ekterya.com

कैसे एक चेरी खिलना पेड़ बढ़ने के लिए

चेरी खिलना पेड़ सुंदर और उत्साही है, और विभिन्न किस्मों में मौजूद है। इसका नाम नरम और खूबसूरत फूलों से उत्पन्न होता है। इसका रंग तीव्र गुलाबी से मलाईदार सफेद रंग का है यदि आप अपना खुद का चेरी खिलना पेड़ विकसित करना चाहते हैं तो आंशिक और समृद्ध और गहरी धरती पर पूर्ण सूर्य के साथ एक संरक्षित क्षेत्र चुनें। पेड़ को पेड़ करें, फिर इसे खिलाना, इसे पानी और ट्यूटर्स के साथ सुरक्षित करें, लकड़ी के छल्ले के साथ रूट ज़ोन से पहले।

चरणों

भाग 1
एक पेड़ और वृक्षारोपण का स्थान चुनें

ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
पेड़ का प्रकार चुनें जिसे आप पौधे बनाना चाहते हैं। विभिन्न चेरी ब्लॉसम पेड़ की एक किस्म है, प्रत्येक में विभिन्न विशेषताओं के साथ। चेरी का पेड़ यॉशिनो जल्दी से बढ़ता है और विस्तारित शाखाएं हैं, जबकि चेरी ओकेम एक गोल आकार है और थोड़ा छोटा है।
  • Kwanzan चेरी का पेड़ एक लंबा पेड़ है जो इसके नीचे चलने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करता है और इसके गुलदस्ते की प्रशंसा करता है।
  • चेरी पेड़ों को रोने के कई प्रकार भी हैं और यदि आप एक विशिष्ट जगह भरना चाहते हैं, तो आप अपने आकार के अनुसार एक चुन सकते हैं।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आंशिक छाया के लिए पूर्ण सूर्य के साथ एक क्षेत्र चुनें चेरी के पेड़ के फूलों के लिए, यह बहुत अधिक सूर्य के प्रकाश प्राप्त करना चाहिए, इसलिए दिन में कम से कम 4 घंटे प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से अवगत कराया गया क्षेत्र चुनें। यदि संभव हो तो, पेड़ के चारों ओर व्यवस्थित होने से ठंडी हवा को रोकने के लिए शेष लॉन या बगीचे के मुकाबले एक उच्च क्षेत्र के लिए विकल्प चुनें।
  • चेरी के खिलने के पेड़ को सबसे ज्यादा ताकतवर क्षेत्रों में विकसित किया जाता है जो यूएसडीए के 5 से 8 (संयुक्त राज्य के कृषि विभाग) में से हैं।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उपजाऊ और गहरी मिट्टी के साथ एक स्थान चुनें चेरी के पेड़ के नीचे जमीन अमीर और गहरी होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि मिट्टी नम है, लेकिन साथ ही अच्छी जल निकासी के साथ। हालांकि चेरी का पेड़ पृथ्वी के विभिन्न प्रकारों के अनुकूल हो सकता है, अम्लीय वातावरण क्षारीय क्षेत्रों से बेहतर होता है।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री नाम वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    1 से 2 साल के वृक्ष के लिए देखो नर्सें बीज के बजाय युवा वृक्षों के रूप में चेरी पेड़ की रोपण सामग्री बेचती हैं। 1 से 2 वर्ष की आयु का एक पेड़ चुनें जो कि चुने हुए प्रकार का है और जिसे आप जिस तरह से एक स्थानांतरित करने की योजना बनाते हैं, उसी तरह के वातावरण में उगाए जाते हैं (उदाहरण के लिए, सूर्य और भूमि के प्रकार के बारे में जानें)।
  • भाग 2
    पेड़ संयंत्र

    1
    आखिरी ठंढ के बाद चेरी का खिलना पेड़ लगाओ। अपने नए वृक्ष की वृद्धि की गारंटी करने के लिए, इसे एक बार संयंत्र के आखिरी हिमपात पारित हो जाने के बाद संयंत्र करें। जहां आप रहते हैं उस पर आधारित औसत ठंढ तिथियों के लिए इंटरनेट खोजें।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री नाम वाली छवि शीर्षक चरण 6
    2
    पेड़ के लिए एक छेद तैयार करें चुने गए स्थान में 30 सेमी (1 फीट) की गहराई के साथ एक 60 सेमी x 60 सेमी (2 फीट x 2 फीट) बनाओ। छेद के नीचे कुछ कार्बनिक पदार्थ रखें
  • Video: My Friend Irma: The Red Hand / Billy Boy, the Boxer / The Professor's Concerto

    3
    इसे छेद में रखो सावधानी से छेद में युवा पेड़ डालें आस-पास की मिट्टी उसी स्तर पर होनी चाहिए, जितनी जड़ों के ऊपर। यदि आवश्यक हो, छेद के नीचे से मिट्टी को जोड़ने या निकालें।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    गंदगी के साथ छेद भरें मृदा के साथ कार्बनिक पदार्थ को मिलाएं जिससे आप छेद से बाहर निकलते हैं और चेरी फूल पेड़ के आसपास के क्षेत्र को भर देते हैं। आसपास के क्षेत्र के साथ पृथ्वी को स्तर दें और इसे अच्छी तरह से दबाएं
  • 5
    पेड़ सुरक्षित करें ट्यूटर रखकर. तेज हवाओं की वजह से आंदोलन को कम करने के लिए, वृक्षों के दबाने वाले पेड़ों को पेड़ को पकड़कर रखें। पेड़ों के ट्रंक से टेंटर्स को एक दूसरे के सामने, 60 से 75 सेंटीमीटर (2 से 2.5 फीट) में रखें। प्रत्येक पेड़ से ट्रंक तक एक तिहाई की ऊंचाई पर बांधें।
  • 6

