ekterya.com

कैसे चीनी चींटियों को मारने के लिए

चीनी चींटियों से छुटकारा पाना आसान है सबसे पहले, पता करें कि वे आपके घर में प्रवेश करते हैं। फिर चींटियों के प्रवेश द्वार के पास और उन जगहों पर एक चारा लगाएं जहां आपने उन्हें देखा है। चींटियों का चारा उनकी उपनिवेशों में ले जाएगा और इसे निगल लेंगे, जो एंथिल को प्रभावी तरीके से मार देगा। आप चींटियों के लिए एक वाणिज्यिक चारा खरीद सकते हैं या अधिक प्राकृतिक कीटनाशक का उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
चीनी से चींटियों को हटा दें

किल चीनी एंट्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
डिस्कवर करें कि चींटियों को आपके घर में प्रवेश कहां है। चींटियों की समस्या से निपटने से पहले, आपको यह पता लगाना होगा कि वे आपके घर कैसे दर्ज करते हैं। आम प्रवेश बिंदु खिड़कियां और दरवाजे हैं। दीवारों और फर्श में दरारें या छेद भी सामान्य स्थान हैं जहां चींटियों को एक घर में प्रवेश कर सकते हैं
  • किल चीनी एंट्स चरण 2 नामक छवि
    2
    चींटियों को जहर करने के लिए प्रवेश बिंदु के पास चारा लगाएं। एक बार जब पता चला कि चींटियों के घर में प्रवेश करते हैं, तो आपको प्रवेश बिंदु के नजदीक चारा मारना होगा। चींटियों को अपने घोंसले में ले जाएगा, जो शायद कॉलोनी को मरने के लिए कारण होगा।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि खिड़कियां और दरवाजे ठीक से बंद हैं। चींटियों के दरवाजे और खिड़कियों के माध्यम से घर में प्रवेश कर सकते हैं, इसलिए उन्हें जरूरी रूप से कस के रूप में बंद रखना महत्वपूर्ण है। जैसे ही आप उन्हें खोजते हैं, तब तक छेद या दरारें सील करें। इन बिंदुओं से सावधानी बरतें, आप अपने घर में चीनी चींटियों के उपद्रव से बचने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने घर को चींटियों से मुक्त करने के बाद उन्हें चारा के साथ मार कर रख सकते हैं।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    प्रत्येक भोजन के बाद फर्श साफ करें फर्श के कचरे से मुक्त फर्श को बनाए रखने से चीनी चींटियों के एक उपद्रव को रोकने में मदद मिल सकती है। स्वीप या वैक्यूम भोजन और टुकड़ों जो खाने के बाद फर्श पर हैं फिर, चिपचिपा अवशेषों को दूर करने के लिए क्षेत्र को लपेटें।
  • किल चीनी एंट्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रत्येक भोजन के बाद व्यंजन धोएं रसोई कपड़े धोने और आसपास के क्षेत्रों को साफ रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है गन्दा व्यंजन और खाद्य अपशिष्ट चीनी की चींटियों को आकर्षित करेगा। इसलिए, प्रत्येक भोजन के बाद व्यंजन और काउंटरटेप्स को साफ करने का प्रयास करें। यदि आपको गंदे व्यंजन छोड़ना है, तो उन्हें अच्छी तरह कुल्ला करना सुनिश्चित करें
  • किल चीनी एंट्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दैनिक कचरा को बाहर निकालें हर दिन कचरा निकालकर चीनी चींटियों के लिए भोजन के संभावित स्रोतों को समाप्त कर देगा। सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में कम से कम एक बार कचरा निकालते हैं। आप चींटियों को रोकने में मदद करने के लिए एक हवाई ढक्कन के साथ एक कचरे का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार का उपयोग करें

    Video: क्या आप भी है चीटियों से परेशान-हमेशा के लिए भगाने का सटीक तरीका-How to Get Rid of Ants

    किल चीनी एंट्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    बोरिक एसिड और शहद के साथ चींटियों को जहर दें एक कंटेनर में बराबर मात्रा में शहद और बोरिक एसिड मिलाएं एक पेस्ट में उन्हें हलचल पेस्ट को एक कार्डबोर्ड में रखें और कार्डबोर्ड को उस क्षेत्र में डाल दें जहां चींटियों को अपने घर में प्रवेश करें। चींटियों के गायब होने तक हर दो दिन में एक नया जाल बनाएं।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    बोरेक्स और चीनी के साथ चींटियों को मारने की कोशिश करें 1 बड़ा चमचा मिलाएं और आधे से 1 बोराकस के साथ 1 और आधे कप पानी और आधा कप चीनी समाधान के साथ कई कपास गेंदों को गीला कर दें जब तक कि वे संतृप्त न हों और उन्हें उन जगहों पर बोतल के ढक्कन में डाल दें जहां पर आप चींटियों को घूमते रहते हैं।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 9 नामक छवि
    3
    सफेद सिरका के साथ चींटियों को स्प्रे करें एक स्प्रे बोतल में सफेद सिरका और आसुत जल की बराबर मात्रा जोड़ें और चींटियों पर सीधे समाधान स्प्रे करें। इसके बाद, उन जगहों पर सिरका समाधान छिड़क दें जहां चींटियों को अपने घर में प्रवेश करें और पथों का पालन करें। यह चींटियों के फेरोमोन ट्रेल्स को खत्म करने में मदद करेगा और उन्हें लौटने से हतोत्साहित कर सकता है।
  • किल चीनी एंट्स स्टेप 10 नामक छवि
    4
    दिखाई चींटियों पर नींबू का रस छिड़कें। सिरका की तरह, नींबू के रस में एसिट कीट मार सकता है और फेरोमोन ट्रेल्स को खत्म कर सकता है। एक 230 मिलीलीटर (आठ औंस) स्प्रे बोतल के लिए चार चम्मच नींबू का रस जोड़ें। उन चीजों को मारने के लिए चींटियों पर सीधे समाधान स्प्रे करें, साथ ही प्रवेश बिंदुओं और ट्रेल्स पर तो वे वापस नहीं आते हैं।
  • विधि 3
    वाणिज्यिक कीटनाशकों का उपयोग करें

    किल चीनी एंट्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    चींटियों के लिए लेबल एक चारा चुनें यदि आप चीनी चींटियों को वाणिज्यिक चारा के साथ मारने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पैकेज स्पष्ट रूप से बताता है कि यह चींटियों के लिए है। आम घरेलू फँसाने में abamectin, fipronil, sulfluramide, propoxur और orthoboric एसिड शामिल हैं
  • किल चीनी एंट्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: चीटियों से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे - How To Get Rid of Ants Naturally

    निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप व्यावसायिक चींटी बैट पैकेज में सभी निर्देशों को सही ढंग से पढ़ते हैं। अगर उत्पाद लेबल सावधानी बरतने की सलाह देती है, जैसे चारा का संचालन करते समय दस्ताने का प्रयोग करना, इन निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • किल चीनी एंट्स चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि एरोसोल का घोंसले पर थोड़ा असर पड़ता है चारा का उपयोग, चाहे वाणिज्यिक या प्राकृतिक, चीनी से चींटियों को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है एरोसोल संपर्क पर चींटियों को मार सकता है, लेकिन शेष आबादी को प्रभावित नहीं करेगा। यदि आप एरोसोल कीटनाशक जैसे कि permethrin, बिफेंथ्रीन या साइफ्लथ्रीन चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप निर्दिष्ट करते हैं कि यह इनडोर उपयोग के लिए उपयुक्त है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com