ekterya.com

कैसे पूल में एक रिसाव को खोजने के लिए

यह स्वाभाविक है कि आपका पूल वाष्पीकरण के कारण थोड़ा सा पानी खो देता है, लोगों को छिड़कता है और फिल्टर का बैकवाश होता है। हालांकि, यदि आपको आमतौर पर प्रति सप्ताह अपने पूल में 5 सेंटीमीटर (दो इंच) से अधिक पानी जोड़ने की आवश्यकता है, तो आपके पास एक रिसाव हो सकता है। चिंतित? इतना तेज नहीं है स्थानीय पूल तकनीशियन को कॉल करने से पहले, अपने पूल की जांच करें और निर्धारित करें कि क्या आप खुद रिसाव की मरम्मत कर सकते हैं या नहीं

चरणों

भाग 1
रिसाव का पता लगाएं

अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पहले सबसे स्पष्ट जांचें यहां आम समस्याओं की एक सूची है जो एक रिसाव (कोई विशेष क्रम में) इंगित कर सकता है:
  • क्या उपकरण में लीक है? पाइप लाइन में फ़िल्टर, पंप, हीटर और वाल्वों पर बारीकी से देखें। यह मंजिल नमी की भी जांच करता है
  • क्या आसपास गीला क्षेत्र हैं? पूल और उपकरण के चारों ओर और आसपास चलें जाँच करें कि मंजिल गीला, धधकन या संक्षारक क्षेत्रों है।
  • क्या आपके पास एक विनाइल कवर वाला पूल है? सभी सेटिंग्स, स्कीमार्स, रिकवरी लाइन, सफाई लाइन, रोशनी, सीढ़ियों और कोनों के लिए लीक या रिक्त स्थान खोजें।
  • Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

    2
    यदि आपको एक रिसाव पर संदेह है, तो इसकी पुष्टि करने के कई तरीके हैं। निम्न में से एक को आज़माएं:
  • पूल में जल स्तर की जांच करें या तो टेप के टुकड़े के साथ या एक अमिट मार्कर के साथ, यह 24 घंटे के बाद जांचें पूल प्रति दिन 1/2 सेमी से अधिक नहीं खोना चाहिए, अन्यथा एक रिसाव है
    अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
  • एक कदम पर पूल से पानी से भरा एक बाल्टी रखें और इसे एक पत्थर या ईंट के अंदर रखें। बाल्टी के अंदर और बाहर पानी का स्तर चिह्नित करें। सुनिश्चित करें कि बाल्टी के बाहर पानी के स्तर और बाल्टी के बाहर पूल में पानी के स्तर समान हैं। 24 घंटों के बाद ब्रांड की जांच करें यदि बाल्टी के बाहर की रेखा में काफी कमी आई है, तो यह इंगित करता है कि रिसाव है। आपको इस परीक्षण को पंप के साथ और फिर पंप बंद करके करना होगा।
    अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
  • रिज़र्फेस एक पूल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    रिसाव के स्थान का पता लगाएं यदि आप पुष्टि करते हैं कि पूल पानी खो रहा है, तो निस्पंदन सिस्टम को बंद करें और पता लगाएं कि पानी गिरने से क्या रोकता है। विनाइल कवर वाले पूल को हमेशा पानी चाहिए! इस परीक्षण के साथ जारी न करें यदि आपके पास इस प्रकार का पूल है और जल का स्तर बहुत तेजी से उतर रहा है पानी जोड़ने शुरू करें और एक पेशेवर कॉल करें।
  • यदि स्किमर खोलने के तल पर पानी बंद हो जाता है, तो रिसाव संभवतया वहां या निस्पंदन सिस्टम (पाइप सहित) में है। यदि आपको संदेह है कि रिसाव निस्पंदन सिस्टम में है:
  • पंप चल रहा है, जबकि वसूली लाइनों बुलबुले के माध्यम से चला जाता है कि पानी देखें। यदि हां, तो निस्पंदन सिस्टम के चूषण पक्ष पर रिसाव होता है।
  • सुनिश्चित करें कि पंप टोकरी के ढक्कन तंग है और यह कि ढक्कन की अंगूठी चिकनाई और अच्छी स्थिति में है।
  • यदि प्रकाश में पानी बंद हो जाता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि रिसाव प्रकाश बॉक्स में है
  • यदि पानी प्रकाश से नीचे उतरता है, तो पूल के निचले भाग में रिसाव नाले में हो सकता है।
  • यदि पंप चल रहा है तो पूल अधिक पानी खो देता है, रिसाव वसूली प्रणाली में है इस मामले में, कचरा या पानी की धुलाई लाइन की जांच करें।
  • यदि आपको संदेह है कि आपके पास स्किमर, प्रकाश या कवर में एक रिसाव है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप कुछ ऐसी चीजें देखते हैं जो तेजस्वी, खोखले या टपकाव लगते हैं
  • अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: 2017 Spa Leakage Problems - Swimming Pool And Spa Leak Detection

    4
    पूल में पानी के साथ स्याही या कुछ पीएच संकेतक के साथ एक परीक्षण का प्रयोग करें, इसे करीब रखें और पंप को बंद करें देखो अगर स्याही चीर या छेद से चूसा है



