ekterya.com

कैसे देखा ब्लेड से एक चमकता हुआ चाकू बनाने के लिए

यदि आपके पास सही उपकरण और पर्याप्त समय है तो पुराने देखा ब्लेड को चाकू में पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है इस अनुदेशात्मक गाइड आपको कदम से कदम दिखाएगा कि शुरू से खत्म करने के लिए आंखों के ब्लेड से स्किनिंग चाकू कैसे बनाया जाए। केवल विशेषज्ञों को इन चरणों का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए, चूंकि तेज ब्लेड और पावर टूल्स के साथ काम करना उचित प्रशिक्षण या अनुभव के बिना बहुत खतरनाक हो सकता है।

चरणों

मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से 1 चरण
1
एक पेंसिल और पेपर के साथ बैठो और इच्छित पैटर्न को खींचें। जब आप पैटर्न पर निर्णय लेते हैं, तो इसे काट लें और इसे मजबूत कागज़ पर ट्रेस करें। आप कार्डबोर्ड या एक फ़ाइल फ़ोल्डर का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज एक ओल्ड सेव ब्लेड से चरण 2
    2
    इसे देखा ब्लेड पर खींचो
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 3
    3
    इसे काटने के लिए कार्बन फाइबर कड़ी मेहनत डिस्क के साथ एक पहेली का प्रयोग करें। प्रकाश कर्तव्य डिस्क्स भी काम करते हैं, लेकिन यह एक आरा कटौती करने के लिए उनमें से आधा पैक ले जाएगा एक बेहतर विकल्प प्रबलित डिस्क का उपयोग करना है वे अधिक लागत, लेकिन वे इसके लायक हैं आप इनमें से एक काटने वाली डिस्क के साथ 4 या 5 शीटों को कटौती कर सकते हैं।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, ओल्ड सॉ फे ब्लेड चरण 4 से
    4
    पीसने वाली बेंच में ब्लेड साफ करें और, क्योंकि यह एक चाकू का चाकू है, स्किनिंग ब्लेड के आकार को साफ करने के लिए एक चेनसॉ फ़ाइल का उपयोग करें।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली छवि, जो एक पुराने सेव ब्लेड चरण 5 से है
    5
    120 ग्रेट सैंडपेपर और एक कक्षीय सैंडर के साथ शीट पोलिश जंग और खरोंच को दूर करने के लिए
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 6
    6
    चाकू के बेहतर संतुलन के लिए संभाल में कुछ छेद ड्रिल करें। यह इतना बोल्ट के लिए छेद करने के लिए लगभग देखा ब्लेड ड्रिल करने के लिए असंभव है, संभाल तपता लाल गर्म और स्वाभाविक रूप से शांत करने के लिए अनुमति दी।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज एक ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 7
    7
    चाकू की पीठ पर एक साधारण लहराती पैटर्न बनाएं यदि चादर मोटी है, तो आप इसके बजाय एक लहर और रीढ़ या एक तीर का डिज़ाइन कर सकते हैं। यह एक डिजाइन तत्व है और यह वैकल्पिक है।
  • .635 सेमी की वेतन वृद्धि में पत्रक को चिह्नित करें अधिकांश डिज़ाइन उसी माप का उपयोग करते हैं
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली छवि, एक पुराने सॉ ब्लेड चरण 7 बुलेट 1 से
  • त्रिकोणीय फ़ाइल का प्रयोग केवल प्रारंभिक नोट्स को करने के लिए करें ताकि गोल फाइल सभी पक्षों पर स्लाइड न करे। एक तरफ चुनें जहां दूसरों को शुरू करना और श्रेष्ठ बनाना है इसे मोड़ो और दूसरे पक्ष के लिए भी ऐसा करें तब शृंखलाओं के लिए एक छोटी फ़ाइल में बदलें इसे 20 डिग्री के कोण पर रखने की कोशिश करें और लगभग चाकू के विपरीत किनारे पर जाएं।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 7 बुलेट 2
  • सबसे बड़े notches बनाने और फिर फ्लैट फ़ाइल को बदलने और आंकड़े के किनारों को गोल करने के लिए एक बड़ा चेनसाई फ़ाइल का उपयोग करें। यदि शीट की एक मोटाई 0.16 सेमी है, तो आप इसे फाइल के साथ कम कर सकते हैं कुछ मामूली त्रुटियां और खरोंच होंगे, लेकिन आप उन्हें 150 धैर्य वाली सैंड पेपर में लिखे फाइल के साथ हल कर सकते हैं।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली छवि, एक पुराने सेव ब्लेड चरण 7 बुललेट 3 से
  • 8
    हाथ से ब्लेड की बेवल बनाएं। आम तौर पर आप सैंडर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस विशेष प्रकार के ब्लेड पर हुक यह अनुमति नहीं देता है। 0.040 सेमी चौड़ा के बारे में एक फ्लैट शीट छोड़ने का प्रयास करें। पॉलिश के दौरान बढ़त का गठन किया जाएगा, जब आप एक चमड़े के चमकाने वाले पहिया का उपयोग करेंगे और थोड़ा सा चमकदार परिसर करेंगे।

