ekterya.com

कैसे एक लॉन घास काटने की मशीन खरीदने के लिए

जब आप जमीन के एक टुकड़े के मालिक हैं, तो आप एक तरह से अपने लॉन नियमित रूप से कटौती करने के लिए खोजने की जरूरत है। बहुत से लोग बागवानी सेवाओं को किराए पर लेते हैं जो उनके लिए कटौती करते हैं। हालांकि, अपने खुद के लॉन घास काटने की मशीन खरीदने और इसे खुद को कम महंगा हो सकता है कटौती। एक घास काटने की मशीन खरीदने से पहले, आपको कई पहलुओं पर विचार करना चाहिए। अपने बगीचे के लिए एकदम सही लॉन घास काटने की मशीन खरीदें यदि आप आकार और देश के भौगोलिक विशेषताओं का निर्धारण, यदि आप घास काटने की मशीन आप खरीद करने के लिए, यदि आप बजट निर्धारित है और आप एक छोटे से अनुसंधान खर्च करेंगे कि क्या इच्छा के प्रकार के निर्णय लेते हैं।

चरणों

भाग 1
इलाके का मूल्यांकन करें

Video: अपने लॉन की घास की कटाई कैसे करे-लॉन मोअर, Lawn Mower

एक लॉन मॉवर खरीदें स्टेप 1 खरीदें
1
इलाके के आकार का निर्धारण करें घास काटने की मशीन खरीदने से पहले, आपको भूभाग के आकार को जानने की जरूरत है जहां आप लॉन को काट लेंगे। मावर का प्रकार आप के लिए काम आसान बनाने की आवश्यकता होगी क्षेत्र के आकार पर निर्भर करता है। गणना करने के लिए एकड़ जमीन उस इलाके में, आपको पता होना चाहिए कि यह कितनी लंबी और चौड़ी है। 1 एकड़ 4046.8564 वर्ग मीटर (43560 वर्ग फुट) के बराबर है 4046.8564 द्वारा मीटर और खाई में और जमीन की चौड़ाई से लंबाई गुणा (या आप 43560 फीट की गणना करता है, तो) और निर्धारित करता है कि कितने एकड़ जमीन है।
  • छोटे और मध्यम आकार के भू-भाग में ½ एकड़ से भी कम है।
  • बड़ी भूमि में ½ एकड़ से ज्यादा जमीन है।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें खरीदें
    2
    इलाके के झुकाव को देखें यदि आपकी भूमि एक पहाड़ी पर है, तो एक स्वचालित लॉनमॉवर एक अच्छा विचार है, क्योंकि इससे ढलान पर चढ़ने में आपकी मदद मिलेगी। क्लिपर पहाड़ियों पर ड्राइविंग कभी कभी, खतरनाक हो सकता है तो आप जोखिम पर अपनी सुरक्षा डाले बिना जमीन के आसपास पाने के लिए एक तरह से योजना बनानी चाहिए। सपाट इलाकों पुश-बैक मोवर के लिए आदर्श हैं।
  • छवि शीर्षक से एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 3
    3
    क्षेत्र में घास के प्रकार पर विचार करें आपकी साइट अच्छी तरह से बनाए और केवल कुछ ही मातम है किया गया है, घास काटने की मशीन अपने काम करने के लिए आसान हो जाएगा। इलाके घास बहुत सारे मातम और झाड़ियों हो गई हैं, तो आप घास काटने की मशीन को नियंत्रित करने के लिए एक बड़ी आदेश पड़ सकता है।
  • भाग 2
    घास काटने की मशीन का प्रकार निर्धारित करें

    एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    आप की ज़रूरत वाले घास काटने की मशीन का प्रकार चुनें वहाँ उपलब्ध pruners के कई प्रकार है, है ना एक यह अलग चर पर निर्भर करता है चुनने है। जब तरह है कि आप खरीद लेंगे पर निर्णय लेने से, आप खाते में आकार और अपने देश, रखरखाव पुरुष आप बनाना चाहते की भौगोलिक विशेषताओं और मांसपेशियों की राशि है जो आप लॉन कटाई में डाल करने को तैयार हैं रखना चाहिए।
    • यदि आप उस लॉन को नहीं चाहते हैं जिसे आप इलाके में बिखरे हुए काटते हैं, तो एक घास काटने की मशीन का चयन करें जो आपको गीली घास के लिए अनुमति देगा। ये कतरनी घास को छोटे टुकड़ों में काटती हैं, जिन्हें मिट्टी में सूक्ष्मजीवों द्वारा अवशोषित किया जा सकता है।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    विभिन्न ब्रांडों के बारे में जांच करें अधिकांश ब्रांड विभिन्न प्रकार के मावर प्रदान करते हैं, और ब्रांड और ब्रांड में बहुत अंतर नहीं होता है हालांकि, आपको यह विचार करना चाहिए कि आप रखरखाव कहां रखेंगे। कुछ स्थानों है कि रखरखाव क्लिपर बनाने के केवल कुछ ब्रांडों के साथ काम करते हैं, इसलिए स्थानों क्या आप वाकई कहीं जाने के लिए जब आप अपने घास काटने की मशीन को ठीक करने की जरूरत है बनाने के लिए बंद की जाँच करें।
  • यदि आप अपने क्षेत्र में डीलर से घास काटने की मशीन खरीदते हैं, तो आप वहां अपना खुद का रखरखाव सेवा कर सकते हैं।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 6
    3
    एक छोटे, सपाट जमीन के लिए एक रोलर मोवर चुनें। इन कतरनी पूरी तरह से मैनुअल हैं और बगीचे के आसपास असमान रूप से वितरित कट लॉन छोड़ देते हैं। वे सबसे पारिस्थितिक विकल्प हैं I
  • एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    मोटी घास के साथ एक छोटे लॉन के लिए एक बिजली लॉन घास काटने की मशीन खरीदें ये मावर बिजली या बैटरी के साथ काम करते हैं, और वायर्ड और वायरलेस संस्करण होते हैं उनका रख-रखाव सरल है, हालांकि वे गैस ट्रिमर से काफी अधिक वजन करते हैं और खर्च करते हैं।
  • यदि आप एक केबल ट्रिमर खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरे क्षेत्र को पार कर सकते हैं।



  • एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    लगभग एक एकड़ के लिए गैसोल मावर खरीदें। आप स्व-चालित और पुश के बीच चयन कर सकते हैं स्व-प्रेरित उन इलाकों के लिए अच्छा है जो झुकावें हैं, क्योंकि वे अपने दम पर आगे बढ़ते हैं और इसलिए आपके हिस्से में कम मांसपेशियों की ताकत की आवश्यकता होती है। इंजन और डीजल नियमित रूप से बदलने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए, और बिजली कतरनी की तुलना में कुछ शोर करने।
  • चित्र शीर्षक से लॉन मॉवर खरीदें चरण 9
    6
    छोटे इलाके के लिए रोबोट ट्रिमर की कोशिश करें। ये कतरनी इलाके की परिधि के भीतर खुद से आगे बढ़ते हैं रोबोटिक माउजर्स काफी महंगे हैं और कभी-कभी घास और साथ ही पारंपरिक माउज़ काट नहीं करते हैं।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें 10
    7
    एक फ़ील्ड के लिए एक मक्केदार घास काटने की मशीन का चयन करें, जो कि आधा एकड़ से अधिक है माउंट करने योग्य माउज़ के विभिन्न प्रकार हैं, जैसे कि माली ट्रैक्टर या शून्य-मोड़ ट्रैक्टर माउंट करने योग्य कतरनी दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं, और नियमित रखरखाव की आवश्यकता होती है, जिसमें ब्लेड को तेज करना शामिल है
  • मोवर ब्लेड के आकार की जांच करने के लिए पता करें कि आपकी कितनी कटौती चौड़ाई है बड़ा यह है, नौकरी खत्म करने और घास को कम करने के समय को कम करने के लिए आपको कम समय देना होगा।
  • भाग 3
    घास काटने की मशीन खरीदें

