ekterya.com

कैसे एक सेप्टिक टैंक unclog करने के लिए

आप अपने सेप्टिक टैंक की 99% तक की समस्याओं की मरम्मत कर सकते हैं बिना इसे खुदाई करने या उस जगह से हटा दें जहां इसे दफन किया गया है। न तो आपको इसे निकालने की ज़रूरत है इन सभी प्रक्रियाओं में बहुत अधिक लागत है

चरणों

अनक्लॉग आपका सेप्टिक टैंक चरण 1 नामक छवि
1
यदि आपके सिस्टम को हाल ही में नुकसान हुआ है, तो किसी व्यावसायिक द्वारा इसका निरीक्षण किया है जो इसे जांचता है (टैंक के अंदर एक कैमरा डालकर) और समस्या को ढूंढें। याद रखें कि 99% सेप्टिक सिस्टम क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं, उन्हें केवल कुछ निश्चित कीचड़ और जमी हुई मल की साफ होने की जरूरत है जो वर्षों से जमा हो चुके हैं।
  • छवि अनक्लॉग सेप्टेक्ट टैंक चरण 2
    2
    यदि आपकी समस्या यांत्रिक नहीं है, तो आपको एक जीवाणु संलग्न करना होगा। बैक्टीरिया कार्बनिक पदार्थ को अन्य यौगिकों में परिवर्तित करता है, इसलिए, वे पानी को शुद्ध करते हैं। आप जो भी करते हैं, रसायन फेंक मत!. रसायन आपके टैंक में मौजूद सभी माइक्रोबियल जीवन को मार देगा और उसमें मौजूद प्राकृतिक प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाएगा।
  • छवि अनक्लड आपका सेप्टिक टैंक चरण 3
    3
    आपको बाजार में पाए जाने वाले बैक्टीरिया के सबसे आक्रामक खोजें। ऐसे कई स्टोर हैं जो विभिन्न स्थितियों के लिए इन उत्पादों की पेशकश करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ मजबूत पाते हैं और इसे अपने सिस्टम पर जल्दी से लागू करें
  • Video: कैसे एक शौचालय अनप्लग और आपका सेप्टिक प्रणाली को ठीक करने के लिए

    छवि अनक्लॉग सेप्टेक्ट टैंक चरण 4



    4
    यह बैक्टीरिया को अपना काम करने की अनुमति देता है इसमें दिन या सप्ताह लगेंगे यह सब आपके टैंक पर निर्भर करता है और वहाँ कीचड़ की मात्रा है। याद रखें कि एक बार वे आपके सिस्टम में हैं, बैक्टीरिया सड़क पर सब कुछ खाएंगे और तेजी से गुणा करेंगे बैक्टीरिया सुरक्षित हैं और आपके सिस्टम को नुकसान नहीं पहुंचेगा क्योंकि रसायनज्ञों का होगा
  • अनक्लॉग आपका सेप्टिक टैंक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पढ़ें कि बैक्टीरिया कैसे काम करते हैं और उनको इस तथ्य के बारे में नहीं मानते हैं कि वे इस तथ्य के बारे में क्या कहते हैं कि सेप्टिक प्रणालियों को शुद्ध करने के लिए हमारे मल में पहले से ही पर्याप्त कोलेफोर्स हैं यह सच नहीं है! बहुत समय पहले जब हम सेप्टीक टैंक में ब्लीच, ब्लीच, साबुन और क्लीनर लागू नहीं किए थे, तो हमारे मल मलबे को साफ करने के लिए पर्याप्त थे, लेकिन अब, वे पर्याप्त नहीं हैं, इसलिए हमें उन्हें हाथ देना होगा।
  • Video: सहेजें मनी: सेप्टिक प्रणाली ठीक करने के लिए कैसे

    युक्तियाँ

    • टैंक को बायोडिग्रेड करने योग्य नहीं है जो कुछ भी खाली न करें।
    • कई जीवाणुरोधी या डिटर्जेंट का उपयोग न करें यदि आप इन उत्पादों का ज्यादा उपयोग करते हैं, तो मासिक रखरखाव करें। इसके लिए केवल कुछ डॉलर खर्च होंगे और वे मर चुके बैक्टीरिया के लिए क्षतिपूर्ति करेंगे।
    • हम आपको याद दिलाते हैं कि आपके सेप्टिक सिस्टम में रसायनों को न रखें। वे सभी जीवाणुओं को मार डालेंगे और प्रक्रिया को नुकसान पहुंचेगी। टैंक में होने वाली एरोबिक और एनारोबिक पाचन आमतौर पर प्राकृतिक होते हैं, उन्हें खराब नहीं करते।
    • अपने टैंक पर भारी उपकरण चलाएं या न रखें, आप आंतरिक पम्पिंग सिस्टम और पाइप को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • सेप्टिक प्रणाली के पास संयंत्र न रखें पौधों की जड़ें पाइप को नुकसान पहुंचाती हैं।
    • अपशिष्ट और तेल के संग्रह से बचने के लिए अपने टैंक को एक अच्छी संख्या में बैक्टीरिया रखें।

    चेतावनी

    • क्या हो रहा है यह सत्यापित करने के लिए एक सेप्टिक टैंक के अंदर अपना सिर कभी भी मत डालें। आप वाष्पों कि जो जारी कर रहे हैं inhaling द्वारा मर सकते हैं, वे अत्यधिक जहरीले हैं!
    • सेप्टिक टैंक के पास धूम्रपान न करें, आप सिस्टम को, आपके घर और दूसरों को चारों तरफ उड़ा सकते हैं।
    • कभी भी निरीक्षकों को आपको अपने टैंक को बदलने के लिए समझाने की कोशिश न करें जब तक आप अपनी आंखों से नहीं देखते हैं कि सिस्टम क्षतिग्रस्त है और अपूरणीय है हमेशा भूमिगत प्रणालियों के मरम्मत करने वाले आपको एक नया खरीदने के लिए समझाने की कोशिश करेंगे लागत बहुत अधिक है इसे बदलने से पहले एक दूसरे और तीसरे विचार प्राप्त करें, और यह सुनिश्चित करें कि यह क्षतिग्रस्त है और अबाधित नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैक्टीरिया की आपूर्ति करने के लिए उत्पाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com