ekterya.com

प्लास्टिक कीड़े के साथ मछली को छड़ी करने के लिए कैसे करें

एक मछली पकड़ने के आकर्षण के रूप में प्लास्टिक कीड़ा का आविष्कार 1 9 4 9 में निक क्रीम और उनकी पत्नी कोस्मा ने अपने तहखाने में एकॉन, ओहियो में किया था। चूंकि इसे पहली बार 1 9 51 में वर्तमान में विपणन किया गया था, यह छोटे माउथ और बड़े पैमाने पर बास मछुआरों के बीच लोकप्रिय रहा है और इसके मूल संस्करण को 6 इंच के अंडकोष के डुप्लिकेट के रूप में रूपांतरित किया है वे एक 7.5 सेमी (3 इंच) से विभाजित पूंछ लार्वा से 25 सेमी (10 इंच) की दूरी पर तैर रहे हैं जिसमें 25 सेमी प्लास्टिक कीड़ा को लैस करने के तरीकों को भी एक दोपहिया तार तार हुक से विकसित किया गया है जिसमें एक घूर्णन प्रोपेलर के साथ विभिन्न नियमों से निपटने के लिए प्रेरित किया जाता है जिसमें मछुआरों को उनके शिकार और रिड्स का इस्तेमाल किया जाता है। उन्हें शुरू करने के लिए वे एक समान तरीके से विकसित हुए हैं। नीचे दिए गए चरणों में सही छड़ी को कैसे चुनना है और प्लास्टिक कीड़े के साथ सही तरह की मछली पकड़ने के लिए इसे तैयार करने के विभिन्न तरीकों की व्याख्या करना है कि आप बनाना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
सही प्लास्टिक कीड़ा चुनें

