ekterya.com

कैसे अच्छी तरह से पिंग पोंग खेलने के लिए

पिंग-पांग या टेबल टेनिस में कभी-कभी खराब प्रतिष्ठा होती है कुछ लोगों के लिए यह तहखाने में पांच मिनट बिताने का एक तरीका है। दूसरों के लिए, यह एक ऐसा खेल है जो लाखों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देता है। यदि आप अपने शौक को वास्तविक कौशल में बदलना चाहते हैं, तो अपना रैकेट लें और चलो शुरू करें।

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 1
1
एक अच्छा रैकेट खरीदें आपको एक अच्छी पकड़ वाली रबर बैंड की आवश्यकता होगी। यदि आप नौसिख खिलाड़ी हैं, तो शुरुआती के लिए रैकेट चुनिए क्योंकि वे गेंदों पर कम स्पिन और गति देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो कि वापसी करना मुश्किल है। अगर आप कुछ और उन्नत के लिए तैयार हैं, तो तकनीक पर इष्टतम नियंत्रण और जोर के लिए एक मध्यम गति रैकेट खरीदें।
  • यदि आप यूरोपीय बांध को बनाते हैं, तो इसे भी बुलाया जाता है "क्लासिक", एशियाई बांध के बजाय सही संभाल के साथ रैकेट खरीदें, जिसे पेनहोल्डर भी कहा जाता है, जिसकी एक छोटी पकड़ है
  • जब आप अपना पहला रैकेट चुनते हैं, तो उस विज्ञापन को खरीदने न दें जो विज्ञापन को बहुत शक्तिशाली बनाते हैं, हालांकि यह बहुत आकर्षक लग रहा है आपको अपना स्तर पता होना चाहिए और यदि आपको अब भी यह नहीं पता कि यह आपके लिए हानिकारक होगा क्योंकि आपने अभी खेलना शुरू कर दिया है।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 2 नामक छवि
    2
    ऐसी स्थिति में शुरू करें जहां आप खेलने के लिए तैयार हैं। आपके शरीर को संतुलित, आराम से और किसी भी दिशा में जाने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है। वास्तव में, प्रत्येक शॉट के बाद आपको ऊपर बताए गए स्थान पर लौटना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जिस बाक आप के साथ खेलते हैं वह गेंद को मारने के लिए तैयार है।
  • अगर आपके पास एक अच्छा अधिकार है, तो बाएं से थोड़ा ऊपर खड़े रहें और इसके ठीक विपरीत अगर आपके पास अच्छा बैकहैंड है
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो दाएं पैर के साथ बाएं खड़े होकर थोड़ा आगे बढ़ें।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो अपने बाएं पैर के साथ थोड़ा आगे की तरफ खड़े रहें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप जल्दी से आगे बढ़ने के लिए तैयार होना चाहिए। यह गेंद किसी भी दिशा में जा सकती है, इस पर निर्भर करता है कि यह कैसे स्थित है और घुमावदार है। यदि आप तैयार होने की स्थिति बनाए रखते हैं, तो आपके पास शुरुआत में अधिक शारीरिक गति होगी। यह करो! एक तेज प्रतिद्वंद्वी को हरा करना कठिन है
  • आकार में रहें जॉगिंग करें और अपने शरीर को गर्म करने के लिए खेलने से पहले गतिशील खींचें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कोनों को इंगित करें। अगर आप को कोने में गिरने के लिए गेंद मिल सकती है, तो प्रतिद्वंद्वी का जवाब देने के लिए लगभग असंभव है, अनुभवी खिलाड़ियों के लिए भी। आप टेबल के छोर तक भी इंगित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास अभी गेंद को सही ढंग से लक्षित करने के लिए पर्याप्त कौशल नहीं है, तो इसका जोखिम नहीं उठाएं। यदि आप टेबल छोड़ते हैं तो आप एक बिंदु खो सकते हैं
  • यह एक रणनीतिक कदम हो सकता है अगर गति के साथ संयुक्त हो। एक मिनट में आप टेबल के अंत में एक त्वरित गेंद भेजते हैं और फिर उसे सही दिशा में जाल के सामने भेजते हैं। कोनों जटिल होते हैं, जब आपके प्रतिद्वंद्वी को यह नहीं पता कि क्या उम्मीद है।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 5
    5
    गेंदों को कम और नेट से ऊपर लौटाता है इस नियम को याद रखें: कम स्थान का मतलब छोटा कोण है जितना कम आप नेट पर गेंद भेजते हैं, उतना ही मुश्किल होगा कि आपके प्रतिद्वंद्वी गेंद के साथ एक परिष्कृत कोण बन सके। गेंद को मुश्किल में भी मारना मुश्किल होगा।
  • हालांकि, इस नियम के लिए एक अपवाद है और यह गुब्बारा वापसी है। इस मामले में गेंद को नेट से काफी ऊपर भेजा जाता है और मेजबान के अंत में रखा जाता है, जिससे प्रतिद्वंद्वी को विफल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • Video: FINDING AWESOME SLIME IN MEXICO! | We Are The Davises

    बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    आपको दोष पता होना चाहिए कई गलतियाँ और कार्रवाईएं हैं जिन्हें विरोधी टीम के पक्ष में अंक माना जाता है। उदाहरण के लिए, यदि गेंद नेट पास से पहले दो बार बाउंस करता है तो उसे एक बिंदु माना जाता है। इसके अलावा, सेवा में गेंद को अपने हाथ से 30 सेमी (12 इंच) फेंकना अनिवार्य है, अन्यथा यह एक बेईमानी माना जाता है
  • आप दोषों को नहीं जानते? फिर आप वैसे भी खेल खो सकते हैं। यह जानकर नहीं है कि बिलियर्ड्स में आप एक ही शॉट के साथ मेज पर 8 गेंद कूद नहीं सकते हैं जो आखिरी गेंद को दिखाता है। प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलने से पहले सुनिश्चित करें कि आप पिंग-पांग के बुनियादी नियमों को जानते हैं।
  • भाग 2
    अपनी तकनीक विकसित करें

    बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 7
    1
    गेंद को एक वक्र दें या स्पिन दें घटता मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार डोमेन गेम को बचा सकता है। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • अपने विरोधी के रैकेट के कोण को देखो यदि आप नीचे से आगे बढ़ते हैं, तो आप topspin तकनीक की आशा कर सकते हैं। यदि यह ऊपर से नीचे तक चलता है, तो यह एक बैकस्पिन (बारी) है अगर यह बायीं ओर से चलता है, तो यह एक सही पक्षपक्ष (दाएं ओर की ओर) और दाएं से बायीं ओर एक बाएं किनारों (बायां ओर की बारी) है
    • आप अपने रैक के कोण के साथ मोड़ क्षतिपूर्ति कर सकते हैं यदि आप टॉपस्पिन के साथ एक गेंद का सामना करते हैं, तो रैकेट को कम करें और इसे गेंद के केंद्र पर मारा यदि आप बैकस्पिन के साथ एक गेंद का सामना करते हैं तो रैकेट को बढ़ाता है और गेंद के केंद्र के नीचे हिट होता है अगर यह एक सही ओर मुड़ता है, तो रैकेट को दायीं ओर ले जाएं और बायीं तरफ गेंद को दबाएं। यदि यह एक बाएं साइड मोड़ है, तो रैकेट को बायीं ओर ले जाएं और गेंद को दाएं पर दबाएं
    • पार्श्व मुड़ की कला मास्टर गेंद को लौटने की बात आती है तो यह आपके प्रतिद्वंद्वी के विकल्पों को बहुत सीमित कर सकती है। गेंद को दाएं या बायीं ओर मारने के लिए प्रयोग करें, इसे एक पार्श्व बारी बनाने के लिए केंद्र की ओर खींचना अक्सर गेंद दिशा में नहीं जाती जो प्रतिद्वंद्वी को जाने की अपेक्षा करता है
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 8
    2
    अपने पूरे शरीर का उपयोग करें, खासकर जब आप सही का उपयोग करें अपने पूरे शरीर का उपयोग करना आपको ताकत देता है, न सिर्फ आपके हाथ या कलाई आपको तेज़ और चुस्त होना चाहिए आपको कूल्हे और कंधों का भी उपयोग करना चाहिए
  • सही के साथ हिट करने के लिए, पीछे हटने के दौरान कूल्हों और कंधों को पीछे की ओर घुमाएं और रैकेट को पकड़ने वाला हाथ स्ट्रोक की तैयारी शुरू करेगा। तब आगे बढ़ें जब आप मोड़ को पूरा करते हैं। शरीर के वजन का यह स्थानांतरण स्पिन को अधिक ताकत देता है और यह भी एक लगातार हमले की ओर जाता है



