ekterya.com

कैसे दरवाजा सुरक्षित रूप से खोलने के लिए

आपके घर में चोरी करने और अन्य अपराधों का अनुभव जब आप कर रहे हैं तो यह बहुत खतरनाक और भयावह अनुभव है। दुर्भाग्य से, यह अपराध का एक रूप है जो वृद्धि पर है। आम तौर पर, अपराधियों ने आम आगंतुकों के सामने होने वाले घर में प्रवेश किया। एक अपराधी को अपने घर में चोरी करने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है अपने घर में प्रवेश करने से पहले संभावित चोर को पहचानना एक बार आपराधिक अंदर होता है, आमतौर पर इसके बारे में कुछ भी करने में बहुत देर होती है।

चरणों

1
इससे पहले कि आप दरवाजा खोलने से पहले सोचें. जब कोई कॉल करता है तो बहुत से लोग दरवाजा खोलते हैं, खासकर अगर हम उस समय व्यस्त हैं। सोचने के लिए एक क्षण के लिए रोक की आदत ले लो अगर आप किसी के लिए इंतजार कर रहे थे या अगर किसी को आपकी यात्रा करने के लिए यह क्षण है तार्किक रूप से सोचें
  • 2

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    Peephole_and_security_chain_453.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    श्रृंखला का उपयोग करें यदि आप एक पेपर या खिड़की के माध्यम से नहीं देख सकते हैं।उस व्यक्ति या व्यक्ति की पहचान करें जो आपसे मिलते हैं। पेफोल का प्रयोग करें या यह जांचें कि आपकी श्रृंखला को थोड़ी देर से खोलने से पहले जगह में है। यदि आप दूसरी तरफ व्यक्ति को नहीं पहचानते हैं, तो उनसे पूछें कि वे क्या चाहते हैं और पहचान के लिए भी पूछें। यदि वह व्यक्ति आपके घर (पुलिस, टेलीफोन तकनीशियन, इंटरनेट, केबल, आदि) में असली कारणों के लिए है, तो आपको उसकी पहचान दिखाने में खुशी होगी।
  • 3
    Check_for_id_567.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    दरवाजा बंद होने के साथ, पहचान के लिए पूछें।व्यक्ति की पहचान की पुष्टि करें यदि वह व्यक्ति है जो वे कहते हैं कि वे हैं, उदाहरण के लिए, यदि वे केबल कंपनी तकनीशियन हैं और आपको अधिसूचना प्राप्त नहीं हुई है, तो पुष्टि करने के लिए कॉल करने के लिए यह एक बहुत अच्छा विचार है ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक पहचान पत्र बनाने के लिए बहुत आसान है। अपने फोन की किताब में या फ़ोन बुक में नंबर का उपयोग करें, उस फोन का कभी इस्तेमाल न करें जो यह व्यक्ति आपको देता है
  • Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    4
    अपने क्षेत्र की आपातकालीन संख्या में त्वरित कॉल बटन को दबाए जाने के लिए अपनी उंगली से अपना वायरलेस फ़ोन जितना संभव हो, उतना लो। सावधान रहें कि यदि आगंतुक अनुकूल है तो गलती से संख्या को दबाए रखें।
  • 5
    यदि आपको लगता है कि आपकी सुरक्षा खतरे में है तो घर से निकल जाओ. यदि आप इस व्यक्ति की पहचान सत्यापित करने के लिए आवश्यक थे, लेकिन आप उनकी उपस्थिति के बारे में असहज महसूस करना शुरू करते हैं, एक बहाना बनाते हैं और पुलिस को कॉल करने के लिए अपने पड़ोसी के घर जाते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके खिलाफ कोई खतरा है, तो अच्छा व्यवहार करने के बारे में चिंता न करें, बस अपने घर से निकल जाएं और जितनी जल्दी हो सके पुलिस को बुलाएं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दरवाजे में एक पैरोल स्थापित करें, अगर आपके पास पहले से कोई नहीं है अगर आपको दरवाजा खोलना है, तो थोड़ा सा भी, आप कमजोर हैं यदि आपके पास सुरक्षा श्रृंखला है, तो सुनिश्चित करें कि आप हर बार जब आप दरवाजा खोलते हैं, तो इसका सही उपयोग करें।
    • अपने लाइव कमरे या बेडरूम के आराम से वास्तविक समय में अपने दरवाजे में कौन है यह देखने के लिए प्रत्यक्ष वीडियो कैमरा स्थापित करने के विकल्प पर विचार करें। कुछ कैमरों में एक विकल्प शामिल होता है जो आपको वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है जब गति आपके दरवाजे पर मिलती है।
    • अपने बच्चों को सिखाओ कि दरवाजा कैसे सही ढंग से खोलें बच्चे लगभग हमेशा दरवाजे के जवाब देने के इच्छुक हैं। यदि आपके पास सुरक्षा नहीं है कि वे यह सही ढंग से करने जा रहे हैं, तो उन्हें दरवाजा खोलने के लिए मना किया जाना चाहिए।
    • सुरक्षा जंजीरों जरूरी नहीं हैं मजबूत और वे पर्याप्त आकार और ताकत के एक व्यक्ति से सही मात्रा में बल प्राप्त अगर टूट जाएगा। इन्हें चिमटी के साथ भी काटा जा सकता है

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चेतावनी

    • ज्यादातर लोग अपने कान बढ़ाएंगे यदि वे अपने दरवाजे के सामने नर को देखते हैं। ये वही लोग अपने गार्ड को कम कर देंगे अगर कोई महिला सेक्स के दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। ध्यान रखें कि महिलाओं को अक्सर मकानों पर आक्रमण करने के लिए उपयोग किया जाता है और उनके गार्ड के नीचे आने के लिए घर के मालिक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
    • यदि कोई व्यक्ति बल से प्रवेश करने का फैसला करता है और आप को खतरे का सामना करने का फैसला किया है, तो जितनी जल्दी हो सके ऐसा करना, बस इंतजार करने से ज्यादा सुरक्षित है यदि कोई अपने घर में हिंसक रूप से चला जाता है, तो वह शुरुआत से ही ऐसा करना चाहते हैं इस फैसले को करते समय सावधानी बरतें, याद रखें कि यह किसी व्यक्ति या कुछ इसी तरह के विद्रोह के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com