ekterya.com

लॉन मॉवर के ब्लेड को कैसे तेज करें

आराम के बिना कार्य करें, मनुष्य को सुस्त में बना देता है इसका मतलब यह है कि बहुत से काम एक व्यक्ति को पहनता है, जो वस्तुओं के साथ भी हो सकता है, जैसे आपके लॉन घास काटने की मशीन घास काटने की मशीन का निरंतर उपयोग अपने ब्लेड का धीरे-धीरे अपने किनारे खो देता है जब ऐसा होता है, घास काटने की मशीन इसे काटने के बजाय घास को नष्ट कर देता है, जो इसे असमान दिखता है और इसे संक्रमित रोगों के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। यदि आप भाग्यशाली हैं, जब तक कि ब्लेड बुरी तरह क्षतिग्रस्त न हों, आप उन्हें कुछ उपकरण और थोड़े प्रयास के साथ तेज कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उन्हें तेज करने के लिए ब्लेड तैयार करें

श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
शुरू होने से पहले मॉवर से स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट करें
  • सावधान रहें, क्योंकि आप अपने आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि घास काटने की मशीन आप इसे ठीक करने के दौरान बदल जाता है। हालांकि इस प्रकार के दुर्घटना से गंभीर चोट लगने के लिए दुर्लभ है, लेकिन ऐसे लोग हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और यहां तक ​​कि उनकी चोटों के कारण भी संचालित किया गया था। आपकी सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है दुर्घटना को रोकने के लिए, पहले स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट करें
  • स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट करने के लिए, आपको अपने धातु के फ्रेम से निकालकर, मॉवर मोटर की ओर या सामने की ओर एक बहुत स्पष्ट केबल को डिस्कनेक्ट करना होगा। जब आप इस केबल को डिस्कनेक्ट कर चुके हैं, तो आप इंजन को शुरू करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • दुर्घटनाओं से बचने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप हर समय मोटी दस्ताने और चश्मे पहनें, भले ही आप स्पार्क प्लग डिस्कनेक्ट कर दिए हों
  • 2
    कार्बोरेटर का सामना करना पड़ रहा है, इसके किनारे घास काटने की मशीन को रखें।
  • ब्लेड को देखने के लिए, आपको इसके किनारे पर घास काटने की मशीन जगह चाहिए हालांकि, एक घास काटने की मशीन इंजन रखने कि तुम, एक तरफ घास काटने की मशीन डाल करने के लिए सावधान रहना चाहिए अगर आप सावधान नहीं कर रहे हैं और दोनों कार्बोरेटर और एयर फिल्टर को बर्बाद क्योंकि तुम एक तेल रिसाव इंजन का कारण बन सकता इस तरह है। इससे बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि कार्बोरेटर और एयर फिल्टर का सामना करना पड़ रहा है ऊपर की बजाय नीचे जब अपने पक्ष में घास काटने की मशीन रखकर
  • अधिकांश आधुनिक मोवरों में, आप मोवर के किनारे पर एक प्रकार के प्लास्टिक बॉक्स में कार्बोरेटर और एयर फिल्टर पा सकते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि ये ऑब्जेक्ट्स कहाँ स्थित हैं, मैनुअल पढ़ें या निर्माता से संपर्क करें।
  • 3

