ekterya.com

कैसे फर्श से मोम buildup को दूर करने के लिए

जब vinyl और लिनोलियम फर्श उम्र, मोम चमक बनाए रखने में मदद करता है और उन्हें पहनने, आँसू और खरोंच से बचाने के लिए। एपॉक्सी, लकड़ी और टाइल फर्श भी मोम हो सकते हैं। हालांकि, समय के साथ, मोम कोट जमा करने लगते हैं, पीले हो जाते हैं और साफ करने के बाद भी फर्श खराब हो सकते हैं। इसे ठीक करने के लिए, आपको फिर से एपिलेशन से पहले मोम बिल्डअप को हटाना होगा। बिल्डअप को हटाने से पहले, आपको फर्श की सफाई से फर्श हटाने चाहिए, गंदगी को हटाने के लिए मलबे और एमओपी को हटा दें।

चरणों

विधि 1
विनाइल और टाइल फर्श के संचय निकालें

छवि शीर्षक स्टेप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 1
1
डिशवॉशर डिटर्जेंट और अमोनिया के साथ पुराने विनाइल मोम निकालें 8 लीटर (2 गैलन) गरम पानी, 240 मिलीलीटर (1 कप) डिशवाशेर डिटर्जेंट के ब्लीच और 480 एमएल (2 कप) अमोनिया के समाधान के साथ फर्श को सोखने के लिए एक स्पंज एमओपी का प्रयोग करें। समाधान दो मिनट के लिए फर्श पर खड़े हो जाओ। एमओपी के किनारों के साथ धीरे से या एक ब्रश ब्रश के साथ नरम करें और फिर अतिरिक्त तरल पदार्थ साफ करें। स्वच्छ गर्म पानी के साथ फर्श को फिर से साफ करें और ब्रशले ब्रश के साथ मोम के अवशेष को हटा दें।
  • हो सकता है कि आपको कोनों और हाथों से बेसबोर्ड के समोच्च को साफ करना चाहिए।
  • कुछ पुराने तौलिए या कपड़े के साथ फर्श सूखी
  • चित्र शीर्षक से स्ट्रिप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 2
    2
    पानी और अमोनिया के समाधान के साथ एमओपी अमोनिया के 120 मिलीलीटर (आधा कप) को गर्म पानी का 8 लीटर (2 गैलन) मिलाएं। इस समाधान का उपयोग विनाइल या टाइल फर्श को लपेटें इसे मोम बिल्ड-अप को खत्म करने के लिए कम से कम दस मिनट तक खड़े रहें। पुरानी तौलिये के साथ फर्श सूखें
  • यदि आवश्यक हो, पूरी तरह से मोम को हटाने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • ईकाई फर्श को साफ करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। एक हार्ड फोम एमओपी के साथ गर्म, साफ पानी के 8 लीटर (2 गैलन) के साथ अमोनिया के 120 मिलीलीटर (आधा कप) मिलाएं।
  • इत्र शीर्षक स्ट्रिप वैक्स बिल्डरप फ्रॉर्श पायरी 3
    3
    टाइल फर्श पर अमोनिया, गर्म पानी और कपड़े धोने का डिटर्जेंट का उपयोग करें। अमोनिया के 180 मिलीलीटर (¾ कप) के समाधान के साथ एमओपी, कपड़े धोने का डिटर्जेंट के 240 मिलीग्राम (1 कप) और गर्म पानी के 4 लीटर (1 गैलन) समाधान के बारे में दस मिनट के लिए खड़े हो जाओ स्पंज या कड़ी बाल खड़े ब्रश के साथ फर्श को प्रतिबंधित करें साफ पानी से फर्श को कुल्ला।
  • नए मोम लगाने से पहले पुराने तौलिए या कपड़े के साथ सूखी।
  • 240 मिलीलीटर (1 कप) सफेद सिरका, 240 मिलीलीटर (1 कप) अमोनिया और 4 लीटर (1 गैलन) गर्म पानी के समाधान के साथ टाइल फर्श पर इस विधि की कोशिश करें।
  • स्टेप वैक्स बिल्डअप फ्रॉमर्स फोरर्स स्टेप 4 नामक छवि

    Video: Pokemon Gold Silver Review - Yes Guy Gaming

    4
    बेकिंग सोडा के साथ विनाइल फर्श को प्रतिबंधित करें बायकार्बोनेट सीधे फर्श के एक भाग में डालें कठोर बाल खड़े ब्रश या स्क्रबिंग स्पंज के साथ रगड़ें। इसे कुछ मिनट तक बैठने दें और फिर फर्श को सूखें।
  • छवि शीर्षक स्टेप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 5
    5
    एक रासायनिक तल पॉलिश हटानेवाला के साथ पत्थर की टाईल्स से मोम निकालें आपके पास जिस प्रकार के पत्थर के लिए डिज़ाइन किया गया एक पोलिश पदोन्नति खरीदें। मंजिल के एक भाग पर एक अच्छी रकम लागू करें इसे लगभग 10 मिनट तक बैठने दें और फिर, तार ब्रश के साथ कठिन रगड़ें। छेड़छाड़ के अवशेषों को निकालने के लिए कुछ कपड़े के साथ छिलका निकालें और साफ पानी से अनुभाग को छिपाएं। प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आपने पूरी मंजिल को साफ़ कर लिया न हो।
  • आप एक फर्श पालिशर के साथ उत्पाद को साफ़ कर सकते हैं जिसमें एक स्ट्रिपिंग पैड है।
  • एक गीली और सूखी वैक्यूम वाला स्टिंगर साफ करने की कोशिश करें, जिसमें एक वाइपर ब्लेड लगाव है।
  • विधि 2
    लिनोलियम से मोम हटाएं