  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 9
    3
    अपनी ताकत और गति का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप 100% तकनीक का मास्टर नहीं करते हैं, यदि आप पागल और असंगत रूप से खेलते हैं, तो आप अपने विरोधी को भ्रमित करेंगे। गहरी, छोटी और सीधे मारो, मुड़ें, अपनी सारी गति का उपयोग करें, सीमाएं पार करें, आदि। प्रतियोगिता को उच्च स्तर पर रखें
  • यह आसान बनाने के लिए, खुद को स्थिति में रखें आप अपने वजन को किसी भी समय स्थानांतरित करने के लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से रैकेट के साथ हिट्स के साथ कार्य करता है और बीच में। इसके अलावा, आपको किसी भी समय हमलों के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शरीर को आराम करो याद रखें कि गेंद का वजन लगभग कुछ भी नहीं है और हमेशा कताई होता है। यदि आप उसे एक फर्म पकड़ और हिंसक बल के साथ देखते हैं तो आप उसे हवा में मार देंगे खेलने से पहले अपने शरीर को आराम और पकड़। आपको बस एक सौम्य स्पर्श की जरूरत है, चाहे गेंद आप की ओर आती है या यदि आपको इसके लिए देखना है।
  • अपना मन आराम करो यदि आप कागजात खो देते हैं तो आप खेल भी खो सकते हैं। यदि आप एक पंक्ति में कई शॉट खो देते हैं तो चिंता न करें और तैयार हो जाओ। खेल समाप्त होने तक कभी भी हार न दें पिंग-पांग में, स्कोर एक आँख के झपकी में बदल सकता है।
  • भाग 3
    अधिक से अधिक सुधार

    बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 11
    1
    बस अपने खुद के रैकेट का उपयोग करें प्रत्येक रैकेट अलग है - सभी में एक अद्वितीय बनावट और विशेषताओं हैं। यदि आप बैठना और आराम करने के लिए बेहतर खेलना चाहते हैं, तो अपना खुद का रैकेट का उपयोग करें आप पहले से ही जानते हैं कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है और किसी अन्य व्यक्ति की तरह इसकी अपेक्षा क्या करना है यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के रैकेट का उपयोग करते हैं, तो आपका प्रदर्शन सुसंगत नहीं होगा
    • रैकेट आपके दाहिने हाथ की तरह है, इसलिए इसे बहुत सावधानी बरतें जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं तो उसे आस्तीन में रखें। साबुन और गर्म पानी के साथ इसे धो लें यदि इसकी एक नरम सतह होती है (रिवर्स स्पंज)। इसके अलावा, स्नोशो क्लीनर का उपयोग उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए करें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 12
    2
    केवल अभ्यास करें यदि आप अपने शॉट्स को सुसंगत बनाने के लिए एक बिंदु की आवश्यकता है, तो एक दीवार के खिलाफ अकेले अभ्यास करने की कोशिश करें सभी प्रकार के शॉट्स का अभ्यास करें, मोड़, लंबाई और गति पर काम करें। यह आपको अपने रैकेट को भी जानने में मदद करेगा और पता है कि प्रत्येक शॉट में बिल्कुल तकनीक क्या चाहिए।
  • आप मोड़ बनाने के लिए फर्श का उपयोग भी कर सकते हैं अभ्यास नीचे खींच और गेंद आप को वापस आ गया है। फिर, विभिन्न कोणों में चलें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 13
    3
    अभ्यास हर समय प्रैक्टिस आपको सही नहीं खेलता है लेकिन यह एक आदत बन जाती है यदि आप हर समय अभ्यास करते हैं, तो आप सीखेंगे कि अपने आप से क्या अपेक्षा करें आपके शॉट्स सुसंगत होंगे और आप अपने कोर्स के आधा सेंटीमीटर पर गेंद को इंगित करने में सक्षम होंगे। यदि आप एक अकेले या प्रतिस्पर्धात्मक रूप से अकेले अभ्यास करते हैं, तो यह अच्छा है कि इसे करते रहें।
  • हालांकि, शुरुआत में, अभ्यास करने के लिए अपने आप को समर्पित करें और प्रतिस्पर्धा न करें। आप आसानी से उस चीज़ के साथ निराश हो सकते हैं जो ऐसा नहीं है जब ऐसा नहीं है। यही कारण है कि यह दुनिया भर में प्रतिस्पर्धी खेल है।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4