    Video: Know The Common Method To Produce Pink Dogwood Trees - Budding Tips

    इसे अच्छी तरह से पानी दें पेड़ के आस-पास के क्षेत्र में पानी भरकर पानी भरें जब तक कि इसकी जगह में मिट्टी को ठीक करने के लिए नहीं किया जाये। इसे अच्छी तरह से निकालना, क्योंकि चेरी खिलने के पेड़ अच्छी तरह से विकसित नहीं होते हैं यदि वे गीला क्षेत्रों में व्यवस्थित होते हैं।



  • 7
    यह पानी पीने के बाद इसे उर्वरक करें। पेड़ की जड़ों के आसपास सभी उपयोग के लिए एक उर्वरक फेंकें। तरल पदार्थ के बजाय दानेदार प्रकार में से किसी एक को चुनें, क्योंकि यह पौधों को जड़ों के चारों ओर मिट्टी में बहुत कम मात्रा में छोड़ देगा।
  • 8
    जड़ क्षेत्र के चारों ओर छाल या लकड़ी के चिप्स लगाएं। जड़ों की रक्षा के लिए छाल, लकड़ी के चिप्स या उद्यान खाद के साथ इस क्षेत्र को कवर करें चुने हुए सामग्री के 5 से 7.5 सेमी (2 से 3 इंच) ट्रंक के चारों ओर एक 60 सेमी (2 फीट) चौड़े सर्कल में फेंक दें।
  • भाग 3
    पेड़ का ख्याल रखना

    ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री 13 शीर्षक वाला छवि
    1
    पानी केवल जब सूखा होता है चेरी खिलने के पेड़ को इसे रोपण के बाद ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। चूंकि आपको प्राकृतिक वातावरण से पर्याप्त पानी मिलेगा, इसलिए आपको गर्मी के शुष्क अवधियों के दौरान ही पानी चाहिए। यदि आप देखते हैं कि पत्ते सूख रहे हैं या जमीन को दरार की शुरुआत है, पेड़ को एक अच्छा पानी दे
  • 2
    पेड़ को छंटाई से बचें आम तौर पर, इसे छाँटने का कोई कारण नहीं है, लेकिन यदि आप इसे बहुत जरूरी मानते हैं, तो मई से अगस्त तक करें, क्योंकि यह उस अवधि में सक्रिय रूप से बढ़ता है।
  • 3
    यह वसंत में उर्वरक। वसंत में, वर्ष में एक बार पेड़ पर एक सामान्य दानेदार उर्वरक को लागू करें। आधार के आसपास ग्रैन्यूल छिड़कें, ताकि रूट सिस्टम पोषक तत्वों को अवशोषित कर सके।
  • ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 16 नाम वाली छवि
    4
    अपने सुंदर चेरी फूल का आनंद लें फूलों के साथ चेरी के पेड़ प्रति वर्ष 30 से 60 सेमी (1 से 2 फीट) की दर से बढ़ते हैं। यहां तक ​​कि युवा पेड़ भी फूलते हैं और जैसे ही वसंत के पहले लक्षण दिखाई देते हैं, आमतौर पर अप्रैल में, जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर शुरू होते हैं।
  • भाग 4
    कीट और बीमारियों को नियंत्रित करें

    ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री शीर्षक वाली छवि, चरण 17
    1
    एफिड्स की उपस्थिति को देखें यदि आप इन छोटी बगों को नहीं देख सकते हैं, तो वक्रित पत्तियों के लिए देखो चेरी के पेड़ के काले एफ़िड्स उन स्राव को छोड़ देते हैं जो शाखाओं और चेरी खिलने के पेड़ की पत्तियों को संक्रमित करते हैं। उन्हें समाप्त करने के लिए एक कीटनाशक के साथ पेड़ का इलाज करें।
  • Video: Tour Completo Pela Nossa Horta / Full Tour in Our Garden

    ग्रो ए चेरी ब्लॉसम ट्री स्टेप 18 नामक छवि
    2
    पेड़ों के जोड़ों और शाखाओं की जांच करें यदि आप जोड़ों या शाखाओं (हल्के भूरे रंग) में छोटे गांठों को देखते हैं, तो यह संभावना है कि वृक्ष काले गाँठ कवक से ग्रस्त है। बीमारियों के फैलाव को रोकने के लिए प्रभावित शाखाओं को निकालें।
  • 3
    पत्तियों की जांच करें पेड़ की पत्तियों के भूरे या चांदी के पहलू पर ध्यान दें पत्तियों की यह चांदी की पत्तियां तब होती हैं जब शाखाएं मरने लगती हैं, इसलिए तुरंत प्रभावित शाखाओं में कटौती की जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक सड़क के किनारे पर चेरी का फूल पेड़ लगाते हैं, तो सूखे वसंत फूल सतह पर गिरते हैं और नाजुक पंखुड़ियों की वर्षा बनाते हैं।

    चेतावनी

    • काई पर ध्यान दें एक बगीचे नली या अपने हाथों का उपयोग शाखाओं से मोस हटाने के लिए करें जो विकास में बाधा डाल सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com