    छवि शीर्षक वाला एक लॉन मॉवर खरीदें चरण 11
    1
    वह बजट चुनें जिसे आप खरीद के लिए उपयोग करेंगे। जब एक लॉन घास काटने की मशीन की खरीद, आप एक प्रमुख खरीद जो बहुत महंगा हो सकता कर देगा, तो आप एक बजट जब खरीद करने से खाते में लेने के लिए निर्धारित करने के लिए की जरूरत है। यदि आप किसी उत्पाद पर खर्च की गई राशि को स्थापित करते हैं, तो आप खरीदते समय कीमतों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे।
    • $ 20 और $ 100 के बीच लॉन की साप्ताहिक लागतों में कटौती करने के लिए एक लॉन सेवा को किराए पर लेना जब बजट की स्थापना, पैसे आप एक लॉन सेवा को काम पर रखने पर खर्च करते हैं पर विचार करें। , अपने देश के आकार के आधार यदि आप एक घास काटने की मशीन के लिए $ 100 मासिक भुगतान करते हैं, तुम क्या आप एक लॉन सेवा को काम पर रखने पर खर्च की तुलना में काफी बचत, हो जाएगा।
    • $ 200 और $ 600 नए के बीच पुश माउज़ की लागतें माली ट्रेक्टर पर एक स्पिन आसानी से कई हजार डॉलर खर्च कर सकते हैं।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें 12
    2
    उस जगह का निर्धारण करें जहां आप घास काटने की मशीन खरीद लेंगे। एक घास काटने की मशीन प्राप्त करने के कई तरीके हैं आप इसे एक व्यापारी, एक बड़े गोदाम, एक उद्यान की दुकान या घरेलू सामान की दुकान से खरीद सकते हैं। आप दूसरे हाथ वाले सामान, नीलामी या वेब पेज की बिक्री में इस्तेमाल किए गए मोवर भी खरीद सकते हैं।
  • अगर आप एक प्रयुक्त मोवर खरीदते हैं तो आप बहुत सारा पैसा बचा पाएंगे, लेकिन शायद आपके पास वारंटी नहीं है।
  • यदि आप एक प्रयुक्त मोवर खरीदना चाहते हैं, तो इसे एक सम्मानित डीलर से खरीदने पर विचार करें, क्योंकि कभी-कभी उनका उपयोग कुछ या नवीनीकृत हो जाता है आम तौर पर, इन मशीनों का परीक्षण किया गया है और, कभी-कभी, सीमित गारंटी के साथ आते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लॉन मॉवर खरीदें 13
    3
    सामान के बारे में पूछें एक नया घास काटने की मशीन खरीदने से पहले, पूछना सुनिश्चित करें कि सामान, जैसे बैग और गीली घास, शामिल हैं।
  • एक लॉन मॉवर खरीदें 14

    Video: किसानों के लिए घास काटने का देशी जुगाड (घास कटिंग मशीन)

    4
    आपके पास की गारंटी के बारे में पता लगाएं। कई नए और कुछ इस्तेमाल करते हैं, कतरनी एक वारंटी के साथ आते हैं जो एक निश्चित अवधि के भीतर जो टूट या खराब हो सकता है। एक खरीद करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से वारंटी पढ़ें, ताकि आप समझ क्या शामिल और कब तक है।
  • Video: Kutti ki machine ||घास काटने की best मशीन by Mukesh Agro Agency Mandsour

    युक्तियाँ

    • अश्वशक्ति या टोक़ के बारे में चिंता मत करो उच्च अश्वशक्ति या टोक़ के साथ कतरनी जरूरी कम से कम के साथ काम नहीं करते हैं
    • गौर करें कि आप अपने घास काटने की मशीन के लिए क्या चाहते हैं चुनने के लिए कई विशेषताएं हैं, खासकर माउंट करने योग्य मोवर के लिए हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि घास काटने की मशीन में जितनी अधिक विशेषताएं हैं, उतना ही महंगा होगा।
    • खरीदने से पहले कतरनी के बारे में जानकारी ढूंढें कीमतों को खरीदने और गुणवत्ता खरीदने के लिए वेब पर समीक्षाओं का उपयोग करने के लिए अपना समय लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com