ekterya.com

कैसे एक बिल्ली बोर्ड करने के लिए

पालतू जानवर परिवार का हिस्सा हैं यदि आप इस छुट्टियों के मौसम की यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप अपने पालतू जानवर अपने साथ ले जा सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह आपकी खुद की यात्रा की तुलना में बहुत अधिक तैयारी की आवश्यकता है यह कैसे आपके पालतू बोर्ड के लिए गाइड पर wikiHow गाइड बहुत उपयोगी हो जाएगा

चरणों

शिफ्ट ए कैट चरण 1 नामक छवि
1

Video: बिल्ली बोली म्याऊँ - म्याऊँ Billi Boli Meow Meow Poem for Kids

तय करें कि आप अपने पालतू पशु कैसे जहाज करना चाहते हैं कुछ इसे हवा से परिवहन करना पसंद करते हैं, जबकि दूसरे लोग जमीन से परिवहन करते हैं। प्रत्येक कंपनी के विशिष्ट दिशानिर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें
  • हवाई विधि: उन एयरलाइनों से संपर्क करें जिनके पास जानवरों के परिवहन के लिए विशिष्ट कार्यक्रम हैं कुछ आप उड़ान के दौरान अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने की अनुमति देते हैं, अन्य जानवरों के लिए उनके कार्गो में विशिष्ट क्षेत्र हैं। एयरलाइंस उनके पास विभिन्न प्राथमिकताओं के लिए अलग-अलग कार्यक्रम हैं सुनिश्चित करें कि आप न केवल कीमतों की जांच करें, बल्कि कार्यक्रमों के सुरक्षा रिकॉर्ड भी देखें अकेले उड़ते समय जानवरों को कभी-कभार चोट लगी या चोट लगी।
  • स्थलीय विधि: संयुक्त राज्य डाक सेवा, उदाहरण के लिए, इसमें एक प्रोग्राम है जो आपको अपने पालतू जानवरों के साथ बोर्ड करने की अनुमति देता है ध्यान रखें कि यह अनुशंसित नहीं है। हालांकि, कई पालतू पशु मालिकों के लिए यह माना जाता है "अधिक सुरक्षित"।
  • शिप ए कैट स्टेप 2 नामक छवि

    Video: ये बिल्ली किया बोल रही है जरूर सुने what cat saying listen 2017

    2
    अपने पालतू जानवरों के लिए सही पिंजरे खोजें। सुनिश्चित करें कि पशु में पर्याप्त स्थान है आपकी बिल्ली को पिंजरे में उठने और घूमने में सक्षम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि समर्थन पर्याप्त कठोर है, अन्य सामान के साथ गिरावट या टकराव का सामना करने के लिए, बिल्ली के बिना मुहर लहराए बिना। याद रखें कि पिंजरे को आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंपनी के विनिर्देशों को पूरा करना है। कुछ लोगों को यह आवश्यक है कि आप पिंजरे खरीद लें, जबकि अन्य पिंजरे के सामान्य विनिर्देशों का अनुपालन करते हैं।
  • शिफ्ट ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने पालतू जानवर के पिंजरे को सहज बनाओ खिलौने, भोजन और पानी भी शामिल है लंबी यात्राओं पर आपको अपने पालतू जानवरों में चिंता का स्तर कम रखना होगा और इसे घर पर महसूस करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास खुद को राहत देने के लिए पर्याप्त जगह है
  • शिफ्ट ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4



