ekterya.com

अलमारियों को एक दरवाजा छिपाने के लिए कैसे करें

क्या आपके पास एक दरवाजा है जो भंडारण क्षेत्र की ओर जाता है या, शायद, एक गुप्त कमरे? घूर्णन पुस्तकालय के मुकाबले इसे छुपाने का बेहतर तरीका क्या है? न केवल यह रहस्य के अपने प्यार को संतुष्ट करता है, यह भी एक अप्रयुक्त या शायद aesthetically अप्रिय अंतरिक्ष का अतिरिक्त उपयोग करता है एक दरवाजा छिपाने के लिए शेल्फ का निर्माण करने के लिए कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

Video: घर में चुपचाप यहाँ छुपा दे एक लौंग फिर देखे चमत्कार बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा

बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ कदम-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि बनाएं जिसमें एक छिपे हुए द्वार बुक्सहेल्फ़ चरण 1 का निर्माण होता है
1
अंतरिक्ष के आयामों की गणना करें सबसे पहले, शेल्फ की चौड़ाई को मापें जिससे आपको दरवाजा कवर करने की जरूरत हो। फिर निर्धारित करें कि आप इसे बहुत दूर दरवाजे से दूर रख सकते हैं जिसे आप इसे छिपाना चाहते हैं ताकि यह किसी आसन्न दीवार या फर्नीचर को मारने के बिना आगे बढ़ सकें यह सुनिश्चित करें कि छिपे हुए दरवाजे शेल्फ को जब वह खुलता है, हिट नहीं करता।
  • एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    शेल्फ़ को रखने के लिए एक स्टील फ्रेम तैयार करें लकड़ी की अलमारियों को सीधे रिचार्ज न करें - ट्यूबों से बने स्टील फ्रेम आसानी से दरवाजा बंद करने की अनुमति देगा और 500-1000 एलबीएस / 225-450 किग्रा (एक पूर्ण शेल्फ) बिना समस्याओं के रखेंगे।
  • फ्रेम आकार की गणना करें. चौड़ाई केवल प्रवेश द्वार को कवर करना चाहिए और केन्द्रित होना चाहिए। ऊँचाई एक मोल्डिंग और बेसबोर्ड के लिए फर्श के न्यूनतम पृथक्करण की अनुमति देनी चाहिए, और छत मोल्डिंग के ठीक नीचे की छत से धातु के फ्रेम तक पर्याप्त मंजूरी।
    एक छिपे हुए दरवाजा बुकहेल्फ़ चरण 2 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • घूर्णन शाफ्ट के रूप में कार्य करने के लिए बल्ब इंच (1 9 मिमी) बोल्ट पकड़ो. सबसे पहले, प्रत्येक घूर्णन शाफ्ट में एक 1/4 इंच (6 मिमी) प्लेट टुकड़ा, जिसमें से एक को फ्रेम के शीर्ष पर होना चाहिए और दूसरा, तल पर सीधे विपरीत होना चाहिए। फिर अतिरिक्त ताकत के लिए प्रत्येक प्लेट के लिए एक बोल्ट मिलाएं। अंत में, प्रत्येक बोल्ट को 2 इंच (5 सेंटीमीटर) तक लंबा कर दें प्रत्येक धुरी छत या मंजिल पर एक माउंटिंग के भीतर फिट होगी जिसे आप बाद में स्थापित करेंगे।
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-2Bullet2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ चरण 2 बुलेट 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • 3
    स्टील फ्रेम को स्थापित करें
  • छत में लंगर बनाएं. आदर्श टुकड़ा, स्क्रैप स्टील (जैसे नीचे दिखाए गए एक) के बने होते हैं, पहले से ही बनाए गए घूर्णन शाफ्ट के लिए छेद बनाएंगे। छत पर लंगर का आकार 3 बीमों को कवर करना चाहिए। लहराते को रोकने के लिए एक छोटा हाथ जोड़ें (आप स्क्रैप स्टील के साथ क्या कर सकते हैं) छोटे बांह को एक जियोस्ट के साथ लाइन करना होगा या यह स्विंग और छत को तोड़ देगा। 2x2 इंच (5x5cm) बॉक्स में 1 इंच (25 मिमी) छेद में रिब इंच (19 मिमी) निकला हुआ किनारा के साथ कांस्य असर वाली धुरी के टिप को बनाओ।
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-3Bullet1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ का चरण शीर्षक 3 बुललेट 1 बनाएं
  • फर्श पर एक लंगर बनाएं. जब तक यह कंक्रीट के फर्श से जुड़ा नहीं हो (उस स्थिति में यह छत एंकर से छोटा हो), बस ऊपर वर्णित प्रक्रिया को दोहराएं।
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-3Bullet2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ बिल्ड 3 बिल्डलेट का शीर्षक चित्र
  • शीर्ष एंकर, बेस एंकर, और फ्रेम को जगह में रखें. शीर्ष एंकर को ढीला (इसे स्विंग करने की इजाजत) को ठीक करें, फ्रेम को स्लाइड करें और डॉलेर में डालेंगे (डोलल के ऊपर 2 वाशर के साथ), फिर पूरे असेंबली को जगह पर रखें। फ़्रेम के किनारे के किनारे एक सरकंडा लाइन लटका करें, यह देखने के लिए कि क्या यह दोनों पक्षों पर लंबवत है
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-3Bullet3-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ चरण 3 बुलेट 3
  • जब आप सुनिश्चित हों, दोनों सिरों पर बोल्ट समायोजित करें. धुरी की नोक के लिए, नायलॉन पाइप का छोटा टुकड़ा (लगभग 3/8 इंच / 1 9 मिमी) अलग करें और इसे उजागर बोल्ट में स्लाइड करें। इससे असर को नीचे स्लाइड करने से रोक दिया जाएगा।

