ekterya.com

मछली पकड़ने की रेखाएं कैसे फेंकें

मछली पकड़ने वाली छड़ और रील चार बुनियादी प्रकार में आते हैं: रिग के लिए स्पिन कास्टिंग रील के लिए एक अवकाश वाली सीट के साथ एक रीड के शीर्ष पर आयोजित एक निश्चित चेहरे तय-कॉइल रील के होते हैं। के लिए रिग

कताई एक खुले चेहरा स्थिर कुंडली स्पूल के होते हैं जो सीधे सीट के साथ एक छड़ी के नीचे लटका हुआ है के लिए रिग प्रलोभन कास्टिंग एक समान प्रकार की रॉड के लिए रिग के रूप में उपयोग करता है स्पिन कास्टिंग, हालांकि यह आमतौर पर अधिक कठोर है, और एक कताई रील के साथ एक ओपन चेहरे रील। मक्खी मछली पकड़ने वाली योजनाएं, शुरू करने के लिए सबसे जटिल, एक लंबी छड़ी, वजन के साथ एक पंक्ति और एक सरल रील का उपयोग करता है जो फेंका जाने के बाद लाइन को लेती है। प्रत्येक प्रकार के रिग को लॉन्च करने के लिए अपने स्वयं के तकनीकों की आवश्यकता होती है

चरणों

विधि 1
के लिए एक योजना शुरू करें स्पिन कास्टिंग

कास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
छड़ी की नोक से अपने चारा या लालच तक की रेखा को पवन लें 15 से 30 सेंटीमीटर (6 से 12 इंच) यदि आपके पास लाइन से जुड़ी एक सीसा या फ्लोट है, तो यह रॉड की नोक से 15 से 30 सेंटीमीटर (6 से 12 इंच) होनी चाहिए।
  • कास्ट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    रीयल के पीछे बटन पर अपने अंगूठे के साथ रील के पीछे ध्रुव को पकड़ो। रीड्स के अधिकांश स्पिन कास्टिंग एक सनकी सीट और ट्रिगर-जैसे प्रक्षेपण है जिसके आसपास आप अपनी उंगली लपेट सकते हैं
  • अधिकांश मछुआरों ने अपना उपकरण लॉन्च किया स्पिन कास्टिंग उसी हाथ से है जिसके साथ वे लाइन को रोल करते हैं यदि आप रील के पीछे छड़ी के हैंडल को पकड़ते हैं, जब आप लाइन को हवा देते हैं, तो कास्टिंग के दौरान आपको हाथ बदलने की आवश्यकता होगी।
  • कास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी के क्षेत्र की ओर देखो जहां आप अपनी लाइन को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। आप अपने शरीर को एक कोण पर थोड़ा स्थान दे सकते हैं, आपके शरीर के किनारे हाथ से दूर का सामना करना पड़ रहा है जिसमें आप उस क्षेत्र के लिए अपने गन्ने को पकड़ते हैं जिस पर आप लक्ष्य कर रहे हैं
  • कास्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    रॉड को चालू करें ताकि रील क्रैंक को इंगित किया जा सके। छड़ी को घुमाने के लिए आप कलाई के साथ त्वरित गति को बनाने के लिए अनुमति देता है ताकि आप इसे अधिक स्वाभाविक रूप से और शक्तिशाली तरीके से कर सकें। ईमानदार रील से फेंकने से आप इसे अधिक कठोरता के साथ करने के लिए प्रेरित करते हैं और यह शक्ति को दूर ले जाती है।
  • यदि आप दूसरी तरफ फेंक देते हैं, तो रील क्रैंक को ऊपर की बजाय इंगित करना चाहिए।



  • कास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रेस और दृढ़ता से बटन दबाए रखें। रेखा थोड़ी सी गिर सकती है, लेकिन यह जगह में रह जाएगी यदि लाइन बहुत कम हो जाती है, तो इसका मतलब है कि आपने बटन को मजबूती से पर्याप्त नहीं रखा है लाइन को रोल करें और फिर से प्रयास करें।
  • कास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    फ्लेक्स जिस के साथ आप लॉन्च करते हैं ऐसा करते समय, अपनी गन्ने को ऊपर उठाएं, जब तक टिप उस बिंदु से थोड़ा अधिक नहीं है जहां यह पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर है।
  • कास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब तक यह आपकी आँखों के स्तर तक नहीं पहुंच जाता तब तक रॉड के साथ एक धनुष खींचें यह क्षैतिज से लगभग 30 डिग्री या "10 बजे" की स्थिति है।
  • कास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: Así se tira la #atarraya, paso a paso ideal para Principiantes

    बटन जारी करें आपके चारा या लालच को उस क्षेत्र की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए जिसे आप लक्षित कर रहे हैं
  • यदि यह आपके सामने पानी में गिरता है, तो इसका मतलब है कि आपने बटन को बहुत देर तक जारी कर दिया है।
  • यदि यह आगे बढ़ता है, तो इसका मतलब है कि आपने बटन को बहुत जल्द जारी कर दिया है।
  • कास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: मछली पकड़ने के देशी नूस्के ...
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com