ekterya.com

फांसी दीपक के लिए सही ऊंचाई कैसे निर्धारित करें

एक लटकन दीपक रखने के लिए एक आदर्श तरीका है अपने परिवेश में प्रकाश जोड़ने के साथ ही कुछ सजावटी और आंखों के लिए सौंदर्यशास्त्रिक सुखदायक कुछ भी जोड़ें। आजकल, कई समकालीन प्रकाश डिजाइन उपलब्ध हैं, यह देखने के लिए स्पष्ट है कि अधिक से अधिक मालिक अपनी सजावट में फांसी दीपक लगाने का फैसला क्यों करते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं, तो आपको अपने आप से पूछना चाहिए कि एक लटकन दीपक खरीदने पर यह कितना ऊंचा होना चाहिए? नीचे अपने दीपक की उचित ऊंचाई का चयन करने के लिए एक गाइड है।

चरणों

विधि 1
अपने आप से सही सवाल पूछें

एक लटकन दीपक चरण 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
1
दीपक को क्या प्रभाव चाहिए?
  • विश्लेषण करें कि आप लटकन चिराग से क्या चाहते हैं क्या यह कार्यस्थल या मंद प्रकाश के लिए चमकदार रोशनी प्रदान करना है? एक झूमर एक छोटी जगह पर डूब सकता है, जबकि एक अधिक उपयोगितावादी दीपक एक कमरे में रहने के लिए बहुत देहाती हो सकता है।
एक लटकन लैंप के चरण 1 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • तय करें कि दीपक और डिजाइन का उद्देश्य कमरे की सजावट से मेल खाता है। क्रोम और स्टेनलेस स्टील से बने एक दीपक का एक आधुनिक प्रभाव होगा। जबकि उड़ा ग्लास एक कलात्मक प्रभाव देने के लिए जाता है। झूमर अधिक रोमांटिक और सुरुचिपूर्ण हैं।
    एक लटकन लैंप के चरण 1 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • एक लटकन दीपक चरण 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    मैं दीप को लटका क्यों चाहता हूं?
  • अपने दीपक के आकार को ध्यान में रखें एक सामान्य नियम के रूप में, एक लंबी दीपक उच्च रखा जा सकता है, जबकि एक छोटा सा दीपक कम लटका दिया जा सकता है।
    एक पेन्डंट लैंप के चरण 2 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र
  • कमरे के आकार पर विचार करें छत कैसे उच्च है? असामान्य रूप से ऊंची छतों के साथ कमरे में अधिक रोशनी की आवश्यकता होती है और कम लटका पड़ता है।
    एक लटकन लैंप चरण 2 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप एक मेज, रसोई द्वीप या नाश्ता बार पर दीपक लटका चाहते हैं, आकार पर विचार करें। यदि आपके पास एक बड़ी मेज है, तो आप अपने दीपक को थोड़ा अधिक लटका सकते हैं। अपनी तालिका के आकार को ध्यान में रखें, क्या यह गोल है, या आयताकार? यदि आपके पास एक आयताकार मेज है, तो एक नाश्ते की मेज, आपको 1 से अधिक लटकन दीपक की आवश्यकता हो सकती है।
    एक लटकन लैंप के चरण 2 बुलेट 3 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र
  • भाग 2
    सही ऊंचाई मापें

    चित्र शीर्षक एक लटकन दीपक चरण 3 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित
    1
    टेबल या रसोई द्वीप पर एक दीपक रुको।
    • फांसी दीपक और मेज की सतह के नीचे से मापने, 28 से 34 इंच की दूरी के साथ शुरू करें यह सीमा आपके माप का आधार होगा। जब आप अपना दीप लगाने की योजना बनाते हैं तो इसे एक दिशानिर्देश के रूप में प्रयोग करें
    एक लटकन लैंप चरण 3 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • जब आप मेज पर दीपक को लटका देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ऐसा करने से उस स्थान का इस्तेमाल करने वाले लोगों की ऊंचाई को ध्यान में रखें। कोई भी आँखों में एक चिराग नहीं चाहता है या सिर को छूने के दौरान सब्जियों को काटता है।


    चित्र का शीर्षक एक लटकन दीपक चरण 3 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करें
  • एक लटकन दीपक चरण 4 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र

    Video: Our Miss Brooks: The Bookie / Stretch Is In Love Again / The Dancer

    2
    फर्श पर दीपक लटकाओ
  • दीपक के नीचे से जमीन पर 84 से 96 इंच की दूरी पर इसे रखने की योजना बनाएं। आपको दीपक से कम से कम 1 फुट की दूरी पर उसके नीचे चलने वाले व्यक्ति को देना चाहिए।
    एक लटकन लैंप चरण 4 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • छत की ऊंचाई के अनुसार गणना करें 8-फुट की छत के लिए, एक लटकन दीपक 12 से 20 इंच नीचे लटकाएगा। ऊंचाई के प्रत्येक अतिरिक्त पैर के लिए, 3 इंच जोड़ें।
    एक लटकन दीपक चरण 4 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • भाग 3
    एक दूसरी राय का अनुरोध करें

    चित्र का शीर्षक एक लटकन दीपक के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करें चरण 5
    1
    किसी अन्य व्यक्ति की मदद से आप ऊंचाई तय कर सकते हैं अपने दीपक की सही ऊँचाई तय करने का सबसे अच्छा तरीका है कि किसी अन्य व्यक्ति को उस स्थान पर दीप रखने के लिए जगह दें जहां आप इसे देखना चाहते हैं जबकि आप देखते हैं कि यह कैसा दिखता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Marshall Bullard's Party / Labor Day at Grass Lake / Leroy's New Teacher

    एक लटकन दीपक चरण 6 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र

    Video: Words at War: The Ship / From the Land of the Silent People / Prisoner of the Japs

    2
    कमरे में चलने का अभ्यास करें या मेज पर बैठे हों, जबकि दूसरे व्यक्ति जगह में दीपक रखता है यह आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि दीपक दृश्य को अवरुद्ध नहीं कर रहा है, आपको सिर में मार दिया जाता है या आपकी रूटीन के साथ किसी तरह से हस्तक्षेप करता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने परिवार और दोस्तों में सबसे ऊंची व्यक्ति को पर्याप्त जगह दें यहां तक ​​कि तकनीकी रूप से पर्याप्त जगह है, अगर लोगों को अपने सिर को बताने की प्रवृत्ति होती है, अगर दीपक बहुत कम महसूस करता है
    • जब आप एक रसोई के द्वीप या काउंटरटॉप पर दीपक लटकाते हैं, तो काउंटर स्पेस के हर दो फुट के लिए एक दीपक रखें। इससे उन्हें उपयुक्त कार्यस्थल के लिए पर्याप्त प्रकाश मिलेगा
    • अपने दीपक के लिए वापस लेने योग्य केबल रखने पर विचार करें ताकि आप इसे प्रकाश की मात्रा में भिन्न कर सकें।

    चेतावनी

    • फांसी दीपक केवल योग्य बिजली से स्थापित किया जाना चाहिए क्योंकि इसमें तारों के विद्युत सहायक उपकरण शामिल हैं। इसके अलावा, कुछ प्रकार के झूमर बहुत भारी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com