ekterya.com

एक तार पिंजरे में आलू कैसे विकसित करें

आप कम से कम चिंता और प्रयास के साथ फसल के लिए आसान आलू विकसित कर सकते हैं। मवेशी तार के लिए एक पिंजरे बनाने के लिए बाड़ के टुकड़े का इस्तेमाल करना, उन्हें खेती करना बहुत आसान है!

चरणों

1
वायर बाड़ का एक टुकड़ा या एक समान प्रतिरोधी तार बाड़ ले लो। इसे लगभग 3 मीटर (10 फुट) काटा और इसे सिलेंडर में 3 फीट (9 0 सेंटीमीटर) चौड़ा के बारे में रोल करें। तार के साथ बाड़ के अंत में बांधकर पकड़ो। एक मजबूत लेकिन आसान-से-खुले सिलेंडर का माप लगभग 1.2 मी (4 फीट) लंबा
  • 2
    पृथ्वी को तैयार करें इसे जारी रखें और थोड़ा उर्वरक जोड़ें इससे आलू को अच्छी शुरुआत मिल जाएगी।
  • 3
    आप सामान्य रूप से आलू के पौधों को पौधे लगाएंगे। उन्हें 7.5 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) की गहराई पर रखें, अपने हाथ से चारों ओर की मिट्टी सघन कर दें।
  • Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    4
    तार हुप्स रखें ताकि वे सीधे रहें। उन्हें बीज आलू के आसपास रखें, भविष्य के पौधों को केंद्रित करें।



  • 5
    स्थान पूर्ण रखें आपके आलू के पौधे जल्द ही जमीन से निकल आएंगे - जैसे वे बढ़ते हैं, बाड़ के अंदर पत्तियों, पुआल और अधिक गंदगी के साथ जगह भरें। पौधों को दफन न करें - सिलेंडर में मिट्टी का स्तर लगभग 5 से 7.5 सेमी (2 से 3 इंच) है। एक बार आलू की गोली लगभग 30.5 सेमी (1 फुट) तक बढ़ जाती है, पत्तियों, पुआल या कुछ इसी तरह की सामग्री के साथ पूरी तरह से कवर करती है। आप विकास में कंद को प्रकाश से दूर रखना चाहिए, क्योंकि यह उन्हें हरे रंग बदल सकता है
  • 6
    पौधे बढ़ने पर सिलेंडर को भरना जारी रखें। पौधे उस अतिरिक्त जमीन का इस्तेमाल करेंगे जहां वहां और भी ज्यादा आलू पैदा होंगे। जल्द ही, सिलेंडर पत्तियों, पुआल अवशेषों और आलू से भरा होगा। आलू को पर्याप्त अतिरिक्त समृद्ध जैविक पदार्थों की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर उन्हें अधिक पानी की आवश्यकता होती है, तो कम से कम 2.5 सेमी (1 इंच) प्रति सप्ताह। यह उन्हें डूबने के बिना पूरी तरह से गीला करने के लिए पर्याप्त होगा
  • Video: पुदीने को एक बार लगाए फिर जिंदगी भर खाए / How to Grow Mint at home

    Video: Words at War: Eighty-Three Days: The Survival Of Seaman Izzi / Paris Underground / Shortcut to Tokyo

    7
    वे तैयार होने पर आलू काटा लें जब संयंत्र के ऊपरी हिस्से सूखने और कुल्ला, आलू फसल के लिए तैयार हो जाएगा। बस तार क्लिप खोलना और बाड़ खोलें पृथ्वी के सिलेंडर में खुदाई करने के लिए आपका आलू कटाई के लिए तैयार हो जाएगा। धीरे से अपने नए आलू को अलग करें और उन्हें कम से कम एक दिन के लिए बाहर सूखा दें, मदद के लिए "कड़ा हो जाना" गोले यदि बारिश का खतरा है, तो उन्हें एक कवर क्षेत्र में ले जाएं। एक बार जब वे परिपक्व होते हैं, तो उन्हें एक ठंडी और सूखी जगह में जमा कर दिया जाता है जब तक आप उन्हें खाने के लिए तैयार नहीं होते।
  • युक्तियाँ

    • अपने आलू के पौधों को पौधों के रूप में लगाएं, जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं, लेकिन पांच या छः बहुत चिपकने वाला नहीं लगाते हैं, ताकि वे बंद तार के सिलेंडर में अच्छी तरह से प्रवेश करें। सबसे पहले, बाड़ के लिए और इसका उपयोग उस जमीन पर एक चक्र को चिह्नित करने के लिए करें जहां आप आलू को रोका जाना चाहिए। आप उन्हें अन्य लोगों के साथ मिलकर रख सकते हैं, क्योंकि पौधे सीधे बाड़ पर बढ़ेंगे और फैल नहीं पाएंगे। वास्तव में, आप एक दूसरे के साथ सिलेंडरों के समूह को रोका सकते हैं, बगीचे में आपको बहुत अधिक स्थान बचा सकते हैं।
    • यदि आपके इलाके में आलू भृंग के साथ समस्याएं हैं, तो आप पूरे सिलेंडर को विभिन्न सुरंगों या यहां तक ​​कि चीज़क्लेथ खेती के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न सामग्रियों से कवर कर सकते हैं, ताकि उन्हें खाया जा सके। आप ओक की पत्तियों, साथ ही खाद और अन्य कार्बनिक पदार्थों का उपयोग भी कर सकते हैं। ओक के पत्तों में तनुनी होते हैं, जो बीटल के लिए विकर्षक के रूप में काम करते हैं।
    • खाद या अन्य कार्बनिक पदार्थों को मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें कि अंगूठी भरें - अकेले मिट्टी का उपयोग करते हुए आमतौर पर एक कॉम्पैक्ट मिट्टी में परिणाम होता है जो आलू कंद को विकसित करने की अनुमति नहीं देता है। पत्तियां कटा हुआ या पूरे सूखी एक अच्छी पूरक हैं।
    • एक ही अवधारणा का इस्तेमाल पुराने कारों या ट्रकों के टायर के साथ किया जा सकता है। बस उन्हें संयंत्र के चारों ओर ढेर कर दें और उर्वरक या पत्तियों (या पाइन और पुआरों की सुई के साथ) से भरें, क्योंकि आलू के पौधे बढ़ते हैं।

    चेतावनी

    • सिलेंडर को भरने के लिए आपको मिट्टी और / या उर्वरक का उपयोग करना चाहिए। आप कट घास का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप केम लॉन या कुछ अन्य रासायनिक टर्फ सेवा है तो इसका इस्तेमाल न करें।

    Video: संस्कृति के चार अध्याय; पुस्तक परिचय

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भारी शुल्क 3 मीटर (10 फुट) लंबी तार
    • उर्वरक (आलू के लिए उपयुक्त)
    • आलू के पौधों
    • अतिरिक्त भूमि
    • उर्वरक
    • यदि आप आलू बीटल के साथ समस्याएं हैं तो खेती की सुरंग या चीज़क्लोथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com