ekterya.com

शौचालय के पानी की आपूर्ति को बंद कैसे करें

जब आप शौचालय टैंक फिक्स कर रहे हैं, तो शट-ऑफ वाल्व काम नहीं करता है, या कोई वाल्व नहीं है, तो यह एक बड़ी समस्या हो सकती है। यहां पूरे घर में पानी बंद करने के लिए टाउन के टैंक को खाली कैसे करना है।


चरणों

अपने टैंक के टैंक की ओर जाता है कि पाइप पर एक ढक्कन के लिए देखो यदि आपको वाल्व लगता है, तो पहले पानी की टंकी को भरने के लिए पानी की आपूर्ति वाल्व की स्थिति का निरीक्षण करें (फोटो में लाल तीर के साथ दिखाया गया है)। यह आमतौर पर 90 डिग्री के कोण पर एक वाल्व होता है। समय और न्यूनतम उपयोग के साथ, यह वाल्व कठोर और नाजुक हो सकता है। इसे बंद करने पर मजबूर करते हुए, और तब पूरी तरह से फिर से खोलना फैल, भरी और टूटने का कारण हो सकता है। ध्यान से, (overstretching के बिना) दक्षिणावर्त की दिशा में घुमाने के लिए पानी inodoro.Si आप बिना किसी समस्या के घुमाया है बंद करने की कोशिश आप इन चरणों को छोड़ और मरम्मत जारी रख सकते हैं।

छवि का शीर्षक Gravity_toilet_valves_at_rest_796
1
यदि आपके पास पुराने सिस्टम (1 9 70 से पहले) है, तो आपके शौचालय में शट-ऑफ वाल्व नहीं हो सकता है टैंक ढक्कन को निकालें, और फ्लोट (1) को ढूंढें यह टैंक के पानी पर फ्लोट करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक छोटा सा एयर कंटेनर होगा। तैरता एक निश्चित ऊंचाई पर, वाल्व जब कुंड, नाव जल स्तर के साथ चला जाता है और पानी वाल्व पुन: खोलता पानी tank- स्ट्रिप्स में प्रवेश करने देने के लिए है। यह शौचालय को भरने की इजाजत देता है, जब फ़्लोट सही ऊंचाई फिर से पहुंचता है तो रोकता है। टैंक को भरने से पानी को रोकने के लिए, टैंक खींचने के बाद वाल्व को खोलने से रोकने के लिए आपको फ्लोट को सुरक्षित करना होगा।
  • एक शौचालय के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    2
    टेस्ट टैंक या नाव (3) और टैंक के माध्यम से मेज रखने इतनी के रूप में एक लीवर के रूप ढक्कन बनाए रखने के लिए के हाथ के नीचे एक लकड़ी जीभ पर स्लाइड करें और नाव और मेज के चारों ओर तार हवाएँ फ्लोट को पूरी तरह से रखें
  • एक शौचालय के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    3



    टैंक खाली करने के लिए टैंक को खींचो। टैंक को खाली किया जाना चाहिए, जबकि टैंक भरने से वाल्व को रोकने के लिए लकड़ी या तारों को टैंक बांह को बनाए रखना चाहिए।
  • एक शौचालय के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    4
    अपने मरम्मत कार्य को पूरा करने के बाद, टैंक को फिर से भरने के लिए बस बोर्ड या केबल निकाल दें
  • Video: 24 HOURS IN A BOX FORT | We Are The Davises

    युक्तियाँ

    • पानी की टंकी के नीचे की आपूर्ति वाल्व नींबू या जंग से कठोर है, तो आप वाल्व जब तक आप वाल्व को बदलने के लिए तैयार कर रहे हैं बारी नहीं करना चाहिए, के बाद से पुराने वाल्व अगर साल के लिए इस्तेमाल नहीं किया लीक करने के लिए शुरू करते हैं।
    • आप एक पुराने वाल्व सेट करने का प्रयास करते हैं, यह दृढ़ता से एक नापनेवाला के साथ एक छड़ी और पकड़ पर वाल्व रैप करने के लिए घुमा वाल्व पानी के पाइप को रोकने के लिए के रूप में हम कवर दूर करने की कोशिश की सलाह दी जाती है। पुराने वाल्व खोलने या बंद करने की कोशिश में आसानी से पानी के पाइप को नष्ट कर सकते हैं और लीक का कारण हो सकता है।
    • यदि टैंक के अंदर व्यवस्था की आवश्यकता होती है, तो यह आपूर्ति वाल्व को बदलने के बारे में सोचने का एक अच्छा समय हो सकता है

    चेतावनी

    Video: जिलाधिकारी ने की अपील - स्वच्छता संग्राम के सेनानी बने सभी, 17 मार्च तक जिले होगा पूर्ण स्वच्छ !

    • यह विधि केवल टैंक के अंदर मामूली मरम्मत के लिए है किसी भी प्रमुख पाइपलाइन की मरम्मत के लिए इसे जल प्रवाह के साथ बाहर किया जाना चाहिए।
    • जल वाल्व की शर्तों का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें जो पानी को टाइटन टैंक भरने की अनुमति देता है (शीर्ष फोटो में लाल तीर द्वारा दर्शाया गया)। यह आमतौर पर 90 डिग्री के कोण पर एक वाल्व होता है। समय और न्यूनतम उपयोग के साथ, यह वाल्व कठोर और नाजुक हो सकता है। इसे बंद करने पर मजबूर करते हुए, और तब पूरी तरह से फिर से खोलना फैल, भरी और टूटने का कारण हो सकता है।
    • इस वाल्व के समायोजन के साथ एक अन्य आम समस्या शोर है गलत वाल्व के माध्यम से पानी के दबाव के कारण एक पुराने वाल्व, चीख़, खड़खड़ और कंपन हो सकता है। यह हर बार जब आप टैंक फ्लश होता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक लकड़ी की जीभ, 25 से 30 सेंटीमीटर
    • एक कठोर केबल या एक लंबी कोट पिछलग्गू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com