ekterya.com

कैसे फर्श मोम करने के लिए

जब आप फर्श को ढंकते हुए इसे बचाने के लिए, एक गैर-फिसलन सतह बनाते हैं और इसे आकर्षक चमक देते हैं जब तक आप सही ढंग से मोम लागू करते हैं और एक वर्ष में एक या दो बार एक अतिरिक्त परत रखने पर ध्यान न दें, आप एक सुंदर और टिकाऊ सतह बना सकते हैं। हालांकि, फर्श पर अपने हाथों और घुटनों से फर्श पर पेस्ट को साफ़ करने की आवश्यकता होने से पहले, अब और अधिक आधुनिक उत्पाद हैं जो आप एमओपी के साथ आवेदन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मंजिल तैयार करें

छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 1
1
निर्धारित करें कि अगर फर्श का पहले ही एक उत्पाद के साथ इलाज किया गया है सतहों को बाहर पहनने और गंदे होने के कारण पहले से ही इलाज किया गया फर्श मोम करना बेहतर है। सबसे पहले, पता करें कि किस प्रकार के उत्पाद का उपयोग किया गया था: प्राकृतिक उत्पादों का नाम दिया गया है मोम, जबकि सिंथेटिक उत्पादों को कहा जाता है खत्म। यदि आप इस जानकारी को पिछले मालिक से नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको पता लगाने के लिए फर्श की जांच करनी होगी:
  • यदि फर्श चमकदार नहीं है और आप अपनी उंगलियों के साथ मूल सामग्री को महसूस कर सकते हैं, तो इसका इलाज नहीं किया गया है।
  • मंजिल के एक छोटे से हिस्से को खनिज आत्माओं के साथ सिकुड़ने वाले या पतले रंग का रंग साफ़ करें। यदि कपड़ा भूरा या पीला है, तो मंजिल को मोम हो गया है।
  • यदि कपड़ा किसी भी अवशेष को पकड़ नहीं लेता है, तो फर्श को खत्म कर लिया गया है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 2
    2
    एक मोम या खत्म चुनें अगर फर्श का कभी इलाज नहीं किया गया है, तो आप अपनी मंजिल की सामग्री के लिए विशेष रूप से एक मोम या खत्म कर सकते हैं। पॉल्यूरिथेन एक लोकप्रिय विकल्प है, लेकिन प्रत्येक उत्पाद थोड़ा अलग परिणाम पैदा करता है, इसलिए थोड़ा शोध करें और एक उत्पाद ढूंढें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। यदि फर्श का पहले से ही इलाज हो चुका है, तो आपको सही उत्पाद चुनना होगा:
  • मोम पूरी तरह से दूर करना मुश्किल है, क्योंकि यह लकड़ी का प्रवेश करती है इससे फर्श को सिंथेटिक खत्म करने के लिए अनुपयुक्त बनाया जाता है जब तक कि आप पूरी तरह से मोम को हटाने के लिए कोई पेशेवर किराया नहीं करते हैं, लेकिन आप मोम परत को हटाने के बाद कठिनाई के बिना एक नया मोम लागू कर सकते हैं या आप इसे पुराने स्तर पर भी लागू कर सकते हैं अगर यह फाड़ा है, गंदा नहीं है
  • यदि फर्श को खत्म करने के साथ इलाज किया गया था, तो आप खत्म करने के भाग को हटाने के लिए एक scrubbing उपकरण के साथ एक मंजिल मशीन के साथ इसे खत्म कर सकते हैं, तो मंजिल के रूप में सुधार करने के लिए उसी प्रकार की फिनिश लागू करें यदि आप नहीं जानते कि किस तरह का फिनिश इस्तेमाल किया गया है या यदि आप किसी भिन्न प्रकार का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको पहले पूरी तरह से पिछली समाप्त होनी चाहिए
  • यदि आप पिछले खत्म को हटाना नहीं चाहते हैं, तो आप मोम के बजाय एक पानी आधारित सिलिकॉन तामचीनी का उपयोग कर सकते हैं। पहले फर्श को छूएं, फिर एमओपी के साथ मोम की कई परतें भी लागू करें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 3
    3
    मंजिल से सभी फर्नीचर और वस्तुओं को निकालें परिभाषित करें कि आप मोम को कैसे लागू करना चाहते हैं और क्षेत्र से फर्नीचर निकालना चाहते हैं। यदि आप किसी सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने जा रहे हैं, तो लोगों को चेतावनी देने के लिए क्षेत्र के माध्यम से जाने के लिए संकेत दें।
  • अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, क्षेत्र के आस-पास के किसी भी वस्तु के किनारों को मोम से बचाने के लिए, खासकर कालीन क्षेत्रों से टेप करें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपको मंजिल पर लागू उपचार को समाप्त करना चाहिए यदि मंजिल का मोम या खत्म नहीं किया गया है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। अगर यह मोम के साथ इलाज किया गया था लेकिन पुरानी परत केवल rips से ग्रस्त है, लेकिन मलिनकिरण नहीं, आप यह कदम भी छोड़ सकते हैं। यदि उपरोक्त शर्तों में से कोई भी मौजूद नहीं है, तो यह सीखने के लिए जारी रहें कि फर्श पर पहले किए गए उपचार को कैसे हटाया जाए।
  • भाग 2
    एक पुराने मोम निकालें