    क्रम में अपने पालतू जानवर के दस्तावेज है चाहे आप अपने पालतू जानवरों के परिवहन की योजना क्यों न करें, ज्यादातर कंपनियां दस्तावेजों का अनुरोध करती हैं कि यह साबित करने के लिए कि आपका पालतू अपने टीके पर तारीख तक है। एक महीने पहले पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें सुनिश्चित करें कि आपके पास आधिकारिक पशुचिकित्सा दस्तावेज हैं जो तारीखों को इंगित करते हैं कि पालतू ने अपनी सभी टीके प्राप्त की हैं। बोर्डिंग के दिन आपके साथ कागज़ात ले लें क्योंकि कई कंपनियों को उन्हें आवश्यकता होती है
  • शिफ्ट ए कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    उन चीज़ों को लिखना सुनिश्चित करें जो आपके पालतू जानवरों की आवश्यकता हो सकती हैं उदाहरण के लिए, संकेत करें कि क्या आपकी बिल्ली को एक विशेष दवा की जरूरत है यह सूचित करने में भी उपयोगी होगा कि क्या आपके आहार, पानी की जरूरतों और व्यायाम कार्यक्रम पर कोई प्रतिबंध है। अतिरिक्त खाद्य पदार्थ और दवाओं के साथ यह दस्तावेज आपको अपने पालतू पशुओं के परिवहन के लिए उपयोग करने वाली कंपनी को प्रदान किया जाना चाहिए।
  • शिफ्ट ए कैट स्टेप 6 नामक छवि
    6
    पिंजरे में और जानवर के कॉलर पर एक आपातकालीन संपर्क जोड़ें। यह बेहतर है कि आप आपातकाल के मामले में पिंजरे में अपनी संपर्क जानकारी लिखें गंतव्य और अपने पालतू जानवरों की उत्पत्ति का स्थान लिखना सुनिश्चित करें इसमें एक फोन नंबर भी शामिल है जहां पर आप तक पहुंचा जा सकता है। यदि आप भी यात्रा करने जा रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप वैकल्पिक संपर्क जानकारी का संकेत दें, अगर आप तक पहुंचा नहीं जा सकते।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर की अपनी पहचान के साथ एक कॉलर है
  • Video: गाली देती बिल्ली

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली आरामदायक महसूस करती है बिल्लियों बहुत क्षेत्रीय हैं और जैसे मनुष्य खिलौना बिल्ली, ब्रश, रस्सी या कपड़े की तरह कुछ चीजें प्यार करते हैं। इसलिए आप को सबसे अधिक पसंद करना शामिल करने के लिए मत भूलना!
    • कुछ एयरलाइनों को एक बड़ी ट्रांसपोर्टर पर दो बिल्लियों को एक साथ यात्रा करने की सुविधा मिलती है। पास में एक और बिल्ली होने से तंत्रिकाओं और तनाव से राहत मिल सकती है (यह किसी मित्र के साथ यात्रा करना आसान है!)। कुछ एयरलाइनों को इस व्यवस्था का सुझाव देने के लिए पशुचिकित्सा से एक नोट की आवश्यकता हो सकती है।
    • संकेत `पालतू या जीवित जानवर` के साथ ट्रांसपोर्टर को चिह्नित करें, इससे लोगों को ट्रांसपोर्टर के उपचार और नियुक्ति के साथ अधिक सतर्क कर दिया जाएगा।
    • अपने पालतू जानवरों को अपनी पसंद के पालतू परिवहन सेवा के साथ यात्रा करने की अनुमति देने से पहले कई प्रश्न पूछें और संदर्भ के लिए पूछें।

    चेतावनी

    • किसी जानवर के परिवहन से जुड़े खतरों पर विचार करें। उदाहरण के लिए, लोडिंग वाले क्षेत्रों में अत्यधिक परिस्थितियां हो सकती हैं। खराब मौसम की स्थिति के कारण भूमि परिवहन को लंबे समय तक रोका जा सकता है। इस बात को ध्यान में रखें कि निर्णय लेने पर आपके पालतू जानवर के लिए कौन सा कंपनी या कार्यक्रम सही है

    Video: बिल्ली की आवाज

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्ली के लिए भोजन और पानी
    • घर / बॉक्स (पालतू परिवहन सेवा द्वारा प्रदान किए जाने तक)
    • सही पहचान के साथ हार
    • खिलौने, दवाएं, कंबल, जो भी आपकी बिल्ली की जरूरत है
    • संपर्क में रहने के लिए परिवहन सेवा का टेलीफोन नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com