ekterya.com

लॉक किए गए दरवाज़े को कैसे खोलें

दरवाजे पर ताले सुरक्षा और मन की शांति प्रदान करते हैं, लेकिन वे एक उपद्रव बन सकते हैं जब वे अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं या यदि आप गलती से घर के अंदर की चाबियाँ भूल जाते हैं। याद रखें, दरवाजे को तोड़ने की कोशिश करने से पहले या एक पिकेल के साथ मजबूर हो, आपको पूरी तरह से यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है इस अनुच्छेद में दिए गए अधिकांश तरीकों को मास्टर करने के लिए आपको समय की आवश्यकता भी है।

चरणों

विधि 1
एक बंपिंग कुंजी का उपयोग करें

1
ताला खोलने के लिए बंपिंग पद्धति का उपयोग करता है. बंपिंग पद्धति एक सरल और त्वरित तकनीक है जो ताले को लागू करने के लिए उपयोगी होती है, अगर आपको एक दरवाजा खोलना पड़ता है जिसे लंबे समय तक बंद कर दिया गया है (उदाहरण के लिए, किसी परिवार की संपत्ति का ताला जिसने इस्तेमाल नहीं किया है) या यदि आपको ज़रूरत है यह सुनिश्चित करने के लिए कि परिवार अच्छी तरह से है, परिवार के किसी सदस्य की संपत्ति में तोड़ दें
  • ऐसा करने के लिए आपको कुछ अभ्यासों की ज़रूरत है, खासकर सस्ते तालों में, क्योंकि आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए इस विधि का उपयोग न करें जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो।
  • 2
    एक बंपिंग कुंजी प्राप्त करें एक बंपिंग कुंजी एक ऐसी चाबी है जो ताला में फिट होती है जिसे आप बल देना चाहते हैं, लेकिन इसे अपने आप से नहीं खोलता है जब तक कि चाबी ताला में फिट होती है, तब तक प्रत्येक कटौती को न्यूनतम स्वीकार्य गहराई तक भरकर एक बंप कुंजी में बदल दिया जा सकता है।
  • सबसे प्रतिष्ठित लॉकस्मिथ्स इस प्रकार की चाबियाँ नहीं बनाती हैं, लेकिन आप इंटरनेट के माध्यम से एक खरीद सकते हैं। अपने आप को एक बनाने के लिए, आपको धातु के काम करने के लिए धैर्य और उपकरण की जरूरत है
  • 3
    अंतिम पिस्टन तक लॉक में बंपिंग कुंजी फ़िट करें। पिस्टन लॉक और स्विंग लॉक एक गोल खंड से बने होते हैं, जब सभी पिस्टन संरेखित होते हैं, दरवाजे के आंदोलन को अनलॉक करते हैं। जब आप कुंजी दर्ज करते हैं, तो प्रत्येक क्लिक आप एक पिस्टन है जिसे ताला में एक कुंजी के द्वारा उठाया जाता है और फिर नीचे की कटौती में गिर जाता है चाबी पुश करें, जब तक कि केवल एक पिस्टन को लिफ्ट करने के लिए छोड़ दिया जाए।
  • 4
    मारो और बंपिंग कुंजी को चालू करें कुंजी को हिट करने के लिए एक छोटे से रबर की लकड़ी का हथौड़ा या इसी तरह के ऑब्जेक्ट का उपयोग करें और जब आप करते हैं तो इसे तुरंत बदलें। चूंकि लॉक के अंदर पिस्टन दो खंडों में विभाजित हैं, इसलिए झटका हस्तांतरण को निचली खंड (जो लॉक के खिलाफ होता है) को बल देता है, जो फिर बल को ऊपरी भाग में स्थानांतरित करता है (जो लॉक को चलने से रोकता है)। अगर आप इस तरह से शीर्ष पर से सभी पिस्टन उठाते हैं, तो आप लॉक खोल सकते हैं
  • आपको इसे हासिल करने के कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं तब तक प्रयास करें।
  • विधि 2
    एक चुनिंदा किट का उपयोग करें

