ekterya.com

कैसे दालचीनी के साथ चींटियों से छुटकारा पाने के लिए

आप चींटियों को दूर करने के लिए दालचीनी पाउडर, तेल या भट्ठा का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, दालचीनी आमतौर पर चींटियों को नहीं मारती है, बल्कि उन्हें किसी निश्चित स्थान से गुजरने से रोकता है और, कभी-कभी उन्हें एक शॉर्टकट मिल जाता है। अधिकांश प्राकृतिक उपचार इसी तरह काम करते हैं, लेकिन आप कई लोगों के लिए यह देखने के लिए प्रयास कर सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन काम करता है।

चरणों

विधि 1
दालचीनी का उपयोग कर चींटियों को दूर कीजिए

Video: गर्मियों में चींटी से हैं परेशान..... तो जरूर देखे ये वीडियो || Get Rid Of Ants Fast

किल एंट्स विद सीनामन स्टॉप 1 नामक छवि
1

Video: चींटियों से जूझ: दालचीनी विधि

प्रवेश द्वार में छिड़क दालचीनी का उपयोग करने का सरलतम तरीका यह है कि आप कपाट में जो कुछ लेना चाहते हैं एक चुटकी या दो जोड़ें जहां आप चींटियों को घर में प्रवेश करते हैं। दालचीनी इतनी ताकतवर है कि यह चींटियों को बनाने की कोशिश करने वाले निशान को बदलती है, इसलिए वे पथ का पालन करना बंद कर देंगे।
  • किन्न एंट्स विद सीनामोन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक बाधा रेखा बनाएँ बस इसे छिड़कने के बजाय, आप एक लाइन भी बना सकते हैं जो चींटियों को पार नहीं कर सकती। यदि आप उन्हें कुछ क्षेत्रों में देखते हैं, तो एक पंक्ति बनाने के लिए एक swab का उपयोग करने का प्रयास करें इसे दालचीनी में डाल दें और एक पतली रेखा बनाएं।
  • Video: This Is Why You Should Sprinkle Cinnamon On Your Garden

    किल एंट्स विद दालमन स्टोन 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दालचीनी आवश्यक तेलों का उपयोग करें यदि आप दालचीनी को मजबूत बनाने के लिए चाहते हैं, तो दालचीनी पाउडर के बजाय एक आवश्यक तेल का उपयोग करें। यह आम तौर पर अधिक शक्तिशाली होता है आप बस उन चीजों में जहां आप चींटियों को देख चुके हैं, उनमें एक स्वाब डुबकी और तेल डाल सकते हैं।
  • कुछ अन्य आवश्यक तेल भी चींटियों को दूर डरा सकते हैं। आपके घर में आवश्यक तेल फैलाने का सबसे आसान तरीका पानी के साथ मिश्रण बनाना है। फिर, आपको उन क्षेत्रों में स्प्रे करना चाहिए जहां आप चींटियों को देख चुके हैं।
  • 1/4 कप (60 मिलीलीटर) पानी और 1/4 कप वोदका (60 मिलीलीटर) से शुरू करें। वोदका समाधान को अच्छी तरह से मिश्रित रखने में मदद करता है, लेकिन यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप प्रत्येक पानी के पानी (एक और 1/4 कप) का उपयोग कर सकते हैं और हर प्रयोग से पहले अच्छी तरह हिला सकते हैं।
  • आवश्यक तेलों को जोड़ें दालचीनी तेल के 20 से 25 बूंदों को जोड़ने का प्रयास करें सब अच्छी तरह से हिला
  • अन्य आवश्यक तेलों की कोशिश करें आपको चाय के पेड़ के 15 बूंदों, पेपरमिंट ऑइल के 15 बूंदों और खट्टे का तेल (जैसे नारंगी, नींबू या नींबू) के 7 बूंदों की आवश्यकता होगी। आप खट्टे की बजाय लौंग के 3 बूंदों का उपयोग कर सकते हैं। अच्छी तरह से शेक
  • हालांकि, अगर आप इसे उन क्षेत्रों में उपयोग करना चाहते हैं जहां भोजन होता है, तो अधिक पेपरमिंट ऑयल के साथ चाय के पेड़ के तेल को बदलें।
  • किन्न एंट्स विद दालचीनी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ टुकड़े डालें एक और विकल्प जो कम अव्यवस्था का कारण बनता है, राजा में दालचीनी है प्रवेश द्वार के बगल में स्थित स्लिट्स रखें वास्तव में, आप उन चीजों को कहीं भी रख सकते हैं जहां आप चींटियों को देख चुके हैं। आप इस प्रस्तुति में दालचीनी सुपरमार्केट के मसाले अनुभाग में पा सकते हैं।



  • विधि 2
    अन्य प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें

    किन्न एंट्स विद सीनामोन चरण 5 नामक छवि
    1
    सफेद सिरका की कोशिश करो सिरका की गंध इतनी ताकतवर है कि चींटियों ने आमतौर पर इसे सेवन किया। रसोई में आवेदन करने के लिए स्प्रे बोतल में थोड़ा सा डालें। यह पूरी तरह सुरक्षित है आपको पहले काउंटरटॉप्स को साफ करना होगा। फिर, सिरका के साथ हल्के से छिड़कें इसे सूखा और गंध जल्द ही गायब हो जाएगा।
    • वास्तव में, यदि आप सीधे चींटियों पर सिरका स्प्रे करते हैं, तो आप उन्हें मार सकते हैं।
    • यदि आप अधिक चींटियों को देखते हैं तो पुन: लागू करें
  • किल एंट्स विद सीनामोन चरण 6 नामक छवि
    2
    छिड़क डायटोमेसियस पृथ्वी यह कई सालों से प्राकृतिक चींटियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। यह विषाक्त नहीं है, इसलिए यह बच्चों और पालतू जानवरों के पास उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। हालांकि, भोजन के साथ सुरक्षित विविधता को खरीदना सुनिश्चित करें, पूल को फ़िल्टर करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है उसके बाद, इसे छिड़कें, जहां आप चींटियों को देख चुके हैं।
  • किन्न एंट्स विद दालचीनी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एन्थिल से बाहर उबलते पानी डालें चींटियों की मात्रा कम करने का एक तरीका बहुत गर्म पानी का उपयोग करना है उबलते पानी पूरे कॉलोनी को नष्ट नहीं करेगा, लेकिन यह लगभग दो तिहाई मार देगा। प्रत्येक एंथिल के लिए उबलते हुए पानी के 11 लीटर (3 गैलन) की कोशिश करें।
  • इस पद्धति से बहुत सावधान रहें, क्योंकि आप पानी और भाप दोनों के साथ खुद को जला सकते हैं।
  • किल एंट्स विद सीनामोन स्टेप 8 नामक छवि
    4
    कुछ बे पत्तियों को फैलाओ। आप चींटियों को दूर करने के लिए एक प्राचीन विधि हैं आप उन्हें मसालों के गलियारे में पा सकते हैं और सामान्य तौर पर, वे पूरी हो जाएंगे (हालांकि आप उन्हें पाउडर में पा सकते हैं)। उन जगहों पर रखें जहां आप चींटियों को उस क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com