ekterya.com

एक सिरेमिक मंजिल के नीचे एक विद्युत उज्ज्वल मंजिल कैसे स्थापित करें

दीवार थर्मोस्टैट के साथ उज्ज्वल गर्मी विद्युत मेष, नई टाइल फर्श के तहत स्थापित करना आसान है और उचित कीमत पर आरामदायक और अदृश्य गर्मी प्रदान करते हैं। बाथरूम, रसोई और प्रवेश द्वार में अतिरिक्त हीटिंग के रूप में वे अच्छी तरह से काम करते हैं।

चरणों

एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियंट हीट मेट के शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
स्लैब के लिए सीमेंट बोर्ड स्थापित करके फर्श तैयार करें, उन्हें सीमेंट-गोंद और सीमेंट बोर्डों के लिए स्क्रू या नाखों के साथ मौजूदा उप-फर्श में ठीक करें।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक उज्ज्वल हीट चट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    शौचालय, बाथटब, और शौचालय स्थानों सहित बाथरूम मंजिल के एक बड़े पैमाने पर नक्काशी करें, और इसे चिपकने वाला हीटिंग चटाई या जाल संयोजनों का उपयुक्त आकार खरीदने के लिए सिरेमिक या हार्डवेयर स्टोर पर ले जाएं। जब आप हीटिंग मेष के लिए माप लेते हैं, तो ध्यान रखने के लिए ये अंक हैं: 1) हीटिंग मेष को कपड़े धोने या सिंक कैबिनेट में रखे जाने पर रखें, उन्हें नीचे दिए बिना रखकर - क्योंकि इससे अत्यधिक गर्मी का निर्माण हो सकता है - 2) दीवारों, बारिश और टब से 10 सेमी (4 इंच) पर हीटिंग जाल रखो- 3) 10 सेमी (4 इंच) में नाली के मोम की अंगूठी से हीटिंग मेष रखें 4) हीटिंग केबल को अलग से रखें अगर कम से कम 5 सेमी (2 इंच) ओवरलैप कभी नहीं - 5) हीटिंग स्क्रीनों के बीच बड़ी रिक्तियां न छोड़ें, क्योंकि आप उन्हें पैदल महसूस कर सकते हैं - 6) यदि आपका हीटिंग मेष बहुत छोटा है, तो उन क्षेत्रों को प्राथमिकता दें जहां आप आमतौर पर नंगे पैर चलते हैं।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मैट शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: Duniya Ke Aye Mushafir Manjil Teri kabar || दुनिया के ए मुसाफिर मंजिल तेरी कबर है || [Islamic Gaźal]

    3
    एक के साथ विद्युत तारों की जांच करें इलेक्ट्रिक निरंतरता परीक्षक हीटिंग जाल खरीदने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह विनिर्माण या शिपिंग के दौरान क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 4
    4
    दीवार के पास एक आउटलेट 1.5 मीटर (5 फीट।) स्थापित करें जहां हीटिंग तार तार कनेक्शन होगा। इलेक्ट्रिकल पैनल से आउटलेट बॉक्स में नए वायरिंग डालें या, यदि पास के आउटलेट से हीटिंग का चटाई छोटा है (वायरिंग नियमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए निर्माता की निर्देश मार्गदर्शिका देखें)
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 5
    5
    ध्यान दें: प्रारंभिक डिजाइन के बाद, आपको सड़क की मोटाई को चिह्नित करना चाहिए "पावर कॉर्ड" जाल और दीवार के गुहा के बीच और मैदान में एक उथले खाई छेनी फीडर केबल और थर्मोस्टेट तापमान संवेदक तारों वाले दो नलिकाओं को समायोजित करने के लिए नीचे प्लेट को चिह्नित करें।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 6
    6

    Video: किसी से unki मंज़िल KA पाटा एसएच राहुल चौधरी

    मंजिल पर टाइल की डिज़ाइन लाइनें बनाएं कम से कम 15 सेमी (6 वर्ग इंच) की टाईल्स का चयन करें, ताकि प्रत्येक में तारों के दो या दो से अधिक खंड होते हैं। छोटी टाईल्स कम जगहों और केबल की बूंदों के अनुरूप होने की अधिक संभावना है, जब आप उन्हें जगह देते हैं, एक लहराते सतह बनाते हैं।