    Video: Vastu shastra पैसा बनाने वाली मशीन है ये 5 पौधे जल्दी लगाएं पैसों की बरसात करते हैं ये पौधे

    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-3Bullet4-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ चरण 3 बुलेट 4
  • जांचें कि कैसे दरवाजा फ़्रेम ओएससीलेट करता है. एक सटीक परीक्षा के लिए, वह उन लोगों को उन जगहों पर रखता है, जो एक साथ 500 एलबीएस / 225 किग्रा का वजन करते हैं।


    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-3Bullet5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजा बुकहेल्फ़ चरण 3 बुलेट 5 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
  • 4

    Video: शीघ्र समस्या समाधान के लिए, जरूर करे बजरंगबली के ये प्रयोग

    फ्रेम के आसपास और चारों ओर अलमारियां बनाएं
  • फ्रेम में समतल बनाना. जब आप इसे मापते हैं, तो रिक्त स्थान की जांच सुनिश्चित करें। आप घूमने वाले शेल्फ 2 इंच (5 सेंटीमीटर) अन्य अलमारियों की तुलना में संकुचित कर सकते हैं ताकि इसे "पीछे" स्थान पर छोड़ दिया जाए।
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-4Bullet1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए द्वार बुक्सहेल्फ़ का शीर्षक शीर्षक छवि 4 बुलेट 1
  • दोनों पक्षों पर अलमारियों को बनाने और किनारे के चारों ओर एक ट्रिम स्थापित करें. शेल्फ मोल्डिंग और छत मोल्डिंग के बीच की जगह को मापने के लिए, एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें। ठहराव के दरवाज़े के टिकाओं के किनारे ढलाई फिक्स्ड शेल्फ से जुड़ा होना चाहिए - बिना टिका के तरफ, यह दरवाजे के साथ ले जाया जाना चाहिए। अगर क्षैतिज मोल्डिंग दरवाजे के नीचे हो जाता है, जब आप इसे खोलते हैं, तो दाहिनी ओर मोल्डिंग पायदान करें। यदि जरूरी हो, तो क्षैतिज टुकड़े को थोड़ा-सा गोल करें जिससे कि वे आसानी से नीचे स्लाइड करें।
    बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ-चरणीय-4Bullet2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ को बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4 बुलेट 2
  • बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ कदम-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ बनाएँ चरण 5
    5
    दरवाजे पर एक लकड़ी के शीर्ष स्थापित करें यह केवल एक मजबूत चुंबक (उदाहरण के लिए एक दरवाजा चुंबक) के साथ लकड़ी का एक ब्लॉक हो सकता है जहां फ़्रेम को बाकी होना चाहिए। यह न केवल दरवाजा को बहुत अधिक बंद करने से रोकने के लिए स्टील को न छूटेगा, बल्कि यह दरवाजा भी पकड़ सकता है ताकि यह खुला न हो।
  • बिल्ड-ए-छिपे-द्वार बुकशेल्फ कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक छिपे हुए दरवाजे बुकहेल्फ़ बिल्ड 6 का शीर्षक चित्र बनाएं
    6
    तैयार उत्पाद की जांच करें सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से बदल जाता है और किसी का ध्यान नहीं जाता है
  • युक्तियाँ

    • सटीक माप उस क्षेत्र के आधार पर अलग-अलग होंगे, जिसमें आप अलमारियों का निर्माण करते हैं और आपके द्वार के आकार को छिपाना चाहते हैं।
    • यह विशेष नौकरी लगभग 500 डॉलर से भी कम हो सकती है, साथ ही श्रम बेशक, यदि आप इसे स्वयं करते हैं, श्रम की लागत कुछ भी नहीं होगी, लेकिन आपूर्ति दोहरी हो सकती है

    चेतावनी

    • वेल्डिंग उपकरण और तेज टूल्स के साथ काम करते समय हमेशा सुरक्षा सावधानी बरतें।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी कमरे के प्रवेश द्वार को छिपाकर किसी भवन कोड का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। कई बिल्डिंग कोड की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, आपातकाल के मामले में बॉयलर या गैस लाइन के साथ एक सर्विस रूम के प्रवेश द्वार स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं।
    • अगर आप किराये पर रहे हैं तो किसी भी काम या बड़े नवीकरण का काम न करें (जब तक कि आपको मालिक के पूर्व अनुमोदन न हो)।
    • अगर आप एक शौकिया वेल्डर या बढ़ई हैं तो इस परियोजना को करने की कोशिश न करें। यह आपके लिए केवल एक काम है, अगर आपके पास आवश्यक ज्ञान और अनुभव है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी के उपकरण
    • वेल्डर उपकरण
    • 2x2 स्टील ट्यूब्स (हम 2x2x3 / 16inches / 50x50x5mm की सलाह देते हैं, क्योंकि पतले पदार्थ वजन का समर्थन नहीं करते और मोटा काम करने के लिए बहुत भारी है) miter के साथ आकार में कटौती देखा।
    • बुल इंच पिंस (1 9 मिमी)
    • रिब इंच निकला हुआ किनारा (1 9 मिमी) के साथ ब्रास बीयरिंग
    • साहुल
    • मध्यम घनत्व फ़िबरबोर्ड और चिपबोर्ड तालिका
    • दरवाजे के लिए लकड़ी का स्टॉप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com