1
प्लास्टिक कीड़े के प्रकार जानिए जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, प्लास्टिक कीड़े और अन्य संबंधित नरम प्लास्टिक के लाउंज विभिन्न प्रकार की लंबाई और आकार में आते हैं। नीचे आपको इन प्लास्टिक कीड़े की आंशिक सूची मिलेगी:
  • फ़ेंडे कीड़े ये प्लास्टिक कीड़े पतले और छोटे, 7.5 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच), साफ पानी में हल्की रिग के साथ मछली के लिए डिज़ाइन की जाती हैं, जैसे कि जलाशयों में पाया जाता है जो घास के सबसे अधिक घास खो चुके हैं और जलमग्न लकड़ी वे अक्सर एक हल्के विभाजन लीड या "स्लाइडर" लीड प्रमुखों के साथ प्रयोग किया जाता है
प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 1 बुलेट 1 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • सीधे पूंछ वाले कीड़े ये कीड़े, आम तौर पर 15 सेमी (6 इंच) लंबा, आमतौर पर सभी लेकिन रंग में, केंचुओं की उपस्थिति में समान हैं। ये आम तौर पर सीधे इस्तेमाल होते हैं, हालांकि इनका उपयोग शैली की शैली के साथ भी किया जा सकता है "लिफ्ट और रिलीज"।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 1 बुलेट 2 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • रोइंग पूंछ के साथ कीड़े ये कीड़े अधिक सेगमेंट और एक पूंछ हैं जो एक ओअर के सामने दिखते हैं। वे अक्सर एक सीधी पिकअप के साथ उपयोग किया जाता है रोइंग पूंछ के साथ कीड़े लगभग 17.5 सेमी (7 इंच) लंबे हैं, हालांकि जंबो संस्करण 25 सेमी (10 इंच) से अधिक हो सकते हैं।
    प्लगिस्ट वर्म मत्स्य पालन के चरण 1 बुलेट 3 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • द्विभाजित पूंछ कीड़े ये कीड़े दांतों की पूंछ की तरह विभाजित हैं और वे एक ही लंबाई में आते हैं, लेकिन उनके बजाय एक अलग पूंछ होती है।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 1 बुलेट 4 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • कीड़ों "तला हुआ आलू"। ये कीड़े ने एक लहराती तली आलू या सेंटीपेड या कैटरपिलर जैसे क्षेत्रों को स्पष्ट किया है। इन क्षेत्रों में प्रतिरोध बनाते हैं, जब कीड़ा पानी के माध्यम से खींचता है, एक अनियमित तैरना आंदोलन पैदा करता है।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 1 बुलेट 5 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • रिबन पूंछ या लहर पूंछ के साथ कीड़े ये कीड़े सीधे पूंछ या दांत के पूंछ की तरह सिर के आसपास खंडित हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने पूंछ के हिस्से को घुमाव किया है, जिसकी लहरें टेप की तरह होती हैं, जब कीड़ा पानी के माध्यम से खींचती है। इस प्रकार के कुछ प्लास्टिक कीड़े एक हुक की तरह पूंछ से थोड़ा अधिक हैं, जबकि अन्य में 1/2 से 2/3 कीड़े की लंबाई की लंबाई वक्र पूंछ से होती है - कुछ में 2 या अधिक घटता है पूंछ ये कीड़े आम तौर पर कम दृश्यता की स्थिति या पानी के नीचे के कवर में उपयोग होती हैं, लेकिन उन्हें खुली पानी में चालाकी या सीधे-पूंछ कीड़े के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रकार की कीड़े की कुछ शैलियों को जलमग्न मातम में पकड़े जाते हैं, जो कि कुछ मछुआरों को पतला तेलों से कीड़े को उदारता से छोडने की कोशिश करता है।
  • प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन चरण 2 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
    2
    सही कृमि रंग चुनें। हालांकि प्राकृतिक कीड़े गुलाबी या भूरे रंग के होते हैं, अधिकांश मछुआरे कृत्रिम रंग की कीड़े पसंद करते हैं, बैंगनी सबसे लोकप्रिय होने के साथ। सामान्य तौर पर, जो कि मछुआरे प्लास्टिक कीड़े का उपयोग करते हैं, वे अन्य नियमों के अनुसार समान नियमों का पालन करते हैं, जैसे हल्के रंगों जैसे नीले, हरे या मोती जैसे स्पष्ट दिन और स्पष्ट पानी में और काले रंग जैसे कि बैंगनी या काले रंग के दिनों में अंधेरे और गड़बड़ी या अशांत जल में
  • कुछ कीड़े, विशेष रूप से लहर पूंछ के विभिन्न प्रकार के, 2 रंग होते हैं, आमतौर पर सिर के लिए एक गहरा रंग और पूंछ के लिए हल्का और कभी-कभी फ्लोरोसेंट रंग होता है। यह रंग विशेष रूप से अंधेरे पानी में आकर्षक हो सकता है।

    Video: 2013-07-26 (P2of3) Leading All to Be Vegan Will Bring Immense Merits

    प्लास्टिक वॉर्म मत्स्य पालन के चरण 2 बुलेट 1 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • कुछ प्लास्टिक कीड़े चमक के साथ चक्कर लगाते हैं ताकि उन्हें धातु का रूप दिया जा सके।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 2 बुलेट 2 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • कुछ मामलों में, जब मछली एक प्लास्टिक कीड़ा को निगल कर रही है, लेकिन इसे ठोस रूप से नहीं ले रही है, तो आप अलग-अलग रंगों की कीड़े को बदलकर सफल होने की संभावना को बढ़ा सकते हैं, भले ही नया रंग नियमों का पालन न करें "दिन का हल्का रंग साफ़ करें, अंधेरे दिन-गहरे रंग का रंग"।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 2 बुलेट 3 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • प्लास्टिक वॉर्म मत्स्य पालन चरण 3 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
    3
    उपयुक्त लंबाई चुनें ठंडे मोर्चे के बाद पहले दिनों के दौरान, मछली की काट नहीं होने पर हल्के जल से निपटने के लिए कम आसमान का उपयोग करें या आसमान साफ़ करें। मछली का उपयोग आक्रामक तरीके से कर रहे हैं जब कीड़े का उपयोग करें। ज्यादातर मामलों में, आप 15 से 17.5 सेमी (6 से 7 इंच) की लंबाई को पसंद करेंगे।
  • यदि आप छोटे माउथ बास के लिए मछली जा रहे हैं, तो एक छोटी कीड़ा चुनें - यदि आप बड़े मछली के बास मछली (विशेष रूप से फ्लोरिडा तनाव) में जा रहे हैं, तो एक लंबी कीड़ा चुनें।


