ekterya.com

कैसे पिंग पोंग खेलने के लिए

टेबल टेनिस, जिसे पिंग-पोंग भी कहा जाता है, एक रोमांचक गेम है जिसे दो या चार खिलाड़ियों द्वारा खेला जा सकता है। यहां तक ​​कि जो लोग खुशी के लिए खेलते हैं, वे विशेषज्ञ खिलाड़ी बन सकते हैं - पेशेवर स्तर पिंग-पांग आंखों के लिए एक सच्ची तमाशा है। यह आलेख पिंग-पोंग के मुख्य नियमों के साथ ही जीतने के लिए सुझाव प्रस्तुत करता है।

चरणों

भाग 1
खेल खेल रहा है

प्ले पिंग पोंग शीर्षक वाली छवि (टेबल टेनिस) चरण 1
1
किसी के साथ खेलने के लिए खोजें यह अनुशंसा की जाती है कि आप किसी के साथ अपने स्तर पर या थोड़ा अधिक स्तर पर खेलना शुरू करें, और अधिमानतः किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जो आक्रामक रूप से प्रतिस्पर्धी नहीं है इस तरह, आप खेलने के लिए मजेदार सीख सकते हैं। आप एक के खिलाफ एक खेल सकते हैं, या आप दो की टीमों में खेल सकते हैं, जिसे डबल्स कहा जाता है। और अगर किसी के पास पहुंच न हो तो पिंग-पांग गेंद, रैकेट और एक टेबल वाले किसी के पास यह सलाह दी जाती है!
  • यदि आपकी हाथ-आँख समन्वय तीन पहलुओं के साथ अंधा कुत्ते के बराबर है, तो आप दीवार के खिलाफ अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं और इस बात से परिचित हो सकते हैं कि गेंद और रैकेट कैसे एक साथ काम करते हैं। रिकॉर्ड के लिए, यह दीवार के खिलाफ एक मेज पर बेहतर है
  • यह आकार में 40 मिमी के नारंगी या सफेद गेंदों के साथ खेलने या अभ्यास करने के लिए सलाह दी जाती है। मेज 2.74 मीटर लंबा, 1.525 मीटर चौड़ी और 0.76 मीटर ऊंची होनी चाहिए। दरअसल, पिंग-पोंग रैकेट के पास एक नियामक आकार नहीं है छोटे रैकेट को संतोषजनक ढंग से इस्तेमाल करना मुश्किल है और बड़े रैकेट बहुत अधिक वजन करते हैं और इसे संभालना मुश्किल होता है। लेकिन उन्हें लकड़ी और रबर से बना होना चाहिए और प्रतिस्पर्धा रैकेट के दो रंग होने चाहिए।
  • 2
    रैकेट को पकड़ने का तरीका जानें रैकेट को पकड़ने के लिए आमतौर पर दो शैलियों का इस्तेमाल किया जाता है: एशियाई बांध ("पेन्हल्ड") और यूरोपीय बांध। आप रैकेट को कैसे पकड़ते हैं, इसके बावजूद यह आपकी कलाई को आज़ादी से स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए इसे ढंक कर रखना महत्वपूर्ण है यदि आपकी कलाई संभाल के आसपास सख्त है, तो रिटर्न के लिए आपकी अधिकांश शक्ति आपके हाथ से आती है, आपकी कलाई से नहीं, और आप इतने सटीक नहीं होंगे यह रैकेट को पकड़ने के लिए प्रतिभाशाली नहीं है:
  • एशियाई शिकार के साथ, आप अनिवार्य रूप से हैंडल को पकड़ते हैं, जैसा कि आप पेन बनाते हैं यूरोपीय बांध के साथ, आप रैकेट के संभाल पर अपना हाथ डालते हैं जैसे कि आप हाथ मिलाते हुए, और फिर अपनी उंगलियों को अपने चारों ओर ढंकते हुए लपेटें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे सबसे अधिक स्वाभाविक महसूस कर सकें।
