ekterya.com

कैसे गीली घास खरीदने के लिए

मल्च जैविक पदार्थ है जो मिट्टी की सतह को कवर करता है। गीली घास पानी की हानि को रोकता है, मिट्टी में निरंतर तापमान बनाए रखता है, घास को समाप्त कर देता है, पौधों के विकास का समर्थन करता है और एक आकर्षक पैनोरामा बनाता है। यह विभिन्न सामग्रियों और विभिन्न मूल्य सीमाओं में उपलब्ध है यह जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें कि आप अपने बगीचे के लिए मिल्की कैसे खरीदें।

चरणों

छवि खरीदें शीर्षक खरीदें मखमल चरण 1
1
अपने बगीचे की जरूरतों के लिए सही गिल्ट चुनें। सरू, पाइन, दृढ़ लकड़ी और देवदार घास के सबसे लोकप्रिय प्रकार हैं। अपने स्थानीय इलाके में उपलब्ध मूसल का प्रकार ढूंढें
  • सरू गहरा घास खरीदें जो आपको पानी बनाए रखने का लाभ देता है सरू के पास अन्य प्रकार के लकड़ी की घास की तुलना में अधिक पानी बनाए रखने की क्षमता होती है, जिससे मिट्टी से पानी के बाष्पीकरण को कम कर देता है। हालांकि, सरू की घास पौधों की जड़ तक पहुंचने वाले पानी की मात्रा को कम कर सकती है।
  • पाइन और दृढ़ लकड़ी के घास पर विचार करें क्योंकि यह सुंदर लग रही एक लंबे समय तक रहता है
  • एक प्राकृतिक कीटनाशक के रूप में देवदार को खरीदने और कीड़ों को कम करने के लिए एक अच्छा विकल्प के रूप में खरीदें।
  • खरीदें छवि मखमल चरण 2 खरीदें
    2
    उन इलाके का चयन करें जहां आप गीली घास रखेंगे। सामान्य तौर पर अपने बगीचे, लॉन और परिदृश्य का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें। गीली घास लगाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में फूलों के बेड, वनस्पति उद्यान, बैंक, ट्रेल्स, खेल क्षेत्रों और पेड़ों और झाड़ियों के आसपास शामिल हैं।
  • खरीदें छवि मखमल चरण 3 खरीदें
    3

    Video: Navratri 2017- Durga Idol Making Process, कैसे बनती है मां दुर्गा की प्रतिमा

    उन क्षेत्रों को मापें जहां आप गीली घास रखेंगे। प्रत्येक क्षेत्र की लंबाई और चौड़ाई को मापें, जहां आप गीली घास करना चाहते हैं। मापन नीचे लिखें
  • खरीदें छवि शीर्षक मखमल चरण 4



    4
    आप को खरीदने की ज़रूरत वाले गीली घास का निर्धारण करें।
  • गिल्ट की मात्रा की गणना करें जो आपको प्रति क्यूबिक गज की आवश्यकता होती है। थोक घास का घास प्रति घन यार्ड, जो mulching उद्योग में सबसे अधिक इस्तेमाल किया उपाय है बेचा जाता है। एक घन यार्ड (27 घन फीट) 324 वर्ग फुट से एक इंच का कोटिंग प्रदान करेगा।
  • आप कितनी गहरी घास का घास चाहते मूल्यांकन आप खरीदना चाहिए गीली घास की मात्रा इस बात पर निर्भर करेगा कि आप गीली घास कैसे चाहते हैं। अधिकांश बागवानी विशेषज्ञ सामान्य रूप से जमीन के ऊपर 2 से 3 इंच (5.1 से 7.6 सेमी) की सिफारिश करते हैं, जिसमें पौधों, फूलों और झाड़ियों के आसपास 1 से 2 इंच (2.5 से 5.1 सेमी)
  • कुल वर्ग मीटर की कुल संख्या निर्धारित करने के लिए, प्रत्येक क्षेत्र की चौड़ाई और लंबाई गुणा करके आपको कितने क्यूबिक गज की जरूरत है, पता करें। गीली घास की वांछित गहराई (1 से 3 इंच या 2.5 से 7.6 सेमी) तक वर्ग मीटर की कुल संख्या गुणा करें और फिर इसे 324 से विभाजित करें।
  • खरीदें छवि मखमल चरण 5 खरीदें

    Video: यह 2000 की मशीन करती है बीज बुवाई, खाद डालने और दवाई छिड़काव के काम राजस्थान के इस कृषि

    5
    निर्णय लें कि क्या गीली घास या बल्क में खरीदना है।
  • छोटे क्षेत्रों को कवर करने के लिए गीली घास की थैलियां प्राप्त करें। मल्च बैग आमतौर पर 2 घन फीट की मात्रा में आते हैं। ध्यान रखें कि मूसल की थैलियां थोक मूस से भिन्न आकार में आती हैं - क्यूबिक फ़ूट बनाम क्यूबिक गज की दूरी पर। प्रत्येक क्यूबिक यार्ड के लिए आपको औसतन 13 पिटों की ज़रूरत होगी। मल्च बैग आपको समय बचा सकते हैं आप एक थैली में कुछ बैग खाली कर सकते हैं और इसे अपने बगीचे में एक फावड़ा का उपयोग किए बिना रख सकते हैं। इसके अलावा परिवहन के लिए आसान होगा।
  • यदि आप अपने बगीचे के लिए एक बड़ी राशि की आवश्यकता होती है, तो मिल्क थोक खरीद लें। थोक गीली घास बैग संस्करण से सस्ता है और एक स्मार्ट विकल्प हो सकता है अगर आपके पास बहुत से इलाकों की ज़रूरत है जो गीली घास की आवश्यकता होती है। अपने बगीचे के क्षेत्रों में परिवहन के लिए एक फावड़ा या किसी अन्य कंटेनर की सहायता से गीली घास को ठंडा करने के लिए तैयार करें।
  • खरीदें छवि मखमल चरण 6 खरीदें
    6
    कीमतों की तुलना करें बैग पर या थोक द्वारा गीली घास की कीमतों की तुलना करने के लिए विभिन्न बागवानी दुकानों पर जाएं। यदि आप घास का घास थोक खरीद रहे हैं तो डिलीवरी लागत को ध्यान में रखें। यदि आप गीली घास बैग खरीद रहे हैं, तो कंपनी की वापसी नीतियां देखें अक्सर स्टोर आपको गीली घास के अतिरिक्त बैग वापस करने की अनुमति देगा जो आपने खोला नहीं है, अगर आप दूसरों को खरीदा है
  • चेतावनी

    • जमीन की शाखाएं या पाइन की पत्तियों को भी गीली घास के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन आमतौर पर कुछ महीनों के बाद टूट जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मापन उपकरण
    • पेंसिल और पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com