ekterya.com

कैसे घर से वस्तुओं के साथ एक लॉक मजबूर करने के लिए

यह बहुत संभावना है कि कुछ बिंदु पर आप अपने आप को ऐसे हालात में पा सकते हैं जहां आपको एक बंद दरवाज़ा खुल जाना चाहिए क्योंकि आपके पांच वर्षीय बेटे ने बाथरूम में खुद को बंद कर दिया, अंदर की चाबियों के साथ गैरेज बंद कर दिया। एक ताला बनानेवाला और अपने घर जाने के लिए महंगी फीस देने से पहले, आपको यह जानना चाहिए कि आसानी से उपलब्ध घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके अधिकांश बंद दरवाजों को खोलना संभव है। यह लेख आपको दरवाज़े के अंदर, कि आम तौर पर बाथरूम और बेडरूम के दरवाजे में प्रयोग किया जाता है लॉक के प्रकार, और एक दरवाज़े प्रवेश द्वार है कि एक कुंजी की आवश्यकता है के लिए मजबूर करने को पढ़ाने के आम वस्तुओं का उपयोग कर जाएगा घर।

चरणों

विधि 1
एक इनडोर दरवाजे के बंद घुंडी बल

घरेलू आइटम के साथ एक लॉक चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
लॉक के प्रकार की पहचान करें जिसके साथ आप इलाज करेंगे। अधिकांश इंटीरियर दरवाज़े की घुड़सवारी, जिन्हें बेडरूम और बाथरूम घुंडी के रूप में भी जाना जाता है, के पास एक पुश बटन या एक मोड़ ताला तंत्र है। आपातकालीन स्थिति के मामले में बाहरी दरवाजों पर घुमने के लिए उन्हें खोलने के लिए केंद्र में एक छोटा छेद होता है
  • यदि संभव हो तो लॉकिंग तंत्र (दबाव बटन या मोड़ ताला) का प्रकार निर्धारित करें जिसके साथ आप इलाज करेंगे।
  • यदि बाहरी दरवाजा घुंडी के छेद के बजाय एक कीहोल है, तो आपको एक बंद प्रवेश द्वार को मजबूर करने के लिए विधि का उपयोग करना होगा।
  • Video: लड़की या औरत को सेक्स के लिए गरम कैसे करे ! Ladki ya Aurat ko Sex ke liye garam kaise kare

    घरेलू आइटम के साथ एक लॉक चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2

    Video: 131 Tips & Tricks for Survival Heroes MOBA Battle Royale. New Games Android & IOS

    2
    लॉक को मजबूर करने के लिए एक उपयुक्त वस्तु खोजें आपको एक लंबी, पतली वस्तु के लिए देखना चाहिए जो छेद में फिट होने के लिए काफी छोटा है लेकिन लॉकिंग तंत्र पर दबाव लागू करने के लिए पर्याप्त है। आदर्श वस्तुओं में आप उपयोग कर सकते हैं एक छोटा पेचकश, एक हेक्सागोनल रिंच, हेयरपिन या एक मजबूत पेपर क्लिप। आप एक छोर से लिंट को निकालकर रसोई या एक कपास झाड़ू से एक बांस की कटार का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • यदि आप हेयरपिन या एक पेपर क्लिप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पहले उन्हें सीधे खोलें, जब तक आपको सीधे, लंबी धातु का टुकड़ा न मिले।
  • यदि आपको कोई उचित वस्तु खोजने में परेशानी है, तो रचनात्मक बनें एक दौर के मुखिया बॉलपेप पेन खोलें और स्याही कारतूस का उपयोग करें, या अपने बटुए में दंर्तखोदनी की तलाश करें। उपयोगी कुछ खोजने के लिए हमेशा संभव होता है!
  • 3

    Video: खाटू श्याम का ऐसा भजन नहीं सुना होगा श्याम भक्तों के लिए बाबा का नया भजन | Baba tumko pranaam karte

