ekterya.com

कैसे कंक्रीट टिकट के लिए

सजावटी कंक्रीट नए फ़र्श सामग्री या सामान्य कंक्रीट के लिए एक आकर्षक और किफायती विकल्प है। आप कई प्रकार की शैलियों को प्राप्त कर सकते हैं, और योजना के साथ, आपके पास अपनी परियोजना के लिए सही शैली होगी।

चरणों

Video: बुरहानपुर में "बिना रेत सीमेंट का घर" बंसल न्यूज़ पर रिपोर्ट गोपाल देवकर

छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 1

Video: Akshardham Temple Delhi अक्षरधाम मंदिर नई दिल्ली

1
एक ठोस बनावट और रंग चुनें, जो प्राकृतिक वातावरण और आसन्न संरचनाओं को पूरक करता है। विशेष रूप से कुछ पंक्तियों के उन्मुखीकरण को विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए, विशेष रूप से दोहराए जाने वाले पैटर्न जैसे ईंट या कंकड़ आम तौर पर, क्षेत्र को मुद्रांकित किया जाना चाहिए ताकि प्रोजेक्ट की लंबी लाइनें लंबवत रूप से चलती रहें। इससे सही लाइनों की त्रुटियों को कम करने में मदद मिलेगी और एक अधिक सौन्दर्य उपस्थिति प्रदान की जाएगी। लगभग हमेशा, बनावट सीधे लाइनों में चलती हैं, भले ही वे घुमावदार हों। हमेशा एक टेस्ट रन करते हैं, इसे फेंकने से पहले क्षेत्र में मैट डालते हैं। टीम को अग्रिम में पता होना चाहिए जहां पहले चटाई रखा जाएगा, और उन क्षेत्रों में भी जहां फिट नहीं होता, और किस दिशा में मुद्रांकन किया जाएगा। हमेशा बेहतर परिणामों के लिए सही तरीके से योजना बनाएं विस्तार के स्थान को ध्यान में रखना और जोड़ों को नियंत्रित करना (कंक्रीट में दिखाई देने वाली पतली रेखाएं) यह बहुत महत्वपूर्ण है। ये आवश्यक हैं और आपके द्वारा बनाई गई विज़ुअल पैटर्न को बीच में डालेंगे। आपका इंस्टॉलर आपको विकल्पों के साथ और अधिक निर्देशित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 2
    2
    ठोस रखें एक ठोस आधार के साथ सामान्य प्रक्रियाओं का पालन करें जिसमें योजनाबद्ध विनिर्देश हैं, और मिश्रण, गहराई और सुदृढीकरण के लिए स्थानीय आवश्यकताएं हैं। पानी को कम करने के अलावा, और देरी का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन अतिरिक्त या मिश्रण में कैल्शियम क्लोराइड नहीं होना चाहिए। और फिर भी, क्लोराइड और हवा प्रतिधारण मिश्रण के बिना त्वरक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस्तेमाल करने के लिए प्रकार और योजक की मात्रा पर सिफारिशों के लिए निर्माता के मिश्रण से परामर्श करें। (नोट: कुछ योजक रंग को प्रभावित कर सकते हैं।) कंक्रीट चार इंच मोटी से कम नहीं होनी चाहिए।
  • Video: 20 Things to do in Rome, Italy Travel Guide

    छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 3
    3
    कंक्रीट को रंग रखो दो बुनियादी तकनीकों हैं:
  • इंटीग्रल रंग: तैयार मिश्रित ठोस ट्रक में तरल रंग। यह प्रक्रिया डाली जाने से पहले मिश्रण के साथ रंग को जोड़ती है और स्लैब पेंट किया जाता है या:
  • ट्रांसमिशन विधि: सीधे कंक्रीट में डालकर सतह पर सीधे सख्त पाउडर पाउडर लागू करें। रंगीन कठोर कंक्रीट स्लैब 1/8 के ऊपर घुमाएगा" और पृष्ठभूमि का रंग
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 4
    4
    याद रखें कि प्रारंभिक प्लवनशीलता के बाद और सभी अतिरिक्त एक्साशन पानी को अवशोषित कर लिया गया है, आपको कंक्रीट को कवर करने के इरादे से प्रत्येक फेंक के साथ जितना संभव हो उतना संभव हो सके, एक व्यापक स्वीप हाथ आंदोलन के साथ रंगीन कठोर का उत्सर्जन करना चाहिए। कठोर को कई मिनट तक अवशोषित करने की अनुमति देता है जब तक कि यह लकड़ी या मैग्नीशियम फ्लोट के साथ रंग पर काम करने के लिए पर्याप्त रूप से गीला हो जाता है। फ्लोट के साथ एक पास पर्याप्त होना चाहिए - कंक्रीट के अधिक काम न करें यदि आवश्यक हो, तो इस प्रक्रिया को दोहराने वाले क्षेत्रों में जहां प्राकृतिक कंक्रीट अभी भी है। जब आप रंग से संतुष्ट होते हैं, तो सादे ऐश या स्टील के साथ खत्म करो
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 5
    5
    रंग रिलीज एजेंट को लागू करें बनावट कालीन एक रिलीज एजेंट के उपयोग के बिना काम नहीं करेगा। यह विशेष रूप से तैयार पाउडर मैट को ताज़ा रखा कंक्रीट तक चिपकाने से रोकता है। आम तौर पर 3.5 पाउंड सामग्री की प्रति 100 वर्ग फुट की आवश्यकता है। जैसा कि प्लेट ने अपने इष्टतम सेट को टैक्चरिंग के लिए आकर्षित किया है, रिलीज एजेंट को लागू किया जाना चाहिए। इसे मैट पर ब्रश किया जाना चाहिए और कंक्रीट की सतह के माध्यम से प्रेषित किया जाना चाहिए। कंक्रीट और बनावट मैट के बीच एक समान रिहाई स्तर होना चाहिए - कालीन के माध्यम से गीली कंक्रीट को रक्तस्राव से रोकने के लिए काफी मोटी होती है, लेकिन पतली पर्याप्त होती है ताकि बनावट का विवरण कम न हो।
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 6
    6
    कंक्रीट के रंग के पूरक के लिए एक रंग रिलीज एजेंट चुनें रंगीन एजेंट की तुलना में एक छाया के साथ एक रिलीज एजेंट गहराई और छाया तैयार कंक्रीट में प्रदान करेगा। रिजल्ट एजेंट का अधिकांश हिस्सा हटा दिया जाता है जब समाप्त परियोजना दबाव में धोया जाता है प्राथमिक ठोस का रंग हावी होगा और लगभग 20% रिलीज एजेंट कंक्रीट की सतह का पालन करेगा।



