ekterya.com

कुड्ज़ु वेल की पहचान कैसे करें

Kudzu जापान के एक पौधे है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण में प्रचलित है क्योंकि 1 9वीं शताब्दी में मिट्टी के कवर के रूप में इसका आयात किया जाता है। यह एक अविश्वसनीय रूप से तेज विकास के साथ एक बेल है - एक से अधिक फुट की वृद्धि दर ( 30 सेंटीमीटर) प्रति दिन, संयंत्र को सबसे आक्रामक प्रजातियों में मान्यता मिली है। इसे पहचानने के लिए सीखना आपके क्षेत्र में कुड्ज़ू द्वारा आक्रमण को पहचानने में आपकी सहायता करेगा। कुड्ज़ू को नियंत्रण में रखने के लिए यह पहला कदम है।

चरणों

पहचानें-Kudzu-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
कुडज़ू चरण 1 को पहचानें I

Video: Aval Bel 5.5 feet Real - असली आवल बेल

1
त्रिकोणीय पत्तियों, या 3 नोडों के प्रत्येक नोड से संलग्न के लिए देखो। सभी 3 पत्ते स्टेम से अपने स्वयं के पागलों की चपेट में फंस गए हैं केंद्रीय पत्तियों का पेडीलौल 3/4 इंच (1 9 मिमी) लंबा है, जबकि अन्य 2 बाहरी पत्तियों में छोटे भूरे रंग के होते हैं
  • पहचानें-Kudzu कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुदाज़ू चरण 2 को पहचानें
    2
    अंडे की आकृति के साथ मध्यम हरी पत्तियों के लिए देखो। आम तौर पर, केंद्रीय पत्ती में 3 लोब या गोल अनुमान होंगे। 2 बाहरी पत्तियों में अक्सर 2 भाग होते हैं हालांकि, कुड्ज़ू पत्तियों की संरचना अलग-अलग पत्तियों के साथ अलग-अलग होती है, जिनके पास कोई लोब नहीं होता है। पत्ते बड़े आकार तक पहुंच सकते हैं, अक्सर 5 से 6 इंच (12-15 सेमी) लंबा
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: कोन कोन उल्टी बेल को पहचान ता है यह वही है क्या

    कुदाज़ू चरण 3 को पहचानें
    3
    यह देखने के लिए पत्तियों को स्पर्श करें कि क्या वे बालों वाले हैं। कुड्ज़ू के पत्तों में बहुत छोटे बाल होते हैं जिससे उन्हें स्पर्श करने के लिए बालों का बना होता है।
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुडज़ू चरण 4 को पहचानें
    4
    भूरे रंग के छोटे भूरे रंग के विली में लंबे समय तक दाखल किए गए वेलों की तलाश करें जो जमीन पर क्रॉल करते हैं, किसी ऊर्ध्वाधर सतह को स्केल करते हैं, और पत्ते के घने समूहों का निर्माण करते हैं। कुडज़ू वेल की मुख्य विशेषता इसकी भारी वृद्धि दर है, क्योंकि वे अधिकतम शर्तों के तहत प्रति दिन लंबाई (30 सेमी) तक पहुंच सकते हैं। कुड्ज़ु को अक्सर ऊंचे पेड़ों, पोल या अन्य संरचनाओं को पूरी तरह से कवर किया जा सकता है। जैसे ही वे परिपक्व हो जाते हैं, वे दाखलताओं मोटी और वृक्षाच्छादित हो सकती हैं। कुड्ज़ू वेनिस लगभग किसी भी प्रकार के समर्थन पर चढ़ने में सक्षम हैं, और हर नोड में जड़ लेते हुए, जमीन के माध्यम से भी घूम सकते हैं।
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुदाज़ू चरण 5 को पहचानें
    5



    फूलों को बैंगनी या लाल रंग के बैंगनी के रूप में देखें। कुड्ज़ू देर से गर्मियों में फूल पैदा करता है, आमतौर पर दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में अगस्त या सितंबर में। फूल एक समूह (जिसे क्लस्टर कहा जाता है) बनाते हैं जो 8 इंच (20 सेमी) ऊंचे तक बढ़ सकते हैं और पत्तियों के केंद्रीय पायस छोड़ सकते हैं।
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुडज़ू चरण 6 को पहचानें
    6
    एक शासक के साथ बीज के फली को मापें कुड्ज़ू छोटे बीज फली पैदा करता है, आमतौर पर लगभग 2 इंच (5 सेमी) लंबा
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुदाज़ू चरण 7 को पहचानें
    7
    उस विली की तलाश करें जो बीज की फली को कवर करती है।
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुदाज़ू चरण 8 को पहचानें
    8

    Video: Aval वेल संजीवनी बेल पानी परीक्षण

    बीज का एक पोड कट करें और जांच लें कि बीज छोटा और गुर्दा का आकार है।
  • पहचानें-Kudzu-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुदाज़ू चरण 9 पहचानें
    9
    जांचें कि बीज के फली हरे-कांस्य हैं, जब उन्हें सूखा जाता है तो भूरे रंग के मैट रंग में बदल जाता है।
  • युक्तियाँ

    • कुड्जू पर्णपाती है, जिसका मतलब है कि यह सर्दी में पत्तियों को खो देता है।

    चेतावनी

    • कई स्थानीय सरकारों में कुंडू को जानबूझकर रोपण के खिलाफ कानून हैं, इसकी अत्यधिक आक्रामक प्रकृति के कारण। कुछ सरकारें भी अनुरोध करती हैं कि उन्हें कुड्ज़ू की मौजूदगी के बारे में सूचित किया जाए, अगर यह पता चला है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com