    लॉक को मजबूर करने के लिए ऑब्जेक्ट का उपयोग करें यदि लॉक में पुश बटन के साथ लॉकिंग तंत्र है, तो सीधे ऑब्जेक्ट को सीधे छेद में सम्मिलित करें, जब तक आपको कुछ प्रतिरोध नहीं लगता और इसे दबाएं। तत्काल आप एक क्लिक सुनाएंगे कि ताला जारी किया गया था। यदि लॉक में एक मोड़ ताला तंत्र है, तो आपको उपकरण डालने और उसे चारों ओर मोड़ना होगा जब तक कि वह कुछ पर लेटे और फिर थोड़ा दबाव लागू हो। बाद में, आप एक क्लिक सुनेंगे जिसका मतलब है कि दरवाज़ा खुला है।
  • मोड़ ताला तंत्र के साथ एक ताला खोलने पर, आपको उपकरण को वामावर्त की तरफ बारी करने की आवश्यकता पड़ सकती है और तब लॉक खोलता है जब तक कि खुलती है।
  • 4
    दरवाजा घुंडी निकालें यदि आप उपरोक्त विधि का उपयोग करके दरवाजा घुंडी नहीं खोल सकते हैं, तो अधिकांश इंटीरियर दरवाज़े के द्वार दो दृश्यमान शिकंजे के साथ बांधा जा सकते हैं। एक स्क्रू ड्रायवर खोजें जो फिट बैठता है और उन स्क्रू को खोलें। घुंडी के दो हिस्से मिनट के एक मामले में आ जाएंगे। बस छेद से बाहर किसी भी शेष लॉकिंग तंत्र को निकाल दें और दरवाजा खोलें।
  • आप जाने के दो पेंच के बीच में एक तरफ से दूसरे के बीच में वैकल्पिक होना बेहतर होता है।
  • आपको इसे नीचे खींचकर दरवाजा घुंडी में कुछ तनाव लागू करना पड़ सकता है क्योंकि शिकंजा ढीले आते हैं।
  • कुछ मामलों में, शिकंजा एक सजावटी घेरा के नीचे छिपे हुए हैं। अगर ऐसा होता है, तो आपको पहले, अंगूठी निकाल देना चाहिए या तो एक छोटा सा छेद जो घेरा (यदि है) या मतदान अंगूठी एक फ्लैटहेड पेचकश के साथ हल्के से विज्ञप्ति में एक क्लिपबोर्ड डालने से।
  • विधि 2
    एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके प्रवेश द्वार के बंद घुंडी को बल दें

    घरेलू आइटम के साथ एक लॉक चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको लॉक को मजबूर करने की अनुमति है यदि लॉक आपके घर से नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले मालिक की अनुमति है अधिकांश स्थानों में हाउसब्रेकिंग एक गंभीर अपराध है और कारावास से दंडनीय हो सकता है।
  • घरेलू आइटम के साथ एक लॉक चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    उपयुक्त कार्ड खोजें आदर्श कार्ड कठिन प्लास्टिक से और थोड़ा लचीला होना चाहिए अपने वर्तमान क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह प्रक्रिया के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकती है। सुपरमार्केट का लगातार ग्राहक कार्ड और लाइब्रेरी के टुकड़े टुकड़े वाले कार्ड दो अच्छे विकल्प हैं। आप कुछ लॉक खोलने के लिए एक कठिन व्यवसाय कार्ड का उपयोग भी कर सकते हैं।



  • 3
    लॉक को मजबूर करने के लिए कार्ड का उपयोग करें। कार्ड ले लो और इसे दरवाजे और दरवाजे के बीच की छत के बीच में स्लाइड करें। दरवाजा संभाल के ऊपर बस शुरू करें और कार्ड नीचे और नीचे स्लाइड करें। आपको कार्ड को थोड़ा सा स्थानांतरित करना पड़ सकता है हालांकि, यदि आप भाग्यशाली हैं, तो कार्ड लेट असेंबली के खिलाफ दबाव डालेगा और आपको दरवाजा खोलने की अनुमति देगा।
  • यह तकनीक केवल नियमित ताले के साथ काम करती है यह एक सुरक्षा बोल्ट खोलने के लिए काम नहीं करेगा।
  • कुछ दरवाजे इस तकनीक का इस्तेमाल करते हुए लगभग तुरंत खोलते हैं, जबकि दूसरों को अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होती है। विभिन्न कार्ड और कोण के साथ प्रयोग।
  • याद रखें कि यह तकनीक केवल ताला को प्रभावित करती है, लेकिन दरवाजा नहीं खोलता है। यदि आप दरवाजा बंद कर देते हैं, तो आप खुद को फिर से लॉक कर सकते हैं!
  • विधि 3
    घर से वस्तुओं का उपयोग करके प्रवेश द्वार के बंद घुंडी को मजबूर करें