  • प्ले पिंग पोंग (टेबल टेनिस) शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    तय करें कि कौन पहले हो टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) की आधिकारिक नियमों के अनुसार, सही जो आकर्षित पहले निर्धारित किया जाता है "बहुत से" का चयन करने (यानी, एक सिक्का flipping या तिनके ड्राइंग, आदि) , विजेता चुनता है कि क्या वह पहली बार लेता है या किस न्यायालय को पसंद करता है। विजेता की सेवा या प्राप्त करने के लिए चुनता है, तो खिलाड़ी या विरोधी टीम छूता अदालत जिसमें उन्होंने खेलने और इसके विपरीत होगा के पक्ष चुनें।
  • हालांकि, टेबल टेनिस के सबसे मनोरंजक खेल में, चल रही है का तेजी से आदान प्रदान के लिए आमतौर पर प्रत्येक खिलाड़ी के साथ एक पत्र शब्द पी-मैं-एन-जी वर्तनी हर स्ट्रोक वे निर्धारित किया जाता है के लिए काम करते हैं,। शब्द पी-मैं-एन-जी वर्तनी के बाद, व्यक्ति पहले बाहर चल रही है के आदान-प्रदान या जीत पर जो मेज की ओर खेलना चाहता है चुनने के लिए।
  • 4
    सेवा बनाओ आपको अपने निशुल्क हाथ से गेंद को खड़ी कर 16 सेंटीमीटर (6 इंच) कम से कम फेंकना चाहिए, और फिर रैकेट से हिट करना चाहिए ताकि यह पहली बार गिर जाए टेबल के अपने पक्ष एक बार और फिर जाल पर जाएं और अपने प्रतिद्वंद्वी के किनारे गिर जाएं।
  • आप एक भी मैच नहीं खेल रहे हैं, तो सर्वर तालिका प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में किसी भी बिंदु को प्राप्त कर सकते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी जवाब चाहिए। आप युगल खेल रहे हैं, तो The की सेवा आप और आपके साथी के बीच ले जाता है बदल जाता है, ठीक से आरंभ करते हुए गेंद तालिका के अपनी तरफ से सही आधे पर पहले गिर जाते हैं और उसके बाद अपने प्रतिद्वंद्वी की ओर करने के लिए एक क्रॉस शॉट बनाना चाहिए ।
  • सेवा हर दो अंक के पक्ष में बदलाव करती है दो अंक हासिल करने के बाद, अपने प्रतिद्वंद्वी (या युगल में, विरोधी टीम में व्यक्ति जो सर्वर से क्रॉस-शॉट प्राप्त करता है) को आकर्षित करना है। दो और अंक स्कोर करने के बाद, मूल सर्वर (या युगल में, उसके पार्टनर) बंद हो जाता है।
  • अगर गेंद किसी सेवा में शुद्ध को छूती है जो अन्यथा कानूनी होती, तो सेवा एक "दो" या बेईमानी होती है और अंक देने के बिना दोहराई जाती है। लगातार दो फॉल्टों के बाद, मुद्दा यह जाता है कि सेवा को किसने प्राप्त करना चाहिए। मैच बिंदु पर, जो व्यक्ति खो रहा है वह सर्वर होना चाहिए।
  • 5
    गेंद को लौटाता है किसी सेवा या वापसी के बाद, अपने प्रतिद्वंद्वी की मेज के किनारे किसी भी बिंदु पर नेट पर या आसपास गेंद को वापस करना संभव है। गेंद को एक बार अपनी तरफ उछालने के बाद लौट जाना चाहिए लेकिन इससे पहले कि वह दो बार बाउंस करता है या मेज से फर्श या किसी भी वस्तु को मारता है
  • यदि गेंद वापसी में नेट को छूती है, लेकिन नेट पर जाती है और अपने प्रतिद्वंद्वी पक्ष पर गिर जाती है, तो गेंद अभी भी खेल में है और आपके विरोधी को इसे वापस करना होगा।
  • 6
    मार्क अंक एक बिंदु हर इतना है कि यह कोई गलती नहीं है के लिए सम्मानित किया जाता है, और विरोधियों में से कोई भी एक अंक स्कोर चाहे जो इसे ले लिया हो सकता है। यह आवश्यक बिंदु है:
  • अपने हिट शुद्ध है तो संभव है अपने प्रतिद्वंद्वी, या (युगल में) के किनारे पर गिरने के बिना मेज छोड़ देता है गलत आधे में अपने प्रतिद्वंद्वी, प्रतिद्वंद्वी या प्राप्त टीम के स्कोर एक बिंदु की ओर गिर जाता है।