    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 5
    1
    अपनी मंजिल के अनुरूप मोम हटाने के लिए एक समाधान खरीदें निर्धारित करें कि पहले भाग में दिए गए निर्देशों का पालन करने के बाद फर्श पर किस प्रकार का फ़िन इस्तेमाल किया गया था, फिर मोम हटाने के लिए एक समाधान खरीदें जो कि उत्पाद को समाप्त करता है जो मंजिल पर लागू होता था यह भी सुनिश्चित करें कि समाधान लकड़ी और किसी भी अन्य सामग्री के लिए सुरक्षित है जो मंजिल से बना है
    • यदि आपको कोई ऐसा उत्पाद नहीं मिल सकता है जो विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले समाप्त को दूर करने के लिए कार्य करता है, तो मोम हटाने के लिए एक समाधान का प्रयास करें "सार्वभौमिक" मंजिल के एक कोने में
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 6
    2
    वैक्यूम या मंजिल झाड़ू झाड़ू का उपयोग करके क्षेत्र से सभी धूल और गंदगी निकालें फर्श को साफ करने के बाद साफ जूतों पर रखो ताकि आप गंदे न हों।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 7
    3
    सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें वैक्स हटाने के उत्पादों में कई रसायनों त्वचा के लिए खतरनाक हो सकती हैं और जहरीले बादल भी पैदा कर सकती हैं। एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में कार्य करें और दस्ताने, लंबी आस्तीन और पैंट के साथ अपने आप को सुरक्षित रखें। बड़े नौकरियों या खराब हवादार क्षेत्रों के लिए, सुरक्षात्मक चश्मे और एक श्वासयंत्र पहनें।
  • श्वसन यंत्र को कार्बनिक वाष्पों के लिए सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 8
    4
    एक कचरा बैग के साथ एक बाल्टी लाइन और मोम हटाने के लिए इसे समाधान के साथ भरें। एक मजबूत कचरा बैग आसान सफाई प्रदान करता है और जब आप मोम की सफाई करते हैं तो आप बाल्टी का पुन: उपयोग करने की अनुमति देता है निर्धारित करने के लिए उत्पाद लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें कि आप कितनी मात्रा का उपयोग करना चाहते हैं और अगर आपको पानी के साथ समाधान कम करना चाहिए। एमओपी तैयार है
  • कूड़े की थैली एमओपी बाल्टी के लिए आवश्यक है, क्योंकि आप सफाई समाधान से अवशेषों के साथ बाद में फर्श को साफ नहीं करना चाहते हैं।
  • एक "स्ट्रिप एमओपी" यह एक विशेष एमओपी है जो बेहतर प्रदर्शन करता है, लेकिन आप किसी भी प्रकार के एमओपी का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक गोल्डफ़िश टैंक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक दूसरे बाल्टी को साफ पानी और दूसरे एमओपी भरें। सफाई के समाधान को लागू करने और निकालने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं होगा, इसलिए साफ करने के लिए दूसरा एमओपी काम करना महत्वपूर्ण है। पहले एमओपी सफाई समाधान से काफी संतृप्त है और आप इसे अन्य सफाई उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं कर सकते।
  • बफफॉर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6
    फर्श की पूरी सतह पर समाधान लागू करने के लिए एक एमओपी का उपयोग करें समाधान फिसलन फर्श बनाता है, इस पर आगे बढ़ने से बचने के लिए एक कार्य मार्ग की योजना बनाएं। मंजिल को समान रूप से छिड़कें और इसे 5 से 10 मिनट तक बैठने दें, लेकिन छोड़ो मत इसे सूखा दें
  • सफाई समाधान लागू करते समय एमओपी के साथ समाप्त को प्रतिबंधित करें। सफाई समाधान को रंग बदलना चाहिए, जबकि मिट्स पास के रूप में खत्म करने और मिश्रण को खत्म करना।