  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 7
    7
    "टेक्स्टुरिज़ कंक्रीट"टेस्टुरिज़ करने के लिए इष्टतम समय पर, कंक्रीट में कालीन को प्रेस करने के लिए महान शक्ति आवश्यक नहीं है टेक्स्टिंग शुरू होने के बाद काम करने के लिए समय बहुत ही महत्वपूर्ण है। उसी तरह, समय-समय पर क्षेत्र का निरीक्षण करें ताकि कार्य को सुधारने के लिए जरूरी हो सके, जितनी जल्दी हो सके शुरू हो सके।
  • Video: Where to Eat in Vancouver

    छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 8
    8
    आसनों को रखने में आपकी मदद करने के लिए एक टीम ढूंढें नीचे सबसे बड़ा सिफारिश डंपिंग, 400 वर्ग फुट के लिए प्रस्तावित चार-आदमी चालक दल के एक योजनाबद्ध है। अधिक अनुभवी टीम रंगों को मुद्रित करने में सक्षम हो सकती हैं और 700 वर्ग मीटर तक प्रति डाल सकती है, लेकिन छोटे क्षेत्रों के साथ शुरू होने की सिफारिश की गई है। इस प्रक्रिया को परियोजना की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप अनुकूलित किया जा सकता है।
  • कार्यकर्ता 1: आवेदन प्रक्रिया भर में रिलीज एजेंट को हिलाएं। नि: शुल्क एजेंट उन क्षेत्रों की पहचान करें जिनके लिए कार्य बदलाव की आवश्यकता होती है। सामान्य सहायक के रूप में कार्य
  • कार्यकर्ता 2: बनावट मैट लगाओ कालीन को पहले प्रोजेक्ट के शुरुआती बिंदु पर सावधानी से गठबंधन, रखा और सघन होना चाहिए। पहली बार कालीन दूसरी तरफ रखकर इस प्रक्रिया को दोहराएं। व्यक्तिगत मेज़पोश गठबंधन लाइनों के गन्दा पैटर्न से बचने के लिए एक साथ बंद होते हैं। मट्स के साथ हाथ में चलते रहें, मैट पर काबू पाएं क्योंकि इसे निकाल दिया जाता है और कंक्रीट में बदल दिया जाता है। कम से कम तीन मैट्स को छोटा करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। बड़ी परियोजनाओं के अतिरिक्त मैट की आवश्यकता होती है
  • कार्यकर्ता 3: आसनों को क्रश करें जैसे कि वे रखे जाते हैं। कंकरीट के साथ कार्पेट फ्लश प्रेस करने के लिए जरूरी नहीं कि मैट को कंक्रीट पर तंग किया जाना चाहिए। बहुत ज्यादा मत दबाओ!
  • कर्मचारी 4: चूषण को तोड़ने के लिए पहले चरण को ऊपर उठाने से तंग फर्श मैट को ध्यान से हटा दें। अगले प्लेसमेंट की तैयारी के लिए कार्यकर्ता 1 को कालीन पास करें।
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 9
    9
    कंक्रीट के शुरुआती कॉन्फ़िगरेशन पर पहुंचने के बाद लगभग 24 घंटे उच्च शक्ति वाले दबाव वॉशर (3000 एसएसआई की सिफारिश की जाती है, लेकिन सावधान रहें, कंक्रीट क्षतिग्रस्त हो सकता है) का प्रयोग करें। यह कंक्रीट की सतह से अतिरिक्त रिलीज एजेंट को निकालना है रॉड से कंक्रीट की सतह तक दूरी को अलग करें ताकि रिहाई असमान रूप से हटा दी जा सके। छिड़काव की कोशिश करें ताकि कुछ रिलीज ग्रूट लाइनों और गहरी इंडेंटेशन में बची हुई हो। इसके परिणामस्वरूप एक अधिक प्राकृतिक, वृद्ध प्रभाव और छाया होगा।
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 10
    10
    निर्माता के निर्देशों के अनुसार एक उपयुक्त सजावटी कंक्रीट सीलेंट के साथ कंक्रीट को सील करें। जब स्लैब पूरी तरह से सूखा होता है, तो स्पष्ट वृद्धि को एक रोलर का उपयोग करते हुए लागू किया जाना चाहिए। एक गैलन लगभग 200 वर्ग फुट को कवर करता है। एक प्रकाश परत को एक दिशा में लागू किया जाना चाहिए और दूसरी परत अवांछित लाइनों से बचने के लिए एक लंबीय दिशा में लागू की जानी चाहिए। कोनों में सीलेंट के एक संग्रह से बचने के लिए सावधान रहें।