  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    डबल-साइड टेप के साथ सीमेंट प्लेट को हल्के ढंग से फिक्स करके जाल को स्थापित करें। हीटिंग जाल थोड़ा और अधिक सुरक्षित करने के लिए पिघला हुआ गोंद का उपयोग करें। किसी भी थोक या ढीली किनारे को मत छोड़ो, क्योंकि जब आप लागू होते हैं, तो जब आप लागू होते हैं, तो खांसीदार तौलिया के साथ, ठीक अंतिम मोर्टार (ध्यान दें: यह स्थापना एक खुली प्रकार के हीटिंग मेष को दिखाती है जिसके लिए मोर्टार लागू होता है और टाइल एक चरण में अन्य प्रकार के उज्ज्वल गर्मी मेष को पहले जगह में तय किया जाना चाहिए, उन्हें सूखे छोड़ दिया जाना चाहिए और फिर टाइल पर रखा जाना चाहिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें)।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 8
    8
    फिर से हीटिंग जाल के तारों की जांच करें निरंतरता परीक्षक
  • एक टाइल तल के तहत अधिष्ठापन इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 9
    9
    1.27 सेमी (आधा इंच) व्यास धातु विद्युत टयूबिंग के दो टुकड़ों के दोनों सिरों पर नाली कनेक्टर्स को स्थापित करें, थर्मोस्टैट के लिए फर्श से बिजली के बॉक्स तक जाने के लिए इन्हें काफी लंबा होना चाहिए। नाली के एक भाग के माध्यम से बिजली की आपूर्ति केबल पास करें पिघला हुआ गोंद के साथ स्लॉट में पावर कॉर्ड को गोंद करें। नाली के दूसरे टुकड़े के माध्यम से थर्मोस्टेट तारों को पास करें, फिर इसे 30.5 सेंटीमीटर (12 इंच) मेष में बाँध दें, प्रत्येक पक्ष पर केबल से समानता रखते हुए। तारों के मार्ग की सुरक्षा के लिए निचले प्लेट में सुरक्षात्मक धातु की प्लेटों को नेलें।
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक दीप्तिमान हीट चट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    1.5 से 3 मीटर (5 से 10 वर्ग फुट) के क्षेत्र में मोर्टार बढ़ाएं। मजबूती से जाल के माध्यम से और इस के लिए प्लेट मजबूती से सीमेंट ऊपर तैनात है मोर्टार प्रेस करने दांतेदार करणी के फ्लैट की ओर का प्रयोग करें। तारों और एक चिकनी पतली परत, धीरे करणी के फ्लैट की ओर का उपयोग करके उपरोक्त फैली हुई है, तो मोर्टार में खांचे बना सकते हैं और इस प्रकार प्राप्त crestas- एक फ्लैट 3/8 इंच एक्स ¼ के लिए अच्छी तरह से काम करता है के लिए दांत पक्ष का उपयोग करता है ज्यादातर टाइलें एक बार फिर, हल्के ढंग से तारों के माध्यम से trowel फैल। तारों की परत कठिन है हालांकि, trowel के साथ तारों काटने या puncturing से बचने के लिए आवश्यक है। एक चिकनी कोट पाने के लिए थोड़ा अभ्यास होता है
  • एक टाइल तल के तहत स्थापित इलेक्ट्रिक रेडियंट हीट मेट के नाम से छवि चरण 11
    11
    टाइल रखें, फिर धीरे-धीरे इसे स्थानांतरित करने के लिए उसे टैप करें। टाइल की स्थापना के दौरान दो प्रतिरोध परीक्षण करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपने तारों को क्षतिग्रस्त नहीं किया है (यदि प्रतिरोध परीक्षण विफल रहता है, तो समस्या का पता लगाने के लिए निर्माता के निर्देशों से परामर्श करें)। एक बार मोर्टार सूख गया है, टाइल्स के बीच रिक्त स्थान को भरें।
  • Video: मंज़िल na de चिराग na डे (चित्रा, जगजीत)

    एक टाइल तल के तहत अधिष्ठापन इलेक्ट्रिक रेडियेंट हीट मेट के शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    निर्माता के निर्देशों के बाद, थर्मोस्टैट को पावर केबल और थर्मोस्टेट केबल से कनेक्ट करें एक प्रोग्रामयोग्य थर्मोस्टैट का उपयोग करें, ताकि जब आवश्यक हो तो हीटिंग स्क्रीन चालू हो। यह शुरुआत में अधिक लागत है, लेकिन आप ऊर्जा और पैसे को लंबे समय तक बचाएंगे।
  • चेतावनी

    • मोर्टार को मारने के लिए फर्श पर तौलिए न फेंकें, आप गलती से हीटिंग केबल काट सकते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com