ekterya.com

कैसे अपने घर में बाहर से अधिक रोशनी बनाने के लिए

बहुत कम बाहरी प्रकाश वाला एक सुस्त घर एक निराशाजनक जगह है जो आपकी ऊर्जा को जीवित और अवशोषित करता है। अपने निवासियों की भावना को बढ़ाने के लिए और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपने घर में बाहर से अधिक प्रकाश प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि मिट्टी, फफूंदी और वायरस को दूर रखने के लिए सूर्य के प्रकाश महत्वपूर्ण हो सकते हैं। सूर्य का प्रकाश हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, खासकर हमारे घरों में।

चरणों

लाओ-अधिक-बाहर-लाइट में-एक-हाउस-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि शीर्षक में छवि को लाउड इन लाइट इन ला हाउस चरण 1

Video: Kitchen organization ideas (How to make a knife block) | Kitchen space

1
पर्दे, अंधा और कुछ भी जो खिड़कियों को कवर जितना संभव हो, खोलें। बिना हर दिन ऐसा करो थोड़े समय में यह एक झुंझलाहट होने के बजाय एक अनुष्ठान बन जाएगा। यदि आप अंधेरे के पास बैठे थे, तो अपने आप को याद दिलाने की कोशिश करें कि आप पिशाच नहीं हैं और लोगों को खिड़की के माध्यम से आने वाली हल्की और ताजी हवा की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक में छवि को लाउड इन लाइट इन हाउस एक्शन चरण 2
    2
    खिड़कियों को साफ करें सुस्त और गंदे खिड़कियां प्रकाश के अच्छे प्रवाह को रोकते हैं। वे भी बदसूरत दिखते हैं, इसलिए अपने आप को एक एहसान करें और उन्हें साफ करें विंडो क्लीनर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है केवल सिरका और अखबार के साथ आप यह काम कर सकते हैं।
  • लाओ-अधिक-बाहर-लाइट में-एक-हाउस-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक में छवि को लाउड इन आउट हाउस एक्शन चरण 3
    3
    नई खिड़कियां या फ्रेंच दरवाजे स्थापित करें यदि आपका बजट थोड़ा अधिक तंग है, तो उन लोगों को नवीनीकृत करने की संभावना पर विचार करें जो आपके पास पहले से हैं बड़ी खिड़कियां या फ्रेंच दरवाजे स्थापित करने से आपको बहुत अधिक प्रकाश प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, खासकर उन कमरों में जहां खिड़कियां अपर्याप्त हैं। इसके अलावा घर के एक तरफ खिड़कियां जोड़ने की संभावना के बारे में सोचो, जहां कोई नहीं है, यह एक असाधारण अंतर बना सकता है।
  • छवि शीर्षक में छवि को लाउड इन लाइट इन हाउस एक्शन चरण 4
    4
    एक रोशनदान रखें यदि नई खिड़कियों को स्थापित करना आपके साधनों से परे है या आपको लगता है कि बहुत अंतर नहीं होगा, तो सोचें कि क्या रोशनी आपके घर में प्रवेश करने वाले प्रकाश के प्रवाह में सुधार कर सकती है या नहीं। स्काइलइट्स विभिन्न प्रकार के प्रकार में आते हैं, वे विभिन्न छत, कमरे और बजट के लिए उपयुक्त हैं। यहां तक ​​कि उन जगहों पर जहां उन्हें प्राकृतिक प्रकाश के साथ रोशन करना असंभव लगता है, आप बुद्धिमान स्किलाइट्स का लाभ उठा सकते हैं जो मुड़ ट्यूबों के माध्यम से प्रकाश की प्रविष्टि को मजबूर करते हैं।
  • लाओ-अधिक-बाहर-लाइट में-एक-हाउस-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    एक घर में लाईंग इन लाइट इन लाइट नाम वाली छवि चरण 5
    5
    कमरे में और अधिक प्रकाश है कि भावना को बढ़ाने में मदद करने के लिए रंग का प्रयोग करें लाइट कलर पेंट हल्के को प्रतिबिंबित कर सकता है और इसे कमरे के माध्यम से अंधेरे रंग का रंग से ज्यादा बेहतर कर सकता है। अंधेरे की दीवारों को प्रकाश अवशोषित करते हैं, जिससे निराशा महसूस होती है यह संभवतः एक स्टूडियो के लिए ठीक है, लेकिन एक लिविंग रूम या रसोई के लिए नहीं है
  • छवि शीर्षक में छवि को लाउड इन आउट हाउस हाउस चरण 6
    6
    एक गिलास की दीवार को जोड़ने की संभावना के बारे में सोचो। मोटे, अपारदर्शी ग्लास की स्क्वायर ईंट एक अविश्वसनीय डिजाइन की दीवार बना सकते हैं जो प्रकाश को किसी स्थान को रोशन करने की अनुमति देता है। यह दीवार आंतरिक विभक्त के रूप में उपयोगी हो सकती है, जहां आप प्रकाश की सनसनी को खोना नहीं चाहते हैं, लेकिन साथ ही आपको उस विभाजन के साथ अलग करना होगा जिसमें कुछ दृढ़ता है।
  • छवि को शीर्षक से बाहर लाएं लाउड इन इन अ हाउस के चरण 7
    7
    अपारदर्शी अंधा के बजाय चिंतनशील अंधा उपयोग करें उन शटर की तलाश करें जिनके पास गोपनीयता रखने के लिए बंद किया जा सकता है लेकिन साथ ही उनके माध्यम से प्रकाश में जाने देना जारी रखें। यद्यपि ये अंधा आमतौर पर अपारदर्शी होते हैं, वे प्रकाश की अनुमति देने की अपनी क्षमता में अविश्वसनीय हैं, जबकि आप अपने घर के अंदर टीवी देख रहे हैं बिना किसी को देखकर!
  • छवि शीर्षक में छवि अधिक लाइट इन टू अ हाउस हाउस चरण 8
    8
    अंदर चलें दुनिया के कुछ स्थानों को दूसरों की तुलना में अधिक धूप प्राप्त होता है यदि आप हमेशा मौसमी उत्तेजित विकार (एसएडी) से पीड़ित होते हैं, तो एक और अधिक धूप वातावरण में जाकर आपके जीवन के दृष्टिकोण को सुधार सकता है। हालांकि यह एक बड़ा परिवर्तन है, यह हो सकता है कि आपको क्या चाहिए। जब आप एक नया घर खरीदने के लिए जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दिन की अलग-अलग समय पर प्रकाश की गुणवत्ता जांचते हैं।
  • एक घर परिचय में लर्निंग ब्रेट मोर आउट लाइट इन शीर्षक

    Video: Foods for Eye Sight - आँखों की रोशनी बढ़ाने वाले आहार | Improve Eyesight | HEALTH FORYOU

    9
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • एक विंडो के सामने दीवारों पर बड़े दर्पण स्थापित करें यह उस प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा जो दिन में प्रवेश करती है, दिन भर में प्रवेश करती है। यह रात में किसी भी कृत्रिम प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगा।
    • रात में रोशन करने के लिए सौर लाइट्स स्थापित करें। अपने घर के गलियारों और दरवाजों को रोशन करने के लिए, साथ ही घुसपैठियों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए रात की रोशनी स्थापित करना न भूलें। यद्यपि आप अपने घर के अंदर इस तरह की रोशनी की तलाश नहीं करते हैं, रात को प्रकाश व्यवस्था को घर को सुरक्षित रखने और उसमें रहने में आसान बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com