ekterya.com

कैसे एक ओपसूम को पकड़ने के लिए

ऑप्सोमम रात के पशु होते हैं जो एक बड़ी बिल्ली के आकार में लगभग विकसित होते हैं। इसलिए, एक को पकड़ने के लिए आपको एक बहुत बड़े पिंजरे की आवश्यकता होगी, जिसे कभी कभी एक प्रकार का जानवर पिंजरे कहा जाता है। इसे ऑपसूम बड़ो के पास या उन क्षेत्रों में रखें जो अक्सर जब आप पिंजरे में एक चारा डाल दिया, भोजन का उपयोग करने के लिए मुख्य रूप से पोसम को आकर्षित करने, मार्शमेलो, सेब और अन्य मीठे खाद्य पदार्थ की तरह सुनिश्चित करें। एक बार आप ओपसूम पर कब्जा कर लिया है, तो आपको इसे स्थानांतरित करना होगा। आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं या अपने क्षेत्र में पशु नियंत्रण एजेंसी को कॉल कर सकते हैं। अगर आप ओसोसम को अपने दम पर स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक सावधानी बरतें

चरणों

विधि 1
जाल रखें

ट्रैप अ पॉसस चरण 1 नामक छवि
1
एक बड़े इस्पात पिंजरे खरीदें। Opossums लंबे 60 सेमी और 90 सेमी (2 से 3 फुट) के बीच एक बड़ा बिल्ली के आकार के होते हैं, और 6 किलो (4 से 15 पाउंड) के लिए 2 किलो से वजन कर सकते हैं। इसलिए, आपको स्टील से बने एक बड़े पिंजरे-जाल को खरीदना होगा। ये जाल भी एक प्रकार का जानवर जाल के रूप में जाना जाता है एक स्थानीय हार्डवेयर की दुकान में जाओ और एक पिंजरे-जाल है कि 75 सेमी और 1 मीटर (30 से 40 इंच) लंबे समय से है, और 30 सेमी (12 इंच) उच्च के बीच उपायों खरीदते हैं।
  • ज्यादातर जाल एक या दो दरवाजे के मॉडल में आते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक दरवाजे के मॉडल खरीदते हैं। दरवाजा जाल चारा की रक्षा करते हैं और बड़े जानवरों को पकड़ने के लिए बेहतर हैं।
  • ट्रैप ए पोसस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उस क्षेत्र में जाल को रखें जो ओपसूम बार-बार होता है। जाल के लिए सबसे अच्छा स्थान ओपसूम बोर के पास है हालांकि, अगर आप नहीं जानते कि आप कहां हैं, तो उस स्थान पर रखें जहां आपने सबसे ज्यादा गतिविधि या क्षति देखी, जैसे कचरा के डिब्बे के पास। क्योंकि ओपेसोम रात निशानेबाज़ी हैं, केवल रात के पहले ही नामित क्षेत्र में जाल रखें।
  • यदि ओट्ससम आपके अटारी या गैरेज में रहता है, तो अंतरिक्ष के केंद्र में जाल को रखें।
  • यदि आप अपने घर के नीचे, एक मेजेनाइन में या किसी पेड़ के छेद में रहते हैं, तो प्रवेश द्वार के बाहर 9 0 सेमी और 1.5 मीटर (3 से 5 फीट के बीच) के बीच जाल रखें।
  • एक समान सतह पर जाल को याद रखना याद रखें। जाल के शीर्ष पर एक ईंट रखें ताकि यह स्थिर बने रहें और ओसोसम को इसे बदलने से रोक दें।
  • ट्रैप अ पॉसम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    जाल के अंदर चारा रखें क्योंकि opossums सर्वव्यापी हैं, आप लगभग किसी भी प्रकार के चारा का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, चारा का उपयोग करने का प्रयास करें जो कि ओपेसम्स को आकर्षित करता है और न कि अन्य जानवरों जैसे कि बिल्लियों। चारा के कुछ अच्छे उदाहरण हैं जो केवल ओपोसम को आकर्षित करते हैं, सेब, ऐनाइज़ ऑयल, मार्शमॉलोज़ और अन्य मिठाई रोल हैं।
  • एक रास्ता बनाओ, जो छोटी मात्रा में भोजन का उपयोग करके जाल को जाता है।
  • भोजन का पता लगाने के लिए सुनिश्चित करें कि यह हथौड़ा प्लेट पर खड़े होने के लिए ओससम को मजबूर करे, जिससे पिंजरे के दरवाज़े बंद हो जाएंगे। उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि भोजन प्राप्त करने के लिए हथौड़ा प्लेट पर ओपसूम खड़ा है।
  • यदि हथौड़ा प्लेट और पिंजरे के नीचे के बीच में फंस जाता है, तो दरवाज़ा बंद नहीं होगा।
  • ट्रैप अ पॉसम चरण 4 नामक छवि
    4
    अक्सर जाल की जांच करें हर सुबह उसे रखकर उसे देखिए। अन्यथा, ओपोसम एक दिन से अधिक समय तक जाल में फंस जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप भूख और प्यास लग सकते हैं, जिससे आप चिंतित और आक्रामक महसूस कर सकेंगे। इसके अलावा, अगर यह लंबे समय तक फंस जाता है तो यह शिकारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाएगा।
  • यदि अभी भी जाल सुबह खाली है, तो उसे बिल्लियां और गिलहरी जैसे दैनिक जानवरों को पकड़ने से बचने के लिए बंद करें।
  • विधि 2
    जाल से ओपसूम निकालें