  • यदि आप एक बड़ी सतह को साफ करने जा रहे हैं, तो यह छोटे से छोटे हिस्सों में करें ताकि समाधान सूखा न जाए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 11
    7
    समाधान (वैकल्पिक) को लागू करने के लिए एक फर्श मशीन या स्क्रबर का उपयोग करें भारी कार्य के लिए, यह स्वत: स्क्रबर या रोटरी मशीन का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, क्योंकि वे एक अधिक बल प्रदान करते हैं जो सभी परिष्करण को खत्म करने की अनुमति देता है
  • यदि आप स्वचालित स्क्रबर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ब्रश को छोड़ने वाले क्षेत्र को साफ़ करें (इसका उपयोग न करें)
  • यदि आप किसी मंजिल मशीन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो फर्श स्क्रबिंग पैड को कनेक्ट करें आपको कई भारी शुल्क पैड की आवश्यकता हो सकती है।
  • रिफ़िनिश लकड़ी फर्श चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    मंजिल के सिरों और कोनों से मोम को खरोंच करें आप एक स्पंज या एक लंबे उपकरण के साथ एक पेंट रिमूवर की तरह अंत में ब्लेड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप किसी विशेष उपकरण को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप फ्लैट ब्लेड के साथ किसी भी उपकरण का उपयोग कर सकते हैं (जैसे एक रंग)। सफाई समाधान के साथ पर्ची और किनारों से मोम हटाने के लिए ब्लेड का उपयोग न करें, जहां समाधान और एमओपी तक नहीं पहुंच सकते।
  • हो सकता है कि आप बेसबोर्ड साफ़ करें, अगर वे किसी भी मोम के अवशेष को पकड़े। यदि आप फर्श मशीन का उपयोग करने जा रहे हैं तो आप बेसबोर्ड को साफ करने के लिए एक विशेष पैड खरीद सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फॉअर चरण 13
    9
    सफाई समाधान निकालें और एक तरल वैक्यूम या स्वचालित स्क्रबर के साथ समाप्त करें। इसे खत्म करने के बाद करो, लेकिन समाधान समाप्त होने से पहले। यदि आप स्वत: स्क्रबर के साथ सफाई समाधान लागू करते हैं, तो बस ब्रश को कम करें और फ़र्श को एक नया पास दें अगर ऐसा नहीं था, तो आपको समाधान समाप्त करने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना होगा।
  • यदि एक खंड सूखना शुरू होता है, तो यह साफ रखने के लिए कुछ साफ पानी डालना
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लोर चरण 14
    10
    बाल्टी और साफ एमओपी का प्रयोग करके फर्श धो लें आप सभी सफाई समाधान को खत्म करने के लिए कई बार कुल्ला करें। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि मोम की अगली परत ठीक से पालन करते हैं, पानी में एक neutralizer जोड़ सकते हैं। यदि आप एक खरीदना नहीं चाहते हैं, तो बस कई बार फर्श धो लें
  • जब तक आप पैड को बदलते हैं, तब तक आप इस चरण को पूरा करने के लिए किसी मंजिल मशीन या स्वचालित स्क्रबर का उपयोग कर सकते हैं उसी पैड का उपयोग न करें जिसे आपने सफाई समाधान लागू किया था।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 15
    11
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी टूल को साफ करें किसी भी मशीन के होसेस और टैंक के अंदर सहित सभी उपकरणों को अच्छी तरह से साफ़ करें। यदि आप उन्हें साफ नहीं करते हैं, तो सफाई समाधान उपकरण को शुष्क और बर्बाद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 16
    12
    फर्श को पूरी तरह से सूखने दें जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं हो, तब तक मोम का मोम न करें क्योंकि मोम अच्छी तरह से पालन नहीं कर सकता है। आप सुखाने की प्रक्रिया को गति देने के लिए कमरे में एक प्रशंसक रख सकते हैं।