    Video: मैं कैसे तेज करें घास काटने की मशीन ब्लेड

    नीचे दिखने वाले ब्लेड के किनारे को चिह्नित करना सुनिश्चित करें
  • सबसे आम गलतियों में से एक, जब लोग अपने ब्लेड को तेज करते हुए बनाते हैं, उन्हें पीछे की ओर रख दिया जाता है जब वे घास काटने की मशीन में वापस आ जाते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप घास में कटौती करने में सक्षम नहीं होंगे, चाहे ब्लेड कितना तेज हो। ब्लेड हटाने और हटाने की असुविधा से बचने के लिए, उस भाग को चिह्नित करें जो इसे हटाने से पहले नीचे की ओर आते हैं।
  • ऐसा करने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप स्प्रे पेंट के साथ ब्लेड के तल पर एक छोटा सा डॉट बनाने के लिए, एक मार्कर के साथ अपने नाम के पहले अक्षर जगह या बस ब्लेड के केंद्र के लिए कुछ मास्किंग टेप रख सकते हैं।
  • श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    4
    ब्लेड को स्थिर करें और उस बोल्ट को खोलें जो इसे रखता है।
  • अधिकांश छंटाई चाकू घास काटने की मशीन के बीच में एक बोल्ट के साथ घास काटने की मशीन से जुड़े होते हैं। आम तौर पर, ब्लेड को रिंच या स्प्रेट के साथ निकालना मुश्किल होता है क्योंकि ब्लेड बोल्ट के साथ घुमाएगा। इस कारण से, बोल्ट को खोलने से पहले ब्लेड को स्थिर करना बेहतर होगा।
  • ऐसा करने के कई तरीके हैं। सामान्य तौर पर, यह ब्लेड और घास काटने की मशीन डेक के बीच लकड़ी का एक टुकड़ा जगह, इतना है कि यह जबकि बोल्ट या अखरोट destornillas स्थानांतरित नहीं होगा सबसे अच्छा है। यदि आप अधिक सुविधाजनक हैं तो आप उपाध्यक्ष या क्लैंप का उपयोग भी कर सकते हैं
  • 5
    यह ब्लेड बहुत अच्छी तरह से साफ करता है, दोनों पत्तियों और जंग के अवशेष से।
  • जब आपने ब्लेड को स्थिर कर दिया है, तो बोल्ट को खोलना और ब्लेड को निकालना आसान होगा। एक बार जब आप ऐसा कर लें तो ब्लेड साफ करें यदि आप अक्सर अपने घास काटने की मशीन का उपयोग करते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि ब्लेड घास, गंदगी आदि से भरे हुए हैं।
  • यदि आपको ब्लेड बहुत साफ करने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको केवल सूखे कपड़े या दस्ताने की आवश्यकता होगी। हालांकि, अगर आपने उन्हें लंबे समय तक नहीं साफ़ किया है, तो आपको संचित गंदगी को हटाने के लिए अपने नली और कुछ साबुन पानी का उपयोग करना पड़ सकता है। ब्लेड सफाई करने के बाद, उन्हें एक साफ कपड़े के साथ सूखा।
  • भाग 2
    ब्लेड तेज करें

    उन्हें हाथ से भरना

    शारपेन लॉन मॉवर ब्लेड नाम से छवि चरण 4
    1
    अपने काम की मेज के clamps में ब्लेड बहुत अच्छी तरह से पकड़ो।
    • ब्लेड को बहुत अच्छी तरह से पकड़ने के लिए clamps या vise का प्रयोग करें, सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए एक आरामदायक स्थिति में है। उदाहरण के लिए, आप ब्लेड को पकड़ कर सकते हैं ताकि किनारे आपकी काम की मेज से थोड़ी सी उभरे, अपनी कमर की ऊंचाई पर बैठे काम करने में सक्षम हो।
    • आप अपनी मेज के नीचे कुछ पुरानी अख़बार रख सकते हैं ताकि धातु के ढहते गिर जाएंगे और आप आसानी से सब कुछ साफ कर सकते हैं।
  • 2
    एक फ़ाइल के साथ ब्लेड को तेज करें
  • ब्लेड के किनारे को तेज करने के लिए एक धातु फ़ाइल का उपयोग करें ब्लेड और बाहरी किनारे दोनों किनारे के किनारे तक एक तेज और उज्ज्वल दिखने वाले किनारों को तेज करें।
  • फिर, ब्लेड को मोड़ो और दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • हाथ से एक ब्लेड को तेज करते हुए आप का उत्पादन करने वाली फाइलिंग की मात्रा अन्य प्रक्रियाओं के विपरीत छोटी होती है। हालांकि, धातु और गंदगी के कणों से अपने फेफड़ों की रक्षा के लिए वेल्डिंग मुखौटा या एंटीगास मुखौटा का उपयोग करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि आप अधिक महत्वपूर्ण परियोजनाओं में करेंगे।
  • श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड शीर्षक से छवि चरण 5
    3
    ब्लेड sharpening करते समय bevel के कोण का पालन करें।
  • ब्लेड को तेज करते हुए अपनी फ़ाइल के साथ बेवेल के कोण को रखें। आमतौर पर, यह कोण 40º या 45º है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप सटीक कोण को जानने के लिए निर्माता के मैनुअल से जांच लें
  • जब आप कर लेंगे, ब्लेड एक मक्खन चाकू के रूप में तेज होनी चाहिए। एक घास काटने की मशीन के ब्लेड बहुत तेज नहीं हैं - जल्दी से बदल कर, वे बहुत तेज होने की आवश्यकता के बिना घास में कटौती करते हैं।
  • श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    जब आप किया जाता है तो घास काटने की मशीन पर ब्लेड को बदलें।
  • WD-40 (या किसी ऐसे ही स्नेहक) के साथ मुख्य बोल्ट जंग को रोकने और घास काटने की मशीन पर ब्लेड, तो रबर और अंत में बोल्ट की जगह को चिकना। बोल्ट को समायोजित करें
  • सुनिश्चित करें कि आपने ब्लेड को ठीक से रखा है (यदि आप उस भाग को चिह्नित करते हैं जो नीचे देखा गया है तो यह एक आसान काम होगा)। ब्लेड के किनारे घूर्णन भाग की ओर दिखना चाहिए और वह घास को फंसाता है।
  • बोल्ट को समायोजित करने के लिए हथौड़ा का उपयोग न करें इसे एक रिंच या कॉग्वेल के साथ समायोजित करने के लिए पर्याप्त से अधिक है आप महसूस कर सकते हैं कि रिंच को मोड़ने पर बोल्ट कितनी कठोर है।
  • उन्हें एक मशीन के साथ तेज करें




