ekterya.com

प्रोपेन टैंक कैसे भरें

प्रोपेन टैंक भरने के बारे में जानने से आप न केवल आपकी सुरक्षा की सुरक्षा में मदद करेंगे, यह आपको पैसे बचाने में भी मदद करेगा।

चरणों

चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 1
1
सिलेंडर का निरीक्षण करें किसी प्रोपेन टैंक को भरने से पहले आपको सिलेंडर का एक दृश्य निरीक्षण करना होगा। जाँच करें कि गहरी डेंट या बहुत सी जंग वाले क्षेत्रों जैसे कोई नुकसान नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए टैंक के शीर्ष पर कनेक्शन की जांच करें कि यह किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त या क्षतिग्रस्त नहीं है। जांच लें कि नोजल भरा नहीं है।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 2
    2
    फिर टैंक की निर्माण तिथि का निरीक्षण करें। आप इसे अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के साथ टैंक के शीर्ष पर पाएंगे जो कि दर्ज की गई है। यदि वर्तमान दिनांक पंजीकृत होने वाली तारीख से बारह वर्ष से अधिक है, तो टैंक अप्रचलित है अपने स्थानीय प्रोपेन वितरक से बात करें कि सिलेंडर को प्रतिस्थापित किया जाए। उदाहरण के लिए यदि आपको एक टैंक में तारीख मिलती है "01/98" दर्ज किया गया, इसका अर्थ है कि इसे 02/10 में समाप्त हो जाता है। यदि किसी कारण से आपको रिकॉर्ड की गई तारीख नहीं मिली है, तो अपने प्रोपेन वितरक को कॉल करने के लिए आपको समाप्ति की तारीख दें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप टैंक का वजन करते हैं सिलेंडर में अभी भी प्रोपेन की मात्रा का ज्ञान रखने के लिए टैंक का तौला जाना चाहिए और अधिक मात्रा से बचने के लिए। पत्रों के शीर्ष पर अपने टैंक के वजन का पता लगाने के लिए "TW" रिकॉर्ड किया, और एक नंबर के बाद उदाहरण के लिए, पत्र "TW 16.9", वे खाली होने पर टैंक का भार इंगित करेंगे। एक बहुत अनुमानित संख्या आपके ग्रिल टैंक में पाई जा सकती है। Broilers आम तौर पर 20-पाउंड की बोतलों का उपयोग करें यदि एक टैंक पत्र के साथ आता है "TW 16.9" रिकॉर्ड किए गए (खाली टैंक का वजन) और क्षमता 20 पाउंड है, अधिकतम वजन 36.9 पाउंड होगा।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 4
    4



    वांछित कुल वजन के लिए पैमाने निर्धारित करें (आपको प्रोपेन पाउंड की अधिकतम मात्रा मिल जाएगी, जो आप शीर्ष पर एक खाली टैंक में जोड़ सकते हैं, जहां पत्र होंगे "WC" रिकॉर्ड किया, और एक नंबर के बाद की संख्या को बदलने के लिए, गैस वितरण स्टेशन पर तालिका को देखो "WC" अपनी टैंक भरने के लिए सही राशि में या अपने स्थानीय प्रोपेन वितरक को कॉल करें)। उदाहरण के लिए, यदि आपकी टैंक उत्कीर्ण होती है "डब्ल्यूसी 95.5", प्रोपेन की अधिकतम मात्रा, जिसे आप पैमाने के अनुसार जोड़ सकते हैं, 40 एलबीएस है
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 5
    5
    औषधि को नोजल से कनेक्ट करें, सिलेंडर वाल्व खोलें और इसे भरना शुरू करें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 6
    6
    शुद्ध वाल्व को लगभग एक आधा मोड़ खोलें। यह एक कनेक्शन की गर्दन में है जब टैंक भरा होता है, तरल पदार्थ की एक बड़ी मात्रा शुद्ध वाल्व के बाहर निकल जाएगी। यह उसी समय होता है जब टैंक वांछित वजन तक पहुंचता है। इसे खत्म न करें और अपने हाथों को ठंड से रखने के लिए रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 7
    7
    शुद्ध वाल्व और टैंक वाल्व को बंद करें एक रिसाव के संकेत होने पर टैंक को फिर से जांचें।
  • अब आप अपने ताज़ा सिलिंडर का उपयोग करने के लिए तैयार हैं! जब आप उपयोग के लिए टैंक को कनेक्ट करते हैं, तो इसका प्रयोग करने से पहले लीक के लिए अपने उपकरण का निरीक्षण करें।
  • Video: वितरण प्रोपेन सुरक्षित

    युक्तियाँ

    Video: एक एक पाउंड प्रोपेन बोतल फिर से भरना करने के लिए कैसे

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने टैंक को कुछ गैस के साथ मिल रहे हैं, अपने टैंक का वजन करने के लिए अपने प्रोपेन सप्लायर से पूछें। घटाएं "TW" तराजू में निर्धारित वजन से अगर "TW" वजन स्केल से मेल खाता है, टैंक खाली है (कुछ प्रोपेन डिस्ट्रीब्यूटर्स टैंकों का वजन नहीं करते हैं और आपसे शुल्क लेते हैं जैसे कि वे इसे पूरी तरह से भर देते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए तराजू की जांच करना बेहतर है कि आप सही मात्रा में रख रहे हैं)। आप अपने टैंक को घर पर भी तौल कर सकते हैं और टैंक में प्रोपेन की मात्रा निर्धारित कर सकते हैं।

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com