ekterya.com

कैसे कॉकटू के लिए एक पिंजरे चुनने के लिए

कॉकटोओस बुद्धिमान और जिज्ञासु पक्षियों हैं जिनके लिए जीने के लिए बहुत सी जगह की जरूरत होती है। सही पिंजरे चुनना आपके कॉकटू के जीवन को बहुत समृद्ध कर सकता है। एक है जो उसके लिए काफी विशाल और सुरक्षित है चुनें एक बार जब आप पिंजरे को चुना है, तो उपयुक्त सामान चुनें और उसे आवश्यक रखरखाव दें।

चरणों

भाग 1
सही विशेषताओं को चुनें

एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 1 के लिए शीर्षक चुनें
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पिंजरे लगाने के लिए एक अच्छी जगह है। कॉकटोओस मिलनसार पक्षियों हैं जिनके लिए परिवार के सदस्यों के साथ बहुत संपर्क की आवश्यकता होती है। अपने कॉकटू के पिंजरे को घर के एक अच्छी तरह से संरक्षित हिस्से में रखें जहां परिवार अधिकतर समय व्यतीत करता है। यदि संभव हो, तो एक खूबसूरत जगह चुनें, जिसमें प्राकृतिक प्रकाश है जो ड्राफ्ट से दूर है और लोगों के पारित होने में बाधा नहीं है। आप इसे जगह ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, लिविंग रूम के एक अच्छी तरह से कोने में
  • यदि आप टाइल, लकड़ी या लिनोलियम फर्श पर पिंजरे डालते हैं तो अपने कॉकैटो द्वारा छोड़े गए अव्यवस्था को साफ करना आसान होगा।
  • आप अपशिष्ट जल, भोजन या मल से फर्श की रक्षा के लिए इसे एक गलीचा पर रख सकते हैं।
  • एक कॉकटू के लिए कैज ऑप्शन चुनें
    2
    एक बड़े पिंजरे खरीदें। कॉकटोओस छोटे पक्षी नहीं हैं और पिंजरे में फ्लैप और आराम से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। यह कम से कम 120 सेंटीमीटर ऊंचा होना चाहिए और आपके पक्षियों के पंख पंखे से तीन गुना व्यापक होना चाहिए। यह आपको इसके भीतर आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।
  • हमेशा सबसे बड़ा पिंजरे आप खरीद सकते हैं या जो आपके घर में समस्याओं के बिना फिट बैठता है
  • कॉकटू का आकार नस्ल के अनुसार बदलता रहता है। कुछ दूसरों की तुलना में बड़े हैं तुम्हारी माप क्या है यह निर्धारित करने के लिए टोक्यो के बीस विभिन्न जातियों की जांच करें।
  • 3
    एक पिंजरे का चयन करें जो कि उच्च से अधिक व्यापक है ऊर्ध्वाधर टॉवर पिंजरे कोकैटोओस के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं। वे क्षैतिज रूप से उड़ते हैं और जब वे मुफ़्त में होते हैं तो ऊपर और नीचे जाते हैं। यदि आप कर सकते हैं, एक विस्तृत और गहरी पिंजरे चुनें और एक संकीर्ण, उच्च पिंजरे नहीं।
  • एक काकुटू के लिए एक कैज चुनें शीर्षक चरण 3
    4
    एक आयताकार पिंजरे चुनें। आपके कॉकैटो के पिंजरे का आकार महत्वपूर्ण है। एक आयताकार पिंजरे आपके पक्षी को मोटी रेंज की गति देगा। एक दौर, दूसरी तरफ, आपको कम आजादी देगी जब भी संभव हो एक आयताकार पिंजरे चुनें।
  • एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 4 के लिए शीर्षक वाला इमेज
    5
    एक स्टेनलेस स्टील पिंजरे के लिए ऑप्ट। एक कॉकैटो पिंजरे के लिए स्टेनलेस स्टील सबसे अच्छी सामग्री है। सुनिश्चित करें कि यह इस धातु से बना है और दूसरों को नहीं। जस्ता और सीसा जैसी धातुओं को काकटोओस के लिए विषाक्त हो सकता है और आप उन्हें पूरी तरह से बचाना चाहिए।
  • एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 5 के लिए शीर्षक चुनें
    6
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे के दरवाजे एक ताला है कॉकटोओस बुद्धिमान पक्षी हैं जो आसानी से एक खराब गुणवत्ता पिंजरे के दरवाजे खोल सकते हैं। दरवाजे के साथ एक पिंजरे खरीदें, जिसे लॉक किया जा सकता है। यह आपके कॉकटू को बचने, खोने या अन्य पालतू जानवरों जैसे कि कुत्तों या बिल्लियों द्वारा हमला करने पर रोक देगा।
  • यदि पिंजरे के दरवाजे के पास लॉक नहीं है, तो उन्हें दबाना या कार्बाइन हुक के साथ सुरक्षित रखें
  • एक काकुटू के लिए एक कैज चुनें शीर्षक चरण 6
    7