  • छवि शीर्षक स्टैम्प कंक्रीट चरण 11
    11
    तीन त्रि-आयामी स्टैम्ड कंक्रीट को कृत्रिम चट्टान के रूप में जाना जाता है जो ठोस हाथ की मूर्तिकला के साथ मुद्रांकित कंक्रीट की एक तकनीक को जोड़ती है। इस अनुप्रयोग के लिए इंटीग्रल रंग का प्रयोग नहीं किया जाता है, लेकिन पानी आधारित या एसिड-आधारित पेंटिंग प्रक्रिया के बजाय दाग का उपयोग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मौसम की स्थिति के लिए चौकस। बारिश के मामले में परियोजना को देरी संभव है।
    • स्लैब की चौड़ाई की 1.5 को कवर करने के लिए पर्याप्त आसनों।
    • प्रति घन मीटर सीमेंट के न्यूनतम पांच बैग का उपयोग करें, मोटे कुल 3/8 से अधिक न हो", कुल गैर प्रतिक्रियाशील होना चाहिए, न्यूनतम संभव मात्रा में पानी का उपयोग किया जाना चाहिए, "मंदी" 4 से अधिक नहीं होनी चाहिए"।
    • यदि आप तरल रंग, फ्लोट का प्रयोग करते हैं और सामान्य परिष्करण प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद जब कठोर इस्तेमाल किया जाता है, तो सामान्य प्रक्रियाओं के बाद कंक्रीट को समाप्त करें, छेड़छाड़, फ्लोट और अस्थायी लकड़ी या मैग्नीशियम का उपयोग करें। कंक्रीट की सतह खुली रहनी चाहिए।
    • सामान्य कवरेज आवश्यकताओं को चयनित रंग और वांछित तीव्रता के आधार पर भिन्न होता है। आम तौर पर, 60 पाउंड प्रति 100 वर्ग फुट पर्याप्त है, हालांकि लाइटर या पेस्टल रंगों को 100 एलबीएस की आवश्यकता हो सकती है। प्रति 100 वर्ग फुट कठोर का दो तिहाई पहले और तीसरे में लागू किया जाना चाहिए-दूसरे आवेदन और अंतिम स्पर्श अप द्वारा बनाए रखा जाना चाहिए।
    • कंकरीट सतह पर किसी भी कठोर के आवेदन पर कोई खड़े पानी नहीं होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, पानी का उपयोग सतह पर किया जाएगा और रंग की तीव्रता कम हो जाएगी। कंक्रीट में पानी का "कोहरे" नहीं होना चाहिए इससे रंग की तीव्रता में अंतर हो जाएगा प्लास्टिक के साथ कवर न करें लदान के दौरान रंगीन कठोर स्थापित किया गया है। शुरू करने से पहले, अपने हाथ से बाल्टी की सामग्री को ढककर तोड़ने और पूरे बाल्टी में लगातार वातित महसूस प्रदान करें।
    • शुरू करने से पहले, गांठ को तोड़ने के लिए बाल्टी की सामग्री को अपने हाथ से तोड़कर बाल्टी भर में वायु प्रवाह की लगातार महसूस करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गौण औजार: टेक्स्टिंग करते समय, आप उन क्षेत्रों या लाइनों को देख सकते हैं जिनके लिए बेहतर छाप बनाने के लिए स्पर्श की आवश्यकता होती है। या, आप ऐसे क्षेत्रों को देख सकते हैं जो छाप को बनाने के लिए दूसरे प्रकार के उपकरण की आवश्यकता होती है। नीचे दी गई उपकरण सूची हमें उन सहायक उपकरण दिखाती है जिनकी हमें आवश्यकता हो सकती है

    काम शुरू होने से पहले अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करें और हर किसी के हाथ में आवश्यक उपकरण हैं।

    • बनावट कालीन / चटाई, रिहाई एजेंट, कठोर, या अभिन्न रंग, स्पर्श उपकरण, बेड़े, राल, पैलेट।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com