    ट्रैप अ पॉसम चरण 5 नामक छवि

    Video: एके aur नया या आसन tarika kabutar ko pakadne के liye

    1
    मोटी दस्ताने पहनें आप ओपसूम पर कब्जा कर लेने के बाद, आपको इसके अंदर पिंजरे को अंदर से हटा देना होगा। पिंजरे को पकड़ते समय, भारी दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें। खासकर जानवरों को पकड़ने के लिए बनाई गई दस्ताने ख़रीदें, जैसे केवलर ब्रांड
  • ट्रैप अ पॉसस चरण 6 नामक छवि
    2
    पिंजरे पर एक कंबल रखें इसे उठाने से पहले, इसे ऊपर एक कंबल रखें। इस तरह, ओपसूम शांत हो जाएगा आप हाथ, पैर या जूते द्वारा आयोजित होने से भी बचेंगे। जब आप पिंजरे को उठाते हैं, तो इसे संभाल करके सुनिश्चित करें।
  • अपनी उंगलियों को जाल में मत डालें
  • पिंजरे के परिवहन के दौरान, इसे अपने पैरों और पैरों से दूर रखें।
  • ट्रैप अ पॉसस चरण 7 नामक छवि



    3

    Video: कैसे पकडते है सांप, जानने के लिए इस वीडियो को आखरी तक देखिये | How to catch snake..?