    1. 1
      कार्य करने से पहले आवश्यक सावधानी बरतें
    2. इससे पहले कि आप शुरू आप चश्मा, दस्ताने और लंबे बाजू कपड़े पहनने नहीं रहे हैं, तो सब कुछ डाल दिया। बेंच ग्राइंडर और अन्य पीस ढीला स्पार्क्स, प्लस प्रभावशाली गति, अगर आप पर्याप्त सुरक्षा का उपयोग नहीं करते जो आप गंभीर चोट का कारण बन सकता पर छोटे turnings।
    3. श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड शीर्षक छपी छवि 6
      2
      एक बेंच की चक्की का उपयोग करें
    4. यदि आप हाथ से ब्लेड को तेज करना नहीं चाहते हैं या उसके पास डेंट्स हैं, तो मशीन के साथ इसे तेज करने के लिए आवश्यक हो सकता है। घास काटने की मशीन ब्लेड को तेज करने के लिए, किसी भी पीठ की चक्की चाल की जाएगी।
    5. ब्लेड को तेज करने के लिए, चक्की के पहिया के खिलाफ एक तरफ से दूसरी ओर ले जाएं जैसे ही आप हाथ से ब्लेड को पैनापन करते हैं, आपको समान कोण को बीवेल के रूप में बनाए रखना चाहिए।
    6. 3
      एक अन्य विकल्प एक बेल्ट sander का उपयोग करना है
    7. एक ब्लेड को तेज करने का दूसरा तरीका बेल्ट सैंडर का उपयोग कर रहा है। यह विचार एक ही है - रेतपेशियों के खिलाफ ब्लेड को रगड़ें, समान कोण को बीवेल के रूप में बनाए रखने के लिए, इसे धीरे-धीरे घर्षण से तेज करना।
    8. बेल्ट सैंडर का उपयोग करने के लिए और ब्लेड को पैनापन, इसे उलटा करें, ताकि बेल्ट का सामना हो और स्विच स्थिति की स्थिति में हो चालू
    9. 4
      अधिकता से बचने के लिए ब्लेड में टेम्पाला।
    10. सैंडपेपर के गहन घर्षण ब्लेड को बहुत गर्म होने के कारण हो सकता है। यह गर्मी ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकती है या उसे कमजोर कर सकती है, भले ही उसकी तेज धार हो। इस से बचने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे तेज करते समय धातु को गुस्सा करते हैं
    11. धातु को गुस्सा करने के लिए, हमेशा अपने काम की मेज के पास पानी की एक बाल्टी है। जब ब्लेड गर्म हो जाता है, तो धातु को गुस्सा करने के लिए उसे पानी में गीला कर दो। फिर ब्लेड को एक बार फिर पैनापन करने के लिए सूखा।