    घरेलू आइटम के साथ एक ताला उठाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको लॉक को मजबूर करने की अनुमति है यदि लॉक अपने घर से नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले स्वामी से अनुमति है तोड़ने और प्रवेश करना एक अपराध है!
  • घरेलू मदों के साथ एक लॉक चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    घर के सामानों का उपयोग करके एक पिक बनाएं हेयरपिन सबसे अच्छे विकल्प हैं लेकिन आप मजबूत कागज क्लिप या कठोर तार के अन्य टुकड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले एक कांटा या पेपरक्लिप को खोलकर एक पिक बनाएं, जब तक कि वह सीधे न हों। फिर, 20 डिग्री के कोण पर लेने के पिछले 3 मिलीमीटर (1/8 इंच) मोड़ो
  • यदि आप प्लास्टिक के सिरे के साथ हेयरपिन का उपयोग करने जा रहे हैं, पहले आपको प्लास्टर के ऊपर उठाए जाने के अंत में प्लास्टिक की सतह को फर्श के साथ या दांतों के साथ भी ज़रूरत पड़ेगी, यदि आवश्यक हो।
  • 3

    Video: Aadhar से Jio का SIM खरीद कर मौज लिया है तो मुसीबत भी उठानी होगी...

    एक तनाव रिंच करें एक और हेयरपिन लें या एक और पेपर क्लिप खोलें और इसे आधे आकार के आकार में गुना "एल"। तनाव रिंच बहुत मजबूत होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि एक पेपर क्लिप या मजबूत बालों के लिए हेयरपिन का उपयोग करें। आप एक फ्लैटहेड स्क्रू ड्रायवर या एक समान ऑब्जेक्ट का भी उपयोग कर सकते हैं जो टेंशन कुंजी के रूप में कीहोल के नीचे फिट होता है।
  • 4
    उपकरण का प्रयोग करके ताला बल दें सबसे पहले लॉन्च के निचले हिस्से में तनाव कुंजी डालें और इसे दिशा में घुमाएं जिसमें आप इसे खोलने के लिए कुंजी को लॉक कर सकते हैं और लॉक पर तनाव डाल सकते हैं। प्रक्रिया भर में उस तनाव को बनाए रखें फिर, एक आंदोलन ऊपर और नीचे के साथ लॉक के शीर्ष के अंदर धीरे-धीरे उठाओ। जैसे आप लॉक से कई बोल्ट उठाते हैं, आप क्लिक की एक श्रृंखला सुनेंगे जब आपने सफलतापूर्वक सभी बोल्ट उठा लिए हैं, तो तनाव की कुंजी आज़ादी से चालू हो जाएगी और दरवाजा खोल देगी।
  • सेकंड के मामले में सबसे अधिक ताले लगाने के लिए संभव है, लेकिन इसे थोड़ा अभ्यास लगता है। यदि आप निराश महसूस करते हैं, तो बस एक सांस लें और फिर से शुरू करें।
  • यह तकनीक सुरक्षा ताले और पैडलॉक के साथ काम करती है।
  • इस तरह से लॉक को मजबूर करना बेहद संदिग्ध लगता है और आपके पड़ोसियों ने पुलिस को फोन करने की संभावना है। यदि आप एक बच्चा हैं, तो अपने माता-पिता को फोन करें, उन्हें शुरू करने से पहले क्या होता है और पुलिस को दिखाने के लिए तैयार हो जाएं कि आप अपने घर, गेराज, आदि के लॉक को मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने घर में घुंडी के साथ आंतरिक दरवाजे है, तो आप चौखट में उन्हें खोलने के दरवाजे पर या किसी अन्य सुलभ जगह में है ताकि आप अभ्यस्त एक आपातकालीन स्थिति में कठिनाई होती है एक उचित वस्तु रखना चाहिए।

    चेतावनी

    • अगर कोई व्यक्ति खुद को बाथरूम में ताला लगा लेता है, तो वह डूब सकता है और अन्य घातक खतरों के सामने आ सकता है। यदि एक छोटा बच्चा बाथरूम में बंद है, तो इस स्थिति को आपात स्थिति के रूप में देखें। यदि आप तुरंत दरवाजा नहीं खोल सकते हैं, तो अपने स्थानीय आपातकालीन नंबर को कॉल करें। अग्नि विभाग हर समय इस तरह की चीज़ को संभालता है और माफी से सुरक्षित रहने के लिए बेहतर है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com