  • भाग 3
    वैक्स फर्श

    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर चरण 17
    1
    निर्माता के निर्देशों का पालन करें यदि आप मोम के बजाय पूर्ण उपयोग करने जा रहे हैं। वैक्स एक प्राकृतिक उत्पाद है जो लकड़ी के छिद्रों में प्रवेश करता है। यदि आप एक समान परिणाम चाहते हैं, लेकिन सिंथेटिक फिनिश (जो लकड़ी से जुड़ी है) के साथ आपको उत्पाद के साथ आने वाले विशिष्ट निर्देशों का पालन करना होगा।
    • पॉलीयुरेथेन (आज का सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है) को उभारा जाना चाहिए, फिर किनारों को नम रखने के लिए पिछले स्ट्रोक को ओवरलैप करते हुए, पूरे कमरे में एक पीठ और सामने की परत में जितनी जल्दी संभव हो, लागू किया जाना चाहिए। आपको जैविक सुरक्षा के साथ एक श्वासयंत्र का उपयोग करना चाहिए और जब भी आप काम करेंगे तब एक प्रशंसक रखें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फॉअर स्टेप 18
    2
    मंजिल तक स्वीप और एमओपी जब तक यह साफ न हो जाए एक झाड़ू का उपयोग करने के लिए धूल जाल के रूप में आप कर सकते हैं जितना धूल इकट्ठा। मंजिल पर छोड़ दिया कुछ भी मोम से फंस जाएगा और जब तक कोई इसे एक नए कोट को लागू करने के लिए निकाल देगा तब तक वहां रहेगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 1 9
    3
    मोम लागू करने के लिए स्पंज एमओपी या फ्लैट एमओपी का प्रयोग करें। कभी भी इस्तेमाल किए गए एमओपी का उपयोग न करें, भले ही यह बहुत गंदा न हो। यदि आप किसी प्रयुक्त एमओपी का उपयोग करते हैं, तो आप सबसे अधिक मोटी गंदे होंगे, इसकी उपस्थिति को नुकसान पहुंचेगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर चरण 20
    4
    एक कचरा बैग के साथ एमओपी बाल्टी को कवर करें और इसे फर्श मोम से भरें। कचरा बैग मोम को बाल्टी में चिपकाने से रोकता है, इसे बर्बाद होने से रोकता है ताकि आप इसे भविष्य में उपयोग कर सकें। यदि आप मोम लागू करने के लिए एक फ्लैट एमओपी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। इन प्रकार के mops शीर्ष पर मैश बैकिंग पर सीधे मोम डालने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 21
    5
    एमओपी के लिए मोम लागू करें स्पंज एमओपी मोम में डुबकी या मोम लगाने के लिए फ्लैट एमओपी के शीर्ष पर कुछ मोम डालना। यदि एमओपी भरी हुई है, तो आपको उसे बाल्टी के टपकाव के भाग या बाल्टी की दीवारों के खिलाफ दबा देना चाहिए। एमओपी निचोड़ मत करो - बस सुनिश्चित करें कि यह मोम के साथ गीला है, सूखे या टपका नहीं।
  • स्वच्छ पॉल्यूरिनेथन लकड़ी के फर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: नसबंदी ऑपरेशन के बाद फर्श पर तड़पी महिलाएं