    Video: Pet ke keede kase nikale

    क्षैतिज सलाखों के साथ एक पिंजरे चुनें कॉकटू के लिए ऊर्ध्वाधर लोगों की तुलना में क्षैतिज सलाखों पर चलना आसान है। जब आप पिंजरे खरीद रहे हैं, तो इसे इस प्रकार की सलाखों के साथ चुनने का प्रयास करें यह आपके कॉकटू को चढ़ाई, चलना और लटका देना अधिक स्थान देगा।
  • 8
    2.5 सेमी (1 इंच) की अलग-अलग सलाखों के साथ एक पिंजरे खरीदें। सलाखों के बीच उपयुक्त स्थान आपके पक्षी की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। यदि वे बहुत करीब हैं, तो आपका कॉकटू चोंच या पैर में फंस सकता है। लगभग 2.5 सेमी का एक स्थान कॉकैटोओस और अन्य बड़ी तोता प्रजातियों के लिए आदर्श है।
  • भाग 2
    पिंजरे तैयार करें




    1
    जांचें कि आपके पिंजरे में कोई किनारों नहीं है एक बार जब आप अपना पसंद करने के लिए पिंजरे चुनते हैं, तो इसे खरीदने से पहले अपना हाथ चलाएं। जाँच करें कि कोई भी किनारों या खराब वेल्डेड कोनों नहीं हैं जो आपके पक्षी को चोट पहुँचा सकते हैं या पिंजरे को धोना मुश्किल बना सकते हैं। यदि आप इन समस्याओं में से किसी एक मिल जाए, तो एक और पिंजरे चुनें।
  • एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 7 के लिए शीर्षक चुनें
    2
    पिंजरे में एक पक्षी स्नान रखें आप पक्षियों के लिए स्नान के साथ अपने कॉकटू की स्वच्छता में सुधार कर सकते हैं पिंजरे के तल पर एक ट्रे या सिरेमिक प्लेट रखो। इन्हें लगभग 35 सेंटीमीटर (12 इंच) चौड़ा होना चाहिए गर्म पानी के साथ पक्षी स्नान भरें
  • रोजाना स्नान करना साफ करो यदि आप भोजन या मल के अंदर मिलते हैं, तो इसे तुरंत साफ करने का प्रयास करें
  • Video: हॉट चुंबन मुझे (9)

    एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 8 के लिए शीर्षक चुनें
    3
    पिंजरे में एक या दो हैंगर रखें। आपके कॉकटू को पिंजरे के अंदर 1 या 2 कोट हैंगर की आवश्यकता होगी। प्रत्येक व्यक्ति को लगभग 2 सेमी (¾ इंच) व्यास में मापना चाहिए। संदूषण को रोकने के लिए पिछलग्गू को खाने या पानी के ट्रे से दूर रखें।
  • एक कॉकटू के लिए कैज़ ऑप्शन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    अपने कॉकैटू खिलौने दे दो कॉकटोओस को बहुत अधिक मानसिक उत्तेजना चाहिए उसे व्यस्त रखने का एक शानदार तरीका खिलौनों के साथ है पिंजरे में एक लटका की कोशिश करो। आप अपने कॉकटू के लिए फैंक के खिलौनों को उनके चोंच का उपयोग करके खेलने के लिए भी लटका सकते हैं।
  • एक कॉकैट फॉर अ कोकुटू चरण 10 के लिए शीर्षक वाला इमेज
    5
    यह पिंजरे के नीचे कवर। कुछ पिंजरे एक लाइनर के साथ आते हैं जिससे आप आसानी से इसे हटा सकते हैं। एक पिंजरे खरीदने की कोशिश करें जिसमें वह शामिल है आप पिंजरे के नीचे एक ट्रे भी रख सकते हैं या इसे एक पुराने अखबार के साथ कवर कर सकते हैं।
  • भाग 3
    पिंजरे को बनाए रखें

    एक काकुटू के लिए एक कैज चुनने वाला इमेज शीर्षक चरण 11
    1
    पिंजरे साफ और हर दिन कवर। अपने कॉकैटू को खुश और स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से पिंजरे को साफ करना महत्वपूर्ण है। हर दिन नीचे कवच निकालें और मल और भोजन कचरे से छुटकारा पाएं। एक नए के साथ कवर को बदलें
  • एक कॉकटू के लिए कैज ऑप्शन चुनें
    2
    पानी और भोजन के लिए कंटेनर धो लें ये कंटेनर आसानी से गंदा हो जाते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें यथासंभव स्वच्छ रखें। उन्हें हर दिन आपके कॉकटू के पिंजरे से बाहर निकालें। उन्हें गर्म साबुन पानी से धो लें, उन्हें सूखा और फिर उन्हें पिंजरे में लौटा दें।
  • एक काकुटू के लिए एक कैज चुनें चरण 13
    3
    सप्ताह में एक बार एक बार पिंजरे को साफ कर दीजिए। हर हफ्ते आपको अपने कॉकटू के पिंजरे को अच्छी तरह से साफ करना होगा। लाइनर की जगह और भोजन और पानी के कंटेनर को बदलने के अलावा, आपको पिंजरे को गर्म पानी और साबुन से धोना चाहिए। आपको पिंजरे और वैक्यूम में सभी खिलौने और हैंगर को साफ़ करना पड़ता है या उसके चारों ओर फर्श को छू लेना है।
  • पिंजरे से किसी भी टूटे हुए खिलौने या टुकड़ों को हटाने के लिए सुनिश्चित करें जब आप इसे साफ करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com