    इसे एक अखबार पर रखें इसे अपनी कार या किसी ट्रक के पीछे एक अखबार या कार्डबोर्ड बॉक्स पर रखें इस तरह, आप अपनी मल को परिवहन के दौरान कार को गंदा करने से रोकेंगे।
  • ट्रैप अ पॉसम चरण 8 नामक छवि
    4
    ओसोसम में स्थानांतरित करें मानवीय पुनर्वास क्षेत्रों को खोजने के लिए स्थानीय वन्यजीव प्रबंधन एजेंसी से संपर्क करें। क्योंकि opossums गंध और उत्कृष्ट मार्गदर्शन की भावना है, तो आप एक क्षेत्र घर से कम से कम 40 किलोमीटर (25 मील) पर स्थित है कि में स्थानांतरित करना होगा।
  • कुछ सुरक्षित और मानवीय पुनर्वास क्षेत्रों प्राकृतिक भंडार, जंगलों और ओपेसोम के प्राकृतिक आवास के समान क्षेत्र हैं।
  • ट्रैप ए पोसस चरण 9 नामक छवि
    5
    पिंजरे खोलें और दूर चले जाएं। जब आप ओसोसमम के लिए एक उपयुक्त स्थानांतरण स्थान खोजते हैं, तो जमीन में जाल सुरक्षित रूप से रखें इस जाल को आप से और उस क्षेत्र की दिशा में खोलने के लिए रखें जहां आप जानवरों को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे वन का सामना करना। फिर, सुरक्षा पट्टी और स्प्रिंग्स को दबाएं और जाल के दरवाज़े को सभी तरह से खींचें। इस तरह, आप ओपसूम को सुरक्षित रूप से छोड़ने की अनुमति देंगे
  • जब आप ऑसोसम को छोड़ते हैं, तो हमेशा पिंजरे-पिंजरे के पीछे खड़े रहें।
  • यदि आप पिंजरे को छोड़ते समय आप की ओर जाते हैं, तो अपने हाथों को हवा में रखें और हिंसक आवाजें करें, जैसे कि आप एक भालू थे। इस तरह, आप डरेंगे, आप अलग हो जाएंगे और आप छोड़ देंगे
  • यदि आप तुरंत नहीं छोड़ते, पिंजरे से बाहर निकलते हैं और कार में आ जाते हैं। फिर से पिंजरे की जांच करने से पहले 10 मिनट रुको।
  • ट्रैप अ पॉसम स्टेप 10 नामक छवि
    6
    एक स्थानीय पशु नियंत्रण एजेंसी से संपर्क करें आप अपने दम पर possum स्थानांतरित असहज महसूस करते हैं, एक स्थानीय पशु नियंत्रण एजेंसी या वन्य जीवन की एजेंसी प्रबंधन से संपर्क करें। उन्हें बताओ कि आप एक ओपसूम पर कब्जा कर लिया है और उसे स्थानांतरित करने में सहायता की आवश्यकता है। वे किसी को अपने घर में भेज देंगे ताकि वह आपके लिए स्थानांतरित हो सके।
  • विधि 3
    अपने घर में प्रवेश करने से ओपसूम को विसर्जित करने के लिए

    ट्रैप अ पॉससम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    भोजन के स्रोतों को हटा दें अपने घर में प्रवेश करने से ओपोसम को विचलित करने का एक अच्छा तरीका उनके भोजन स्रोतों को समाप्त करना है। इसे एयरटॉयड लेड्स के साथ कचरा के डिब्बों को सुरक्षित करके करें। इसके अलावा, नट, फलों, जामुन और कैनरी बीज जो घर के चारों ओर गिर गए हैं, को साफ करें।
    • साथ ही, आपको अपने घर के बाहर पालतू भोजन पर छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • ट्रैप अ पॉसस स्टेप 12 नामक छवि
    2
    आश्रय तक पहुंच बंद करें आप इस तरह के अपने घर के नीचे के रूप में सुरक्षित क्षेत्रों तक पहुंच को रोकने opossums के लिए अपने घर कम सुखद बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मच्छरों के जाल को रखें या मरम्मत करें जो गैरेज में उद्घाटन के करीब, पोर्च (इसके नीचे के अंतर्गत), शेड, मुर्गी के घर और अन्य छोटे जगह जहां ऑप्सोमम छुपा सकते हैं
  • अपने घर में अपने घर का निर्माण करने से रोकने के लिए किसी भी वेंटिलेशन नलिकाएं, मच्छर नेटिंग, छत के ढलवां और टूटी साइडिंग की मरम्मत सुनिश्चित करें।
  • ट्रैप अ पॉसम चरण 13 नामक छवि
    3

    Video: How to make a bottle mouse this is home made अब चूहा पकड़ना हुआ आसान

    अपने घर के चारों ओर पेड़ों काटना। अपने अटारी में अपने घर बनाने से रोकने के लिए, छत पर लटकने वाले पेड़ की शाखाओं को छंटनी करें यह अनुशंसा की जाती है कि ओपोसम को अटारी में प्रवेश करने से रोकने के लिए 3 मीटर (10 फीट) के भीतर आने वाली सभी शाखाएं छाँटें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com