ekterya.com

कार के दरवाजे खोलने के लिए एक बार का उपयोग कैसे करें

कार के दरवाजे खोलने के लिए "स्लिम जिम" बार का उपयोग करना सीखना बहुत ही मूल्यवान कौशल हो सकता है, खासकर यदि आप इसे बाहर बंद कर देते हैं ये सलाखों, जिसे ताला खोलने वाले उपकरण के रूप में भी जाना जाता है, वास्तव में बहुत सरल हैं और इसमें लोचदार स्टील का एक टुकड़ा है जिसमें एक छोर है। इस भाग को खिड़की से दरवाज़े के लॉक के कनेक्टिंग रॉड तंत्र को स्थानांतरित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जिससे आप इसे अपनी खुली स्थिति में पास कर सकते हैं। हालांकि यह सरल लगता है, आपको वास्तव में "स्लिम जिम" बार का उपयोग करने के लिए उचित तरीके से अभ्यास करना होगा या आप इसे खोलने के बजाय अपने वाहन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यहां हम कुछ कदम पेश करते हैं जो कार के दरवाजे खोलने के लिए आपके कौशल को अभ्यास और सही करने में आपकी मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1

निर्धारित करें कि "स्लिम जिम" बार आपके मामले में काम करेगा या नहीं
एक स्लिम जिम चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
जाँच करें कि आपकी कार में यांत्रिक ताले हैं, क्योंकि "स्लिम जिम" बार इस प्रणाली के साथ अधिक प्रभावी है। हालांकि आधुनिक ताले इलेक्ट्रॉनिक प्रक्रियाओं को अनलॉक करने के लिए उपयोग करते हैं, यांत्रिकी एक धातु बार या रॉड के साथ काम करते हैं, जो शारीरिक रूप से लॉक को खुले से बंद तक जाने के लिए ले जाते हैं।
  • अपनी कार बिजली ताले का उपयोग करता है और एक ताला कॉल करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो विंडो दरवाजा कार के अंदर है कि खोलने के लिए बिजली बटन संचालित करने के लिए के ऊपर से एक तार प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए सबसे अच्छा है। शायद यह दरवाजा के तंत्र को छेड़छाड़ से आसान होगा। अन्य विकल्पों को देखने के लिए लेख "कार को प्रवेश करने के लिए मजबूर कैसे करें"।
  • एक स्लिम जिम चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जांच कैसे अपने विशेष दरवाजा तंत्र काम करता है यद्यपि निर्माता के आधार पर सभी यांत्रिक ताले एक ही बुनियादी संचालन करते हैं, लेकिन उन्हें थोड़ा अलग बनाया जाता है। आपको लॉक तंत्र के कुछ हिस्सों की कल्पना करने में सक्षम होना चाहिए और "स्लिम जिम" बार का उपयोग करने के लिए वे कैसे काम करते हैं।
  • ज्यादातर दरवाजे एक नियंत्रण हाथ और एक छड़ी (या जोड़ने रॉड) के माध्यम से संचालित करते हैं। जब ताला में कार की चाबी घुमाते हैं तो हाथ सक्रिय होता है, लेकिन एक चाबी के बिना दरवाजा खोलने के लिए इसे टाला जा सकता है। पट्टी के "स्लिम जिम" के हिस्से के साथ, जिसकी पट्टी है, आप बार ऊपर खींच सकते हैं, जैसे कि आपने गाड़ी के अंदर लॉक को घुमाया था।
  • 1 99 2 के बाद निर्मित अधिकांश कारों में कई तंत्र और दरवाजे के अंदर कई नियंत्रण होते हैं जो इस प्रकार के बार का उपयोग करना कठिन या असंभव भी करते हैं वास्तव में, यह संभव है कि अधिकांश आधुनिक कारों के दरवाजों को बाहरी प्रभाव के लिए हवा के बैग और अंदर के बिजली के ताले के लिए तारों और, जब उन्हें खोलने की कोशिश करते हैं, तो आप इन तत्वों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक ही ब्रांड की कारों के विभिन्न मॉडलों में समान ताले तंत्र हो सकते हैं। दूसरे शब्दों में, एक मॉडल का आपका ज्ञान उसी कंपनी से दूसरे वाहन के साथ सहायक हो सकता है।
  • एक स्लिम जिम का उपयोग करें चित्र शीर्षक स्टेप 3
    3
    एक पेशेवर ताला बनानेवाला के साथ संपर्क में रहें, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि ताले यांत्रिक होते हैं या यदि आपको निश्चित रूप से पता नहीं है कि उस कार के दरवाजे के अंदर क्या है जिसे आप खोलने की कोशिश कर रहे हैं यह बहुत संभव है कि तू एक "स्लिम जिम" और मरम्मत का उपयोग करने के लिए दरवाजा पैनल (तुम्हारा या किसी और के) को नुकसान को ठीक करने के $ 200 से अधिक खर्च कर सकता है की कोशिश कर रहा ऑटो लॉक बार चोट लगी है।
  • भाग 2