    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 3 बुलेट 1 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • विधि 2
    सही छड़ी और रील चुनें

    1
    तय करें कि आप भारी या हल्की हेराफेरी के साथ मछली जा रहे हैं। अंडरब्रश, जलमग्न लकड़ी या बड़े चट्टानों के रूप में डेक के तहत मत्स्य पालन के लिए अपेक्षाकृत कम कवर वाले खुले पानी में मछली पकड़ने की तुलना में एक भारी रिग की आवश्यकता होती है। साफ़ पानी को भी गहरा पानी से हल्का रिग की आवश्यकता होती है क्योंकि प्रकाश गहराई में प्रवेश करती है।
    • प्लास्टिक कीड़े के साथ भारी मछली पकड़ने वाली छड़ें आम तौर पर 1.6 से 1.8 मीटर (5 1/2 से 6 फीट) तक जाती हैं, जिसमें मध्यम से मजबूत कार्रवाई होती है। (हालांकि, कुछ मछुआरे 2 मीटर (7 फीट) तक छड़ को पसंद करते हैं) वे एक रील के साथ जोड़ा जा सकता है कताई, स्पिन कास्टिंग या 4 किलोग्राम (8 एलबीएस) परीक्षण के रूप में हल्के से लेकर 10 किलोग्राम (20 एलबीएस) परीक्षण के रूप में भारी से लेकर लाइनों के साथ प्रलोभन कास्टिंग।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाला चित्र, चरण 4 बुलेट 1
  • मछली पकड़ने प्लास्टिक कीड़े के लिए छड़ हल्के रिग 1.8 से 2 मीटर (6 से 7 फुट) तक होती है और नरकट भारी हेराफेरी कार्रवाई की तुलना में एक नरम हो सकता है। प्रकाश मछली पकड़ने रिग परीक्षण के लिए सामान्य लाइनों 4 किलो (8 पाउंड) परीक्षण के लिए 2 हल्के मछली पकड़ने के लिए किलो (4 एलबीएस) से लेकर और करते हैं की अधिक रीलों प्रयोग की जाने वाली कताई या स्पिन कास्टिंग कि के रीलों के साथ चारा कास्टिंग, बाद के बाद से लाइटर लाइन रील के पीछे स्लाइड करते हैं।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाला चित्र, चरण 4 बुलेट 2
  • हाथ में हैं, तो एक खाली ग्रेफाइट छड़ के बजाय एक ग्लास फाइबर के साथ एक छड़ी खरीदते हैं। ग्रेफाइट शीसे रेशा से ज्यादा संवेदनशील है, जिससे आप बेहतर समझ सकते हैं कि आपका प्रलोभन कैसे काम कर रहा है और जब मछली एक हुक को काटती है तो आपको बेहतर पता लगाने की सुविधा भी मिलती है।
  • विधि 3
    विरोधी की प्रकृति होने के लिए प्लास्टिक कीड़ा को लैस करें

