ekterya.com

कैसे एक चीख़ डेस्क कुर्सी को ठीक करने के लिए

क्या आपको कभी एक कुर्सी के चरमराहट शोर से परेशान किया गया है? चीख़ी कुर्सियों ने न केवल वहां बैठे लोगों को परेशान किया, बल्कि एक ही कमरे में सभी भी। सौभाग्य से, इन कष्टप्रद शोर एक संकेत नहीं हैं कि यह नई कुर्सियां ​​खरीदने का समय है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास एक चीख़ी कुर्सी है, तो इस समस्या को ठीक करने के लिए एक सरल उपाय हो सकता है।

चरणों

विधि 1
धातु भागों चिकनाई

फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 1 नामक छवि
1

Video: Squeaking से अपने कार्यालय चेयर को रोकने के लिए

पागल, बोल्ट और स्क्रू की जांच करें कुर्सी पर पहले बारी और इन भागों की जांच करें। ढीले सब कुछ समायोजित करने के लिए एक पेचकश या रिंच का उपयोग करें आप सभी चीजें भी समायोजित कर सकते हैं जो ढीली नहीं लगती। समय के साथ, शिकंजा और नट्स आसानी से ढीले पड़ते हैं और कुर्सी के कुछ हिस्सों के कारण एक दूसरे के खिलाफ अनियमित तरीके से रगड़ता है जिससे सांस की आवाज बढ़ती है।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तंत्र लुब्रिकेट्स जोड़ों को ढीला करने में मदद करने के लिए सभी पागल, बोल्ट और बोल्ट के लिए तेल चिकनाई करें। कुर्सी के तंत्र पर सीधे तेल स्प्रे करें और सबकुछ सूखा दें। आप नरम सूती कपड़े पर तेल स्प्रे भी कर सकते हैं और समस्या क्षेत्रों में इसे रगड़ सकते हैं, इसलिए आपको तेल लगाने के लिए अधिक नियंत्रण होगा।
  • हवा की आर्द्रता और एयर कंडीशनिंग में जंग उत्पन्न होती है। तेल लगाने से लगातार जंग दिखाई देने और बढ़ने से रोकता है।
  • फिक्स ए स्क्वैकी डेस्क चेयर चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: यही कारण है कि कुर्सी के स्क्वीक बाहर हो जाओ!

    3
    स्नेहक लगाने से पहले सभी बोल्ट और शिकंजा निकालें यदि कुर्सी स्नेहक में डाल दिए जाने और बोल्ट और शिकंजा को समायोजित करने के बाद कुरकुरा के शोर को बनाते रहें, तो उन्हें हटा दें और उन्हें बदलने से पहले उन्हें थोड़ा मशीन तेल से चिकना करें।
  • फिक्स ए स्केकिक डेस्क चेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    जब आप तेल पर आवेदन करते हैं तो कोई मित्र कुर्सी में बैठकर बैठें पीसने वाले कुर्सी के क्षेत्र का पता लगाने के लिए, किसी व्यक्ति को वहां बैठकर एक तरफ से दूसरी ओर मुड़ें कुर्सी पर वजन डालकर, यह पीसता है, आप आसानी से शोर के स्रोत का पता लगा सकते हैं और तेल को और अधिक सटीक रूप से लागू कर सकते हैं। हर बार जब आप तेल डालते हैं, तो अपने दोस्त को कुर्सी बदलने के लिए कहें ताकि आप इसे सही जगह पर रख सकें।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 5
    5
    कुर्सी के पीछे स्प्रिंग्स की मरम्मत करें एक कुर्सी के लिए संभव है जब आप झूठ बोलते हों - ज्यादातर समय ऐसा होता है क्योंकि वसंत और फ्रेम के एक छोर के बीच बहुत तनाव होता है इसे ठीक करने के लिए, फ्रेम पर रोटरी घुंडी के अंदर स्थित सीट तनाव वसंत में तेल दें। बस रोटरी घुंडी घुमाएं और इसे फ्रेम में तेल स्प्रे के लिए हटा दें।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 6
    6
    पहियों की जांच के लिए आगे और पीछे कुर्सी स्लाइड करें सामान्य तौर पर, पहियों वाले डेस्क कुर्सियां ​​एक तरफ से दूसरी ओर चली जाती हैं - यही कारण है कि पहियों के धुरों के लिए समय के साथ थोड़ा सा सिलिकॉन की आवश्यकता होती है। कुर्सी को चालू करें और पहियों को स्प्रे करें फिर, कुर्सी को फिर से चालू करें और सिलिकॉन को सभी पहियों पर फैलाने के लिए स्लाइड करें।
  • फिक्स ए स्क्वैकी डेस्क चेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    देखभाल के साथ बैठो यदि आप अपने आप को कुर्सी पर फेंक देते हैं, तो समय के साथ आप इसे क्रैक करेंगे। कुर्सियां ​​बहुत नीचे पहन सकती हैं, इसलिए, आपको शांत रखने के लिए, सावधान रहें जब आप बैठ जाएं इस तरह, आप जोड़ों को बेमेल करने की प्रक्रिया को गति नहीं देंगे
  • विधि 2
    फिक्स्ड लकड़ी की कुर्सियाँ

    फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 8
    1
    जांच करें कि लकड़ी के कुर्सी के पैरों, स्क्रू या ढीले नाखून हैं। नोटिस कैसे ढीले पैरों और कुर्सी के पीछे हैं पुश और आगे और पीछे खींचें यह देखने के लिए कि ये हिस्सों कितने चलते हैं (वास्तव में, उन्हें नहीं करना चाहिए)।
  • फिक्स ए स्केकिक डेस्क चेयर चरण 9
    2
    कुर्सी फ्लिप करें आप इसे एक मेज पर या दूसरी कुर्सी के शीर्ष पर फ़्लिप कर सकते हैं ताकि आपके पास समस्या क्षेत्र तक अधिक पहुंच हो। साथ ही, जब आप उस पर काम कर रहे हों तो आप पैरों पर या कुर्सी के पीछे किसी भी अवांछित दबाव से बचेंगे।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर स्टेप 10 नामक छवि
    3
    जोड़ों पर गोंद लागू करें कई प्रकार के लकड़ी गोंद हैं जो आप ढीले पैर जोड़ों को स्थिर करने के लिए खरीद सकते हैं। जब आप जानते हैं कि कौन सा संयुक्त समस्या पैदा कर रहा है, वहां लकड़ी का गोंद लगाओ और कुर्सी को फिर से चालू करने से पहले इसे पूरी तरह सूखा दें। गीले कपड़े के साथ क्षेत्र में किसी भी अतिरिक्त गोंद को मिटा दें।
  • अधिक सुसंगत गोंद बनाने के लिए, गोंद को लकड़ी पुटीना जोड़ें। एक मोटा मिश्रण एक कुर्सी के अस्थिर पैरों को स्थिर करने के लिए बहुत अधिक मदद करेगा।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर चरण 11
    4
    लकड़ी का विस्तार करने वाले तरल पदार्थ के साथ दहेज का विस्तार करें यदि ऐसा लगता है कि ढीले पैरों को सिर्फ गोंद से अधिक की आवश्यकता होती है, तो उन्हें पूरी तरह से हटा दें और लकड़ी को फैलाने के लिए एक विशेष तरल का उपयोग करें। कभी-कभी डौलियां सिकुड़ सकती हैं, जिससे कुर्सी के कुछ हिस्सों को ढीला हो सकता है। जब आप डॉवेल को इस प्रकार के तरल को लागू करते हैं, तो बाद में कुर्सी में फिर से तय होता है।
  • फिक्स ए स्केक्य डेस्क चेयर स्टेप 12 नामक छवि
    5
    लकड़ी के जोड़ों के नाखून या प्लग को बदलें अगर ऐसा लगता है कि कुर्सी के हिस्से ढीले हैं या अब अच्छा नहीं हैं, तो उन्हें नए लोगों के साथ बदलें। यहां तक ​​कि अगर आप कुर्सी पर सब कुछ निकालना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे और अधिक प्रतिरोधी बनाने के लिए अधिक नाखूनों या समर्थन के साथ मजबूत कर सकते हैं जब आप अधिक शिकंजा डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे लकड़ी को पकड़ने के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन इतने लंबे समय तक नहीं कि उन्हें पारित किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • आप ज्यादातर घरेलू आपूर्ति भंडार या हार्डवेयर स्टोर में लकड़ी के गोंद, स्प्रे स्नेहक और सिलिकॉन स्प्रे खरीद सकते हैं

    चेतावनी

    • कुर्सी पर अधिक से अधिक चिकनाई न करें क्योंकि यह आपके तंत्र के लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप इसका नियंत्रण खो सकते हैं या ऊँचाई सेटिंग्स को बनाए रखा नहीं जा सकता है सुनिश्चित करें कि तेल वाले क्षेत्रों को अच्छी तरह सूखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com