    Video: EPIC TRICK SHOTS & TRAINING - Chris Heria VLOG 7 S1

    जब तक आपके शॉट्स सहज नहीं हो जाते तब तक ट्रेनें जब आप एक खेल का अभ्यास शुरू करते हैं या कौशल विकसित करते हैं, तो सभी मानसिक ऊर्जा और एकाग्रता में वृद्धि होगी। ताकि आप आराम कर सकें और अपनी तकनीक विकसित कर सकें, आपको उस चरण को पारित करने की आवश्यकता होगी। जब तक कि आपके शॉट्स स्वचालित नहीं होते हैं तब तक खेलना जारी रखें और आपको गेंद के बारे में क्या करना है, या यह कहां जाना चाहिए।
  • ऐसा लगता है कि आप गाड़ी चला रहे थे। सबसे पहले आप घबरा गए थे और आपके आस-पास के सभी उत्तेजनाओं ने आपको प्रभावित किया था। अब आप ड्राइव कर सकते हैं और आपको यह भी याद नहीं है कि आप अपने गंतव्यों में कैसे आते हैं। पिंग-पांग एक ही है। बस आराम करो और उसे प्रवाह दें।
  • बिग गुड एट पिंग पोंग चरण 15
    5
    एक क्लब में शामिल हों यदि केवल आप जानते हैं कि पिंग पोंग खेलने वाले लोग हैं, तो आपके चाचा और आपके 8 वर्षीय पड़ोसी हैं, तो आप कभी भी बेहतर नहीं होंगे। अपने घर के पास एक क्लब में शामिल हों ताकि आप अपने कौशल को अपने जैसे लोगों के साथ परीक्षण कर सकें। आपके स्तर पर कोई फर्क नहीं पड़ता - अधिकांश क्लब शुरुआती से पेशेवरों के सभी प्रकार के खिलाड़ियों के स्वागत करते हैं।
  • संयुक्त राज्य की टेबल टेनिस संघ की एक बहुत अच्छी वेबसाइट है जो सभी क्लबों के पंजीकरण करता है यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं तो आप अपने क्षेत्र के करीब वाले क्लबों के लिए खोज कर सकते हैं। लैटिन अमेरिका के लिए, सबसे महत्वपूर्ण संघों में से एक लैटिन अमेरिकन टेबल टेनिस यूनियन है। क्लबों में उनके पास कोच होते हैं जो आपकी कमजोरियों पर काम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और अपनी ताकत विकसित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न प्रकार की सेवा के साथ प्रयोग करता है मेज से दूर हो जाओ और दूरी लेने की भी कोशिश करें।

    चेतावनी

    • रैक को बहुत मजबूत न रखें क्योंकि आप अपनी उंगलियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आप प्रभावी ढंग से मुड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com