  • कोण तैयार करने के लिए पालिशगर के मोर्चे पर एक छोटे से सी-आकार के हैंडल का उपयोग करें। फिर, धीरे धीरे चाकू से बाएं से दाएं दूसरी तरफ दिखाए चाकू फ्लिप करें और आपरेशन दोहराएं।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 8 बुलेट 1
  • एक बेल्ट में बेल्ट सैंडर सुरक्षित करें और 20 डिग्री के कोण पर बेल्ट के माध्यम से ब्लेड को पास करें।

    Video: शाजापुर में तनाव Shajapur News

    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, एक ओल्ड सॉ फे ब्लेड चरण 8 बुलेट 2 से
  • 9
    गर्म और ब्लेड टाई पत्तियों में से ज्यादातर रॉकवेल पैमाने पर 35 की कठोरता है, ताकि तीव्रता को बनाए रखने के लिए उन्हें गर्म और स्वस्थ होना चाहिए। अधिकांश औद्योगिक ग्रेड शीट्स काफी कठिन हैं और उन्हें गरम करने की आवश्यकता नहीं है (लेकिन अगर यह बहुत मुश्किल है, तो यह आसानी से पैनापन नहीं करेगा)।
  • उच्च लौ में बड़े स्टोव के बर्नर को रखें। यह 816 डिग्री सेल्सियस के लिए चादर और स्टोव के बर्नर के साथ मिलकर एक वेल्डिंग methylacetylene-propadiene प्रोपेन का उपयोग कर गर्म करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। यह शीट को गैर-चुंबकीय राज्य में ले जाएगा नोट करें कि एनीलिंग के लिए आवश्यक तापमान धातु के अनुसार अलग-अलग होंगे। L6 (देखा ब्लेड), एल 7 (बड़े देखा ब्लेड) और इस्पात उपकरण प्रकार O-1 शायद शुरुआती के लिए सबसे आसान है।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 9 बुलेट 1
  • एक बार यह गर्म हो जाता है कि चुंबक छड़ी न करें, यह सुनिश्चित करने के लिए एक मिनट का तापमान रखें कि यह भी गर्म हो जाएगा। इस हिस्से की कोई इमेज नहीं है क्योंकि एक कैमरा, एक वेल्डर और क्लैंपर्स को एक चुंबक से पकड़ना मुश्किल है।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 9 बुलेट 2
  • एक मिनट के लिए 54 डिग्री सेल्सियस पर वनस्पति तेल में विसर्जित करें।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 9 बुलेट 3
  • पत्ती का तेल साफ करें और इसे एक घंटे के लिए 274 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में छोड़ दें। अपने आप को एक एहसान करो और एक कवर कि जिस तरह से एल्यूमीनियम से पहले अपनी पत्नी की पसंदीदा के लिए ओवन ट्रे पर चादर के आकार में जला निशान नहीं छोड़ डाल दिया। कुछ काला और चपटे बाहर आ जाएगा, लेकिन आप इसे 120 धैर्य sandpaper के साथ साफ कर सकते हैं। यदि आप ब्लेड को साफ नहीं करते हैं, तो तेल इसे खत्म कर देगा और यह एक चिपचिपा गड़बड़ बना देगा जो साफ करने में बहुत मुश्किल है।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 9 बुलेट 4
  • 10



