ekterya.com

एक ठोस मंजिल से लेटेक्स कालीन चिपकने वाला कैसे साफ किया जाए

आम तौर पर कालीन और सिरेमिक एक ठोस मंजिल से चिपके हुए आसानी से बंद खुली जा सकता है। हालांकि, ठोस मंजिल से चिपकने वाला सफाई एक चुनौतीपूर्ण, श्रम-अवशोषित और संभावित खतरनाक कार्य है। इस चिपकने की सफाई एक बहु-कदम प्रक्रिया है

चरणों

एक सीमेंट फ्लोर चरण 1 से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
सभी निर्देश पढ़ें और तय करें कि आपके पास समय, शारीरिक स्वास्थ्य और कार्य शुरू करने की इच्छा है। कुछ लोगों के लिए, एक पेशेवर को काम पर रखने का सबसे अच्छा विकल्प होगा।
  • एक सीमेंट फ्लोर चरण 2 से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि कार्य क्षेत्र 25 से 30 फीट (9.1 मीटर) चौकोर से अधिक है या अगर यह गरीब वेंटिलेशन वाला क्षेत्र है, तो आपको एक पेशेवर को भेंट करने के लिए दृढ़ता से सलाह दी जाती है।
  • एक सीमेंट फ्लोर चरण 3 से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कितना चिपकने वाला आप निकालना चाहते हैं? यदि आप पूरी तरह से चिपकने वाला साफ करना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि सामान्य परिस्थितियों में यह असंभव है। चिपकने वाला भाग कंक्रीट की सतह में छोटे छेद भर जाएगा और हमेशा दिखाई देगा। हालांकि, इस प्रक्रिया में इस बिंदु पर, सतह काफी चिकनी है और कुछ एसिड आधारित क्लीनर से तैयार या रंग दाग लागू कर सकते हैं।
  • एक सीमेंट फ्लोर चरण 4 से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कालीन या सिरेमिक निकालें और एक फ्लैट धूसरित फावड़ा के साथ गर्भवती सतह को उभरा।
  • Video: कैसा भी गन्दा sofa साफ़ करे मिनटों में बिना वैक्यूम क्लीनर के -Sofa cleaning at home

    सीमेंट फ्लोर से लैटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    फिर एक इंच या छोटे लकड़ी के छेनी की कोशिश करें।
  • Video: कालीन ड्राई क्लीनिंग घर पर आसान

    एक सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबड़ कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    रेजर पेंट स्क्रेपर के साथ सतह को साफ करने का प्रयास करें। चश्मे का रंग साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • एक सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 7



    7
    रसायनों के साथ बाकी हिस्सों को साफ करने के लिए बेहतर है।
  • सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    एक 4 वर्ग फुट क्षेत्र में औद्योगिक लेटेक्स चिपकने वाला क्लीनर के एक गोल्फ बॉल आकार का द्रव्यमान लागू करें और 10 मिनट की प्रतीक्षा करें। यह चिपकने वाला भंग होना चाहिए एक रंग के साथ, भंग चिपकने वाला साफ करें और उसे त्याग दें। एक ही प्रयास में चिपकने वाले को साफ करना संभव नहीं है, आपको दो या तीन बार प्रक्रिया दोहराना होगा।
  • एक सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    आपके द्वारा औद्योगिक क्लिनर के साथ सभी संभव चिपकने वाले को साफ करने के बाद, आप बाकी को पतले पानी के साथ साफ कर सकते हैं। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है लेकिन बहुत महंगा है और पर्याप्त वेंटिलेशन के बिना यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    किसी झिल्लीदार पत्थर के साथ किसी भी शेष ऊंची लैंडोला चिपकने वाला साफ करें। आप हार्डवेयर स्टोर्स में पूल की आपूर्ति अनुभाग में इन पत्थरों में से एक प्राप्त कर सकते हैं।
  • सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    यह संभव है कि सतह को साफ करने के बाद, यह वृद्ध लग रहा है। सौभाग्य से सतह को एसिड से धोया और पेंट किया जा सकता है। एसिड से धोने के कई तरीके हैं और यदि आप आँखों, हाथ, पैर और हथियारों के लिए पर्याप्त सुरक्षा का उपयोग करते हैं, तो यह कार्य जल्दी से किया जा सकता है
  • एक सीमेंट फ्लोर से लेटेक्स रबर कालीन और टाइल चिपकने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 12
    12
    एक बगीचे पंप स्प्रेयर का उपयोग करके साफ-कंक्रीट सतह पर अर्ध-पारदर्शी या "दाग" पेंट लागू करना आसान है। यह, एक वाणिज्यिक स्पष्ट मुहर के बाद, एक आदर्श सतह बनाता है।
  • Video: आगे और पीछे से कैसे करें लोहे की कड़ाई साफ़ | how to clean Kadai from front and back

    युक्तियाँ

    • निम्नलिखित साफ या चिपकने वाला नरम करने के लिए अनुशंसित नहीं हैं:, शराब 120psi के पानी के दबाव, खाना पकाने के तेल, डिटर्जेंट, उबलते पानी (जब तक आप प्रति मिनट कई गैलन के लिए असीमित उपयोग किया है), पतले पेंट, एसिड, लाइ, 3/4 इंच चौड़ी (इस लेपनी इस कार्य के लिए बहुत चौड़ा है) - एक लेपनी विनाइल फर्श 2 दूर करने के लिए।
    • जानवर बल पर्याप्त नहीं है, आपको रसायनों का इस्तेमाल करना होगा।
    • आज ऐसे निर्माताओं हैं जो चिपकने वाला क्लीनर बनाते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। कुछ उदाहरण हैं: सिट्रुकिंग मस्ती रिमूवर और बीन-ए-डू
    • यदि आपका घर 70 के दशक के दौरान बनाया गया था, तो चिपकने वाला एक पुराना प्रकार काला हो सकता है यदि यह मामला है, तो आप चिपकने वाला नरम करने के लिए स्प्रे-जब्त कर सकते हैं, तो चिपकने वाला और सफाई के लिए इस्तेमाल किया एक शोषक स्क्रैप। शायद आपको कई बार प्रक्रिया को दोहराना होगा, लेकिन यह विधि काम करती है।
    • ध्यान रखें कि इस ब्लैक चिपकने वाला एस्बेस्टोस हो सकता है

    चेतावनी

    • वाष्पशील हाइड्रोकार्बन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं पर्याप्त वेंटिलेशन है याद रखें कि हाइड्रोकार्बन धुएं हवा से अधिक भारी है और संभावना है कि वे मंजिल के पास जमा करें कमरे से प्रज्वलन के किसी भी स्रोत को निकालें इन स्रोतों में हीटर, वॉटर हीटर और उपकरण शामिल हैं। घर में सॉल्वैंट्स के दुरुपयोग के कारण दुखद दुर्घटनाएं हुई हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com