • वाणिज्यिक रैक सस्ते मूल्य पर खरीदा जा सकता है और कभी-कभी जोड़े या पैकेजों में बेचा जाता है जिसमें शामिल हैं टेनिस।
  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 4 चुनें
    4
    एक प्रतियोगिता रैकेट की कोशिश करो यदि आपको लगता है कि आपके वाणिज्यिक रैकेट बहुत तेज़ी से टूट जाते हैं या आप कुछ और प्रतिरोधी की तलाश कर रहे हैं, तो एक प्रतियोगिता स्तर रैकेट का प्रयास करें टेबल टेनिस के आधिकारिक नियम बताते हैं कि प्रतिस्पर्धी रैकेट कम से कम 85% प्राकृतिक लकड़ी का होना चाहिए, इसलिए उनके पास थोड़ा वजन होगा। प्रतिस्पर्धात्मक रैकेट भी उच्च गुणवत्ता वाले मसूड़ों और चिपकने वाले का उपयोग करके निर्मित होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे लंबे समय तक टिकेंगे और तीव्र गेम का सामना करेंगे।
  • पेशेवर रैकेट को आमतौर पर उसी स्थान पर खरीदा जा सकता है जो वाणिज्यिक रैकेट बेचते हैं या आप उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं
  • भाग 2
    रैकेट के लिए विश्वसनीय सतह ढूंढें

    एक पिंग पोंग पैडल चरण 5 चुनें
    1
    नियंत्रण बढ़ाने के लिए रबड़ से ढके रैक के साथ खेलते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जिस रैक के साथ खेलते हैं वह कम से कम एक तरफ रबर है। रैकेट के अधिकांश पिंग-पांग में रैक की सपाट सतह से जुड़ी रबड़ की एक पतली शीट होती है। इस रैकेट के उस चेहरे का कर्षण जोड़ता है और आपको गेंद पर अधिक नियंत्रण देता है। यदि खेल की शैली में गेंद की गति और दिशा बदलने के लिए कई प्रभावों का उपयोग करना शामिल है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको अच्छी गुणवत्ता वाले रबड़ और अच्छी पकड़ के साथ एक रैकेट मिल जाए।
    • गेंद पर नियंत्रण रखने का मतलब है कि आप जहां भी गति चाहते हैं, जहां तक ​​आप चाहें, वहां जाने से रैकेट को मारते समय फिसलते हुए या विचलन के बारे में चिंता न करें।
    • लगभग सभी रैकेट
    पिंग-पोंग आजकल रबर में आते हैं। हालांकि, टायर की गुणवत्ता, स्थायित्व और गेमिंग विशेषताओं में बहुत भिन्न हो सकती है
  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 6 चुनें

    Video: कैसे आपके लिए सही टेबल टेनिस रैकेट चुनें करने के लिए

    2
    विभिन्न रबर बनावटों पर विचार करें जिस तरह से आप गेंद को संभालते हैं उसे बदलने के लिए एक टेक्सचर रैकेट के साथ खेलते हैं। रबड़ की परत के अतिरिक्त, कुछ रैकेट में बनावट भी होते हैं "अनाज" वे गेंद को पकड़ते हैं और संपर्क करने के बाद संक्षेप में छड़ी करते हैं। रक्षात्मक खिलाड़ियों और लोगों के लिए जो खेल की गति निर्धारित करना चाहते हैं, एक टेक्सचर रैकेट एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • एक टैक्टेक्ट रैकेट के साथ, आपके पास अतिरिक्त कर्षण होगा लेकिन रिटर्न में थोड़ी गलती और प्रतिक्रिया होगी।
  • कई प्रभाव तकनीकों का इस्तेमाल करने वाले खिलाड़ियों के लिए दीप बनावट की अनुशंसा नहीं की जाती है।