    1
    ताला लॉक किट के साथ ताला बल। यह एक विशेष कौशल है जिसमें बहुत सारे अभ्यास की जरूरत होती है और सामान्य रूप से केवल अच्छे दिल वाले लॉकस्मिथ्स सिखाए जाते हैं। इस प्रकार की किट की बिक्री उचित प्रमाण पत्र वाले लोगों तक सीमित है, लेकिन थोड़ा रचनात्मकता के साथ, आप समान उपकरण बना सकते हैं।
  • 2
    अपने उपकरण बनाओ कमजोर तालों के लिए, क्लिप की एक जोड़ी पर्याप्त होनी चाहिए - मजबूत ताले के लिए आपको कांटे, एक छोटा तार और पहर की आवश्यकता हो सकती है चाबी एक धातु फर्म का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है जो उपकरण के दो घटकों को चुनने और तनाव रेंच को बनाने के लिए है।
  • लोचदार स्टील सबसे अच्छी सामग्री है जिसे आप उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह आसानी से दरार नहीं करता है और आप इसे आसानी से मोल कर सकते हैं। आप इस प्रकार के धातु को एक हैक्स से मिल सकते हैं। ब्लेड की मोटाई पर विचार करें क्योंकि यह उस लॉक के आकार को प्रतिबंधित करता है जिसके लिए पिक को दर्ज किया जा सकता है
  • तनाव रिंच की तरह आकार है "एल" और इसका इस्तेमाल ताला के निचले हिस्से में तनाव लागू करने के लिए किया जाता है। आप एलेन कुंजी को सपाट कर तनाव कुंजी बना सकते हैं
  • पिक-अप खुद बहुत कम अंत से बना है, जैसे एक "आर" लोअरकेस। इसका उपयोग ताला के पिस्टन को पुश करने के लिए किया जाता है ताकि यह घुमाए जा सके।
  • 3
    तनाव कुंजी डालें इसे लॉक के नीचे से दबाएं और पिक के साथ काम करते समय हर समय लगातार तनाव लागू करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो इसे अधिक समय लगेगा और शायद यह शुरू करने का समय होगा।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वोल्टेज स्विच चालू करने का तरीका क्या है, तो इसे लॉक में रखें और इसे किनारे पर बारी करें जल्दी से बाहर ले लो और ताला की आवाज़ के करीब से सुनो। यदि आप सही दिशा में वोल्टेज स्विच चालू करते हैं, तो आपको पिस्टन ड्रॉप को सुनना चाहिए।
  • 4
    तनाव कुंजी को ऊपर उठाएं डालें लॉक के खिलाफ प्रत्येक पिस्टन को ढूंढने और धक्का जाने के लिए चुनने के छोटे अंत का उपयोग करें। जब आप सभी पिस्टन ले जाते हैं, तो लॉक खोलना चाहिए। जैसा कि ऊपर बताया गया है, आपको इस कौशल का मास्टर करने के लिए बहुत अभ्यास की आवश्यकता है, इसलिए अभ्यास करने के लिए सस्ते तालों को खरीदना है।
  • विधि 3
    एक इंटीरियर दरवाजे पर एक हेक्स रिंच का उपयोग करें

