ekterya.com

चराई में चरवाहों में चरवाहा कैसे करें

पशुओं को खिलाने के लिए सबसे स्थायी और किफायती तरीकों में से एक चराई में पशुओं को चराई करना है, यह इन जानवरों को बढ़ाने का सबसे आसान हिस्सा है। मवेशियों की चराई में शामिल एकमात्र लागत और श्रम बाड़ का रखरखाव और ताजे चरागाहों में मवेशियों को मोड़ना है।

चरणों

भाग 1
बाड़ की जांच

चराई पर गेराज मवेशी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
मवेशियों को बाहर करने से पहले बाड़ की जांच करें। यह मानते हुए कि घास की बाड़ पहले से ही मौजूद है, चराई की परिधि के आसपास चलें जो आपके जानवरों को चराई और बाड़ की जाँच करें अगर कुछ टूटी हुई तारों, बढ़ाया तार, स्टेपल आउट, टूटे हुए पद या लाइन पर गिरते पेड़ हैं बाड़ का उन कमजोर क्षेत्रों को ठीक करें जैसे कि आप उन्हें तदनुसार पाते हैं।
  • चराई पर गेराज मवेशी शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: बकरी चराने वाला बना सरपंच

    2
    दरवाज़ा खोलो और ताजा घास के माध्यम से मवेशियों को राजी कर लें या रिश्वत करें। बहुत बार, केवल बाड़ की जांच की गतिविधि मवेशियों को दरवाजे या बाड़ को आकर्षित करती है ताकि आप यह देख सकें कि आप क्या कर रहे हैं। मवेशी हमेशा उत्सुक हैं और कुछ भी है कि इस तरह के क्षेत्र में गतिविधि या जानबूझकर या गलती से खुला प्रपत्र के बाईं ओर एक खुले दरवाजे के रूप में नए या अलग है, पता लगाने के लिए जाते हैं। इसलिए, उन्हें खुले दरवाजे और ताजा घास को खोजने के लिए ज्यादा समय नहीं लेना चाहिए।
  • भाग 2
    पशु चराई देना

    चराई पर ग्रेज मवेशी शीर्षक छवि 3 चरण
    1
    उन्हें भाग लेने दें! मवेशी चराई उन्हें खिलाने का सबसे किफायती साधन है क्योंकि आप उन्हें अपने भोजन की तलाश कर रहे हैं। वे स्वयं की सेवा करते हैं, आप उन्हें सेवा करने के बजाय।
    • मवेशी साबित या grass- खाने वे आसानी से खुद को आप पर निर्भर फ़ीड निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं, जब वे ताजा चरागाह या जब आप ताजा चराई की तलाश शुरू करने के लिए ले जाया जाना चाहिए करने के लिए मजबूर करने की आवश्यकता नहीं।