    चित्र शीर्षक से स्ट्रिप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 6
    1
    टैटार और सिरका की क्रीम के समाधान के साथ प्रतिबंधित करें सफेद सिरका के 4 लीटर (1 गैलन) में टैटार की क्रीम 240 मिलीलीटर (1 कप) मिलाएं और जब तक टैटर की क्रीम भंग न हो जाए तब तक हलचल दें। इस समाधान के साथ फर्श को भिगोएँ और इसे लगभग 5 मिनट तक आराम दें। एक नायलॉन स्क्रबिंग स्पंज का उपयोग करके परिपत्र गति में हाथ से अनुभाग को प्रतिबंधित करें। स्पंज या नम कपड़े से पोंछ लें और फर्श के अगले भाग के साथ जारी रखें।
    • सभी क्षेत्रों में प्रक्रिया को दोहराएं, जो अब भी मोम जमा कर चुके हैं।



  • चित्र शीर्षक से स्ट्रिप वैक्स बिल्डरअप फ्रॉर्श चरण 7
    2
    एक आइसोप्रोपिल अल्कोहल समाधान के साथ परीक्षण करें। आइसोप्रोपिल अल्कोहल के 1 भाग के साथ पानी के 3 भागों को मिलाएं। समाधान के साथ मोम को रगड़ने से पहले, कुछ रबर के दस्ताने डालें और कमरे को हवाएं खिड़कियां खोलें। शराब और पानी के समाधान के साथ फर्श को सीमित करें और कठोर बाल खड़े ब्रश या नायलॉन स्क्रबिंग स्पंज।
  • स्टेप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श फॉर स्टेप्स 8 शीर्षक वाला इमेज

    Video: SCP-1461 House of the Worm | Euclid class | Church of the Broken God / humanoid / building SCP

    3
    मंजिल कुल्ला और सूखी टैटार और सिरका की क्रीम या isopropyl शराब के समाधान के साथ scrubbing के बाद साफ, गर्म पानी के साथ फर्श ट्रेस। फर्श पूरी तरह से कुछ पुराने तौलिए या कपड़ा के साथ सूखी। जब यह सूखा है, तो आप ताजा मोम लागू कर सकते हैं
  • विधि 3
    लकड़ी के फर्श से मोम निकालें

    चित्र शीर्षक से स्ट्रिप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 9
    1

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Hand / Head / House Episodes

    गंध के बिना सफेद गैसोलीन के साथ फर्श को प्रतिबंधित करें लकड़ी में सफेद गैसोलीन की खपत करें आप जल्दी सुखाने वाले नाफ्था का उपयोग भी कर सकते हैं। पुरानी कपड़े या ठीक स्टील ऊन के साथ scrubbing द्वारा पुराने मोम निकालें
  • स्ट्रिप वैक्स बिल्डरअप फ्रॉर्श पायदान 10 नाम वाली छवि
    2
    साफ और सूखा मोम scrubbing के बाद, मुलायम, साफ कपड़े के साथ पुराने मोम, सफेद गैसोलीन या नेफथा साफ। पुराने तौलिए या कपड़े के साथ सूखी सुनिश्चित करें कि लकड़ी के नुकसान को रोकने के लिए पूरी तरह से फर्श dries। खत्म करने के लिए, नया मोम लागू करें और फर्श को पॉलिश करें
  • छवि शीर्षक स्टेप वैक्स बिल्डअप फ्रॉर्श चरण 11

    Video: Baby and Child Care: Benjamin Spock Interview

    3
    सुरक्षा सावधानी बरतें जब आप फर्श को साफ़ करते हैं और इसे सुखाने के दौरान कमरे को अच्छी तरह से आगे बढ़ाएं रबड़ के दस्ताने पहनें जब आप पुराने कपड़ों और इस्पात की ऊन को साफ़ करें और हटा दें। यदि आप नेफ्था का उपयोग करते हैं, तो आपको सुरक्षात्मक चश्मे के साथ अपनी आंखों की रक्षा करनी चाहिए। खतरनाक कचरे को खत्म करने के लिए उन जगहों का निपटान करने से पहले उन कपड़ों को सूखें जिन्हें आप पानी में इस्तेमाल करते हैं और उन्हें एक वायुरोधी कंटेनर में रख लें।
  • युक्तियाँ

    • कई वाणिज्यिक उत्पाद हैं जो आप फर्श से मोम हटाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। परीक्षण करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने लेबल को सावधानी से पढ़ा है और यह कि उत्पाद आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मंजिल के प्रकार में सुरक्षित है।
    • संचय से बहुत मोटी परत को रोकने के लिए वर्ष में कई बार मोम के संचय को निकालने की सिफारिश की जाती है। मोटा परत, कठिन इसे हटाने के लिए है।

    चेतावनी

    • कुछ वाणिज्यिक स्ट्रिपर्स में मजबूत रसायनों होते हैं जो खतरनाक होते हैं यदि साँस सुनिश्चित करें कि आप खिड़कियों को खोलते हैं और जब आप इन उत्पादों का उपयोग करते हैं तो घर ठीक से चलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com