  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 7 चुनें
    3
    विचार करें कि आप कितनी मोटी रबर स्पंज चाहते हैं तय करें कि आप एक मोटा या पतले स्पंज के साथ बेहतर खेलेंगे। स्पंज प्रभाव को अवशोषित करने के लिए रबड़ की बाहरी सतह के तहत है और पकड़ और नियंत्रण की पेशकश करती है। यह गति भी बदलती है जिसके साथ गेंद को वापस किया जा सकता है। मोटा स्पंज रेकेट भारी और घनीभूत बनाते हैं, जो आपको रैकेट को और अधिक गति से मारने की अनुमति देता है। दूसरी तरफ, स्पंज की पतली परतें, संवेदनशीलता प्रदान करती हैं और आपको थोड़ी गति को कम करने की अनुमति देती है।
  • रबर के प्रकार, कोमलता और बनावट के अलावा, आप चुन सकते हैं कि आप स्पंज कितनी मोटी चाहते हैं।
  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 8 चुनें
    4
    रैकेट या रबर को बदलें जब वे बाहर पहनते हैं। जितना अधिक आप एक रैकेट के साथ खेलते हैं, रबड़ की सतह पहनने के संकेत दिखाने के लिए शुरू हो जाएगा। जब ऐसा होता है, तो स्पंज और रबर की जगह या एक नया रैकेट में निवेश करें पहना रबड़ अपनी ज्यादा पकड़ और लोच को खो देता है, जो आपकी तकनीक से समझौता करेगा।
  • ऐसी जगहों की तलाश करें जहां बनावट ने थके हुए या स्पर्श को कम सुना।
  • यदि आप वाणिज्यिक रैकेट का इस्तेमाल करते हैं, तो एक नया खरीद लें, जब पुरानी अपनी उपयोगी ज़िंदगी तक पहुंचे। यदि आप एक कस्टम रैकेट के साथ खेलते हैं, तो पहना रबड़ निकाल दें और एक नई परत रखें।
  • भाग 3
    अपनी नाटक शैली के लिए सही रैकेट का उपयोग करें

    एक पिंग पोंग पैडल चरण 9 चुनें
    1
    अपनी खुद की कस्टम सामग्री का चयन करें अधिक अनुभवी खिलाड़ी अक्सर उन सामग्रियों का चयन करते हैं जिनका उपयोग उनके प्रदर्शन को परिशोधित करने के लिए किया जाता है। रैक के प्रकार को चुनने के लिए अपने रैकेट को कस्टमाइज़ करें, जिसे आप निर्माण के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, रबड़ का एक प्रकार चुनकर आप गति और नियंत्रण का सही संतुलन और अन्य सामग्रियों को शामिल कर सकते हैं जो रैकेट की विशिष्टताओं को संशोधित करता है। व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक भाग का चयन और संयोजन करके अपने आदर्श रैकेट को बनाएं
    • रैकेट में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्रियां पिंग-पांग में कार्बन फाइबर शामिल हैं, जो रैकेट की ताकत को बढ़ाते हैं और इसे एक अतिरिक्त हिट और संकुचित कागज देते हैं, जो रैकेट का वजन कम करता है।
    • पर्याप्त समय के लिए खेलने के बाद, आपको यह पता चलना शुरू हो जाएगा कि किस प्रकार के रैकेट आपको अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में होना चाहिए।
  • एक पिंग पोंग पैडल चरण 10 चुनें
    2
    एक रैकेट चुनें जिसे आपकी पसंदीदा पकड़ के लिए डिज़ाइन किया गया है। सभी रैकेट पिंग-पांग का एक ही मूल रूप है लेकिन ब्लेड की चौड़ाई और खेल की विशिष्ट शैली के लिए अधिक उपयुक्त होने के लिए ब्लेड की लंबाई और डिजाइन के साथ कुछ प्रकार भिन्न होते हैं। एक क्लासिक पकड़ के लिए, अपने शॉट्स को कुछ अधिकार देने के लिए एक मोटी, मजबूत संभाल के साथ रैकेट ढूंढें। यदि आप स्टाइलस की तरह हाथ की स्थिति के साथ खेलते हैं, हल्के रैक के साथ हल्के रैककेट का चयन करें, हल्के स्पर्श के साथ कलाई की त्वरित गति के लिए अनुमति देता है।
  • कुछ रैक विशेष रूप से उन खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए हैं जो पेंसिल पकड़ को पसंद करते हैं। ये रैकेट लंबे समय तक और अधिक एर्गोनोमिक होते हैं और कभी-कभी अतिरिक्त सुरक्षा के लिए संभाल के आसपास एक अतिरिक्त लकड़ी के पंख शामिल होते हैं।
  • Video: आपका पहला टेबल टेनिस रैकेट का चयन