    प्लास्टिक वॉर्म मत्स्य पालन के चरण 5 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
    1
    सही हुक चुनें मछली पकड़ने के लिए प्लास्टिक कीड़े तैयार करने का सबसे आम तरीका एक विरोधी भेड़ रिग का उपयोग करना है, जहां हुक पिरोया जाता है और कृमि के शरीर में दफनाया जाता है ताकि यह ब्रश, लकड़ी या चट्टानों में फंसे न हो। (इस रिग का सबसे लोकप्रिय संस्करण रिग टेक्सास है, जो इस सेक्शन का मुख्य फोकस होगा)। इस प्रकार के रिग के लिए आंखें आंखों से लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) की आंखों की तरफ और आंखों के समानांतर हुक की नोक के साथ बख्तरबंद अंत में एक विस्तृत वक्र है। जिस हुक का आप उपयोग करते हैं उसे कृमि के आकार के समान होना चाहिए, जैसा कि निम्न है:
    • 10 सेमी (4 इंच) या छोटे की चालाकी कीड़े के लिए 1 या 1/0 हुक का उपयोग करें
    • कीड़ों के लिए 2 या 2/0 हुक का उपयोग करें, 12.5 से 15 सेमी (5 से 6 इंच) लंबी
    • 17.5 से 20 सेमी (7 से 8 इंच) लंबे कीड़े के लिए एक हुक आकार 3/0 या 4/0 का उपयोग करें
  • 2
    हुक संलग्न करने से पहले लाइन में एक स्लाइडिंग लीड थ्रेड करें तेंदुए विरोधी हथियार के टेक्सास संस्करण का उपयोग करते समय लाइन में वजन जोड़ने का सबसे आम तरीका बुलेट के आकार का स्लाइडर का उपयोग करना है, हालांकि यह मादक द्रव्यों के बीच मछली पकड़ने के दौरान एक नुकीले वजन से बदला जा सकता है। इस लीड को छिद्रित छोर के साथ छड़ी की तरफ लगाया जाता है और अंत में हुक की ओर खोखला होता है, जिससे कीड़ा का सिर खोखले अंत पर टिकी हुई है जब लाइन शुरू की जाती है। यदि आपको बहुत हल्के वजन की जरूरत है, तो आप इसे एक अलग शॉट लीड या स्लाइडिंग शॉट के साथ बदल सकते हैं।
  • पानी की गहराई के लिए हल्का सीसा वजन चुनें जिसे आप मछली पकड़ रहे हैं: पानी के लिए 3.5 से 7 ग्रा (1/16 से 1/18 औंस) 2 मी (6 फीट) से कम पानी के लिए, 7 पानी 3.5 से 5.4 (6 से 12 फीट) गहरा, 14 से 21 ग्राम (1/4 से 3/8 औंस) पानी 3.5 से 5.4 के लिए 14 ग्राम (1/8 से 1/4 औंस) तक 5.4 मीटर (18 फीट) गहराई से पानी के लिए मीटर (12 से 18 फीट) गहरी और 21 से 28 ग्राम (3/8 से 1/2 औंस)
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 6 बुलेट 1 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • जब एक मोटी आवरण के तहत मछली पकड़ने वाले, कुछ मछुआरों का चयन "सुरक्षित" लाइन नीचे अपनी स्लाइड पक्ष है कि कीड़ा और तोड़ने को छू लेती है पर खाई में एक दन्तखुदनी शुरू लीड, प्रभावी रूप से एक का नेतृत्व सिर बना रही है। अन्य anglers उपयोग करने के लिए sinkers सिर antimaleza- इन प्रमुखों की एक किस्म एक कांटेदार सिर की आंख से जुड़ी तार है कृमि के सिर के माध्यम से पिरोया है, जबकि हुक कीड़ा के शरीर में पिरोया है चुनें।
    प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन के चरण 6 बुलेट 2 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • टेक्सास रिग का एक प्लास्टिक कीड़ा का उपयोग बिना सीसा के सतह पर भी किया जा सकता है। अगर आपको अतिरिक्त वजन की आवश्यकता होती है, तो कृमि के सामने 20 सेमी (8 इंच) धुरी को बांधें। आप हुक के बदले एक हुक हुक का उपयोग करना चाह सकते हैं जो आम तौर पर विरोधी भेड़ के रिग के लिए उपयोग किया जाता है।
    प्लगिस्ट वर्म मत्स्य पालन के चरण 6 बुलेट 3 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
  • प्लास्टिक कृम मत्स्य पालन चरण 7 के लिए रिग अ मत्स्य पालन पोल शीर्षक वाली छवि
    3

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com