    अपनी कार के द्वार को खोलने के लिए "स्लिम जिम" बार का उपयोग करें
    एक स्लिम जिम चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1



    दरवाजा खिड़की और मौसम पट्टी के बीच ध्यान से उपकरण डालें आपको उपकरण लॉक पर सीधे रखा जाना चाहिए, जो आमतौर पर दरवाजे के पीछे स्थित है। अपनी उंगलियों के साथ मौसम की पीठ को हटा दें और खिड़की के बगल में "स्लिम जिम" पट्टी स्लाइड करें। यह स्थान संकीर्ण है और संभव है कि आपके पास ताला के संघ में केवल 0.6 सेमी (1/4 इंच) का एक्सेस है।
    • यात्री दरवाजा खोलने का प्रयास करना एक अच्छा विचार है। आमतौर पर ड्राइवर के दरवाजे में अधिक तार होते हैं - फलस्वरूप, दरवाजा तंत्र के कुछ महत्वपूर्ण हिस्से को नुकसान पहुंचाने का एक बड़ा मौका है, खासकर यदि आप नौसिखिया हैं
    • सावधानी से कार्य करें, यह संभावना है कि दरवाजा के तंत्र को छूने से पहले बार केवल कुछ सेंटीमीटर उतर जाएगा।
  • एक स्लिम जिम का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 5
    2

    Video: कैसे एयर कील के साथ एक कार अनलॉक करने के लिए

    उपकरण को धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जब तक कि लॉक की बार बार (या कनेक्ट करने वाली छड़ी) को पकड़ न हो। दरवाजा पैनल के अंदर एक अपेक्षाकृत ऊर्ध्वाधर स्थिति में "स्लिम जिम" बार रखना सुनिश्चित करें इससे आपको इंटीरियर को नुकसान पहुंचाने में मदद मिलेगी। लॉक बार के साथ सावधान रहें, आप इसे दुर्घटना से इसे डिस्कनेक्ट नहीं करना चाहेंगे।
  • चूंकि प्रत्येक कार के द्वार के इंटीरियर अलग-अलग होते हैं, बार या कनेक्ट करने वाली रॉड का तंत्र जिसे आप स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं, वह थोड़ा अलग स्थान पर हो सकता है और एक अलग आकार हो सकता है। एक बार जब आप द्वार के भीतर के हिस्सों के संपर्क में आते हैं, तो पता लगाना कि बार कहाँ हैं
  • Video: कुंजी या स्लिम जिम के बिना कार दरवाजा अनलॉक करने के लिए कैसे

    एक स्लिम जिम का उपयोग करें चित्र शीर्षक 6
    3
    सामने से "स्लिम जिम" पट्टी को पीछे से ले जाएं, जब तक कि दरवाज़ा लॉक चालें न हो। अब दरवाजा खुला है!
  • याद रखें जब आप उपकरण को हटा दें! शायद आप उत्साहित हैं क्योंकि आपकी कार का दरवाजा खुल गया है, लेकिन आखिरी पल में तंत्र को नुकसान नहीं पहुंचाएं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी गाड़ी के दरवाजे खोलने के लिए एक ताला बनानेवाला के बारे में सोचो। वे प्रशिक्षित पेशेवर हैं जो इसे नुकसान पहुंचाने के ज्यादा जोखिम के जोखिम के बिना इसे खोल सकते हैं।
    • "स्लिम जिम" बार विभिन्न आकृतियों के निशान के साथ आते हैं। यदि एक प्रकार काम नहीं करता है, तो अन्य का प्रयास करें ऑटो पार्ट्स स्टोर में कार्यकर्ता से पूछें कि कौन से आपके विशेष वाहन के लिए सबसे अच्छा काम करेगा।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी कार को खोलने के लिए "स्लिम जिम" बार का उपयोग करने का प्रयास करते हैं तो बहुत सावधान रहें आप मौसम की कटाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं, दरवाजा तंत्र छड़ें या अंदर के तारों - या दरवाजे पर चन्द्रमा को खरोंच या तोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com