    1
    एक हेक्सागोनल रिंच के साथ आंतरिक दरवाजे खोलें। हाल के दशकों में किए गए अधिकांश आंतरिक दरवाजे एक विशेष प्रकार के घुंडी का उपयोग करते हैं जो इस घटना में दरवाजा खोलने की अनुमति देता है जो दुर्घटना से बंद हो जाता है। अगर दरवाज़े के हैंडल के बीच में एक छोटा सा गोल छेद होता है, तो उस प्रकार की घुंडी होती है।
  • 2
    हेक्स कुंजियों का एक किट खोजें या खरीदें हेक्स कुंजियाँ, जिसे भी के रूप में जाना जाता है "एलन कुंजी" वे बहुत सस्ते हैं और ज्यादातर हार्डवेयर स्टोर और घर आपूर्ति स्टोर्स पर उपलब्ध हैं। वे धातु के आकार के छोटे टुकड़े हैं "एल" वे विभिन्न आकारों में आते हैं
  • 3
    दरवाज़े के हैंडल में छेद में हेक्स कुंजी के लंबे अंत तक फ़िट करें शायद आपको सही आकार खोजने के लिए एक या दो अलग-अलग आकार की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन आमतौर पर इसे नग्न आंखों से निर्धारित किया जा सकता है। कुंजी को अच्छी तरह फिट करना है, लेकिन आपको संभाल के अंदर कुंजी को खरोंच या जाम नहीं करना है। यदि आप थोड़ा आगे और आगे धक्का करते हुए सीधे कुंजी को दबाते हैं, तो आपको लगता है कि यह कुछ हुक होगा
  • 4



    दरवाजा खोलने की कुंजी मुड़ें जब आप हैंडल में चाबी डालते हैं, तो आप एक साधारण मोड़ के साथ दरवाजा खोलने में सक्षम होना चाहिए। आपको बहुत ताकत की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 4
    एक का उपयोग करें क्रेडिट कार्ड

    1
    एक क्रेडिट कार्ड के साथ एक सरल लॉक खोलें। यह चाल हालांकि यह काफी लोकप्रिय है आधुनिक दरवाजे के साथ बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन फिर भी पुराने दरवाजों के साथ काम करता है, अगर आप एक दिन चाबियाँ भूल जाते हैं।
    • टुकड़े टुकड़े किए कार्ड बेहतर काम करते हैं आपको लचीली कार्ड की आवश्यकता है (जैसे कि उपहार कार्ड) जिसे आप नुकसान पहुंचा सकते हैं इस प्रक्रिया में क्रेडिट कार्ड क्षतिग्रस्त हो सकता है ताकि यह बेकार हो जाए, इसलिए यदि आप किसी अन्य प्रकार के कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    दरवाजे के किनारे पर क्रेडिट कार्ड डालें। दीवार के फ्रेम के मध्य में और क्रेडिट कार्ड के लंबे अंत को स्लाइड करें, बस इसके ऊपर जहां ताला फ्रेम छूता है।
  • कार्ड नीचे झुकाएं और इसे लॉक लॉच के पीछे रखें। सुनिश्चित करें कि कार्ड दरवाजे से लम्बवत है।
  • 3
    धीरे धीरे लेकिन दृढ़ता से आपके लिए कार्ड को दबाए रखें जब आप हैंडल चालू करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो क्रेडिट कार्ड, कूड़े और दरवाजा फ़्रेम के बेवर्ली तरफ के बीच में स्लाइड करेगा, जिससे फ्रेम से कूच को निकाला जा सकेगा। दरवाजा खुल जाएगा, जब तक आप कूड़े और छेद के बीच में कार्ड रखेंगे
  • जाहिर है, यह चाल काम नहीं करता अगर दरवाजा बीमा है। जब कुंडी बंद हो जाती है, तो कुंडी की बीवी की ओर तक नहीं पहुंचा जा सकता है। सौभाग्य से, यदि आपके पास कुंजियां नहीं हैं तो बाहर से दरवाजा को सुरक्षित करना असंभव है।
  • विधि 5
    एक कार का दरवाजा खोलो

