ekterya.com

एक एर्गोनोमिक कार्यालय की कुर्सी का चयन कैसे करें

कुर्सियों के बिना कार्यालय नहीं हो सकता, और जाहिर है, जब हम एक कार्यालय की कुर्सी के बारे में बात करते हैं, तो सबसे अच्छा हमेशा एर्गोनॉमिक्स होता है याद रखें कि जो लोग किसी कार्यालय में काम करते हैं, उनके कुर्सियों में कम से कम 8 घंटे एक दिन बैठे होंगे। इस कारण से, एर्गोनोमिक कुर्सी में निवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

शीर्षक वाला इमेज एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 1 चुनें
1
एर्गोनोमिक कुर्सियां ​​होने के महत्व को समझें कुर्सियों को वापस और कंधे की समस्याओं को कम करने में मदद और किसी के लिए बेहतर समर्थन देना जो पूरे दिन बैठता है।
  • शीर्षक वाला इमेज एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 2 चुनें
    2

    Video: एक कार्यालय कुर्सी चुनने में विज्ञान - एर्गोनोमिक्स और Therapod चेयर

    ऊंचाई की जांच करें एर्गोनोमिक कार्यालय कुर्सियों में एक समायोज्य ऊँचाई सीट है हर कोई उसी को मापता नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कुर्सी के नीचे का स्तर समायोजित किया जा सकता है। आमतौर पर 40 और 60 सेंटीमीटर के बीच की ऊंचाई एक अच्छी ऊंचाई है और इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ताओं के पैर हर समय जमीन के संपर्क में होंगे। साथ ही, मेज पर फर्श और आपके हथियारों की ऊंचाई समान होना चाहिए।
  • एक एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 3 का चयन करें
    3

    Video: किसी Office चेयर को चुनने के लिए शारीरिक थेरेपी टिप्स

    चौड़ाई और पृष्ठभूमि की जांच करें जब आप कुर्सी की तलाश करते हैं, तो आपको 45 से 60 सेंटीमीटर चौड़ा एक को देखना होगा। यह एर्गोनोमिक कार्यालय की कुर्सी के लिए मानक ऊंचाई है। पृष्ठभूमि आमतौर पर पीछे की सीट के सामने से स्थान को संदर्भित करती है, और जब हम बैठते हैं तो सीट की गहराई तक नहीं। असल में, जब आप बैठते हैं, तो आपके घुटनों के पीछे और सीट के किनारे के बीच 5 और 10 सेंटीमीटर होना चाहिए।



  • शीर्षक वाला इमेज एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 4 चुनें
    4
    काठ का समर्थन जांचें यह उस समर्थन को संदर्भित करता है जो इसे कम पीठ पर प्रदान करता है और बहुत महत्वपूर्ण है। निचले हिस्से में यह है कि पिछली समस्याओं की सबसे शुरूआत हुई है और आपको सीट की जरूरत है जो इस पर केंद्रित है और किसी भी बड़े नुकसान को रोकता है। सुनिश्चित करें कि कुर्सी आपको बैठने के दौरान मजबूर होने के लिए मजबूर नहीं करता क्योंकि इससे रीढ़ की हड्डी पर दबाव होता है। आपको चौकी और गहराई में समायोज्य काठ का समर्थन करने वाला एक कुर्सी ढूंढने की ज़रूरत है।
  • शीर्षक वाला इमेज एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 5 चुनें
    5
    बैकअप की जांच करें बेशक, एक अच्छी कुर्सी को 30 से 50 सेंटीमीटर चौड़ा के बीच के लिए अच्छा समर्थन होना चाहिए। यदि आपकी पीठ बैकस्ट से निकलती है, तो आपको एक ऐसा पता लगाना चाहिए जो समायोज्य है फिर, यह रीढ़ की हड्डी का ध्यान है जो मायने रखता है और एक अच्छा एर्गोनोमिक कुर्सी को इस पर ध्यान देना है।
  • शीर्षक वाला इमेज एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर चरण 6 चुनें
    6
    यदि आपको लगता है कि यह इनमें से किसी भी विशेषताओं से मेल नहीं खाता है, या यह अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो आपको उसे किसी अन्य प्रकार की कुर्सी या अच्छी स्थिति में बदलना चाहिए। बेशक, ऐसे कई प्रकारों और आकारों में से एक को ढूंढना मुश्किल है जो आपके कार्यालय में सभी के लिए काम करेंगे। इसके अलावा, यह नहीं कहा जा सकता है कि एक है जो सभी के लिए उपयुक्त है सब के बाद, आराम के मामले में प्रत्येक व्यक्ति की अपनी पसंद है इस कारण से, उन्हें खरीदने से पहले कुर्सियों की कोशिश करना बेहतर होता है। आप अपने कर्मचारियों में से कुछ ला सकता है तो खरीद बेहतर होगा, क्योंकि यह अधिकार खरीद कुर्सियों बनाने के लिए एक रास्ता है और कार्यालय भी अपनी खुद की कुर्सी पर विचार करने के लिए महत्वपूर्ण है। याद रखें कि एक अच्छा ergonomic कुर्सी सामान्य आकार के एक व्यक्ति के लिए अपनी पीठ और गर्दन के लिए अच्छा समर्थन करना चाहिए था, और मजबूत होना चाहिए होने के लिए, लेकिन एक व्यक्ति जमीन पर अपने पैरों को रखने के लिए अनुमति देता है, जबकि यह घुमाया जा सकता है। यह आपके लिए सबसे अच्छी कुर्सी है जिसे आप और आपके कर्मचारियों के लिए निवेश कर सकते हैं।
  • Video: कैसे एक ergonomic कुर्सी 2017 चुनें करने के लिए

    युक्तियाँ

    • पेशेवर कार्यालय की कुर्सियां ​​आपके कार्यालय में अलग वातावरण बनाती हैं।
    • सामान्य कुर्सियों के लिए अधिक भुगतान करने की अपेक्षा करें एर्गोनोमिक कुर्सियां ​​सामान्य कुर्सियों की तुलना में कुछ ज्यादा महंगे हैं, लेकिन एक नियोक्ता जो अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य की परवाह करता है, इन कुर्सियों में निवेश करना एक बेहतर विचार नहीं हो सकता। किसी भी कार्यस्थल का लक्ष्य कम स्वस्थ श्रमिकों के लिए होना चाहिए जो लंबे समय तक शारीरिक समस्याओं को कम करते हैं। एर्गोनोमिक कुर्सियां ​​काम का आनंद बढ़ाती है, चोटों को कम करती है, और दिन के अंत में, हर कोई खुश होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com