    भाग 3
    नई चराई पर चराई चल रहा है

    चराई पर ग्रेज मवेशी शीर्षक छवि 4 चरण
    1

    Video: चरवाहों पहाड़ पर भेड़ को गाना

    प्रैरी बाड़ के सत्यापन की दोहराएं कि वहां जाने से पहले पशु अगले एक में चरते रहना चाहते हैं। जानवरों को ले जाने से पहले बाड़ की जांच करने के महत्व को पर्याप्त पर जोर नहीं दिया जा सकता है। कभी-कभी आप जब भी चराई में होते हैं, तब वे बाड़ की जांच कर सकते हैं, खासकर यदि वे ऐसे क्षेत्र में हैं जो तीन से चार सप्ताह या इससे अधिक समय तक चरने के लिए पर्याप्त है, और खासकर अगर बाड़ पुराने हैं और वे मवेशी द्वारा उन्हें लगाए गए तनाव के कारण टूट रहे हैं।
  • चराई पर गेराज मवेशी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    चरागाह से पशुओं को एक नया चरागाह या घास का मैदान में ले जाएं। मवेशी गहन-चराई-प्रबंधित (एमआईजी) में हैं जो जल्द ही दिन के किसी निश्चित समय पर या किसी निश्चित समय के बाद चरागाह पर पहुंचने के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं मवेशी जो लगातार एक बड़े चरागाह पर चराकर चारे गए हैं उन्हें इस तरह प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, और चराई की चराई की तकनीक की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें एक चरागाह से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सके।
  • पशुधन को ताजा चरागाहों में ले जाया जाना चाहिए, जब घास के 50% से 70% घास को हटा दिया गया है - यह रोटरी चराई के साथ महत्वपूर्ण है जो कम तीव्रता, उच्च तीव्रता चराई के रूप में होता है। पशुधन को कम तीव्रता, उच्च तीव्रता वाले चराई के रूप में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी, जहां वे बहुत दूर रहें ताकि वे प्रत्येक पौधे का केवल एक काट ले रहे हों और शेष छिद्रण कर रहे हों।
  • सतत / घूर्णी चरने के संयोजन के साथ (जहां एक चरागाह को जानवरों को आगे बढ़ने से पहले एक महीने के लिए रखा जाता है) उन्हें सबसे पहले चराई जमीन से चिपकाने से पहले उन्हें स्थानांतरित करने के लिए याद रखना। यह वह जगह है जहां पशुधन के संग्रहण घनत्व या जनसंख्या घनत्व का निर्धारण करना - जो एमआईजी के लिए उपयोग किया जाता है - यह महत्वपूर्ण है जब आप अपने पशुओं को ताजा चरागाह में ले जाने का निर्णय लेते हैं, तो चराई के आकार (हेक्टेयर की संख्या), झुंड के औसत शरीर के वजन और चारा के गुणवत्ता और मात्रा पर निर्भर करता है।
  • चराई पर गेराज मवेशी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    पिछले चरणों से प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि चराई को 25 से 30 दिन या इससे अधिक की अवधि दी जाए ताकि पौधों को फिर से चर्बी के लिए एक उपयुक्त ऊंचाई पर बढ़ने की अनुमति मिल सके।
  • देखभाल के निर्देश

    • अत्यधिक अपने चराई के लिए मिग या घूर्णी चराई उपयोग करने के लिए मिट्टी की गुणवत्ता और संयंत्र विविधता और स्वास्थ्य में सुधार के लिए और अपने घास के लिए उर्वरक की आवश्यकता को कम करने के लिए सिफारिश की है!
    • यदि आप सोच रहे हैं कि मवेशियों के सिर की संख्या निर्धारित करने के लिए आप उनके साथ अपने चराई चराई की जरूरत है, लेख देखें अधिक जानकारी के लिए घुड़सवारी चराई या गहन प्रबंधित चराई का उपयोग कर घास के मैदान का प्रबंधन कैसे करें।
  • गायों के नाम से प्रतिक्रिया करने के लिए काफी चालाक है जब वे दुग्ध होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेखक ने यह कार्रवाई में देखा और काफी प्रभावशाली है। हालांकि, उन्हें प्रशिक्षित करने में कुछ प्रयासों की आवश्यकता होती है!
  • जब गायों को चरने लगता है, वे ज्यादातर क्षेत्र को सामने रखते हैं और उसी दिशा में जाते हैं। वे आमतौर पर एक गाय द्वारा संचालित होते हैं जो कि झुंड का प्रबंधन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जब एक नए क्षेत्र में उन्हें चरवाहा करते हुए इस गाय के आंदोलन को नियंत्रित किया जाता है।
  • उनकी चराई पौधों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए और यह सुनिश्चित करें कि जब पौधों एक इष्टतम ऊंचाई पर हो जाना कर रहे हैं pastoring फिर किया जाना चाहिए के लिए आराम की अवधि के पालन करना सुनिश्चित करें।
  • हमेशा नए चरागाहों पर मवेशियों को बाहर करने से पहले बाड़ की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com