    भाग 3
    दीर्घकालिक रखरखाव के लिए

    1
    छंटाई के मौसम में कम से कम दो बार ब्लेड को तेज करें।
    • यह आपके घास काटने की मशीन के ब्लेड को नियमित रूप से पैनापन करने के लिए एक महान आदत है यदि आप अपने घास काटने की मशीन का उपयोग अक्सर करते हैं, तो ब्लेड को प्रति सीज़न में कम से कम दो बार बढ़ाना उचित होता है। खासकर यदि आप इसे बहुत अधिक उपयोग करते हैं
    • इसे काटने के बाद घास की जाँच करें यदि कटौती साफ और चिकनी होती है, तो ब्लेड तेज होते हैं यदि घास की तरह लग रहा है कि जमीन से खींच लिया गया था, तो ब्लेडों में कोई बढ़त नहीं है और आप उन्हें तेज करना चाहिए।
  • श्वेत लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    ब्लेड को नियमित रूप से संतुलित करना सुनिश्चित करें
  • यदि घास काटने की मशीन ब्लेड ठीक से संतुलित नहीं हैं, तो मशीन कंपन करेगी जबकि ब्लेड घुमाएंगे और उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह अच्छा है कि आप उन्हें निकालने के बाद अच्छी तरह से ब्लेड का संतुलन बनाते हैं, इसलिए हर बार जब आप उन्हें पैनापन करते हैं तो ऐसा करते हैं।
  • ऐसा करने का एक शानदार तरीका एक विशेष उपकरण के साथ होता है जिसे बैलेंसर कहा जाता है, जिसे आप बागवानी उपकरण बेचने वाले हार्डवेयर स्टोर या स्टोर में पा सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई बैलेंसर नहीं है, तो आप हाथ से ब्लेड को संतुलित कर सकते हैं। एक लकड़ी के डोल पर ब्लेड रखें यदि ब्लेड के एक तरफ दूसरे से अधिक झुका हुआ है, तो ब्लेड के विपरीत दिशा को तेज करें और फिर से कोशिश करें जब तक कि यह डॉवेल पर सपाट न हो।
  • 3
    किसी भी ब्लेड को बदलें जो भारी डेंटा हुआ है या क्षतिग्रस्त है।
  • हालांकि अपने ब्लेड को तेज करने का उनका उपयोग करने के बाद उन्हें "आकार में" रखने का एक शानदार तरीका है, कुछ ब्लेड भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। यदि ब्लेड मोड़, पहना, डेंट या फटा हुआ है, यह तेज करने में मदद नहीं करेगा इन मामलों में, एक नया ब्लेड खरीदने का आपका सर्वोत्तम विकल्प है
  • 4
    यदि आपके कोई संदेह है, तो मैकेनिक से परामर्श करें
  • यदि आपको तेज या संतुलन प्रक्रिया के दौरान समस्याएं हैं, चाहे वह मुश्किल हो, खतरनाक हो या आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने ब्लेड या खुद को हानि करने से बचने के लिए बेहतर है क्लिपर मरम्मत में एक विशेषज्ञ खोजें लगभग किसी भी घास काटने की मशीन मैकेनिक जानता है कि इस मशीन के ब्लेड को कैसे तेज करना और संतुलन करना है, साथ ही वह इसे एक सस्ती कीमत पर कर सकता है।
  • यह समझने के लिए कि मैकेनिक में एक घास काटने की मशीन के ब्लेड को कितना बढ़ाना पड़ता है, कुछ जगह $ 10 से $ 15 प्रति तेज
  • युक्तियाँ

    Video: Qualcast Lawnmower Review - Qualcast Rotary Mower Review

    • जब आप घास काटने की मशीन से ब्लेड हटा दिया है और आप ने मशीन को अपने पक्ष में रखा है, तो ब्लेड को दोबारा रखने से पहले घास और गंदगी की घास का आवरण साफ करने का एक अच्छा विचार है।
    • अपने घास काटने की मशीन के रखरखाव को पूरा करते समय हमेशा दस्ताने पहनें
    • यदि आप एक बेल्ट की चक्की का उपयोग करने जा रहे हैं तो सुरक्षात्मक चश्मे का उपयोग करें
    • यदि आपके पास एक बड़ा बगीचा है या हफ्ते में एक से अधिक बार घास काटना, इस मौसम में ब्लेड को कुछ हफ्तों के दौरान तेज करें।
    • बोल्ट और नट्स पर तेल रखें जो ब्लेड को जगह में रखते हैं। इस तरह आप उन्हें अधिक आसानी से निकाल सकते हैं।
    • आप केवल 3 या 4 बार के बारे में ब्लेड को तेज कर सकते हैं। फिर एक नया खरीदने के लिए बेहतर है

    चेतावनी

    • चक्की का उपयोग करते समय बहुत बल का उपयोग न करें यदि आप चक्की पर ब्लेड को पैनापन करते हैं, तो बहुत अधिक बल का उपयोग करें, धातु बहुत गर्म और कमजोर हो जाएगा
    • जैसे ही आप घास को काटते हैं, ब्लेड को न निकालें इंजन का तेल ड्रिप होगा आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट कर दिया है और इंजन को शांत कर दिया है एक घास काटने की मशीन के पास धूम्रपान न करें क्योंकि आप इस मशीन से निकलने वाले गैसोलीन के वाष्प के साथ आग पकड़ सकते हैं। हमेशा रखरखाव करने से पहले घास काटने की मशीन मैनुअल पढ़ें यदि घास काटने की मशीन एक चट्टान या अन्य वस्तु के खिलाफ मारने के बाद अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो सबसे ज्यादा संभावना यह है कि ब्लेड के अतिरिक्त इंजन या क्रैंकशाफ्ट क्षतिग्रस्त हो गया है, जो कि तुला या टूटी हुई हो सकती थी। यदि ऐसा होता है, तो आपको एक पेशेवर मैकेनिक की आवश्यकता होगी या आपको एक नई मशीन खरीदनी होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पैनर या कॉगविल
    • वाइस
    • लकड़ी के ब्लॉक
    • धातु फ़ाइल
    • चक्की (वैकल्पिक)
    • तेल जो अच्छी तरह से प्रवेश करती है (वैकल्पिक)
    • सुरक्षा दस्ताने
    • सुरक्षात्मक चश्में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com