    Video: उड़ते हवाई जहाज़ में दरवाज़ा खुल गया तो क्या होगा

    1
    कार के दरवाजे खोलने के लिए एक विशेष टूल का उपयोग करें यद्यपि उठा "स्लिम जिम" (एक कार के बंद दरवाजा खोलने के लिए विशेष धातु के उपकरण) अवैध हैं, आप एक धातु को कोट पिछलग्गू के साथ एक समान उपकरण बना सकते हैं। अगर आप कार में अपनी चाबियाँ भूल गए और एक दोस्त या स्टोर के हाथ में एक कोट पिछलग्गू है, तो आप अपने आप को मरम्मत करनेवाला या सड़क के किनारे सहायता सेवा कॉल करने की समस्या को बचा सकते हैं।
  • 2
    पिछलग्गू को सुलझाना और सीधा करना आप ऊपरी भाग को अभी भी छोड़ सकते हैं, लेकिन इसे उसमें छूटे "गरदन" हुक के और बाकी के लिए सीधा, तो आप एक झुका हुआ अंत के साथ एक लंबे धातु उपकरण मिलता है।
  • 3
    चालक की खिड़की के निचले भाग से मौसम की तरफ उतारें। खिड़की के निचले हिस्से में मौसम के माध्यम से पिछलग्गू के अंत को दबाएं। पिछलग्गू दरवाजे की दीवार के अंदर है।
  • Video: Origin - Ep 7 "The Wasteland"

    4
    जब तक आप लंच महसूस न करें तब तक पिछलग्गू को ले जाएं। खिंचाव के नीचे कुंडी कुछ सेंटीमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए, जहां आंतरिक समापन स्थित है।
  • 5
    हुक और कड़ी खींचें कूड़े के चारों ओर संभाल लें और इसे कार के पीछे की तरफ खींचें। इस पद्धति के साथ आप मैन्युअल क्लोजिंग के साथ किसी भी कार का दरवाजा खोलने में सक्षम होना चाहिए।
  • अगर दरवाज़े के पास एक विद्युत लॉकिंग तंत्र है, तो आप खिड़की के ऊपर से पिछलग्गू के लंबे अंत को स्लाइड कर सकते हैं और इसे बटन दबाकर अपनी उंगली के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 6
    ब्रूट बल का उपयोग करें