    6
    एक ही समय में मंजिल के एक छोटे से हिस्से पर मोम लागू करें दरवाजे से कमरे के विपरीत छोर से शुरू करें ताकि आपको कमरे से बाहर निकलने के लिए मोम के हिस्से पर कदम न करना पड़े। यदि आप किसी बड़े सतह पर मोम लागू करते हैं, तो संभावना है कि आप स्थानों को याद कर रहे हैं या आप अनियमित रूप से मोम को लागू करते हैं
  • यदि पहली परत बहुत मोटी है, तो पूरी प्रक्रिया बुरी तरह से छड़ी कर सकती है। फर्श पर अतिरिक्त मोम को फैलाने और गीली एमओपी का इस्तेमाल न करने पर सावधानी बरतें।
  • एक बार जब आप मंजिल के एक हिस्से को समान रूप से कवर करते हैं, तो एक ही दिशा में बड़े आंदोलनों के साथ एमओपी को एक समान रूप देने के लिए। अब आप अगले अनुभाग में जा सकते हैं
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर स्टेप 23
    7
    पूरी तरह से सूखने के लिए प्रतीक्षा करें यह लगभग आधे घंटे लगने चाहिए, लेकिन उच्च आर्द्रता के साथ क्षेत्रों में लंबे समय तक हो सकता है। प्राकृतिक सूखने के दस मिनट के बाद, आप कमरे में एक प्रशंसक रख सकते हैं ताकि यह सूखा हो सके, लेकिन इसे सीधे मोम के फर्श पर न दें। यह चिपकने वाला के साथ हस्तक्षेप कर सकता है
  • सुखाने के अनुमानित समय को जानने के लिए मोम पर लेबल पढ़ें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोअर स्टेफ 24
    8
    उसी तरह अतिरिक्त परतें लागू करें जब पहली परत dries, मंजिल फिर से मोम। इसे अनुभागों द्वारा अवश्य करें और अपनी निकास मार्ग की योजना बनाएं।
  • मोम उत्पाद में परतों की संख्या पर अनुशंसाओं को शामिल करना चाहिए जिन्हें लागू किया जाना चाहिए। अगर यह नहीं आता है, तो तीन या चार मोटी परतें लागू करें अगर मोम पीला हो तो रोकें।
  • आठ घंटे के लिए अंतिम परत में किसी भी ऑब्जेक्ट को आगे बढ़ाने या रखने से बचें, ताकि एपिलेशन को नुकसान न पहुंचे।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 25
    9
    सभी उपकरणों को तुरंत धो लें यदि आप मोम सूखने की अनुमति देते हैं तो इसे निकालना बहुत कठिन होगा। किसी भी उपकरण को गर्म, साबुन का पानी के साथ उपयोग किया है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 26
    10
    मंजिल को पोलिश करें यदि मोम की आवश्यकता होती है। कई मोमों को चमकाने की ज़रूरत नहीं है और बहुत प्रयास किए बिना उज्ज्वल रहना है। दूसरों को एक पॉलिश पैड या पालिशगर के साथ पॉलिश किया जाना चाहिए यदि आप विशेष उपकरणों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो परिपत्र गति के उपयोग से फर्श को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े तौलिया का उपयोग करें।
  • हाथों और घुटनों से चमकाने से बचने के लिए सूखी एमओपी के सिर के चारों ओर तौलिया बांधें
  • फर्श को साफ करने के लिए आप फर्श मशीन के ब्रश के नीचे चमकाने वाले पैड को जोड़ सकते हैं।
  • भाग 4
    लच्छेदार मंजिल का ख्याल रखना