  • भाग 2
    रिसाव को ठीक करें

    अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    1
    आपके द्वारा पहचान की गई लीक को ठीक करें रिसाव का उपचार अपने स्थान और प्रकृति पर निर्भर करेगा:
    • स्किमर लीक: सबसे सामान्य रिसाव प्लास्टिक स्किमर और कंक्रीट पूल के बीच अलग है। पास्ता के साथ ठीक करना आसान है
    • छोटे लीक: कंडिविटी पाइपिंग अक्सर अलग-अलग स्थानांतरित हो जाती है, तोड़ या जगह से अलग होती है। यह पैच के लिए मुश्किल है, हालांकि, ऐसा करने के लिए कई तरीके हैं। पेस्ट, सिलिकॉन या सीलेंट के साथ अच्छी तरह से सूखने वाला दो-भाग वाला ईपीॉनी इस समस्या को हल करने के तरीके हैं।
    • कवर लीक: उन्हें ठीक से vinyl कवर पैच के साथ ठीक करें। यदि यह पानी के नीचे है, तो उन्हें नमी के लिए पैच होने दें।
  • अपनी स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    2
    ध्यान रखें कि उपरोक्त सुझावों के आधार पर कई लीक का पता नहीं लगाया जा सकता है। यह एक पेशेवर कॉल करने का समय है! प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, पूल के अधिकांश लीक का पता लगाया जा सकता है और बिना किसी रुकावट की मरम्मत की जा सकती है। इस्तेमाल किए गए कुछ तरीके हैं:
  • पाइप लाइन में दबाव के लिए संपीड़ित हवा। वायु पाइप में पानी निकालता है, जब तक कि यह रिसाव तक पहुंच नहीं जाता है और बुलबुले समस्या के बारे में बताते हुए छेद से उभरा होता है या बस जहां पाइप लगातार हवा का दबाव नहीं रखता है, तब एक रिसाव होता है।
  • आप समस्या का पता लगाने के लिए पाइपों में एक विशेष टेलीविज़न कैमरा भी डाल सकते हैं। जब आप इसे में हवा इंजेक्ट करते हैं, तो आप वायु निकास ध्वनियों को एक अतिसंवेदनशील माइक्रोफोन के साथ सुनेंगे।
  • आपको इस विचार के लिए इस्तेमाल करना चाहिए कि आप उच्च तकनीक वाले स्थान के आधार पर और समस्या की जटिलता के आधार पर $ 150 से $ 1,250 का भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि मरम्मत अलग हैं
  • अपने स्विमिंग पूल में एक लीक खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    3
    पाइपलाइन की मूल बातें समझें यह देखने के लिए कि एक तकनीशियन रिसाव की मरम्मत के लिए क्या कर सकता है। स्विमिंग पूल और निस्पंदन सिस्टम में पाइपिंग सिस्टम का बुनियादी विन्यास सरल है। जल, साथ ही क्लोरीनरेटर, स्किमर के माध्यम से और पूल पंप द्वारा मुख्य नालियों के माध्यम से खींचा जाता है, भूमिगत वापस मैकेनिकल रूम में जाता है, पंप के झरनी की टोकरी के माध्यम से जाता है और इसके बाद धक्का जाता है फ़िल्टर और हीटर का इसे धीरे-धीरे रिकवरी लाइनों द्वारा पूल में वापस भेजा जाता है
  • इन बंद लाइनों के अलावा, एक पूल के पाइपिंग सिस्टम में अन्य पहलू हैं जो एक बंद (दबाव) प्रणाली के साथ काम नहीं करते हैं अधिकांश पूल खुले सिस्टम लाइन का उपयोग करते हैं (गुरुत्वाकर्षण द्वारा संचालित होते हैं और दबाव से नहीं) जो पंप को कम पानी के स्तर के दौरान मूलभूत जानकारी रखने में मदद करता है।
  • मरम्मत करने के दौरान यह समतल करने वाली रेखा प्रायः भूल जाती है या नज़रअंदाज़ की जाती है, क्योंकि लाइन की जगह महंगी होती है और एक लंबा समय लगता है। समतल लाइन स्किमर के नीचे से जुड़ी हुई है और दूसरे आउटलेट मुख्य नाले में जाती है, या उसके पास पूल की दीवार पर एक साइड पोर्ट है। यह पाइप है जो नालियों के नीचे स्थित स्किमेयर के नीचे से जाता है और जो अक्सर अनदेखी की जाती है चूंकि यह एक पंक्ति है जो दबाव का प्रयोग नहीं करती है, यह कम लीक होती है, लेकिन औसत पर यह पाइप पूल पाइपिंग सिस्टम के बाकी हिस्सों से भी बड़ा हो सकता है और यह बहुत संभावना है कि यह अस्पष्टीकृत नुकसान का कारण है पानी।
  • पाइपिंग सामग्री, स्थापना गुणवत्ता और उम्र से लेकर विन्यास और मिट्टी की स्थितियों तक के विभिन्न कारणों के लिए नलसाजी सिस्टम जल नुकसान का एक निरंतर स्रोत हैं। इससे पहले कि आप अपने नलसाजी तंत्र को पूर्ववत करना शुरू करें, आपको सबसे पहले प्लंबिंग सिस्टम में या पूल की संरचना में इसे ढूंढने के लिए पहले लीक को अलग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक टाइप जल्दी से चरण 9
    4
    सुनिश्चित करें कि ठेकेदार का व्यवसाय लाइसेंस है आप अपने स्थानीय निर्माण विभाग से जांच कर सकते हैं। कुछ शहरों और कस्बों को ऑपरेटिंग लाइसेंस की आवश्यकता होती है एक स्थानीय ठेकेदार या एक कंपनी को कॉल करना सुनिश्चित करें, न कि एक इंटरनेट मार्केटिंग कंपनी ये कंपनियां आपके लाभ को स्थानीय ठेकेदार को बेचती हैं और आपकी कुल लागत में वृद्धि करती है
  • युक्तियाँ

    Video: The Legend of the Bermuda Triangle

    • हमेशा पूछिए कि यदि आप फोन कर रहे हैं तो वह एक स्थानीय ठेकेदार है और आपके पास और आपके परिवार को धोखाधड़ी से बचाने के लिए लाइसेंस और बीमा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com