  • यदि आप कानूनी वापसी नहीं करते हैं (जैसा ऊपर बताया गया है: गेंद नेट पर उतरती है या आपके प्रतिद्वंद्वी की मेज की तरफ गिरती नहीं है), एक बिंदु आपके प्रतिद्वंद्वी को दिया जाता है।
  • आप एक कोने या एक कानूनी रिटर्न प्राप्त है और आप अपने रैकेट के साथ एक बार से गेंद अधिक हिट या अपने शरीर के साथ गेंद को स्पर्श करते हैं, एक बिंदु अपने प्रतिद्वंद्वी को सम्मानित किया है। ध्यान दें कि यदि कार्य करते हैं या लौटने अपने प्रतिद्वंद्वी तालिका के अपने पक्ष पर नहीं आता है, फिर भी बात समझ भले ही गेंद आप हिट या यदि आप तालिका के किनारे पास करने के बाद हड़पने।
  • आप अपने खाली हाथ के साथ तालिका छूने या मेज एक बिंदु को स्थानांतरित, अपने प्रतिद्वंद्वी स्कोर है।



  • प्ले पिंग पोंग (टेबल टेनिस) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    गेम जीतें बहुत से लोग 21 या 15 तक खेलना पसंद करते हैं (प्रत्येक 5 अंक की सेवा में बारी बारी से), जो मनोरंजक खेल के लिए ठीक है हालांकि, आधिकारिक नियम 11 अंक (प्रत्येक दो अंक की सेवा के लिए वैकल्पिक) तक खेलना है। जीतने के लिए, एक में दो-बिंदु का नेतृत्व होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि खिलाड़ियों या टीमों को 10-10 या 20-20 तक बाध्य किया जाता है, तो सामान्य सर्विस ऑर्डर जारी रहता है, लेकिन सर्वर हर दो अंकों के बदले प्रत्येक बिंदु के पक्ष में स्विच करता है
  • प्ले पिंग पोंग शीर्षक वाली छवि (टेबल टेनिस) चरण 8
    8
    फिर से खेलें अधिकृत प्रतियोगिताओं में, खिलाड़ियों या टीमों द्वारा मैच जीत जाती है जो तीनों में से दो गेम जीत जाता है। खिलाड़ी प्रत्येक गेम के बाद पक्ष बदलते हैं, और तीसरे गेम में जगहों को बदलते हैं (यदि कोई तीसरा गेम आवश्यक है) जब कोई खिलाड़ी या टीम पांच अंक अर्जित करती है
  • टीम या खिलाड़ी जो पहले ड्रॉ करता है वह भी प्रत्येक गेम में बदलाव करता है आम तौर पर, चीजों को यथासंभव संभव रखा जाता है। किसी भी खिलाड़ी को दूसरे पर एक फायदा नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2
    कौशल विकसित करना

    1
    लगातार अभ्यास करें आप निरंतर अभ्यास के साथ जल्दी से एक बहुत अच्छा पिंग-पोंग खिलाड़ी बन सकते हैं प्रारंभ में अभ्यास करने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजें गेंद पर अपनी आंखें रखनी हैं, समय पर हिट करें, और गेंद को कम रखें।
    • पहली बार जब आप एक रैकेट उठाते हैं, तो आपको अपनी आंखों से गेंद का पालन करने के लिए एक सचेत प्रयास करना होगा, जब तक कि यह आपके रैकेट को मारने तक नहीं, और इसी तरह से।
    • अभ्यास के साथ आपके समय में सुधार होगा, आपको इसे इस्तेमाल करने की आवश्यकता है, लेकिन अगर आप गेंद को सुनते हैं और इसे ध्यान से देखते हैं तो यह मदद करता है।
    • नेट को मारने के बिना, गेंद को कम रखना, संभवतः शुरुआती लोगों के लिए गुरु के लिए सबसे कठिन कौशल है। यह भी सबसे महत्वपूर्ण में से एक है, क्योंकि एक उच्च गेंद आसानी से आपके प्रतिद्वंद्वी द्वारा सबसे ऊपर जा सकती है अपने रैकेट को यथासंभव क्षैतिज रूप में रखने की कोशिश करें और अपनी कलाई का उपयोग करने के लिए गेंद को और ऊर्जा प्रदान करें। आम तौर पर, गेंद जितनी तेज़ी से चलती है, इसे नीचे रखना आसान होता है।
  • 2
    यह एक मजबूत अधिकार और रिवर्स विकसित करता है। यदि आप टेबल टेनिस में अच्छा होना चाहते हैं, और आम तौर पर हाथ बदलने के लिए व्यावहारिक नहीं है, इसलिए दोनों फोरहैंड और बैकहैंड के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए अपने शरीर के किसी भी तरफ से गेंद को हिट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 3
    गेंद को प्रभावी करने के लिए जानें आप गेंद को मारते समय गुड़िया की तरफ से या ऊपर से नीचे तक ले जा कर इसे कर सकते हैं। इसका विरोध करने के लिए, गेंद को अपने स्वयं के प्रभाव दें। यदि आपके पास एक ब्रेक है, तो इसे दीवार के खिलाफ अभ्यास करें, इसके साथ प्रयोग करें जो आपके लिए काम करता है
  • गेंद को काटने के बारे में सोचें: इसके मूल में आने के दौरान इसे नीचे से एक प्रभाव दें। यह गेंद को स्पिन कर देगा, धीमा कर देगा और इसे एक नए प्रक्षेपवक्र पर भेज दिया जाएगा। अपने फोरहैंड और बैकहैंड से यह प्रयोग करना
  • 4
    शीर्ष गेंदों जो आपके प्रतिद्वंद्वी ऊंचाई की एक बहुत कुछ के साथ गोली मारता है गेंद को छूने का मतलब यह मुश्किल मारना है ताकि यह तेजी से चला जा सके ताकि उम्मीद की जा सके कि इसे वापस नहीं किया जा सकता है। एक शॉट एक शक्तिशाली हथियार है, लेकिन शुरुआत में यह सटीकता के साथ प्रयोग करना मुश्किल हो सकता है, और यह संभव है कि आपका शॉट शुरू में नेट या दूसरी तरफ से मेज पर हो जाएगा। लेकिन कोशिश करना जारी रखने से डरो मत। लंबे समय में आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • यह वॉलीबॉल की तरह लग रहा है एक बार जब आप गेंद खत्म कर देते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को गेंद को खेलने में रखना असंभव है। जब आप काम करते हैं तो यह आपके सर्वाधिक इस्तेमाल किए जाने वाले कौशलों में से एक होगा, और आपके विरोधी के लिए सबसे अधिक निराशाजनक होगा।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com