    छवि का शीर्षक वैक्स ए फ्लोर चरण 27
    1
    फर्श पर मोम पर नियमित रूप से लागू करें। मोम की एक नई परत लकड़ी के फर्श पर हर छह से बारह महीनों में रखा जाना चाहिए। विनाइल फर्श मोम में हर छह महीने फिर से लागू किया जाना चाहिए, पत्थर या सिरेमिक फर्श के समान।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 28
    2
    एक गीला झाड़ू का प्रयोग न करें और कभी लच्छेदार लकड़ी न हो। मोम जलरोधक नहीं है, इसलिए पानी की लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, एक कागज तौलिया के साथ किसी भी फैल को साफ करें। विनील सतहों या लकड़ी के अलावा किसी अन्य सामग्री को गीला एमओपी (नहीं फंस गया) के साथ साफ किया जा सकता है।
  • यह polyurethane के साथ इलाज लकड़ी पर लागू नहीं होता 1 लीटर पानी (1 चौथाई गेलन) और सिरका के 60 मिलीलीटर (1/4 कप) के मिश्रण से गीली पोंछाई पोंछने कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 2 9
    3
    अगर यह चमक खो देता है तो फर्श को पोलिश करें फर्श को पॉलिश करने के लिए एक कपड़ा तौलिया या एक पॉलिश पैड का प्रयोग करें यदि यह घबराहट लग रहा है मोम के लिए यह आवश्यक नहीं होना चाहिए कि उसे चमकाने की आवश्यकता न हो।
  • छवि का शीर्षक वैक्स अ फ्लॉअर चरण 30
    4
    मोम के रेत या रगड़ का हिस्सा अगर यह पीले या फीका हुआ हो। यदि आप इसे मैन्युअल रूप से नहीं करना चाहते हैं, तो मोम के एक छोटे हिस्से को निकालने के लिए कठोर रगड़ने के लिए एक पतली पैड के साथ एक फर्श मशीन का उपयोग करें।
  • फिर आपको फिर से सुरक्षात्मक परत बनाने के लिए मोम के एक या दो नए परतों को लागू करना होगा।
  • यह कई परतों के लिए आवश्यक नहीं होनी चाहिए अगर फर्श ठीक से घुमाया गया हो।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोम
    • झाड़ू
    • बैग
    • कचरा बैग
    • क्लॉथ तौलिया या पॉलिशिंग पैड (वैकल्पिक)
    • फर्श मशीन या स्वचालित स्क्रबर (वैकल्पिक)

    पुराने मोम परतों को निकालने के लिए:

    • सफाई समाधान
    • पानी
    • दो बाल्टी
    • दो मोज़े
    • लंबे संभाल के साथ स्पोटा या ब्लेड
    • तरल पदार्थ या स्वचालित स्क्रबर के लिए वैक्यूम क्लीनर
    • न्यूट्राइलाइजर (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    • चमकाने की मशीन (वैकल्पिक)

    Video: टाइल्स कैसे फिक्स करते हैं | How To Fix Tiles| UltraTech Cement

    युक्तियाँ

    • प्रत्येक वैक्सिंग के बीच फर्श की देखभाल करने के लिए एक फर्श मशीन उपयोगी है। फर्श को चमकाने से पहनने के निशान समाप्त हो जाते हैं और चमक को नवीकृत किया जाता है। आप ब्रश पर एक आवरण भी डाल सकते हैं और कालीन को साफ करने के लिए मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
    • वैक्सिंग फर्श आसानी से गंदगी के साथ क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, तो आप लगातार व्यापक और पोंछाई, एक सफाई उत्पाद है कि मोम फर्श के लिए सुरक्षित है का उपयोग करते हुए करना चाहिए। घर के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर जगह मैट जूते पर गंदगी को पकड़ने या पूछने के लिए अपने परिवार बढ़ता सतह प्रवेश करने से पहले अपने जूते से दूर ले जाने।
    • अगर सफाई समाधान निकालने के बाद सभी मोम नहीं गिरते, तो प्रक्रिया को दोहराएं। अगर समाधान मंजिल को बहुत प्रभावित नहीं करता है, तो आपको एक मजबूत उत्पाद की आवश्यकता है।
    • यह नम रखने के लिए आप आने वाले दिनों में एक दूसरे सतह मोम, झाड़ू सिर एक कचरा बैग में मोम से लथपथ बांधने की योजना है।

    चेतावनी

    • कभी मोम को हटाने के लिए ब्लीच और अमोनिया का मिश्रण न करें, क्योंकि यह मिश्रण है जो जहरीले और खतरनाक गैसों को रिलीज करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com