    संभाल करें यह विशेष उदाहरण कार्डिनल लकड़ी का उपयोग करता है

  • दो टुकड़ों को प्रारंभ करें जो सही चौड़ाई रखती हैं और चाकू में सहज महसूस करते हैं और लकड़ी पर हैंडल के लिए पैटर्न का पता लगाते हैं। सुनिश्चित करें कि धातु को छूने वाले पक्ष बिल्कुल सपाट होते हैं - यह बेहतर होगा
    मेक ए गूटूक चाइफ़ शीर्षक वाला एक ओल्ड ओल्ड सॉ फे ब्लेड चरण 10 बुलेट 1
  • बैंड के माध्यम से लकड़ी के टुकड़े को पास करके देखें और हैंडल पैटर्न से 0.040 सेंटीमीटर बड़े आकार के काट लें।
    मेक ए गूटूक चाइफ़ शीर्षक वाला एक ओल्ड ओल्ड सॉ फ्लेड स्टेप 10 बुलेट 2
  • एक बार जब आप संभाल के साथ गठबंधन किया है, एक लेबल के साथ लकड़ी पर संभाल के लिए छेद बनाने के लिए और टेप के साथ लकड़ी लपेट उन्हें एक साथ धारण करने के लिए जब तुम छेद।
    मेक ए गूटूक चाकू नाम की एक छवि जो कि पुराने बू देखे गए चरण 10 बुलेट 3 से है
  • घुमाव से लकड़ी को रोकने और छेद को गठबंधन से रोकने के लिए, एक छेद ड्रिल करें और बोल्ट लगाएं। फिर दूसरा छेद ड्रिल करें, एक और बोल्ट रखें और अंत में तीसरा।
    मेक ए गूटूक चाइफ़ नाम की एक छवि जो कि ओल्ड सॉ फे ब्लेड से कदम 10 बुलेट 4 है
  • एक सैंडिंग ड्रम में बदलें, टूल द्वारा बनाए गए निशानों को हटा दें और किनारों को गोल करें। ऐसा करते समय, आप रेत को सामने में उंगली के कुछ स्लॉट्स (दिखाए नहीं जाते) कर सकते हैं।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली छवि, एक पुराने सेव ब्लेड चरण 10 बुलेट 5 से
  • 11
    चाकू को संभाल सुरक्षित करें

  • शीट को साफ करें चिपकने वाला टेप के साथ हैंडल को कवर करें, जहां से चिपकने वाला होगा। जब आप टेप के साथ हैंडल को कवर करते हैं, तो कहें कि आप बोल्ट कहाँ डालेंगे। इससे छेद ढूंढना और बोल्ट सम्मिलित करना आसान होगा, जबकि सब कुछ इपॉक्सी राल के साथ कवर किया जाएगा।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक से एक ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 11 बुलेट 1
  • भारी शुल्क के लिए औद्योगिक ग्रेड इपॉक्सी राल का उपयोग करें। इसे पुराने प्लास्टिक टोपी में मिलाएं। जब अधिशेष सूख जाता है, तो यह बंद हो जाएगा और कैप फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक से एक पुरानी सड़े ब्लेड चरण 11 बुलेट 2 से
  • बोल्ट और हैंडल डालें भले ही चिपकने वाला लेबल यह इंगित करता है कि यह हैंडल का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, जो चिपकने वाला की एक पतली रेखा बनाने में मदद करेगा। रात भर रुको।
    मेक ए गूटूक चाकू नाम की एक छवि, जो एक पुराने सेव ब्लेड चरण 11 बुलेट 3 से है
  • मेक ए गूटूक चाकू नाम की एक छवि, जो एक पुराने सेव ब्लेड से है 12
    12
    चिपकने वाला टेप निकालें
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज, ओल्ड सॉ फे ब्लेड 13 से
    13
    एक आँगू के साथ लकड़ी के पास बोल्ट काट लें और जब तक वे चाकू के किनारे के साथ फ्लैट न हो जाएं जब तक वो पूरी तरह से सपाट नहीं हो जाते, बोल्ट को रेतदार किया जा सकता है, लेकिन अपना समय ले लो। पीतल बहुत गर्म हो जाता है और राल पिघल सकता है और ढीला हो सकता है। यदि आप 1184 किलोग्राम प्रति वर्ग सेंटीमीटर से क्लॉम्पिंग बल के साथ ईपीओडी राइन का उपयोग करते हैं, तो आपको बोल्ट्स को हथौड़ा करना होगा।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला एक ओल्ड ओल्ड सॉ ब्लेड चरण 14
    14
    संभाल करने के लिए और अतिरिक्त एपॉक्सी राल को हटाने के लिए रेतीली डिस्क का उपयोग करें। फिर काला पॉलिशिंग परिसर के साथ सभी संभव खरोंच को हटाने के लिए चमकाने वाले कपड़े में बदलें, प्रारंभिक चमकाने के लिए सफेद और अधिकतम चमकाने के लिए भूरे रंग का। लकड़ी में प्रवेश करने से घटक को रोकने के लिए संभाल के आसपास कुछ टेप रखो।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 15
    15
    किनारे को पॉलिश करने और ब्लेड को सही करने के लिए होममेड चादर का चमकदार पहिया और भूरे रंग के कम्पाउंड का उपयोग करें। यह एक पत्ती चमक के किनारे बनाता है चमड़े के चमकाने पहियों और कपड़े का उपयोग करते समय सावधानी बरतनी चाहिए, विशेष रूप से चमड़ी चाकू के साथ। वे ब्लेड और हुक के साथ अटक जाते हैं, जबकि दोनों मोड़ गति के साथ उनके पास प्रतिक्रिया करने का कोई समय नहीं है - ब्लेड कमरे के चारों ओर उड़ सकता है या पहिया के स्पिन का पालन कर सकता है और अपना हाथ हिला सकता है। ब्लेड के किनारे को एक चौकोर पहिये पर रखो। अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं:
  • पॉलिश और रेत के लिए ब्लेड के साथ एक बेल्ट पॉलिशर का उपयोग करें।
    मेक ए गूटूक चाइफ़ शीर्षक वाला एक ओल्ड ओल्ड सॉ फे ब्लेड चरण 15 बुलेट 1
  • अगला विकल्प मिट्टी के बिंदु तक ब्लेड को पॉलिश करने के लिए एक कपड़ा चमकाने वाले पहिया का उपयोग करना है और अंतिम तीर को लागू करने के लिए तीखे पत्थरों का उपयोग करना है।
    मेक ए गूटूक चाकू नाम की एक छवि, जो कि ओल्ड सॉ फे ब्लेड चरण 15 बुलेट 2 से है
  • तीसरा विकल्प हाथ से पूरा करने के लिए आवेदन करना है मध्यम खुरदरापन के एक sandpaper लो और गार्ड से ब्लेड रगड़ या टिप को संभाल। इसे आगे और पीछे एक आंदोलन के साथ मत करो, लेकिन केवल एक ही रास्ता जब वह खुरदरापन अब ब्लेड को नियंत्रित नहीं करता है, तो यह कम खुरदरापन और पुनरावृत्तियों के साथ एक पेपर में बदल जाता है। इससे बहुत अधिक समय लगता है आप 120 से कम की खुरदरापन के बारे में 8 घंटे काम कर सकते हैं और 320 के घुटनों पर रोक सकते हैं, आप एक साटन फिनिश देंगे, जबकि अगर आप 1000 घुटनों में रुकेंगे, तो आप एक मिरर फिनिश हासिल करेंगे। यदि ब्लेड बहुत खरोंच है, जो कभी-कभी होता है, हाथ से रगड़ कर मदद करता है।
    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाली छवि, एक पुराने सेव ब्लेड से चरण 15 बुलेट 3
  • एक अन्य विकल्प को आकर्षण दाखिल कहा जाता है। ब्लेड को सपाट धातु के एक टुकड़े के साथ जकड़ें और धातु को एक आश्रय में सुरक्षित रखें। एक बड़ी चक्की फ़ाइल रखें ताकि यह ब्लेड पर सपाट हो और उसे आप के सामने खींच दें। यह धीरे-धीरे खरोंच को खत्म करेगा इसे विपरीत दिशा में कभी मत करो - प्रक्रिया काम करती है, लेकिन यह बहुत खतरनाक है, क्योंकि जब आप फ़ाइल और शीट पर दबाव डालते हैं, यदि आपके हाथ या फ़ाइल फ़िसल जाती है, तो आपको शीट द्वारा लगाया जा सकता है।
    मेक ए गूटूक चाकू नाम की एक छवि, जो एक पुराने सेव ब्लेड चरण 15 बुलेट 4 से है
  • Video: सेक्स के सिवाय कुछ न थीं 'चेतना' की रेहाना सुल्तान

    मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 16
    16
    संभाल को समाप्त करने के लिए टेप के साथ पत्रक को फिर से उतारना इस अनुदेशात्मक गाइड तुंग तेल का उपयोग करता है और यदि यह ब्लेड पर सूख जाता है तो ब्लेड को खरोंच किए बिना इसे निकालना बहुत मुश्किल है। तीन दिनों के लिए तुंग तेल के तीन कोट लागू करें।
  • मेक ए गूटूक चाकू शीर्षक वाला इमेज एक ओल्ड सॉ फे ब्लेड से चरण 17
    17
    स्किनिंग चाकू को तेज करने के लिए इलेक्ट्रिक साइड के लिए एक बड़ी फ़ाइल का उपयोग करें। यदि ब्लेड पतली है, केवल एक तरफ तेज करें
  • चेतावनी

    • देखा ब्लेड काटने के दौरान सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • देखा ब्लेड (एक आरी से एक 25 सेमी ब्लेड इस अनुदेशात्मक गाइड में इस्तेमाल किया गया था - 18 सेमी के छोटे ब्लेड मछुआरे के चाकू, अस्थिर टिप और तीर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है)
    • संख्या के डिजाइन के लिए: त्रिकोणीय फ़ाइल, बिजली के लिए फाइल देखने के लिए, एक छोटे से फ्लैट फ़ाइल और काम करते समय ब्लेड को पकड़ने के लिए एक उन्नत उप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com