    एक पिंग पोंग पैडल चरण 11 चुनें
    3
    निर्णय लें कि क्या आप रैकेट को एक या रैक के दोनों ओर रबर चाहते हैं आपको लकड़ी की एक शीट मिल गई है जो आपको पसंद है, लेकिन क्या आप रैकेट या दोनों के केवल एक तरफ कवर करते हैं? यह ज्यादातर वरीयताओं की बात है एक अतिरिक्त रबड़ और स्पंज रैकेट पर वजन जोड़ देगा, लेकिन दाएं और बैकहैंड स्ट्रोक के बीच में अंतर करने पर आपके पास अधिक नियंत्रण होगा। आप रैकेट के दोनों किनारों को रबर बनाने के लिए भी चुन सकते हैं लेकिन प्रत्येक पक्ष के लिए अलग बनावट और मोटाई का उपयोग करें। इस तरह, आप रैकट के किनारे के बीच स्विच कर सकते हैं जब आपको अलग-अलग शॉट्स बनाने होंगे
  • प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी अक्सर अपने रैकेट पर दो अलग-अलग प्रकार के रबड़ का उपयोग करते हैं, प्रत्येक और अधिक बहुमुखी रणनीतियों के लिए थोड़ा अलग गुण होते हैं।
  • Video: एक टेबल टेनिस चमगादड़ का चयन | PingSkills

    एक पिंग पोंग पैडल चरण 12 चुनें
    4
    विभिन्न आकारों और वज़न के साथ प्रयोग रैकेट्स का पिंग-पोंग कई आकारों, आकारों और शैलियों में उपलब्ध है यह तय करने से पहले कि आप वास्तव में पसंद करते हैं, उस पर कुछ अलग-अलग प्रकार की कोशिश करने के लायक हो सकता है। भारी रैकेट उन आक्रामक खिलाड़ियों के लिए बेहतर होते हैं जो गेम जीतने के लिए गति का इस्तेमाल करते हैं, जबकि हल्का और अधिक लचीली रैकेट खिलाड़ियों को नियमित रूप से गेंद की गति और दिशा को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं। विभिन्न वजन और आयाम के रैकेट के साथ खेलते रहें जब तक आपके पास यह अवसर नहीं मिलता जब तक आप पाते ना कि आपके लिए क्या काम करता है।
  • रैकेट का वजन इसकी मोटाई से निर्धारित होता है। मोटा racquets आप अधिक गति के साथ गेंद को मारने की अनुमति लेकिन बलिदान नियंत्रण पतली रैकेट गेंद पर अधिक नियंत्रण की पेशकश करते हैं लेकिन रिटर्न अधिक धीरे धीरे करने के लिए करते हैं।
  • प्रत्येक प्रकार के रैकेट के पास अपने फायदे और नुकसान हैं। फिर, यह एक खिलाड़ी के रूप में अपनी शक्तियों और कमजोरियों को सीखने और आपके लिए सही रैकेट खोजने के साथ करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने खेल शैली के आधार पर आपको आवश्यक रैकेट के प्रकार का निर्धारण करें, न कि आप जो दिखते हैं या इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं
    • कई अलग-अलग प्रकार की शिकार, पत्ते, मसूड़ों और हैंडल्स का प्रयोग करें, यह तय करने के लिए कि कौन सा संयोजन आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है
    • रैक की रबर की सतह को छीलने, गिरावट या क्षति के लक्षणों के लिए देखो पिंग-पांग इसे खरीदने से पहले। अपने रैकेट रबर को नियमित रूप से बदलें
    • यदि आप एक आक्रामक और प्रत्यक्ष खिलाड़ी हैं, तो मोटी, चिकनी रबर के साथ एक भारी रैकेट और एक क्लासिक पकड़ शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प है रक्षात्मक खिलाड़ियों को हल्के और लचीले रैकेट के लिए टेक्सचर रबर की पतली परतों के साथ दिखना चाहिए।
    • यदि आप एक पेंसिल-शैली वाली पकड़ का उपयोग करते हैं, तो रैकेट के एक तरफ एक रबड़ की परत रखने पर विचार करें। पेंसिल पकड़ मुख्य रूप से फोरहैंड के पक्ष में है और दूसरी तरफ कोई रबर न होने से रैकेट के अतिरिक्त वजन को खत्म कर सकते हैं।
    • रैक को कमरे के तापमान पर एक सूखी जगह में स्टोर करें जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। अधिक नमी और उच्च या निम्न तापमान के लिए एक्सपोजर रैक को विकृत, दरार या किरकिरा के कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com