    1
    दरवाजा नीचे दस्तक। एक आपातकालीन स्थिति में, कभी-कभी एकमात्र विकल्प बल को शारीरिक रूप से बल देना है ध्यान रखें कि ऐसा करने में, दरवाजा फ्रेम, ताला और अक्सर दरवाजा खुद नष्ट हो जाता है। यह आपकी शारीरिक अखंडता को भी समझौता करता है, इसलिए इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें
    • एक ठोस आसन को अनुकूलित करें अपने पैरों के सामने के दरवाज़े को कंधे और घुटनों की दूरी से थोड़ा अलग से अलग करके देखें। यदि आप कर सकते हैं, दीवार, फर्नीचर या किसी अन्य फर्म ऑब्जेक्ट के विरुद्ध अपने हाथों या हथियारों का समर्थन करें।
    • अपने प्रमुख पैर को घुटने की ऊंचाई पर उठाएं अपने पैर के निचले हिस्से के साथ एक साथ घुटने उठाएं अपने पैरों को दरवाजे का सामना करना पड़ता है एक तरफ न देखें या कुछ भी बेतुका मत करो
    • अपने पैर के निचले भाग के साथ दरवाज़ा बंद मारा इस तरह की किक कहा जाता है "शॉक किक"। अपने पैर सीधे आगे फेंक दें ताकि आपके पैर का सपाट भाग दरवाजे को घुमाए जहां लॉकिंग तंत्र स्थित है।
    • दरवाजे को किक करने के लिए यह सुरक्षित है पैर मजबूत प्रभावों को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और जूते अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में कार्य करते हैं। दरवाजे को अपने कंधों से मत मारो - आप दरवाजे को खोलने की तुलना में एक कंधे को उखाड़ने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • जब तक ताला फ्रेम से जारी नहीं होता तब तक लात मारना जारी रखें। पर्याप्त शक्ति के साथ, यह विधि लगभग किसी भी लकड़ी के दरवाजे पर काम करती है।
    • अगर आपको कुछ मिनटों के बाद परिणाम दिखाई नहीं देते हैं, तो दरवाजा या फ़्रेम को मजबूत बनाया जा सकता है। आराम करो और वैकल्पिक समय में काम करें ताकि आपके किक ताकत न खोए।
  • 2
    एक बल्लेबाज राम के साथ मुश्किल दरवाजे दस्तक किसी कारण के लिए दरवाजे खोलने के लिए एक ताला कॉल करने के बजाय एक battering राम का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप एक यथोचित एक मैनुअल हथौड़ा निर्माण, प्रकार जमीन में पदों को सम्मिलित करने के लिए प्रयोग किया जाता के साथ प्रभावी बना सकते हैं।
  • मैन्युअल निर्माण हथौड़ा खरीदें यह काफी लंबा होना चाहिए, दोनों पक्षों पर लंबे हैंडल के साथ।
  • सीमेंट के साथ आंशिक या पूरी तरह से ढेर कैप भरें। यह सुनिश्चित करने से पहले सीमेंट पूरी तरह से सूखा है।
  • लॉकिंग तंत्र पर दरवाजे को हिट करने के लिए एक तरफ फेंक का प्रयोग करें। हथौड़ा दोनों हाथों से वापस धक्का जबकि दरवाजे पर सीधा खड़ा है, तो मोड़ और हथौड़ा के साथ दरवाजा पटक दिया। कुछ हिट के बाद दरवाजा खोलना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आप शायद दरवाज़े को तोड़ देते हैं, इसलिए आपको इसे बदलना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें। यदि आप अपनी चाबी खो देते हैं तो लॉकस्मिथी (या मास्टर कुंजी के साथ एक चौकीदार) की तुलना में कोई बेहतर तरीका नहीं है एक बंद दरवाजा खोलने का सबसे सुरक्षित तरीका एक पेशेवर कॉल करने के लिए है जिसने दरवाजा खोलने के लिए उचित प्रशिक्षण दिया है।
    • पहले कम से कम आक्रामक विधि का उपयोग करें यदि आप एक क्रेडिट कार्ड के साथ दरवाजा खोल सकते हैं, तो लॉक पर बल देने या होममेड बैटरिंग रैम का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • अभ्यास। आप एक कुंजी या एक लोहदंड जोड़ने से है और एक टोक़ रिंच के साथ ताले को खोलने के लिए की क्षमता है करने के लिए चाहते हैं, तो आप पर्याप्त कौशल प्राप्त करने के लिए अभ्यास करने के लिए की जरूरत है। अनुभव से कोई बेहतर शिक्षक नहीं है

    चेतावनी

    • एक दरवाजा खोलने के लिए किसी भी प्रकार के लॉक को शूट न करें। शॉट की पुनबाधली घातक हो सकती है। आप जो बना सकते हैं उसके कारण आप स्थायी रूप से लॉक को जाम कर सकते हैं।
    • कुछ जगहों में, यदि आपके पास प्रमाण नहीं है कि आप लॉकस्मिथ हैं तो दरवाजे खोलने के लिए उपकरणों को लेना गैरकानूनी है। अधिकारी के मूड पर निर्भर करता है जो आपको गिरफ्तार करता है, आप कई दिन जेल में खर्च कर सकते हैं। ऐसे ऑब्जेक्ट का उपयोग न करें जब तक आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता न हो।
    • निजी संपत्ति में तोड़ने के लिए आक्रामक और अवैध है ऐसा मत करो
    • यदि आप एक किराए की प्रॉपर्टी की चाबी खो दिया है, दरवाजा मजबूर करने के लिए प्रयास करने से पहले स्वामी, प्रबंधक या दरबान कहते हैं। संभावना है कि उन लोगों में से एक के लिए एक महत्वपूर्ण है कि, दरवाजा खोलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता के अलावा एक संपत्ति में तोड़कर कानून के खिलाफ अस्पष्ट किराए पर, खासकर यदि आप संपत्ति के नुकसान का कारण होती है।
    • अपने कंधे से दरवाजा तोड़ने की कोशिश न करें यह केवल फिल्मों में काम करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com